स्थिति व्यापार रणनीतियों के लिए लंबी अवधि के संभावित

वहाँ अनिवार्य रूप से तीन प्रमुख श्रेणियों के मामले में प्रत्याशित समय क्षितिज के लिए एक व्यापार है. दिन के कारोबार के रूप में, नाम से पता चलता है पर आधारित है, इंट्रा डे कीमत कार्रवाई और आम तौर पर पदों में प्रवेश कर रहे हैं और बंद के दौरान ही कारोबारी सत्र या दिन. एक स्विंग व्यापारी लग जाएगा करने के लिए पकड़ से एक की स्थिति के रूप में के रूप में कम करने के लिए कुछ दिनों के रूप में लंबे समय के रूप में एक कुछ हफ्तों.

स्थिति व्यापारियों, और अधिक कर रहे हैं लंबी अवधि उन्मुख है और आम तौर पर देखो पकड़ करने के लिए उनके पदों से के रूप में छोटे रूप में एक कुछ हफ्तों के लिए के रूप में लंबे समय के रूप में कुछ महीने या एक साल भी. इस अनुच्छेद में, हम कुछ पर ध्यान केंद्रित सर्वोत्तम प्रथाओं के चारों ओर एक स्थिति व्यापार के दृष्टिकोण के बाजार में है ।

क्या है स्थिति व्यापार?

स्थिति में ट्रेडिंग है एक सट्टा या निवेश शैली है, जहां एक व्यापारी में सबसे अधिक दिलचस्पी है लंबी अवधि के मूल्य, बाजार में कदम. स्थिति व्यापारियों आमतौर पर केवल एक मुट्ठी भर के प्रमुख पदों पर एक वर्ष के पाठ्यक्रम, हालांकि, वे कर सकते हैं और क्या व्यापार के आसपास उन पदों में एक सक्रिय तरह से समय के लिए समय है. एक स्थिति व्यापारी चाहता है कि अवसरों से पिछले कर सकते हैं एक कुछ महीने के लिए एक वर्ष या उससे अधिक समय.

के बाद से ट्रेडों के इन प्रकार के लिए पिछले समय की एक लंबी अवधि, स्थिति व्यापार रणनीति की आवश्यकता है एक में गहराई से ज्ञान के बुनियादी कारकों है कि प्रभावित कर सकते हैं की कीमतों में लंबे समय में, के रूप में अच्छी तरह के रूप में ज्ञान के तकनीकी समय के लिए मॉडल में सक्षम हो जाएगा प्राप्त करने के लिए में और बाहर के पदों पर सबसे उपयुक्त समय के भीतर अब बाजार चक्र है ।

तो, सबसे सफल स्थिति व्यापारियों रहे हैं अच्छी तरह से वाकिफ में वृहद आर्थिक आंकड़ों और आम तौर पर देखने को आरंभ करने के लिए एक व्यापार के आधार पर उनके मौलिक दृष्टिकोण, और उसके बाद का उपयोग तकनीकी अध्ययन में मदद करने के लिए समय के साथ उनके ट्रेडों.

स्थिति व्यापारी

एक स्थिति व्यापारी के मूल्यांकन के लिए बहु-महीने या बहु साल के रुझान है कि वर्तमान में मौजूद हैं या उभर रहे हैं. के विपरीत अधिक सक्रिय दिन और स्विंग व्यापारियों, सबसे स्थिति व्यापारियों चाहते से ज्यादा कुछ नहीं करने के लिए तंग बैठते हैं और एक प्रमुख बाजार की प्रवृत्ति के रूप में लंबे समय के रूप में संभव है. आम तौर पर बोल रहा हूँ, कई बचाव धन और पेशेवर Cta ( कमोडिटी ट्रेडिंग सलाहकार) हो जाते हैं, स्थिति व्यापारियों, जबकि सबसे नौसिखिया खुदरा व्यापारियों के लिए करते हैं की ओर केंद्र की ओर झुकना कम अवधि के दिन के कारोबार के समय क्षितिज.

महत्वपूर्ण समर्थन और प्रतिरोध स्तरों पर दैनिक और साप्ताहिक चार्ट एक बहुत पकड़ के मूल्य. यह है क्योंकि अच्छी तरह से पूंजीकृत बड़ी तस्वीर खिलाड़ियों कि पहले उल्लेख करते हैं, ध्यान केंद्रित करने के लिए उनके विश्लेषण पर इन उच्च समय सीमा के चार्ट. एक परिणाम के रूप में, वहाँ वृद्धि हुई है, आदेश प्रवाह के आसपास गतिविधि महत्वपूर्ण दैनिक और साप्ताहिक एस/आर जोनों.

तकनीकी उपकरणों के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार की स्थिति

तकनीकी विश्लेषण किया जा सकता है के लिए एक महत्वपूर्ण घटक सफलतापूर्वक समय की एक लंबी अवधि के व्यापार की स्थिति. कीमत कार्रवाई का विश्लेषण करने के लिए जाता है और अधिक विश्वसनीय हो पर लंबी अवधि के चार्ट है, जो एक जोड़ा प्लस के लिए एक स्थिति व्यापारी. चलो अब कुछ चर्चा मूल्यवान संकेतकों और उपकरण है कि आप मदद कर सकते हैं स्पॉट लंबी अवधि की स्थिति में व्यापार के अवसरों.

प्रवृत्ति लाइन सूचक

एक सरल लेकिन अत्यधिक प्रभावी व्यापार उपकरण के लिए सहायता कर सकते हैं कि व्यापार में एक कोर की स्थिति प्रवृत्ति रेखा है । के रूप में हम पहले उल्लेख किया है, कीमत कार्रवाई और प्रवृत्तियों करते हैं करने के लिए स्पष्ट हो सकता है पर अब समय सीमा के चार्ट के रूप में इस तरह के दैनिक, साप्ताहिक. इस तरह के रूप में, लागू करने के लिए एक प्रवृत्ति लाइन का अध्ययन हमें प्रदान कर सकते हैं के साथ बहुमूल्य अंतर्दृष्टि बाजार और प्रस्ताव हमें एक दिशात्मक पूर्वाग्रह के आधार पर प्रचलित मूल्य कार्रवाई की.

समर्थन और प्रतिरोध

क्षैतिज समर्थन और प्रतिरोध स्तरों भी कर रहे हैं अत्यधिक प्रासंगिक स्थिति के लिए व्यापार. जब कीमत कार्रवाई टूट जाता है एक प्रमुख समर्थन या प्रतिरोध चार्ट पर यह है की संभावना पैदा करने के लिए एक अग्रिम करने के लिए अगले उच्च प्रतिरोध के स्तर के मामले में एक ऊपर तोड़ने या एक गिरावट के लिए अगले कम समर्थन के स्तर के मामले में, एक नकारात्मक पहलू को तोड़ने.

पर इसके विपरीत, अगर कीमत कार्रवाई विफल रहता है, को तोड़ने के लिए एक कुंजी के स्तर पर और इसके बजाय bounces विपरीत दिशा में, हम कर सकते हैं तो इस पर विचार के रूप में एक संभव मूल्य की अस्वीकृति और खुद को स्थिति के लिए एक सुधारात्मक कदम या नई प्रवृत्ति विपरीत दिशा में ।

चलती औसत संकेतक

एक अन्य तकनीकी उपकरण की सहायता कर सकते हैं कि स्थिति व्यापारी को चलती औसत सूचक है । चलती औसत के प्रकार किया जा सकता है एक सरल, घातीय, मात्रा भारित, विस्थापित, आदि. कि वास्तव में बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ता में चीजों की समग्र योजना. क्या कर सकते हैं बात है, हालांकि, की संख्या है समय की लंबी अवधि के औसत से बढ़ रहा है कि आप का उपयोग ।

लंबी अवधि में कीमत कार्रवाई करने के लिए जाता है प्रतिक्रिया के लिए नियमित रूप से 50 और 200 अवधि चलती औसत. लेकिन तुम भी होना चाहिए पर नजर रखने के लिए 100 की अवधि और यहां तक कि 500-अवधि चलती औसत के लिए अतिरिक्त सुराग.

ऊपर आप देखते हैं एक उदाहरण के एक स्थान पर व्यापार साप्ताहिक अमरीकी डालर/येन चार्ट. इस जोड़ी के बाद टूट जाता है एक प्रमुख मंदी की प्रवृत्ति है, एक डबल बॉटम चार्ट पैटर्न बनाया है और पुष्टि की है, बनाने के लिए एक ठोस लंबे समय तक अवसर पर चार्ट । ब्रेकआउट के बाद, अमरीकी डालर/येन कारोबार में तेजी की दिशा के लिए अगले पांच महीनों में, कर लाभ का लगभग 20% की.

कुछ व्यापारियों महसूस कर सकते हैं कि एक 20% ले जाने में एक पांच महीने की अवधि में नहीं है पर्याप्त ले जाने या अत्यधिक लाभदायक है । अच्छी तरह से अगर आपको लगता है कि जिस तरह से, आप नहीं हो सकता है पर विचार है कि हम देख रहे हैं पर एक 20% ले जाने पर एक unleveraged की स्थिति है । अगर तुम थे पर कब्जा करने के लिए, यहां तक कि दो-तिहाई के इस तरह के एक कदम होगा कि, के लिए समानता के बारे में 70% पर 5:1 का लाभ उठाने के उपयोग, या 140% पर 10:1 का लाभ उठाने का उपयोग.

और क्या अधिक है, अपने लेन-देन की लागत के रूप में बोली पूछना फैलता है और आयोग नगण्य होगा एक प्रतिशत के रूप में है कि लाभ है. की तुलना करने के लिए है कि दिन व्यापारियों, जो जानबूझकर या अनजाने में, दे लगभग आधे से एक या अधिक के अपने सकल लाभ के रूप में लेन-देन की लागत.

व्यापक आर्थिक कारकों के लिए लंबी अवधि के व्यापार की स्थिति

के रूप में हम पहले के लिए alluded, सबसे शक्तिशाली स्थिति व्यापार रणनीतियों दोनों गठबंधन एक मौलिक दृष्टिकोण के साथ तकनीकी बाजार के समय. एक स्थिति व्यापारी नियमित रूप से विश्लेषण मैक्रो-इकनॉमिक डेटा के प्रमुख देशों द्वारा प्रतिनिधित्व कर रहे हैं उनके संबंधित मुद्रा जोड़े. चलो अब एक चर्चा है और कुछ महत्वपूर्ण आर्थिक संकेतक है कि विचार किया जाना चाहिए के साथ संदर्भ में लंबी अवधि के व्यापार की स्थिति.

मुद्रास्फीति की दर

मुद्रास्फीति की दर में एक देश या क्षेत्र में एक प्रभाव हो सकता है पर अपनी मुद्रा की विनिमय दर. उच्च मुद्रास्फीति अनिवार्य रूप से इसका मतलब है कि कीमत के माल और सेवाओं के लिए एक देश में बढ़ रही हैं । इस बनाता है के लिए कम मांग से माल और सेवाओं है कि देश का संकेत हो सकता है एक अस्वास्थ्यकर अर्थव्यवस्था. एक परिणाम के रूप में, मुद्रा विनिमय ड्रॉप कर सकते हैं में मूल्य बनाम अन्य अपेक्षाकृत अधिक स्थिर मुद्राओं.

कम करने के लिए मध्यम मुद्रास्फीति की दर इंगित करता है कि कीमतों में एक देश में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं. इस में परिणाम कर सकते हैं उच्च मांग के लिए माल और सेवाओं का उत्पादन इस देश में. इस बनाता है मुद्रा के लिए मांग कर सकता है, जो वृद्धि करने के लिए नेतृत्व में मूल्य अन्य मुद्राओं के सापेक्ष.

प्रत्येक केंद्रीय बैंक के एक लक्ष्य है मुद्रास्फीति की दर है कि वे बारीकी से देखने के क्रम में इष्टतम प्राप्त करने के लिए आर्थिक विकास और रोजगार. उदाहरण के लिए, फेडरल ओपन मार्केट कमेटी (FOMC) संयुक्त राज्य अमेरिका के भीतर एक लक्ष्य है मुद्रास्फीति की दर 2 प्रतिशत प्रति वर्ष. ईसीबी (यूरोपीय सेंट्रल बैंक) के उद्देश्य के लिए एक मुद्रास्फीति की दर के तहत सिर्फ 2 प्रतिशत प्रति वर्ष के रूप में अपने जनादेश मध्यम अवधि में.

ब्याज दरों में

केंद्रीय बैंकों के प्रबंधन ब्याज दरों में रखने के प्रयास में उनकी घरेलू अर्थव्यवस्था में प्रतिस्पर्धी और सुचारू रूप से चल रहा . के बाद से ब्याज दरों, मुद्रास्फीति और मुद्रा विनिमय दरों में अंतर से संबंधित है, मौद्रिक नीति निर्माताओं के साथ काम सौंपा की कोशिश कर रखने के लिए इन तीन आर्थिक चालकों में एक दूसरे के साथ सद्भाव. यह हमेशा एक संतुलन साधने है.

उदाहरण के लिए, उच्च ब्याज दरों की संभावना कर रहे हैं में रुचि बढ़ाने के लिए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश है, जो चाहिए मांग को बढ़ावा देने के मूल्य और एक घरेलू मुद्रा. जब दरों में अपेक्षाकृत उच्च रहे हैं, वैश्विक संस्थागत निवेशकों की मांग आकर्षक ब्याज दरों शुरू कर सकते हैं में पैसे डालने का कार्य है कि देश. हालांकि, उच्च ब्याज दरों में परिणाम कर सकते हैं उच्च मुद्रास्फीति; एक अर्थव्यवस्था के रूप में शुरू होता है, गर्मी के लिए, यह कर सकते हैं वस्तुओं और सेवाओं से देश में और अधिक महंगा है, और इस प्रकार कम प्रतिस्पर्धी वैश्विक वातावरण में.

कम ब्याज दरों के लिए करते हैं को कम करने में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश देश में जमा है, जिससे कम आकर्षक है. इस संबंध में, निवेशकों को कम करने, अपनी पूंजी जोखिम और निवेश इस देश के भीतर है, जो कम हो जाती है के लिए मांग घरेलू मुद्रा. इस में परिणाम कर सकते हैं विनिमय दर में गिरावट. कम दरों को भी प्रोत्साहित अपस्फीति देश में हो सकता है, जो आर्थिक स्थिरता के लिए नेतृत्व या यहां तक कि एक मंदी के दौर.

व्यापार संतुलन

सरल शब्दों में, व्यापार संतुलन के एक देश को व्यक्त करता है के बीच अंतर की मौद्रिक मूल्य सकल आयात के मौद्रिक मूल्य के सकल निर्यात करता है.

अगर एक देश में एक नकारात्मक व्यापार संतुलन है, इसका मतलब है कि यह आयात कर रहे हैं, यह निर्यात से अधिक है, जो बनाता है एक व्यापार घाटा है. इस व्यापार घाटा आमतौर पर चुकाया क्रेडिट के साथ बाहरी उधारदाताओं से हो सकता है, जो एक मूल्यह्रास के मूल्य में विनिमय दर.

अगर एक देश में एक सकारात्मक व्यापार संतुलन, इसका मतलब यह है कि इसके निर्यात कर रहे हैं और अधिक की तुलना में यह आयात करता है. यह आमतौर पर देखा के रूप में एक स्वस्थ स्थिति के लिए समग्र राज्य के एक विशेष रूप से अर्थव्यवस्था.

आर्थिक और राजनीतिक स्थिरता

आर्थिक प्रदर्शन का एक देश है एक महत्वपूर्ण कारक है जब निर्णय लेने से है कि क्या में निवेश करने के लिए अपनी मुद्रा की एक लम्बी अवधि से अधिक. यदि एक अर्थव्यवस्था स्थिर नहीं है, इस में परिणाम सकता है राजनीतिक और सामाजिक अस्थिरता देश में. इस संभावित जोखिम प्रदान करता है एक बदसूरत पर्यावरण से विदेशी निवेश के दृष्टिकोण.

दूसरे हाथ पर, स्थिर अर्थव्यवस्थाओं प्रदान आकर्षक निवेश के अवसरों के लिए विदेशी निवेश है, जो करने के लिए सुराग के लिए एक मांग घरेलू मुद्रा, और एक की संभावना की प्रशंसा में मूल्य.

एक उदाहरण के एक देश है कि के साथ सामना किया था प्रमुख राजनीतिक चुनौतियों और सामाजिक अनिश्चितताओं हाल के दिनों में ब्रिटेन में जब वे मतदान के यूरोपीय संघ. के Brexit जनमत संग्रह में विभाजित ब्रिटेन में समाज के दो पक्षों – उन है कि समर्थन Brexit और उन लोगों के खिलाफ Brexit. राजनीतिक और सामाजिक वातावरण तीव्र था वहाँ थे के रूप में मजबूत पर विचारों का दोनों पक्षों की है ।

के बाद Brexit जनमत संग्रह पाउंड स्टर्लिंग गिरा दिया करने के लिए एक 31 साल के निचले स्तर बनाम अमेरिकी डॉलर:

यह दैनिक चार्ट है के GBP/USD दिखा स्टर्लिंग की कीमत में गिरावट के बाद Brexit जनमत संग्रह. एक परिणाम के रूप में Brexit वोट के बाहर यूरोपीय संघ में, कई निवेशकों के शुरू में विश्वास खो दिया है पाउंड करने के लिए शुरू देखने के लिए अन्य मुद्राओं की तुलना में और संपत्ति की कक्षाओं में इस तरह के सोने के रूप में और वस्तुओं के लिए अपने पैसे का निवेश.

पाउंड अंत में शुरू किया एक धीमी लेकिन स्थिर पलटाव डॉलर के खिलाफ करने के लिए अंत में दृढ़ता से 2017 के लिए. यह महत्वपूर्ण है को एहसास है कि निवेशक भावना में परिवर्तन कर सकते हैं काफी जल्दी है और यह स्थिति व्यापारी की नौकरी के लिए गेज करने के लिए इस और खुद को संरेखित के साथ सबसे संभावित परिदृश्य है भविष्य के लिए.

5 स्थिति ट्रेडिंग टिप्स

अब है कि आप के साथ परिचित हैं के कुछ बुनियादी कारकों है कि प्रभावित कर सकते हैं एक लंबी अवधि के व्यापार की स्थिति, हम करेंगे अब की कोशिश करने के लिए प्रदान करते हैं कुछ ठोस स्थिति व्यापार सुझाव है कि मदद मिलेगी आप बनाने के लिए बेहतर, अधिक सूचित निर्णय करते हैं ।

1) संदर्भ प्रमुख आर्थिक डेटा

बेस अपने लंबी अवधि के पूर्वानुमान पर प्रमुख मौलिक और व्यापक आर्थिक डेटा. इस बात की पुष्टि अपने मौलिक अनुसंधान के साथ तकनीकी चार्ट विश्लेषण. निगरानी भू-राजनीतिक घटनाओं की खोज करने के लिए कमजोर राजनीतिक मॉडल और कमजोर अर्थव्यवस्थाओं प्रदान कर सकता है कि एक लंबे समय के लिए tradeable अवसर है ।

हमेशा की कोशिश का समर्थन करने के लिए आर्थिक घटनाओं और अपनी लंबी अवधि के मौलिक दृष्टिकोण के साथ तकनीकी संकेतक चार्ट पर. वहाँ एक उभरती हुई प्रवृत्ति के आधार पर ADX सूचक या एक प्रवृत्ति लाइन ब्रेकआउट?

वहाँ है एक ब्रेकआउट से एक क्षैतिज समर्थन/प्रतिरोध स्तर? वहाँ है एक समेकन चार्ट पैटर्न हो सकता है कि करने के लिए नेतृत्व में उतार-चढ़ाव के विस्तार? इन सवालों के प्रकार आप की जरूरत करने के लिए अपने आप से पूछना इतना है कि आप कर रहे हैं समय अपनी प्रविष्टियों कुशलता से. याद रखें, बाजारों में यह पर्याप्त नहीं है करने के लिए सही हो सकता है, बल्कि आप की जरूरत के लिए सही हो सकता है सही समय पर.

2) दैनिक उपयोग और साप्ताहिक चार्ट

जैसा कि हम पहले पर छुआ है, आप अपना ध्यान केन्द्रित करना चाहिए पर बड़ा समय फ्रेम चार्ट जब स्थिति व्यापार. सबसे उपयुक्त चार्ट स्थिति के लिए व्यापार कर रहे हैं, दैनिक चार्ट, साप्ताहिक चार्ट. दैनिक चार्ट के साथ, आप कर सकते हैं आम तौर पर कल्पना के लिए एक कुछ महीने की अवधि में एक वर्ष के लिए है, जबकि साप्ताहिक चार्ट पर आप कर सकते हैं आमतौर पर कल्पना करने के लिए एक पांच साल के मूल्य कार्रवाई की.

सुनिश्चित करें कि आप का उपयोग कर रहे हैं एक ही समय क्षितिज के लिए अपने प्रविष्टियों और बाहर निकलता है. यह स्पष्ट लग सकता है, लेकिन जाल है कि कुछ व्यापारियों में मिलता है कि वे ले जाएगा एक लंबी अवधि के व्यापार की स्थिति के आधार पर एक साप्ताहिक चार्ट सेटअप चाहिए, जो की संभावना को चलाने के लिए एक कुछ महीने, लेकिन फिर व्यापारी के लिए नीचे चला जाता है एक 240 मिनट के चार्ट और एक विरोधी संकेत और रास्ते व्यापार कुछ दिनों के भीतर.

तो अनिवार्य रूप से व्यापारी ले जा रहा है एक प्रविष्टि स्थिति में ट्रेडिंग समय क्षितिज है, लेकिन वे कर रहे हैं, जानबूझकर या अनजाने में, कम से बाहर निकलने के लिए स्विंग ट्रेडिंग के लिए समय सीमा. आप की जरूरत है सावधान रहना करने के लिए गिरने से बचने के लिए यह सब भी आम जाल है.

3) तनाव मत बाहर के बारे में सामान्य उतार-चढ़ाव

जब आप एक प्रवृत्ति कीमत चार्ट पर, यह सामान्य है कि कुछ की कीमत बातचीत के भीतर प्रवृत्ति लाइन नहीं है या स्पर्श एक प्रवृत्ति लाइन बताएंगे. वहाँ हो सकता है कुछ झूठी टूट जाता है जिस तरह से साथ. यह काफी सामान्य है ।

एक बेहतरीन तरीके से इस संभाल करने के लिए है करने के लिए वर्तमान परिवर्तन चार्ट सेटिंग से एक पट्टी या मोमबत्ती चार्ट करने के लिए एक लाइन चार्ट है, और साजिश एक प्रवृत्ति लाइन का उपयोग कर लाइन चार्ट. कारण है कि यह अच्छी तरह से काम करता है क्योंकि एक लाइन चार्ट के आधार पर समापन की कीमतों में इतने सारे मूल्य spikes और बाजार से संबंधित शोर चार्ट पर बहुत कम हो सकते हैं.

4) देखो के लिए मजबूत ब्रेकआउट की पुष्टि

के बजाय एक व्यापार में प्रवेश करने के तुरंत बाद एक ब्रेकआउट के लिए, यह सलाह दी जाती है के लिए प्रतीक्षा करने के लिए अतिरिक्त कीमत विकास की पुष्टि जब breakouts – की परवाह किए बिना कि क्या ब्रेकआउट तब होता है से एक प्रवृत्ति रेखा, क्षैतिज क्षेत्र, या चार्ट गठन.

जब मूल्य टूट जाता है एक स्तर चार्ट पर, आप की कोशिश करनी चाहिए करने के लिए रोगी हो सकता है और प्रारंभिक मूल्य के विस्तार से बाहर खेलने है । तो आप की संभावना कर रहे हैं देखने के लिए एक वापसी और retest की है कि स्तर. उदाहरण के लिए, यदि मूल्य टूट जाता है एक समर्थन नीचे, यह संभावना हो जाएगा परीक्षण के रूप में एक नया प्रतिरोध. फिर बाद retest अगर कीमत टूटता स्विंग बॉटम बनाया के बाद प्रारंभिक ब्रेकआउट में, आप होगा करने के लिए पर्याप्त कारण शार्ट बाजार के साथ एक अत्यधिक अनुकूल करने के लिए जोखिम इनाम परिदृश्य.

5) देखो 50, 100, और 200 अवधि के मूविंग एवरेज

वहाँ रहे हैं कुछ प्रमुख मूविंग एवरेज है कि एक स्थिति व्यापारी रखना चाहिए, एक गहरी नजर है । मैं सुझाव है कि आप पर नजर रखने के निम्नलिखित 4 मूविंग एवरेज – 50, 100, 200, और यहां तक कि 500-अवधि मूविंग एवरेज.

इन कर रहे हैं सबसे व्यापक रूप से पालन किया है और मनोवैज्ञानिक तौर पर प्रभावी मूविंग एवरेज है कि बड़े संस्थानों जाते हैं पर नजर रखने के लिए. यह भी ध्यान में रखना है कि वहाँ रहे हैं कई रूपों के मूविंग एवरेज के मामले में इसकी गणना की है, लेकिन मैं ने पाया है कि साधारण औसत हिल संस्करण में काम करता है के रूप में अच्छी तरह के रूप में किसी भी अन्य.

विदेशी मुद्रा की स्थिति ट्रेडिंग रणनीति

अब चलो एक उदाहरण पर एक नज़र की एक लंबी अवधि की स्थिति प्रदर्शित करने के लिए बिजली के व्यापार के दृष्टिकोण.

एक उदाहरण के एक हाल ही में प्रमुख राजनीतिक घटना थी रूसी हस्तक्षेप यूक्रेन में. कभी के बाद से रूस पर आक्रमण किया और जोड़ा गया Crimean प्रायद्वीप के लिए अपने क्षेत्र में, यह पीड़ित किया गया है के प्रतिबंधों यूरोपीय संघ के उपलब्ध कराने के एक अप्रिय देश में आर्थिक स्थिति.

यूरोपीय संघ में लागू आर्थिक प्रतिबंधों पर रूस में जुलाई 2014, और फिर यह प्रबलित प्रतिबंधों को सितंबर 2014 में. इस पर एक भारी प्रभाव पड़ा रूसी रूबल.

आप ऊपर देख के दैनिक चार्ट EUR/RUB के विदेशी मुद्रा जोड़ी दिखा रहा है यूरोपीय संघ के प्रतिबंधों के प्रभाव पर रूसी रूबल. रूबल घिस लगभग 50% बनाम यूरो मुद्रा.

इस स्थिति में प्रदान की एक बहुत ही आकर्षक अवसर के लिए लंबी अवधि के विदेशी मुद्रा की स्थिति व्यापारी. चलो देखते हैं कैसे तुम सकता है का लाभ ले लिया है यूरोपीय संघ के प्रतिबंधों पर रूस:

इस में तेजी से बढ़ी संस्करण के पिछले चार्ट. यूरोपीय संघ के बाद पुष्ट प्रतिबंधों पर रूस, यूरो/रगड़ के विदेशी मुद्रा जोड़ी टूट जाता है 51.00 प्रतिरोध स्तर के निशान है कि पिछले बड़े शीर्ष के मध्य से मार्च 2014 – जब रूस पर क्रीमिया प्रायद्वीप. ऐसा होता है सही कीमत के बाद कार्रवाई पहले से ही ऊपर को पार कर 100, 200, और 500 साधारण चलती औसत.

के बाद 51.00 प्रतिरोध ब्रेकआउट, EUR/RUB एक सेट टॉप में 55.00 क्षेत्र (नीले रंग की क्षैतिज रेखा). कीमत लौटे तो पहले से ही टूट गया 51.00 क्षेत्र के लिए एक समर्थन का परीक्षण. एक उछाल के बाद नीले रंग की क्षैतिज रेखा टूटी हो जाता है ऊपर की ओर, बनाने के लिए एक पुष्टिकरण पिछले तेजी breakout के माध्यम से 51.00 प्रतिरोध.

से पहले आगे बढ़ रहा है, चलो समझते हैं क्या सोचा था कि प्रक्रिया है. के बाद एक मंदी की मौलिक घटना के लिए रूबल (यूरोपीय संघ के प्रतिबंधों सुदृढीकरण), तुम अब कर रहे हैं एक तेजी की तकनीकी संकेत के लिए EUR/RUB की पुष्टि करता है जो तेजी से लंबी अवधि के व्यापार की स्थिति. हमारे नकारात्मक मौलिक दृष्टिकोण रूबल के लिए, प्रबलित किया गया था के साथ एक तकनीकी रूप से समय पर व्यापार का संकेत है.

इसलिए, आप कर सकते हैं इस अवसर का उपयोग करने के लिए खरीदें EUR/RUB के विदेशी मुद्रा जोड़ी पर 56.00 Rubles के लिए एक यूरो, पर धारणा है कि रूबल मूल्य कम करना होगा आगे. अपने नुकसान को रोकने के क्रम में जाना चाहिए, नीचे एक महत्वपूर्ण स्विंग नीचे चार्ट पर के रूप में छवि पर दिखाया.

अब तेजी से आगे चलो एक महीने की जोड़ी. कीमत कार्रवाई छू के आसपास के क्षेत्र 97.00 Rubles के लिए एक यूरो है, जो 40.00 Rubles और अधिक से अधिक अपनी प्रविष्टि कीमत है । सूचना है कि के शीर्ष पर मूल्य वृद्धि, वहाँ है एक मोमबत्ती को दर्शाता है कि एक बुलबुला कीमत व्यवहार के कारण अत्यंत उच्च अस्थिरता. तो हम देखते हैं कि संबंधित मोमबत्ती बंद कर देता है, अपेक्षाकृत कम बनाने के एक विशाल ऊपरी candlewick. अब, यह एक संकेत है कि तेजी की चाल हो सकती है ।

आप का उपयोग करना चाहिए यह अत्यंत उच्च अस्थिरता से उड़ा मोमबत्ती बाहर निकलने के लिए के एक हिस्से को अपने व्यापार या बंद है, यह पूरी तरह से बाहर इस बिंदु पर.

आप नहीं हो सकता है इस पर विचार के रूप में एक स्मार्ट कदम से एक मौलिक रुख, के बाद से राजनीतिक और आर्थिक स्थिति में रूस ने नहीं दिखाया गया है किसी भी संकेत है कि स्थिति में सुधार होगा किसी भी महत्वपूर्ण रास्ते में.

के आधार पर अपने मौलिक मूल्यांकन, यदि आपको विश्वास नहीं है कि इस का अंत है कीमत बढ़ाने के लिए, आप प्रतीक्षा कर सकते हैं के लिए एक वैध ब्रेकआउट के माध्यम से नारंगी तेजी प्रवृत्ति. जैसा कि आप देख, कीमत कार्रवाई बनाता है एक मंदी के माध्यम से तोड़ने नारंगी प्रवृत्ति की स्थापना, एक नीचे के पास 71.00. आप का उपयोग कर सकते हैं मूल्य के लिए नीचे में 71.00 बाहर निकलने के लिए अपने व्यापार.

बाद के समापन अवसर चार्ट पर आता है जब कीमत कार्रवाई टूट जाता है नीले रंग की 100-अवधि SMA में मंदी की दिशा. वहाँ बहुत सारे सबूत हल्का करने के लिए अपनी स्थिति या पूरी तरह से अपने व्यापार करने से पहले यह है, लेकिन इस के साथ तकनीकी घटना, आप निश्चित रूप से चाहते समतल करने के लिए अपने शेष पदों.

संबंधित सवाल: