शीर्ष बाजार चलती आर्थिक संकेतक FX व्यापारियों देखना चाहिए

विदेशी मुद्रा व्यापार का उपयोग कर आर्थिक संकेतकों कठिन हो सकता है, के रूप में व्यापारियों के साथ अभिभूत हैं जानकारी की एक किस्म के लिए नेतृत्व कर सकते हैं overanalyzing बाजार और भी हो जाते हैं, काउंटर उत्पादक है । से बचने के लिए जानकारी अधिभार, व्यापारियों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए प्राथमिक आर्थिक संकेतक है कि बाजार को प्रभावित.

क्या कर रहे हैं आर्थिक संकेतकों?

आर्थिक संकेतकों की मदद कर सकते हैं का प्रतिनिधित्व करते हैं, विभिन्न आर्थिक गतिविधियों के लिए एक देश या क्षेत्र । वे बहुमूल्य अंतर्दृष्टि वर्तमान व्यापार प्रदर्शन, के रूप में अच्छी तरह के रूप में भविष्य की दिशा में एक अर्थव्यवस्था.

इससे पहले कि हम की व्याख्या विभिन्न प्रकार की आर्थिक संकेतकों, चलो सबसे पहले देखते हैं कैसे संकेतक के अनुसार वर्गीकृत कर रहे हैं करने के लिए व्यापार चक्र । व्यापार चक्र एक बहुत ही महत्वपूर्ण अवधारणा में आधुनिक अर्थशास्त्र. यह प्रतिनिधित्व करता है एक में उतार-चढ़ाव सामान्य आर्थिक गतिविधि के साथ, highs और चढ़ाव, विस्तार और संकुचन जो समय समय पर होता. उदाहरण के लिए, एक संकुचन में आर्थिक गतिविधि की ओर जाता है जो करने के लिए एक नकारात्मक वृद्धि के सकल घरेलू उत्पाद में लगातार दो तिमाहियों में माना जाता है एक मंदी.

आर्थिक संकेतकों कर रहे हैं आम तौर पर कई मायनों में वर्गीकृत. प्रमुख प्रकार के आर्थिक संकेतक के प्रमुख हैं, संपाती और ठंड संकेतक है ।

आर्थिक संकेतक है कि भविष्य की भविष्यवाणी परिवर्तन में आर्थिक गतिविधि कर रहे हैं कहा जाता है के प्रमुख संकेतक है । संकेतक है कि परिवर्तन के साथ-साथ परिवर्तन के साथ आर्थिक गतिविधियों में कर रहे हैं कहा जाता है संपाती संकेतक है । और अंत में, संकेतक है कि इस बात की पुष्टि है कि एक परिवर्तन में आर्थिक गतिविधि हुआ है कहा जाता है ठंड संकेतक है ।

दुर्भाग्य से व्यापारियों के लिए वहाँ कोई नहीं है एक अग्रणी विदेशी मुद्रा आर्थिक संकेतक डेटा सेट कर सकते हैं कि सफलतापूर्वक भविष्यवाणी भविष्य की सभी आर्थिक गतिविधि के स्तर और परिवर्तन और दिशा की एक मुद्रा की विनिमय दर.

एक पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती विदेशी मुद्रा बाजार में अभी भी उपलब्ध नहीं है करने के लिए व्यापारियों के बावजूद कुछ विदेशी मुद्रा विज्ञापनों आप देख सकते हैं, इसके विपरीत करने के लिए.

इस अनुच्छेद में, हम वर्तमान प्रमुख विदेशी मुद्रा आर्थिक संकेतकों को प्रभावित करने वाले विदेशी मुद्रा बाजार की क्षमता के साथ, भविष्यवाणी करने के लिए भविष्य के मूल्य में परिवर्तन की मुद्राओं. व्यापारियों सुनिश्चित करना चाहिए का उपयोग एक विश्वसनीय आर्थिक संकेतकों कैलेंडर और तैयार करने के लिए संभावित वृद्धि की बाजार में उतार-चढ़ाव के दौरान उन रिपोर्टों.

रोजगार रिपोर्ट

रोजगार की स्थिति में से एक है सबसे महत्वपूर्ण के बीच में विदेशी मुद्रा मौलिक विश्लेषण संकेतक है कि हर व्यापारी को बारीकी से देखना चाहिए. रोजगार सृजन प्रकट कर सकते हैं के बारे में एक बहुत सामान्य राज्य की अर्थव्यवस्था. यह बारीकी से जुड़ा हुआ है करने के लिए भविष्य में उपभोक्ता खर्च, और के लिए अमेरिकी अर्थव्यवस्था, उपभोक्ता खर्च करता है सबसे बड़ा हिस्सा सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 70%. श्रम डेटा की रिपोर्ट है एक अग्रणी आर्थिक संकेतक और हमें बता सकते हैं एक बहुत कुछ के बारे में भविष्य में आर्थिक विकास.

अमेरिका के श्रम सांख्यिकी ब्यूरो विज्ञप्ति रोजगार रिपोर्ट के प्रथम शुक्रवार को हर महीने 8:30 ईएसटी. सबसे अधिक पेशेवर व्यापारियों और संस्थागत व्यापारियों का सबसे योजना अपने सप्ताह के आसपास यह, के रूप में यह आमतौर पर उच्चतम उतार-चढ़ाव अनुसूचित बाजार घटना के लिए महीने.

अमेरिकी रोजगार रिपोर्ट की एक संख्या शामिल है श्रम संकेतक हैं जो एक साथ जारी: गैर कृषि payrolls, औसत प्रति घंटा आय और बेरोजगारी दर के साथ. समझने के लिए और व्यापार रोजगार रिपोर्ट सफलतापूर्वक, व्यापारियों के बारे में पता होना चाहिए की इन सभी आंकड़ों से संबंधित करने के लिए समग्र जारी है । उदाहरण के लिए, प्रभाव की एक बढ़ती गैर कृषि payrolls संख्या कर सकते हैं आसानी से रद्द कर दिया जाएगा अगर औसत प्रति घंटा आय उम्मीदों को पूरा नहीं किया. एक गिरने बेरोजगारी की दर आमतौर पर है के द्वारा पीछा किया एक दबाव में वृद्धि हुई करने के लिए मजदूरी बढ़ाने, के रूप में कम लोगों को कर्मचारियों की संख्या में उपलब्ध हैं को पूरा करने के लिए मांग के द्वारा कंपनियों और भर्ती प्रबंधकों.

गैर कृषि Payrolls रिपोर्ट

के बीच में रोजगार संकेतक, यह NFP संख्या सबसे अधिक है कि प्रभाव पर बाजारों और अमेरिकी डॉलर. गैर कृषि payrolls (NFP) की संख्या में शामिल हैं सभी नौकरियों के अलावा स्व-रोजगार, कृषि कार्य, और नौकरियों में सैन्य और खुफिया सेवा है । NFP संख्या से पता चलता है कैसे कंपनियों और उनके काम पर रखने प्रबंधकों को देखें वर्तमान और आगामी आर्थिक स्थिति. कंपनियों के लिए अनिच्छुक होगा जोड़ने के लिए अपने payrolls अगर वे उम्मीद करते हैं कि एक विस्तार श्रमिकों की संख्या में आवश्यक नहीं होगा भविष्य. इसी तरह, कारोबार को खारिज नहीं होगा, उनके कर्मचारियों अगर वे लगता है कि भविष्य में आर्थिक वातावरण की मांग में वृद्धि होगी के लिए अपने उत्पादों.

सकारात्मक NFP नंबर आमतौर पर कर रहे हैं के लिए फायदेमंद अमेरिकी डॉलर है, जबकि निराशाजनक गैर कृषि payrolls आमतौर पर परिणाम में एक गिरते डॉलर. मौलिक पहलू के उम्मीद से बेहतर श्रम रिपोर्ट मुख्य रूप से है के द्वारा संचालित प्रभाव के लिए अल्पकालिक ब्याज दरों । मजबूत रोजगार रिपोर्ट सुझाव है कि आर्थिक विस्तार, भविष्य में वृद्धि की संभावना एक प्रतिबंधक मौद्रिक नीति धक्का है, जो मांग के लिए अमेरिकी डॉलर की संपत्ति के सापेक्ष विदेशी संपत्ति.

के रूप में पहले उल्लेख किया है, व्यापारियों के लिए ध्यान देना चाहिए अन्य श्रम संकेतक के भीतर रोजगार रिपोर्ट का निर्माण करने के लिए एक ठोस समझ के बारे में संभावित निहितार्थ बाजार पर.

बेरोजगारी की दर भी एक करीबी रिश्ता है के साथ मुद्रास्फीति की दर. इस के लिए कारण यह है कि वृद्धि में घरेलू आय अक्सर बनाता है, अर्थव्यवस्था में मुद्रास्फीति के दबावों. इस रिश्ते अक्सर द्वारा प्रबंधित नीति निर्माताओं, जो आरंभ कर सकते हैं एक बढ़ती हुई मुद्रास्फीति की दर को उपलब्ध कराने के द्वारा प्रोत्साहन को कम करने के लिए बेरोजगारी की दर, या कम मुद्रास्फीति की दर को स्वीकार करने में थोड़ा अधिक बेरोजगारी की संख्या. व्यापारियों को भी उपयोग कर सकते हैं इस अंतर के बीच के रिश्ते मुद्रास्फीति की दर और श्रम डेटा की रिपोर्ट करने के लिए करने की कोशिश की स्थिति में खुद को बाजार के अनुसार इस रिलेशनल मूल्यांकन.

मुद्रास्फीति की दर

मुद्रास्फीति की दर भी एक प्रमुख बाजार बढ़ डेटा बिंदु में विदेशी मुद्रा बाजार. मुद्रास्फीति की दर में परिवर्तन के उपाय की कीमतों में माल और सेवाओं के लिए एक विशिष्ट समय अवधि के लिए. जैसे रोजगार डेटा की रिपोर्ट है, यह एक है सबसे व्यापक रूप से देखा और महत्वपूर्ण आर्थिक संकेतक के लिए FX व्यापारियों.

केंद्रीय बैंकों की तरह, फेडरल रिजर्व, एक विशेष लक्ष्य मुद्रास्फीति की दर रखने के लिए अर्थव्यवस्था के स्वस्थ और बढ़ रहा है । फेड के लक्ष्य मुद्रास्फीति की दर लगभग 2% है अमेरिकी अर्थव्यवस्था के लिए. कहा जा रहा है, एक निश्चित स्तर की मुद्रास्फीति की दर सामान्य है, लेकिन अपस्फीति या एक अत्यंत उच्च मुद्रास्फीति दर जा कर सकते हैं के विषय में और चिंगारी मंदी के दौर में अर्थव्यवस्था.

व्यापारियों और अर्थशास्त्रियों के पक्ष में निहित मूल्य deflators में निहित सकल घरेलू उत्पाद की रिपोर्ट करने के लिए एक तस्वीर मिल की अर्थव्यवस्था में मुद्रास्फीति के दबावों, लेकिन उस रिपोर्ट जारी की है केवल तिमाही. अधिक अक्सर रिपोर्ट कर रहे हैं, उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) और उत्पादक मूल्य सूचकांक (पीपीआई) की रिपोर्ट.

बस की तरह रोजगार सांख्यिकी, अमेरिका के श्रम सांख्यिकी ब्यूरो भी प्रकाशित भाकपा और पल्स पोलियो टीकाकरण की रिपोर्ट. दोनों की रिपोर्ट प्रकाशित कर रहे हैं के मध्य के आसपास एक महीने में 8:30 बजे के लिए पिछले महीने के आंकड़ों, पीपीआई आमतौर पर एक दिन के कारोबार से पहले CPI. के बीच में अनुसूचित आर्थिक समाचार संकेतक, मुद्रास्फीति के लिए भाकपा रिपोर्ट पर एक मामूली लाभ पीपीआई रिपोर्ट के रूप में यह पता चलता है की कीमत पर बदलता है, उपभोक्ता के स्तर पर ।

उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) के उपाय के मूल्य में परिवर्तन की एक टोकरी के लिए एक कुछ सौ वस्तुओं और सेवाओं. टोकरी में शामिल सामान्य परिवारों' पर व्यय एक मासिक स्तर, और प्रत्येक आइटम के वजन में टोकरी को दर्शाता है का प्रतिशत कुल घरेलू व्यय.

भाकपा की रिपोर्ट भी शामिल उप-सूचकांक है, जो ट्रैक की कीमत में परिवर्तन, ऊर्जा, खाद्य, और सभी वस्तुओं और सेवाओं खाद्य और ऊर्जा को छोड़कर. इनमें से पिछले है, विशेष रूप से प्रभावशाली विदेशी मुद्रा बाजार में. यह भी कहा जाता है "कोर सीपीआई", के रूप में इसे हटा अत्यंत अस्थिर खाद्य और ऊर्जा श्रेणियाँ. के बीच अंतर सभी आइटम भाकपा की रिपोर्ट है, और "कोर सीपीआई," रिपोर्ट में दिखाया गया है पर निम्न चार्ट.

के रूप में देखा जा सकता है चार्ट पर ऊपर, "कोर सीपीआई" रिपोर्ट अब तक की तुलना में कम अस्थिर सभी आइटम भाकपा की रिपोर्ट है, और हो सकता है एक मूल्यवान विकल्प के लिए सभी मदों में भाकपा बार जब चरम तेल की कीमत में उतार-चढ़ाव बिगाड़ना चाहते वास्तविक मुद्रास्फीति की तस्वीर एक अर्थव्यवस्था.

भाकपा जारी है, अक्सर बनाता है काफी हलचल वित्तीय बाजारों में. इसके महत्व को और भी अधिक स्पष्ट है के रूप में केंद्रीय बैंकों एक विशेष लक्ष्य मुद्रास्फीति की दर को समायोजित करने और अपनी मौद्रिक नीतियों के लिए इस लक्ष्य को प्राप्त. एक बढ़ती हुई मुद्रास्फीति की दर एक परिणाम के रूप में सकारात्मक आर्थिक स्थिति अक्सर की आवश्यकता है के एक कस में मौद्रिक नीतियों को शांत करने के लिए अर्थव्यवस्था नीचे की ओर जाता है, जो करने के लिए एक प्रशंसा मुद्रा.

दूसरे हाथ पर, गिरने मुद्रास्फीति की दर की आवश्यकता होती है एक पराजित मौद्रिक नीति के लिए चिंगारी मुद्रास्फीति और नकारात्मक से बचने अपस्फीतिकर स्थिति. जापान, एक बार एक आर्थिक मॉडल में 1970 के दशक और 1980 के दशक में फिसल अपस्फीति में 1990 के दशक और 2000 के दशक. इस अवधि में नए जापानी इतिहास अक्सर कहा जाता है "खो जापानी दशक".

व्यापारियों को भी कोशिश कर सकते हैं भविष्यवाणी करने के लिए भाकपा के आंकड़े प्राप्त करने के लिए एक सिर अप के बाजार में है । बढ़ती सामग्री और कमोडिटी की कीमतों में वृद्धि की लागत के अंतिम उत्पाद, के रूप में कीमतों के उत्पादन आदानों वृद्धि । इस रूप में जाना जाता है कॉस्ट-पुश मुद्रास्फीति और कर सकते हैं एक सुराग दे जो दिशा में मुद्रास्फीति की दर से बढ़ रहा है. उत्पादक मूल्य सूचकांक (पीपीआई) में उपयोगी हो सकता है इस संबंध में.

उत्पादक मूल्य सूचकांक (पीपीआई) पटरियों के बदलने की कीमतों की बिक्री में लगभग 3000 आइटम के विभिन्न चरणों में विनिर्माण. घटकों के पीपीआई है, जो भी कहा जाता है, थोक मूल्य सूचकांक, भारित कर रहे हैं के अनुसार में उनकी हिस्सेदारी सकल घरेलू उत्पाद. के विपरीत, भाकपा पीपीआई को शामिल किया गया से पहले कीमतों में खुदरा स्तर पर निर्धारित किया जाता है, और भी शामिल है कच्चे माल और मध्यवर्ती वस्तुओं. के रूप में उत्पादक मूल्य सूचकांक जारी किया है कम से कम एक दिन पहले उपभोक्ता मूल्य सूचकांक, व्यापारियों प्राप्त कर सकते हैं एक भावना का कितना मुद्रास्फीति के दबावों कूच किया है के माध्यम से, उत्पादन की प्रक्रिया निर्धारित करने और उन पर प्रभाव के खुदरा क्षेत्र के लिए.

व्यापारियों को ध्यान में रखना चाहिए कि उत्पादक मूल्य सूचकांक शामिल नहीं करता है परिवर्तन की कीमतों में सेवा है, जो एक पर्याप्त योगदान के लिए अमेरिका के सकल घरेलू उत्पाद.

के रूप में, पल्स पोलियो टीकाकरण को शामिल करता है कच्चे माल की कीमत, जो बहुत संवेदनशील होते हैं करने के लिए मौसम की स्थिति, उनकी कीमत में काफी उतार चढ़ाव हो सकते हैं और बनाने के लिए एक बहुत ही अस्थिर पीपीआई पढ़ने से अलग है जो एक बहुत से भाकपा रीडिंग. हालांकि, दोनों संकेतक दिखाने के एक उच्च सकारात्मक संबंध समय के साथ और कर रहे हैं के रूप में इस्तेमाल किया एक विश्वसनीय साधन के विश्लेषण विदेशी मुद्रा बाजार में.

खुदरा बिक्री संख्या

एक और आर्थिक रिहाई के लिए एक आंख बाहर रखने के लिए अपने विदेशी मुद्रा आर्थिक कैलेंडर खुदरा बिक्री की रिपोर्ट.

खुदरा बिक्री की रिपोर्ट को प्रस्तुत करता है के मूल्य का अनुमान बिक्री के खुदरा क्षेत्र के लिए है के द्वारा जारी अमेरिका के वाणिज्य विभाग, लगभग दो सप्ताह के अंत के बाद रिकॉर्ड महीने में 8:30 बजे.

खुदरा बिक्री की रिपोर्ट है एक और महत्वपूर्ण आर्थिक संकेतक विदेशी मुद्रा में कर सकते हैं और एक ध्यान देने योग्य प्रभाव मुद्रा बाजार पर. इस के लिए कारण यह है कि खुदरा बिक्री के मूल्य में एक अंतर्दृष्टि देता है व्यक्तिगत खपत है, जो बारी में है में सबसे बड़ा हिस्सा सकल घरेलू उत्पाद (सकल घरेलू उत्पाद).

के रूप में खुदरा बिक्री के आंकड़े जारी कर रहे हैं, मासिक, यह प्रदान कर सकते हैं सुराग के लिए क्या उम्मीद करने के लिए तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद की रिपोर्ट । बढ़ती खुदरा बिक्री आम तौर पर समानता के लिए अधिक से अधिक कॉर्पोरेट लाभप्रदता, जो नेतृत्व कर सकते हैं बढ़ाने के लिए निवेश और डॉलर की मांग के कारण अमेरिकी डॉलर की सराहना करने के लिए. अधिक से अधिक खुदरा बिक्री की उम्मीद कर रहे हैं आम तौर पर सकारात्मक है अमेरिकी डॉलर के लिए, जबकि कम से भी उम्मीद की खुदरा बिक्री के कारण मुद्रा के लिए गिर जाते हैं ।

एक तस्वीर पाने के लिए कैसे की ज्यादा ग्राहकों खर्च करते हैं, कुछ विश्लेषकों जाने के लिए शॉपिंग मॉल और ग्राहकों की खर्च व्यवहार, या गिनती के कब्जे में पार्किंग के सामने मॉल में सप्ताहांत के दौरान. छुट्टी की बिक्री आम तौर पर बढ़ावा देने के लिए खुदरा बिक्री और भी दे सकते हैं में एक अंतर्दृष्टि उपभोक्ता खर्च. अगर लोगों को महसूस कर रहे हैं विश्वास में अपने वित्तीय अच्छी तरह से किया जा रहा है और अपने काम में इस को प्रतिबिंबित करेगा में अपने खर्च व्यवहार । क्रिसमस, धन्यवाद, ईस्टर और अन्य छुट्टी की बिक्री रिपोर्ट कर रहे हैं करने के लिए इसलिए महत्वपूर्ण ट्रैक, के रूप में वे दे सकते हैं के बारे में बहुमूल्य जानकारी राज्य की अर्थव्यवस्था के साथ तुलना में जब पिछले खुदरा बिक्री के आंकड़े.

सकल घरेलू उत्पाद

सभी के बीच में वित्तीय, आर्थिक संकेतकों को कवर किया है, सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में सबसे व्यापक सूचक उपलब्ध एक देश की आर्थिक हालत. यह प्रतिनिधित्व करता है की राशि बाजार मूल्य के सभी तैयार माल और सेवाओं के उत्पादन में एक देश के भीतर एक विशेष समय अवधि. उदाहरण के लिए, सभी कारों है कि टोयोटा का उत्पादन संयुक्त राज्य अमेरिका में गिने जाते हैं, अमेरिका में सकल घरेलू उत्पाद. स्वामित्व के संसाधनों को प्रभावित नहीं करते के सकल घरेलू उत्पाद में मूल्य, के रूप में लंबे समय के रूप में सभी उत्पादों और सेवाओं का उत्पादन कर रहे हैं अंदर की सीमाओं के एक देश.

ब्यूरो के आर्थिक विश्लेषण पर रिपोर्ट सकल घरेलू उत्पाद की तिमाही. प्रत्येक रिपोर्ट तीन चरणों के माध्यम से चला जाता है: अग्रिम रिपोर्ट, प्रारंभिक रिपोर्ट और फाइनल रिपोर्ट.

अग्रिम होने की रिपोर्ट करने के लिए पहली रिपोर्ट मारा newswires, है सबसे अधिक असर मुद्रा बाजार पर. इस रिपोर्ट जारी की है लगभग एक महीने के बाद रिपोर्टिंग तिमाही के अंत में – उदाहरण के लिए पहले तीन महीने के लिए साल के लिए, अग्रिम रिपोर्ट जारी की है अप्रैल में.

के बाद ब्यूरो के आर्थिक विश्लेषण करता है आवश्यक समायोजन और refines अग्रिम रिपोर्ट, प्रारंभिक रिपोर्ट जारी की है के आसपास के बाद एक महीने के अग्रिम रिपोर्ट, यानी मई की पहली तिमाही के लिए वर्ष. अंतिम रिपोर्ट जारी कर एक महीने के बाद प्रारंभिक रिपोर्ट है, का प्रतिनिधित्व करता है और अंतिम संशोधन के सकल घरेलू उत्पाद के लिए तिमाही की सूचना दी.

सकल घरेलू उत्पाद की रिपोर्ट है, का उपयोग कर की गणना कुल व्यय दृष्टिकोण:

GDP = C + I + G + (X – M)

जहाँ C है व्यक्तिगत खपत, मैं घरेलू निवेश, जी सरकार के व्यय और निवेश और (X – M) है शुद्ध माल और सेवाओं का निर्यात. शेयर के प्रत्येक घटक नहीं करता है से व्यापक रूप से भिन्न करने के लिए अवधि की अवधि, और निजी खपत में सबसे बड़ा हिस्सा सकल घरेलू उत्पाद में संयुक्त राज्य अमेरिका के 70% के आसपास है. निम्न तालिका से पता चलता है अमेरिका के सकल घरेलू उत्पाद में घटकों द्वारा 2011 में.

जब ट्रेडिंग के सकल घरेलू उत्पाद की रिपोर्ट, व्यापारियों विशेष ध्यान देना चाहिए करने के लिए अग्रिम रिपोर्ट के रूप में यह सबसे अधिक है, बाजार बढ़ रिलीज के सकल घरेलू उत्पाद की रिपोर्ट । सामान्य मुद्रा बाजार पर प्रभाव सकारात्मक है घरेलू मुद्रा के लिए जब सकल घरेलू उत्पाद बढ़ जाता है और अधिक से अधिक की उम्मीद है, और नकारात्मक अगर यह विफल रहता है के लिए बाजार की उम्मीदों से अधिक. सहसंबंध के बीच सकल घरेलू उत्पाद की रिपोर्ट और अमेरिकी डॉलर पर दिखाया गया है निम्नलिखित चार्ट.

हाल के समय में, प्रभाव के सकल घरेलू उत्पाद की रिपोर्ट है मुद्रा बाजार पर है, थोड़ा कम कर दिया. इस के लिए कारण है, इसकी आवृत्ति के लिए जारी है । जा रहा है एक तिमाही रिलीज, व्यापारियों की भविष्यवाणी करने की कोशिश सकल घरेलू उत्पाद की रिपोर्ट पर नज़र रखने के द्वारा अग्रणी संकेतकों की तरह निजी खपत और आवास बाजार. फिर भी, सकल घरेलू उत्पाद बनी हुई है सबसे व्यापक सूचक है जो में बहुमूल्य अंतर्दृष्टि देता है एक देश के आर्थिक हालत में है ।

निष्कर्ष

श्रम सांख्यिकी, मुद्रास्फीति की दर की रिपोर्ट, खुदरा बिक्री और सकल घरेलू उत्पाद की रिपोर्ट में प्राथमिक समूह के प्रमुख आर्थिक संकेतकों के साथ एक उच्च प्रभाव मुद्रा बाजार में. दोनों श्रम डेटा और खुदरा बिक्री कर रहे हैं अग्रणी संकेतक के भविष्य में आर्थिक स्थिति के द्वारा जो सकल घरेलू उत्पाद की विकास दर की भविष्यवाणी की जा सकती है, और कर रहे हैं व्यापक रूप से प्रयोग किया जाता द्वारा व्यापारियों का विश्लेषण करने के लिए संभावित प्रभाव पर विनिमय दरों. मुद्रास्फीति की दर से किया जा रहा है, एक सूचक के मूल्य में परिवर्तन में वस्तुओं और सेवाओं और लक्षित फेडरल रिजर्व है, यह भी एक सूचक है, जो व्यापारियों का पालन करना चाहिए बारीकी से बढ़ाने के लिए उनकी सफलता दर के बाजार में है ।

हालांकि व्यापार के बुनियादी आर्थिक संकेतकों मुश्किल हो सकता है, के साथ एक छोटे से अभ्यास और अनुभव के साथ व्यापारियों को लागू कर सकते हैं व्यापक आर्थिक रणनीति है, इसके अलावा में करने के लिए तकनीकी विश्लेषण करने के लिए लाभ का एक प्रमुख लाभ पर अन्य व्यापारियों.

संबंधित सवाल: