प्रमुख आर्थिक संकेतक है कि विदेशी मुद्रा बाजार ड्राइव

विदेशी मुद्रा बाजार में कर रहे हैं काफी कुशल है, और कई लोगों का मानना है कि सभी उपलब्ध जानकारी कीमत में हर मुद्रा जोड़ी. जब नई जानकारी उपलब्ध हो जाता है के मूल्य का एक मुद्रा जोड़ी कदम होगा को प्रतिबिंबित करने के लिए नए संतुलन के द्वारा बनाई गई है व्यापारियों. जानकारी है कि परिवर्तन के मूल्य का एक मुद्रा जोड़ी में, कई रूपों में आ सकता है, लेकिन सबसे अधिक प्रासंगिक हैं आर्थिक संकेतक है कि मदद ड्राइव मुद्रा बाजार.

प्रमुख विदेशी मुद्रा आर्थिक संकेतक आमतौर पर के रूप में आ आर्थिक समाचार विज्ञप्ति कि प्रचारित कर रहे हैं दैनिक. सबसे प्रमुख आर्थिक घटनाओं जारी कर रहे हैं कि रिपोर्ट कर रहे हैं द्वारा संप्रभु सरकारों दुनिया भर में. इसके अतिरिक्त, वहाँ रहे हैं कई आर्थिक डेटा अंक जारी कर रहे हैं कि निजी संगठनों है कि बाजार स्थानांतरित कर सकते हैं.

कैसे करने के लिए आर्थिक विज्ञप्ति प्रभाव विदेशी मुद्रा बाजार

का उपयोग करके आर्थिक डेटा, निवेशकों को कर सकते हैं प्रदर्शन को मापने के एक अर्थव्यवस्था. मजबूत डेटा, और अधिक होने की संभावना विकास में वृद्धि होगी । उलटा भी सही है, जो कि आम तौर पर कमजोर आर्थिक आंकड़ों, foretells के एक धीमा विकास. क्या' व्यापारियों का प्रयास है, जब व्यापार आर्थिक आंकड़ों को मापने के लिए है कि कैसे आर्थिक संकेतक माना जाता उम्मीदों के सापेक्ष.

इससे पहले कि लगभग हर आर्थिक रिहाई, क्या आम तौर पर बाजार में कीमतों के औसत उम्मीद से परिलक्षित होता विश्लेषकों और अर्थशास्त्रियों. ज्ञात चर उम्मीदें हैं, और अज्ञात है वास्तविक रिलीज. के बाद से मुद्रा जोड़े स्थानांतरित कर सकते हैं काफी नए आंकड़ों के आधार पर, व्यापारियों हमेशा कोशिश कर रहे हैं जहां पूर्वानुमान करने के लिए वास्तविक आंकड़े में आ जाएगा पर जारी है ।

परिवर्तन करने के लिए आर्थिक आंकड़ों आम तौर पर फिल्टर करने के लिए नीचे संभावित परिवर्तन करने के लिए ब्याज दरों में एक केंद्रीय बैंक द्वारा. हमें आर्थिक घोषणाओं के भारी रहे हैं वे के रूप में देखा जाएगा प्रभाव की धारणा, बाजार सहभागियों जो मदद ड्राइव ब्याज दरों और अन्य मौद्रिक नीति से तंग आ चुकी है ।

क्यों कर रहे हैं ब्याज दरों के लिए महत्वपूर्ण मुद्रा बाजार?

जबकि एक केंद्रीय बैंक के नियंत्रण के अंत तक कम ब्याज दर वक्र के साथ इस तरह के उपकरण के रूप में रातोंरात दरों, जहां बैंकों के लिए उधार दे एक दूसरे, अब समाप्त होता है वक्र के द्वारा संचालित कर रहे हैं बाजार सहभागियों.

ब्याज दर के स्तर की एक मुद्रा के सापेक्ष ब्याज दर के स्तर की एक अन्य मुद्रा एक प्रमुख ड्राइविंग बल के पीछे आंदोलनों में विदेशी मुद्रा बाजार. ब्याज दर अंतर है के बीच अंतर के स्तर के दो संप्रभु मुद्राओं. अगर आप खुद की मुद्रा के साथ एक उच्च ब्याज दर के साथ, आप प्राप्त हो जाएगा एक भुगतान के आयोजन के लिए अपने मुद्रा. अगर आप खुद के साथ मुद्रा की कम उपज ब्याज दर है, तो आप की जरूरत है भुगतान करने के लिए मुद्रा धारण करने के लिए । ब्याज दरों के प्रत्येक देश में एम्बेडेड रहे हैं आगे दर है कि आप भुगतान या प्राप्त करते हैं, तो आप चलाना परे हाजिर दर है, जो 2-व्यावसायिक दिनों.

आम तौर पर, उच्च उपज मुद्रा निवेशकों को आकर्षित करती है, ड्राइविंग की मुद्रा जोड़ी के मूल्य. इसलिए, कई व्यापारियों को ट्रैक ब्याज दर अंतर करने के लिए ध्यान देना विदेशी मुद्रा आर्थिक खबर के रूप में यह कदम होगा विदेशी मुद्रा बाजार. ब्याज दर अंतर प्रयोग किया जाता है की गणना करने के लिए आगे अंक जो कर रहे हैं जोड़ा (या घटाया) के लिए स्पॉट दर उत्पन्न करने के लिए आगे दर.

का उपयोग कर एक आर्थिक कैलेंडर

एक बेहतरीन तरीके से ट्रैक करने के लिए fx मौलिक समाचार घटनाओं है का उपयोग करने के लिए एक आर्थिक कैलेंडर. इस उपकरण के लिए आवश्यक है की निगरानी करने के लिए वित्तीय घटनाओं और निर्धारित करने के लिए पूर्वानुमानित की संख्या एक समाचार रिलीज के सापेक्ष वास्तविक डेटा जारी है ।

एक विदेशी मुद्रा आर्थिक कैलेंडर की अनुमति देता है, दोनों नौसिखिया और अनुभवी व्यापारियों के लिए के बारे में सूचित रहने के संभावित मूल्य चालें हो सकता है कि कारण के लिए मौलिक समाचार रिपोर्टों. एक आर्थिक कैलेंडर पर ध्यान दिया जाएगा आर्थिक घटनाओं, और यह भी आप कर रहे हैं, जब केंद्रीय बैंक की बैठकों, राजनीतिक चुनाव के रूप में अच्छी तरह के रूप में बांड की नीलामी.

वहाँ रहे हैं कई तरीकों का उपयोग करने के लिए एक वित्तीय कैलेंडर. के बाद से जब आप जानते हैं कि घटनाओं जगह ले जा रहे हैं, आप कर सकते हैं अपने जोखिम का प्रबंधन और शुरू की स्थिति के आधार पर भविष्य की घटनाओं. उदाहरण के लिए, यदि आप पकड़ रहे हैं पर एक EUR/अमरीकी डालर स्थिति और ईसीबी की योजना बना रहा है को पूरा करने के लिए अगले हफ्ते, आप forewarned हो कि एक घटना घटित हो सकता है उत्पन्न कर सकता है कि महत्वपूर्ण उतार-चढ़ाव । यदि आप पर योजना की शुरुआत एक स्थिति है, इस प्रकार की जानकारी अमूल्य है ।

राजनीतिक घटनाओं और वोट उत्पन्न कर सकते हैं महत्वपूर्ण उतार-चढ़ाव । उदाहरण के लिए, निम्नलिखित Brexit मतदान 23 जून, 2016, को पाउंड की गिरावट है, लेकिन अगर आप के बारे में पता नहीं थे कि यह गया था करने के लिए जा रहा हो, तो आप खो सकता है पैसे का एक महत्वपूर्ण राशि होने की वजह से बेख़बर. खोजने के एक वित्तीय कैलेंडर है कि राजनीतिक जानकारी के रूप में अच्छी तरह के रूप में आर्थिक डेटा के लिए महत्वपूर्ण है ।

इसके अतिरिक्त, यह जरूरी है कि आप एक वित्तीय कैलेंडर है कि केंद्रीय बैंक के बारे में जानकारी । कुछ भी नहीं ले जाएगा, एक मुद्रा जोड़ी की तरह एक आश्चर्य की बात परिवर्तन में मौद्रिक नीति. लेकिन यह सिर्फ वास्तविक घोषणा आप की जरूरत के बारे में पता करने के लिए, आप भी चाहते हैं पता करने के लिए क्या अधिकांश विश्लेषकों का या अर्थशास्त्रियों का मानना है कि केंद्रीय बैंक को ऐसा करने से पहले की घटना है ।

वहाँ रहे हैं के ढेर सारे महान वित्तीय कैलेंडर, पर सम्मानित वेबसाइटों ऐसे रायटर, ब्लूमबर्ग और विदेशी मुद्रा फैक्टरी है । यदि आप चाहते हैं को अनुकूलित करने के लिए एक, आप जानकारी दर्ज कर सकते हैं पर अपने आप को एक स्प्रेडशीट बनाने के लिए यकीन है कि आप कब्जा कर रहे हैं सभी जानकारी है कि आप समझना महत्वपूर्ण करने के लिए अपने व्यापार के निर्णय.

प्रमुख आर्थिक संकेतकों

जबकि केंद्रीय बैंक की बैठकों और राजनीतिक घटनाओं उत्पन्न उतार-चढ़ाव कभी कभी, निर्धारित मासिक आर्थिक आंकड़ों में लगातार प्रदान करता है पृष्ठभूमि के लिए व्यापार के अवसरों के लिए मौलिक व्यापारी. वहाँ रहे हैं कई डेटा बिंदुओं सहित रोजगार, मुद्रास्फीति, और विनिर्माण माना जाता है कि प्रमुख बाजार बढ़-आर्थिक संकेतक.

रोजगार रिपोर्ट

एक सबसे देखा आर्थिक संकेतक है संयुक्त राज्य अमेरिका में रोजगार की रिपोर्ट, NFP रिपोर्ट जारी की है, जो के प्रथम शुक्रवार को जब तक कि हर महीने के पहले शुक्रवार के महीने के पहले दिन और उसके बाद के रिलीज में धकेल दिया जाता है वापस करने के लिए दूसरे शुक्रवार.

इसके अतिरिक्त, यदि पहले शुक्रवार को एक छुट्टी है, सरकार को धक्का होगा वापस रिपोर्ट करने के लिए दूसरे शुक्रवार को इस महीने के.

वहाँ रहे हैं दो रिपोर्ट द्वारा जारी श्रम विभाग को बनाने के जो रोजगार रिपोर्ट । वहाँ गैर-कृषि पेरोल रिपोर्ट है, जो एक रिपोर्ट में गिना जाता है कि कर्मचारियों की संख्या में जोड़ा गया के माध्यम से एक कंपनी के सर्वेक्षण, और वहाँ है, रोजगार की दर की रिपोर्ट है, जो एक घरेलू सर्वेक्षण की रिपोर्ट है ।

दोनों रिपोर्ट एक ही कवर किया सर्वेक्षण की अवधि. कॉर्पोरेट रिपोर्ट से पता चलता है सभी कर्मचारियों को जोड़ा या घटाया व्यवसायों से कर रहे हैं कि एक विशिष्ट आकार की है, जबकि घरेलू रिपोर्ट, सर्वेक्षण की एक निश्चित संख्या में घरों.

गैर-कृषि पेरोल रिपोर्ट सबसे व्यापक रूप से देखी रिपोर्ट और आम तौर पर सबसे महत्वपूर्ण मुद्रा व्यापारियों के लिए. बेरोजगारी की दर से पता चलता है जनसंख्या का प्रतिशत देख रहे हैं कि काम के लिए. यह भी एक उप-घटक है कि की संख्या बताता है कि लोगों को काम पर रखा गया और निकाल दिया सर्वेक्षण के दौरान की अवधि.

एक तीसरे भाग के रोजगार रिपोर्ट प्रति घंटा आय, जो प्रतिबिंबित वेतन लाभ. फेडरल रिजर्व के जनादेश अधिकतम रोजगार के साथ मुद्रास्फीति के भीतर अपने लक्षित रेंज. मजदूरी के साथ-साथ आवास बनाने का एक बड़ा घटक मुद्रास्फीति की उम्मीदों, जो बनाता है रोजगार रिपोर्ट सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक रिपोर्ट के महीने.

मुद्रास्फीति की दर मेट्रिक्स

विदेशी मुद्रा आर्थिक समाचार व्यापारियों पर भी ध्यान दिया जाएगा मुद्रास्फीति के रूप में यह एक और महत्वपूर्ण घटक के Feds जनादेश का निर्धारण करने के लिए ब्याज दरों. सबसे व्यापक रूप से देखा मुद्रास्फीति को मापने के उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई). भाकपा सूचकांक के मूल्य को दर्शाता है माल और सेवाओं के उपभोक्ता के स्तर पर सर्वेक्षण के दौरान की अवधि.

उपभोक्ता मूल्य सूचकांक में देखा जाता है के रूप में बेंचमार्क मुद्रास्फीति गाइड के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका अर्थव्यवस्था. भाकपा के उपायों की लागत में परिवर्तन की एक निश्चित टोकरी के माल और सेवाओं में शामिल किया जाएगा जो उदाहरण के लिए: खाद्य और पेय पदार्थ, आवास, परिधान, चिकित्सा देखभाल, मनोरंजन, शिक्षा, परिवहन, बिजली, बाल कटाने, रेस्तरां आदि । भाकपा प्रकाशित किया जाता है एक मासिक आधार पर लेकिन तारीखों की रिहाई के लिए लगातार परिवर्तन, हालांकि, समय है कि रिपोर्ट प्रकाशित की है बनी हुई है स्थिर.

भाकपा का एक अत्यंत महत्वपूर्ण मीट्रिक का पालन करने के लिए एक नियमित आधार पर. जब कीमतों में वृद्धि, इस erodes की क्रय शक्ति उपभोक्ता. इसके अलावा, अगर मजदूरी स्थिर रहते हैं यह भी कार्य को कम करने के लिए उपभोक्ता की क्रय शक्ति है, जो आमतौर पर कम जीवन स्तर. मुद्रास्फीति एक प्रमुख भूमिका निभाता है कि कैसे में राजनेता वोट के लिए और कैसे कॉर्पोरेट योजना में जगह लेता है. जिस तरह से कारोबार और उपभोक्ताओं के लिए कार्य किया जा सकता है सीधे से प्रभावित मुद्रास्फीति.

यह गेज करने के लिए मुश्किल मूल्य निर्धारण दबाव में एक विशिष्ट अच्छा या सेवा का उपयोग करें और है कि के रूप में एक समग्र बैरोमीटर पर मुद्रास्फीति का स्तर. उदाहरण के लिए, आत्माओं की कीमत में वृद्धि हो सकती है 10 प्रतिशत एक महीने में लेकिन उस का कारण नहीं होता खतरे की घंटी अगर कीमतों के अन्य तरल पेय गिर रहे थे या निरंतर शेष. भाकपा लगाया है के रूप में एक सूचकांक माल के क्रम में सबसे अच्छा करने के लिए निर्धारित समग्र रुझान के लिए मुद्रास्फीति.

एक दूसरे मुद्रास्फीति गेज है कि व्यापारियों के लिए देखना चाहिए के भीतर उनकी आर्थिक आंकड़ों कैलेंडर उत्पादक मूल्य सूचकांक या पल्स पोलियो टीकाकरण. इस सूचकांक में प्रयोग किया जाता है को मापने के लिए थोक मुद्रास्फीति पर मध्यवर्ती वस्तुओं के स्तर पर । इतने पर देख के बजाय उपभोक्ता क्या है, माल के लिए भुगतान सरकार की रिपोर्ट क्या थोक विक्रेताओं के लिए भुगतान कर रहे हैं माल ।

आम तौर पर, सेवाओं, थोक स्तर पर नहीं कर रहे हैं के द्वारा मापा जाता उत्पादक मूल्य सूचकांक । उत्पादक मूल्य सूचकांक की सूचना दी है, हर महीने में संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा श्रम विभाग के.

वहाँ भी कर रहे हैं कुछ अन्य मुद्रास्फीति सूचकांक निगरानी कर रहे हैं कि संयुक्त राज्य अमेरिका में, सहित निजी उपभोग व्यय में जारी की व्यक्तिगत आय और खर्च की रिपोर्ट । सकल घरेलू उत्पाद अपस्फीतिकारक है और मुद्रास्फीति गेज है, जो अक्सर मूल्यांकन किया है ।

भावना सर्वेक्षण

भावना सर्वेक्षण एक अच्छा मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए कर सकता है क्या अंत में जगह ले अर्थव्यवस्था. यदि आप पूछ रहे हैं निर्माताओं क्या है पर जा रहा से पहले सरकार रिपोर्ट पर क्या हो रहा है, आप की संभावना कुछ जल्दी के रूप में सुराग के लिए संभावित बाजार में रुझान. सबसे विकसित देशों रिपोर्ट क्रय प्रबंधकों रिपोर्ट (पीएमआई), पर एक विनिर्माण और सेवा का स्तर. सर्वेक्षण का मूल्यांकन कई उप-घटक शामिल हैं, जो रोजगार, भुगतान की कीमतों और कीमतों प्राप्त किया, नए आदेश, और बकाया.

आवास की रिपोर्ट

आवास आंकड़े का एक अभिन्न हिस्सा हैं अमेरिकी आर्थिक डेटा सेट. ज्यादातर व्यक्ति की संपत्ति संयुक्त राज्य अमेरिका में लपेटा जाता है अपने घर में है.

वहाँ रहे हैं कई आवास से संबंधित आर्थिक संकेतक जो जारी कर रहे हैं हर महीने आवास सहित शुरू, निर्माण परमिट, नए घरों की बिक्री, मौजूदा घर की बिक्री, और लंबित घर बिक्री. आवास की कीमतों के साथ-साथ रोजगार की संख्या रहे हैं एक मजबूत प्रतिबिंब मुद्रास्फीति की । के रूप में आवास की कीमतों में वृद्धि, मुद्रास्फीति की उम्मीदों के लिए करते हैं जाएगा वृद्धि हुई है. के रूप में घर की कीमतों में वृद्धि हुई है, homeowners आम तौर पर अधिक खर्च करते हैं, के रूप में वे महसूस करते हैं अमीर.

आवास शुरू होता है बता निवेशकों की संख्या नए घरों कि रहे हैं की शुरुआत में निर्माण की प्रक्रिया. इससे पहले एक घर के निर्माण, ठेकेदार एक परमिट की आवश्यकता होगी, जो मदद करता है पूर्वानुमान की संख्या नए शुरू होता है नीचे आ रही पाइप लाइन । नए घर की बिक्री की संख्या रिकॉर्ड बिक्री के ब्रांड नए घरों, जो कर रहे हैं के लिए बाजार पर बहुत पहले समय । इस संख्या से अलग मौजूदा घर की बिक्री आंकड़ा है, जो की संख्या को दर्शाता है कि घरों बेच रहे थे कि बेच दिया गया है एक बार से पहले. अन्त में, लंबित घर बिक्री का वर्णन कर रहे हैं कि घरों में अनुबंध सकता है, और अंत में बेचा जा सकता है एक बिंदु पर भविष्य में.

रोजगार की संख्या, मुद्रास्फीति गेज, के रूप में अच्छी तरह के रूप में आवास और विनिर्माण संख्या रोल में सकल घरेलू उत्पाद. सकल घरेलू उत्पाद को दर्शाता है समग्र विकास में एक देश है. इस तरह के रूप में, सकल घरेलू उत्पाद की रिपोर्ट है व्यापक रूप से देखा द्वारा विदेशी मुद्रा व्यापारी.

सारांश

आर्थिक घटनाओं मदद कर सकते हैं व्यापारियों गेज ताकत या कमजोरी के एक अर्थव्यवस्था. इन नंबरों कर रहे हैं, पृष्ठभूमि में केंद्रीय बैंकों द्वारा इस्तेमाल के लिए निर्धारित पाठ्यक्रम की मौद्रिक नीति. के बाद से विदेशी मुद्रा बाजार में अत्यधिक सहसंबद्ध में परिवर्तन करने के लिए ब्याज दर बाजार में परिवर्तन से परिलक्षित आर्थिक आंकड़ों में भी फैल मुद्रा बाजार.

सबसे महत्वपूर्ण जानकारी है कि आप जुटाने कर सकते हैं की रिहाई से आर्थिक डेटा है कि क्या इस रिलीज में अधिक था, और भी बदतर है या उम्मीदों के साथ लाइन में. ज्यादातर व्यापारियों का मानना है कि सभी उपलब्ध जानकारी कीमत में एक मुद्रा जोड़ी है, और केवल नई जानकारी के रूप में इस तरह के आर्थिक आंकड़ों में काफी परिवर्तन मूल्य का एक मुद्रा जोड़ी.

एक बेहतरीन तरीके से आप के लिए का पालन करने के लिए आर्थिक डेटा खोजने के लिए है एक सम्मानित वित्तीय कैलेंडर. न केवल जाएगा एक अच्छा कैलेंडर तुम बताओ कि क्या डेटा बिंदुओं की उम्मीद करने के लिए हर दिन, लेकिन यह भी रिले पूर्वानुमानित है, जो संख्या की उम्मीद कर रहे हैं अर्थशास्त्रियों द्वारा.

व्यापार के लिए महत्वपूर्ण इन नंबरों है, तो देखने के लिए क्या उम्मीद है की संभावना है बाहर खेलने के लिए एक वास्तविक आर्थिक आंकड़ा है । परिवर्तन करने के लिए एक मुद्रा के मूल्य आते हैं जब वास्तविक आर्थिक रिहाई से अलग है क्या उम्मीद है. इन उदाहरणों में, बाजार कदम होगा को प्रतिबिंबित करने के लिए नई जानकारी है.

आर्थिक विज्ञप्ति पकड़ कि महत्वपूर्ण महत्व शामिल हैं रोजगार की संख्या के रूप में अच्छी तरह के रूप में मुद्रास्फीति की रिपोर्ट है । अमेरिकी रोजगार रिपोर्ट, आमतौर पर संदर्भित करने के लिए के रूप में गैर-कृषि पेरोल रिपोर्ट में से एक है सबसे प्रत्याशित रिपोर्ट मासिक. इस रिपोर्ट को आम तौर पर दर्शाता है आर्थिक तस्वीर पर संयुक्त राज्य अमेरिका की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था दुनिया में.

की परवाह किए बिना रिपोर्ट, जो व्यापारियों के लिए देख रहे हैं व्यापार आर्थिक डेटा या तो स्थिति के आगे एक विज्ञप्ति जारी की, या इंतजार जब तक धूल सुलझेगी एक स्थान लेने के लिए एक बार एक नई कीमत रेंज की खोज की है.

संबंधित सवाल: