क्या मुद्रा व्यापारियों के लिए की जरूरत है पता है के बारे में सकल घरेलू उत्पाद सूचक

सकल घरेलू उत्पाद (सकल घरेलू उत्पाद) एक अच्छी तरह से जाना जाता है-मीट्रिक और अर्थशास्त्र के अक्सर खबर में उल्लेख किया है या वित्तीय बाजार पर कार्यक्रम. यह भी एक सबसे महत्वपूर्ण पैरामीटर बनाने के लिए जब एक मौलिक विश्लेषण की एक मुद्रा जोड़ी. हम के लिए जा रहे हैं पर एक नज़र रखना ट्रेडिंग के सकल घरेलू उत्पाद में विदेशी मुद्रा. यह लेख क्या टूट जाएगा, सकल घरेलू उत्पाद है, यह कैसे किया जाता है में मुद्रा विश्लेषण और प्रभाव के बीच के अंतर को दो देशों के सकल घरेलू उत्पाद पर अपनी विनिमय दरों.

क्या है जीडीपी?

सकल घरेलू उत्पाद की कुल आर्थिक गतिविधि द्वारा उत्पन्न निजी और सार्वजनिक कंपनियों के दौरान एक विशेष अवधि । आर्थिक गतिविधि के आगे टूट जाता है में खपत – जो बातें कर रहे हैं की तरह व्यक्तिगत खर्च, कपड़े, कारों, ईंधन या किराए पर; निवेश – के रूप में इस तरह के कारोबार में निवेश है कि नया संयंत्र, उपकरण, या निजी संपत्ति में निवेश; – सरकारी खर्च भी शामिल है, जो बुनियादी ढांचे पर खर्च, रक्षा या कर्मचारी के वेतन; व्यापार संतुलन भी शामिल है के साथ निर्यात करने के लिए जोड़ा सकल घरेलू उत्पाद के आंकड़े, जबकि आयात कर रहे हैं घटाया.

सकल घरेलू उत्पाद की आर्थिक रिपोर्टों को आम तौर पर कवर त्रैमासिक और वार्षिक अवधि; इस डेटा संशोधित किया है समय समय पर जब तक अंतिम वार्षिक सकल घरेलू उत्पाद जारी किया है । सकल घरेलू उत्पाद की रिपोर्ट कर रहे हैं आमतौर पर मासिक जारी की अधिकांश देशों में, हालांकि कुछ ही रिलीज डेटा एक त्रैमासिक आधार पर. इस रिहा डेटा मासिक के लिए अनुमति देता है और अधिक लगातार अद्यतन के रूप में करने के लिए राज्य की अर्थव्यवस्था. अमेरिका के सकल घरेलू उत्पाद की रिपोर्ट द्वारा जारी की है ब्यूरो के आर्थिक विश्लेषण के अंत की दिशा में हर महीने. एक अद्यतन भी जारी किया है पर पिछले महीने के डेटा के लिए तिमाही गतिविधि. वार्षिक डेटा भी मासिक जारी की है और अद्यतन किया जाता है पिछले महीने के लिए.

वहाँ रहे हैं अलग अलग प्रकार के सकल घरेलू उत्पाद संकेतक, के रूप में इस तरह के सकल घरेलू उत्पाद समर्थक व्यक्ति या सकल घरेलू उत्पाद स्थिर कीमतों. क्या विदेशी मुद्रा बाजार के व्यापारियों के लिए देखो सबसे अधिक है, सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि की सूचना दी है जो एक प्रतिशत परिवर्तन के आधार पर । इस सूचक सकल घरेलू उत्पाद सबसे सुविधाजनक के मामले में की तुलना में राज्य के दो मुद्राओं' अर्थव्यवस्थाओं. इसके विपरीत, की तुलना में डॉलर के संदर्भ या प्रति व्यक्ति साबित होगा विशेष रूप से जटिल है के रूप में कई अन्य बातों के लिए होता है । इसलिए, यह बनाता है के लिए एक अधिक कुशल विश्लेषण की तुलना करने के लिए आर्थिक गतिविधि के रूप में एक प्रतिशत परिवर्तन पर एक मानकीकृत अवधि.

सकल घरेलू उत्पाद के आंकड़ों का विश्लेषण

सकल घरेलू उत्पाद की आर्थिक रिपोर्ट (भी बुलाया रिलीज, आंकड़े या संख्या) कर रहे हैं इस तरह के एक महत्वपूर्ण और सभी समावेशी उपाय के आर्थिक गतिविधि है, यह है कि यह का एक अभिन्न अंग मौलिक विश्लेषण के लिए एक मुद्रा जोड़ी.

यह कहे बिना जाता है कि एक मौलिक व्यापारी का उपयोग करता है, सकल घरेलू उत्पाद डेटा के रूप में एक महत्वपूर्ण उपाय निर्धारित करने में ताकत का एक देश की अर्थव्यवस्था और इसलिए शक्ति की अपनी मुद्रा.

उपयोग के सकल घरेलू उत्पाद में विदेशी मुद्रा की तुलना शामिल है, डेटा के दो सेट के लिए दोनों मुद्राओं और तुलना के प्रत्येक सेट के सकल घरेलू उत्पाद डेटा के लिए अपने पिछले रिलीज. पहली बार मूल्यांकन की तुलना शामिल है, सकल घरेलू उत्पाद डेटा के लिए एक मुद्रा के लिए सकल घरेलू उत्पाद डेटा के लिए मुद्रा बी.

इस तुलना का निर्धारण में मदद करता है, जो दो मुद्राओं में से एक मजबूत अर्थव्यवस्था है । अगले मूल्यांकन के बीच मौजूदा डेटा और पिछले महीने के डेटा. इस डेटा संग्रह से पता चलता है की प्रगति की विस्तार या संकुचन की आर्थिक गतिविधि है. एक तुलना भी आवश्यक है करने के लिए पिछले साल के आंकड़ों से, और इसलिए एक मूल्यांकन किया जाना चाहिए, चाहे के रूप में मौजूदा डेटा के साथ लाइन में है पिछले वर्ष इसी अवधि के लिए.

सकल घरेलू उत्पाद के आंकड़ों को भी सेट करने की जरूरत है में एक संदर्भ के रूप में प्रत्येक देश में विकास का एक निश्चित स्तर और एक निश्चित उम्मीद के स्तर पर विचार जब सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि के साथ, यह आवश्यक है करने के लिए की तुलना के लिए तरह तरह की अर्थव्यवस्थाओं पर एक ही आधार है । एक उन्नत अर्थव्यवस्था नहीं किया जा सकता है को प्राप्त करने की उम्मीद की वार्षिक वृद्धि दर से ऊपर, 4%.

के लिए इन और अधिक विकसित देशों में एक 3% की वृद्धि दर माना जाता है अपेक्षाकृत उच्च. जबकि, जब हम विकासशील अर्थव्यवस्थाओं, हम उम्मीद कर सकते हैं देखने के लिए वार्षिक वृद्धि दर से अधिक है कि है कि संख्या और अक्सर डबल. उभरती अर्थव्यवस्थाओं के लिए, विशेष रूप से उन लोगों के रूप में नामित ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, भारत और चीन) की वार्षिक वृद्धि दर न केवल डबल उन लोगों के अधिक विकसित अर्थव्यवस्थाओं में, वे अक्सर दोहरे अंक तक पहुंचने.

देख सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर के लिए अर्थव्यवस्थाओं में इसी तरह के विकास के चरणों में आता है के रूप में सीधे आगे है. यदि आप कर रहे हैं व्यापार EURUSD, जब की तुलना में विकास दर के लिए दोनों मुद्राओं के साथ, आप कर सकते हैं बस पर देखने के दो दरों, और घटाना एक दूसरे से, जो निर्धारित करने के लिए विस्तार हो रहा है, एक तेज गति से. जब दोनों अर्थव्यवस्थाओं कर रहे हैं अच्छी तरह से विकसित की है, तो एक 0.5% की वृद्धि सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि, उदाहरण के लिए, एक मुद्रा में माना जा सकता है एक ही प्रकाश के रूप में एक समान वृद्धि में अन्य मुद्रा के विकास.

इस के लिए तरह तरह की तुलना नहीं करता है, हस्तांतरण जब हम पर देख रहे हैं, मुद्रा जोड़े में जहां एक मुद्रा है एक उभरते बाजार में मुद्रा. की औसत वार्षिक जीडीपी विकास दर 2007 से 2017 के लिए अमेरिका के लिए किया गया है, 2% से नीचे, साथ विस्तारवादी चरणों वृद्धि दिखा रहा है तक पहुँचने चोटियों पर 2.5%. पर देख रहे हैं, चीन के विकास में विस्तारवादी चरणों तक पहुँच गया है, 8% और 2012 तक अक्सर दहाई के आंकड़े पर पहुंच गया.

एक 0.5% की वृद्धि के सकल घरेलू उत्पाद में विकास के लिए चीन पर देख जब USDCNH नहीं माना जा सकता उसी तरह के रूप में एक 0.5% की वृद्धि हुई यूरो क्षेत्र में देख जब EURUSD. एक 0.5% की वृद्धि की वार्षिक सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि के लिए यूरो क्षेत्र के लिए किया जाएगा एक महत्वपूर्ण घटना है, पर विचार है कि औसत वार्षिक सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर यूरो क्षेत्र के लिए 1995 से 2017 के लिए गया था, एक मात्र 0.4% है, जबकि चीन औसत 9.7% इसी अवधि के लिए. पर जब सकल घरेलू उत्पाद की विकास दर दो मुद्राओं के बीच में, यह आवश्यक है करने के लिए भी विचार समग्र राज्य के प्रत्येक मुद्राओं' अर्थव्यवस्था और ऐतिहासिक औसत विकास दर है ।

प्रभाव के सकल घरेलू उत्पाद पर डेटा के साथ एक लक्ष्य मुद्रा

सकल घरेलू उत्पाद के आंकड़ों में से एक है सबसे अधिक बारीकी से देखा आर्थिक संकेतक है, क्योंकि यह परिभाषित करता है के विस्तार या संकुचन के साथ एक अर्थव्यवस्था में एक काफी सरल तरीके से. डेटा ट्रैक करने के लिए आसान से अधिक समय की विस्तारित अवधि है, और विभिन्न चरणों के आर्थिक चक्र स्थापित किया जा सकता है. उदाहरण के लिए, के मामले में एक मंदी, जो परिभाषित किया गया है के रूप में एक अवधि के साथ दो या दो से अधिक लगातार तिमाहियों में नकारात्मक विकास की.

इस के साथ दिमाग में, सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर एक बड़े ड्राइविंग कारक में एक मुद्रा के प्रदर्शन के प्रभाव के कारण आर्थिक गतिविधि पर एक मुद्रा. उच्च स्तर के आर्थिक गतिविधि बनाने के लिए एक अधिक से अधिक मुद्रा के लिए मांग में सवाल; कंपनियों और व्यक्तियों की आवश्यकता होगी मुद्रा की बड़ी मात्रा में ड्राइविंग की मांग की है । में बढ़ जाती है, आर्थिक गतिविधि को भी बनाने में वृद्धि का कुल मूल्य, अर्थव्यवस्था के रूप में सभी मुद्राओं फिएट पैसे, और अधिक मूल्य की एक अर्थव्यवस्था है, और अधिक मूल्य की मुद्रा भी होगा.

दूसरी बात, यह मांग करेंगे की जरूरत बनाने के लिए मौद्रिक सख्ती को रोकने के लिए अर्थव्यवस्था, अधिक हीटिंग से. मौद्रिक कस मतलब है कि ब्याज दरों में संपत्ति के लिए, उदाहरण के लिए, सरकारी बांड denominated लक्ष्य में मुद्रा भी अधिक हो सकता है ।

अधिक रिटर्न के लिए इन परिसंपत्तियों ड्राइव करेंगे निवेशकों की रुचि है, और इसलिए है कि मुद्रा की सराहना करेंगे निकट अवधि, के रूप में पैसे के प्रवाह में मुद्रा खरीदने के लिए इन परिसंपत्तियों.

बढ़ जाती है में सकल घरेलू उत्पाद की विकास दर को आधार मुद्रा है कि निरंतर और उच्च विकास दर की तुलना में उद्धृत मुद्रा के तौर पर देखते हैं आधार मुद्रा मूल्य में की सराहना. क्या व्यापारियों पर देख रहे हैं का अंतर है दो मुद्राओं के बीच' विकास दर; एक है कि एक उच्च विकास दर आम तौर पर अनुभव के एक प्रशंसा में अपनी मुद्रा.

ऊपर के चार्ट से पता चलता है कि कैसे वार्षिक जीडीपी विकास दर यूरो क्षेत्र में आगे निकल गईं है कि अमेरिका के 2006 से 2008 तक जब दोनों देशों की अर्थव्यवस्थाओं को गिर गया, में एक मंदी के कारण वित्तीय संकट. 2009 से 2014 के लिए अमेरिका के वार्षिक सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर से बेहतर प्रदर्शन किया है कि यूरो क्षेत्र के.

पर देख रहे हैं कीमत नीचे दिए गए चार्ट से, हम देख सकते हैं कि यूरो की सराहना करने के लिए जारी रखा के रूप में अमेरिकी डॉलर के कमजोर के लिए 2006-2008 की अवधि. EURUSD से बढ़ जाता है के स्तर के आसपास 1.1700 हिट करने के लिए अपने सभी समय उच्च में जुलाई 2008 में 1.6038. बात करने के लिए चार्ट के ऊपर हम देख सकते हैं कि, उस अवधि के दौरान, सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि यूरो क्षेत्र में किया गया था की तुलना में लगातार उच्च अमेरिका में.

के बाद वित्तीय संकट का प्रभाव था निहित किया गया, आर्थिक विकास विस्तार शुरू कर दिया, पर एक तेज गति की तुलना में अमेरिका में यूरो क्षेत्र में. EURUSD देखा धीरे-धीरे नीचे झुका कीमत आंदोलन के साथ, कीमत तक पहुँचने के एक कम 1.1875 द्वारा जून 2010.

कीमत आंदोलनों में FX भी कर रहे हैं पर आधारित उम्मीदों और नहीं बस पर सबसे हाल ही में डेटा है । आर्थिक संकट के बाद 2008 की बदलती आर्थिक वृद्धि के लिए उम्मीदों के लिए जारी रखा पर एक निश्चित प्रभाव यूरो की कीमत । हालांकि, यह भी था के अधीन भू राजनीतिक और वित्तीय संकट के भीतर यूरो क्षेत्र. यूनानी ऋण संकट के 2010/2011 और इतालवी, स्पेनिश, आयरिश और पुर्तगाली (PIIGS) बैंकिंग संकट के 2011/2012 बनाई गई एक बेहद अस्थिर बाजार के लिए यूरो.

व्यापार सकल घरेलू उत्पाद विज्ञप्ति

व्यापार सकल घरेलू उत्पाद की संख्या में हो सकता है थोड़ा मुश्किल. FX बाजार मूल्य में होने की उम्मीद डेटा और घटनाओं जबकि डेटा विज्ञप्ति में हमेशा नहीं कर रहे हैं लाइन में उम्मीदों के साथ. इसका मतलब यह है कि यदि एक निश्चित देश की उम्मीद है करने के लिए एक उच्च सकल घरेलू उत्पाद पढ़ने और उस घटना materializes, तो बाजार की प्रतिक्रिया आमतौर पर होगा के वश में है. वहाँ आमतौर पर है कम करने के लिए कोई प्रतिक्रिया के कारण डेटा रिलीज होने धमाके के रूप में उम्मीदों थे बस से मुलाकात की । वास्तव में, जबकि आप उम्मीद करेंगे एक मुद्रा की सराहना करने के लिए के खिलाफ अपने साथियों को मजबूत करने के मामले में सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि के साथ, आप वास्तव में इसे देख गिरावट आई है ।

ऐसा होता है के रूप में, बाजारों अक्सर आशा के बड़े समाचार विज्ञप्ति, तो सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि की वृद्धि थी, जो उम्मीद के रूप में पर्याप्त नहीं हो सकता है प्रेरित करने के लिए मुद्रा की कीमत अधिक है । कारण करने के लिए बाजार के मूल्य निर्धारण की घटनाओं और डेटा, एक बार जीडीपी आंकड़ा जारी किया गया है यह भी कारण हो सकता है मूल्यह्रास के मूल्य में मुद्रा के बावजूद, दिखा सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि. सकल घरेलू उत्पाद की विकास दर के आंकड़े कर रहे हैं निश्चित रूप से बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन FX बाजारों में कर रहे हैं और अधिक होने की संभावना पैदा करने के लिए एक प्रतिक्रिया से ज्यादा कीमत में अगले से पहले सकल घरेलू उत्पाद की रिहाई के लिए रास्ता दे प्रतिकूल कीमत आंदोलनों ।

एक अन्य परिदृश्य है कि जीडीपी आंकड़ा जारी किया है, बहुत कम या अधिक से अधिक की उम्मीद. यह सबसे अधिक संभावना अस्थिरता पैदा कर के रूप में, व्यापारियों और निवेशकों को इस पर प्रतिक्रिया अप्रत्याशित संख्या. एक बहुत अधिक की उम्मीद की तुलना में सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर आम तौर पर कारण लक्ष्य मुद्रा की सराहना करने के लिए, कम से कम तुरंत. निरंतर प्रवृत्ति के बाद प्रारंभिक रैली में मुद्रा पर काफी निर्भर करेगा कुल मिलाकर राज्य की मुद्रा की अर्थव्यवस्था.

चलो का कहना है कि अर्थव्यवस्था संघर्ष कर रही है, विकास दिखाने के लिए, और वहाँ हो सकता है पहले से ही किया गया है कई महीनों के लिए कम सकल घरेलू उत्पाद डेटा, और अप्रत्याशित रूप से वहाँ है एक उच्च कूद में नवीनतम सकल घरेलू उत्पाद की रिहाई.

तत्काल बाजार की प्रतिक्रिया में लेकर, समय के लिए कुछ मिनट से कुछ ही घंटे, हो जाएगा कि खरीदने का लक्ष्य मुद्रा. व्यापारियों को लगता है कि मुद्रा में था, शायद गया oversold को देखते हुए, नए डेटा और वर्तमान में इसका सही मूल्यांकन नहीं. व्यापारी शुरू हो जाएगा खरीदने के लक्ष्य मुद्रा को देखने की आशा में यह उच्च तक पहुँचने के लिए कीमतों में, कम से कम अल्पावधि के लिए.

लेकिन यह नहीं आना चाहिए एक आश्चर्य के रूप में अगर, के बाद प्रारंभिक रैली, इस मुद्रा में देखता है इसकी कीमत में वृद्धि नहीं हो पाती है और अंत में वापस बारी करने के लिए स्तरों के हवाले से पहले सकल घरेलू उत्पाद पर डेटा जारी है । एक जीडीपी डेटा जारी है, हालांकि महत्वपूर्ण है, पर्याप्त नहीं होगा करने के लिए समग्र परिवर्तन मौलिक चित्र की मुद्रा की अर्थव्यवस्था.

सकल घरेलू उत्पाद डेटा विज्ञप्ति में आम तौर पर आने के रूप में त्रैमासिक डेटा और वार्षिक डेटा. इन विज्ञप्ति बना रहे हैं अधिकांश देशों के लिए एक मासिक आधार पर. सबसे महत्वपूर्ण संख्या के लिए देखो, और एक है कि हो जाएगा और अधिक होने की संभावना ड्राइव करने के लिए उतार-चढ़ाव, है, तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद की विकास. तिमाही के लिए डेटा कर रहे हैं और अधिक करने के लिए विषय से मतभेद' अर्थशास्त्रियों का अनुमान लगाया है. विश्लेषकों और अर्थशास्त्रियों प्रकाशित उनकी अपेक्षाओं को जो कर रहे हैं इसलिए अच्छी तरह से जाना जाता है और विचलनों से इन उम्मीदों अक्सर ड्राइव बाजार में एक विशेष दिशा है ।

जब एक अर्थव्यवस्था के विस्तार?

इस देश देश से अलग है और पर निर्भर करता है के विकास के स्तर पर देश की अर्थव्यवस्था. यह भी पर निर्भर करता है, अन्य कारकों है कि बनाने के एक और अधिक या कम सक्रिय आर्थिक वातावरण. हम पर एक नज़र ले जाऊँगा तीन सबसे बड़े आर्थिक क्षेत्रों में से एक – अमेरिका, यूरो क्षेत्र, और चीन.

अमेरिका में, के बाद से है कि 2008 के वित्तीय संकट के लिए एक स्वस्थ अर्थव्यवस्था के विस्तार माना गया है के रूप में होने के वार्षिक सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि के 2% या अधिक है, जबकि कम रीडिंग अभी भी दिखाने के आर्थिक विकास, यह नहीं माना जाता है के रूप में किया जा रहा है पर या बंद करने के लिए पूर्ण क्षमता है ।

यूरो क्षेत्र माना जाता है के रूप में ऐतिहासिक रूप से एक सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर की तुलना में कुछ कम है कि संयुक्त राज्य अमेरिका के. यह आमतौर पर मामला पिछले दो दशकों में. 1995 से 2017 औसत वार्षिक अमेरिका के सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर 2.4%, जबकि, इसी अवधि में, यूरो क्षेत्र के औसत से किया गया है 1.6%. वाले ने कहा कि, यूरो क्षेत्र के लिए आम सहमति के लिए एक स्वस्थ अर्थव्यवस्था के विस्तार में है 2% या अधिक.

चीन ने किया था, बहुत उच्च सकल घरेलू उत्पाद की विकास दर पिछले 40 वर्षों में. 1978 से, इस वर्ष शुरू किया था चीन अपने आर्थिक सुधारों को देश का औसत वार्षिक सकल घरेलू उत्पाद की विकास दर 9.6%. के बाद से 2008 के संकट, अर्थव्यवस्था केवल सक्षम किया गया है पर चलाने के लिए दो अंकों की वृद्धि के बीच 2010 और 2011 में ।

देश की आलोचना की गई है, इसकी विकास दर के धीमा होने के स्तर के लिए 7% से नीचे. विश्लेषकों पर भिन्न करने के लिए स्तर विशेषता के लिए स्वस्थ विस्तार चीन में, तथापि, अधिकांश के बीच यह जगह 7% और 9%.

समझ आर्थिक चक्र

समझ एक देश के आर्थिक चक्र के भीतर मौलिक विश्लेषण के ढांचे में मदद करता है, एक विश्लेषक गेज करने के लिए संभावित विनिमय दर आंदोलनों है । के रूप में हम देखा है, में एक कूद के वार्षिक सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर के लिए चीन के 0.5% है, हालांकि सकारात्मक खबर के लिए मुद्रा, नहीं होता है एक ही प्रभाव के रूप में एक समान वृद्धि में अमेरिका के वार्षिक सकल घरेलू उत्पाद की विकास.

सीधे शब्दों में कहें, एक 0.5% की वृद्धि सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि में एक अर्थव्यवस्था है कि वर्तमान में है पर कहते हैं कि 2% का प्रतिनिधित्व करता है और आर्थिक गतिविधियों में वृद्धि के 25% है, जबकि एक ही में वृद्धि एक अर्थव्यवस्था का सामना 7% की वृद्धि का प्रतिनिधित्व लगभग एक 7% की वृद्धि में आर्थिक गतिविधि.

एक और पहलू पर विचार करने के लिए है, जहां मुद्रा में अपनी आर्थिक चक्र । चलो कहना है कि हम पहले से ही 2.5% से कम सकल घरेलू उत्पाद विकास, और मौजूदा डेटा के रिलीज के विकास से पता चलता है पर 2.7%. नए डेटा से पता चलता है सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि, लेकिन यह भी हो सकती विश्लेषकों और अर्थशास्त्रियों संदेह के रूप में कैसे लंबे समय है कि स्तर पर किया जा सकता है स्थायी है । FX बाजारों में हमेशा की कीमत में भविष्य की घटनाओं और डेटा है, तो आप पर विचार करना है अगर अर्थव्यवस्था के शिखर पर पहुंच गया अपनी आर्थिक चक्र ।

लपेटकर

के रूप में उल्लेख किया है, मौलिक विश्लेषण की एक मुद्रा शामिल करना चाहिए सकल घरेलू उत्पाद डेटा. वापस डेटा और उपयोग के अपने आसानी के विभिन्न वेबसाइटों पर इस तरह के रूप में विश्व बैंक या सेंट लुइस फेड की अनुमति के लिए एक पूरी समझ के लिए आर्थिक स्थिति के लिए एक दिया मुद्रा. उम्मीदों के आर्थिक आंकड़ों विज्ञप्ति सहित सकल घरेलू उत्पाद के आंकड़ों पर पाया जा सकता है विभिन्न वित्तीय साइटों रहे हैं और अक्सर वास्तविक समय में प्रकाशित. यह याद करने के लिए महत्वपूर्ण है कि सकारात्मक डेटा मिलान उम्मीदों नहीं जरूरी हो सकता तेजी के लिए एक मुद्रा है, और यहां तक कि नेतृत्व करने के लिए अपने मूल्यह्रास. ध्यान रखें कि नहीं सभी कूदता में वृद्धि कर सकते हैं हो सकता है मूल्यवान एक ही रास्ता है, के रूप में एक बहुत पर निर्भर करता है, औसत विकास दर और लक्ष्य मुद्रा.

संबंधित सवाल: