मूल्यांकन के विभिन्न प्रकार के विदेशी मुद्रा बाजार व्यापार रणनीतियों

को विकसित करने और लागू करने के लिए एक विदेशी मुद्रा रणनीति के साथ एक अलग धार में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता सफलता के एक व्यापारी. इसलिए, यह आवश्यक है करने के लिए जानने के लिए और परीक्षण अलग मुद्रा व्यापार तकनीक इतनी है कि आप प्राप्त कर सकते हैं कुछ के रूप में विचार करने के लिए क्या व्यापार की शैली तुम सबसे के साथ सहज है.

इस अनुच्छेद में, हम चर्चा करेंगे कुछ अलग प्रकार के बाजार रणनीतियों मदद करनी चाहिए जो आप के साथ अपने स्वयं के मूल्यांकन की प्रक्रिया है.

विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों की व्याख्या

एक बुनियादी स्तर पर, एक विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति का प्रतिनिधित्व करता है, व्यापार नियमों का एक सेट के भीतर एक व्यापार की योजना कार्यान्वित किया जाता है कि लाभ उत्पन्न करने के लिए से मुद्रा के उतार-चढ़ाव ।

के बाद से वहाँ कोई संभावना नहीं है की किसी भी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति सही किया जा रहा है समय की 100%, प्राथमिक लक्ष्य के लिए बाधाओं को बढ़ाने में व्यापारी के पक्ष में है, और लागू दिए बढ़त के साथ बाजार में के रूप में ज्यादा आवृत्ति के रूप में बाजार की अनुमति देता है.

विदेशी मुद्रा व्यापारियों की एक विस्तृत सरणी व्यापार उपकरण अपने निपटान में विकसित करने के लिए अपने व्यापार रणनीतियों. उपकरण और तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा बहुत कुछ निर्भर है कि क्या पर एक व्यापारी है, एक तकनीकी विश्लेषक या मौलिक विश्लेषक.

के लिए एक तकनीकी व्यापारी, उदाहरण के लिए, इन उपकरणों में से कुछ कर रहे हैं कीमत डेरिवेटिव के रूप में इस तरह के संकेतक, oscillators, और चलती औसत. अन्य प्रकार के विश्लेषण लागू किया जा सकता है पर एक चार्ट पर कीमत कार्रवाई का उपयोग कर, जहां व्यापारियों सीधे विश्लेषण कीमत के उपकरण का उपयोग कर के रूप में इस तरह की प्रवृत्ति लाइनों, चैनल, चार्ट पैटर्न, मोमबत्ती संरचनाओं, आदि.

के प्रकार के लिए रणनीतियाँ विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग

वहाँ रहे हैं दो प्राथमिक कक्षाओं के विदेशी मुद्रा बाजार विश्लेषण – तकनीकी विश्लेषण और मौलिक विश्लेषण.

तकनीकी विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीतियाँ

तकनीकी ट्रेडिंग रणनीतियों के आधार पर कर रहे हैं चार्ट और विश्लेषण के माध्यम से परीक्षा के पिछले कीमत में उतार-चढ़ाव. देख पिछले कीमत कार्रवाई के साथ, व्यापारियों को एक धारणा बनाने के लिए क्या भविष्य कीमत कार्रवाई की है सबसे अधिक संभावना है करने के लिए करते हैं.

जब इमारत एक तकनीकी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति, व्यापारियों में से चुन सकते हैं की एक भीड़ के अध्ययन, और वास्तव में, तकनीकी विश्लेषण के ही कई उप श्रेणियों के भीतर यह है कि एक व्यापारी का पता लगाने कर सकते हैं.

कुछ सबसे लोकप्रिय इमारत ब्लॉकों के लिए एक व्यापार रणनीति में शामिल हैं तकनीकी संकेतक इस तरह के रूप में चल औसत, एमएसीडी, स्टोकेस्टिक, सापेक्ष शक्ति का सूचकांक, मात्रा, बोलिंगर के बैंड, और Keltner चैनल कुछ ही नाम के लिए.

सबसे अधिक विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में से एक है के दर्जनों तकनीकी संकेतक में बनाया गया है. कुछ प्लेटफॉर्म के रूप में इस तरह Ninjatrader भी आप की अनुमति देगा बनाने के लिए और वापस परीक्षण रणनीतियों का उपयोग कर अपने में निर्मित सूचक पुस्तकालय में एक आसान करने के लिए उपयोग पर्यावरण के आधार पर सशर्त नियमों के बिना किसी भी प्रोग्रामिंग ज्ञान की आवश्यकता है ।

मौलिक विदेशी मुद्रा रणनीति

मौलिक विश्लेषण पर निर्भर करता है, आर्थिक और भू-राजनीतिक समाचार विज्ञप्ति और डेटा ड्राइव करने के लिए व्यापार निर्णय लेने की प्रक्रिया. के बाद से हर मुद्रा का प्रतिनिधित्व करता है के आर्थिक प्रदर्शन में अपने संबंधित देश, मौलिक व्यापारियों के उपयोग के बारे में जानकारी एक देश के आर्थिक स्वास्थ्य का निर्धारण करने के लिए भविष्य के मूल्य चाल की एक मुद्रा जोड़ी.

अगर एक देश के घोषणा की उम्मीद से बेहतर आंकड़ा के लिए एक महत्वपूर्ण आर्थिक रिपोर्ट, यह हो सकता है को बढ़ावा देने में तेजी की धारणा में मुद्रा के लिए अग्रणी, एक मूल्य वृद्धि हुई है. यदि एक देश की घोषणा एक बदतर से अधिक की उम्मीद के लिए यह आंकड़ा एक महत्वपूर्ण आर्थिक रिपोर्ट, यह हो सकता है को बढ़ावा देने मंदी की भावना में मुद्रा के लिए अग्रणी, एक मूल्य में कमी.

उदाहरण के लिए, अगर यूरोपीय संघ के केंद्रीय बैंक की घोषणा की है कि यह वृद्धि होगी ब्याज दर यूरो क्षेत्र में, एक मौलिक व्यापारी हो सकता है का मानना है कि यह है की संभावना को कम करने के लिए यूरो की कीमत बनाम अन्य प्रमुख मुद्राओं की.

उनके तर्क हो सकता है कि इस धारणा पर आधारित दरों में वृद्धि की संभावना है में परिणाम के लिए कम आकर्षक खर्च की स्थिति देश में (ऋण महंगा कर रहे हैं). और एक बिगड़ती खर्च हालत में परिलक्षित होगा यूरो से अधिक होता जा रहा devaluated.

तो, मौलिक व्यापारी संघर्ष हो सकता है कि अगर यूरोपीय संघ कम हो जाती है यूरो क्षेत्र के ब्याज दरों के साथ, हम सबसे अधिक संभावना एक में कमी EUR/अमरीकी डालर विनिमय दर – यूरो depreciates बनाम अमेरिकी डॉलर.

यह हो सकता है या ऐसा नहीं हो सकता जाहिर है, हालांकि, इस का एक उदाहरण है कैसे एक मौलिक विश्लेषक की संभावना पर पहुंचने के लिए एक व्यापार निर्णय है, जो एक निरा अंतर करने के लिए कैसे एक तकनीकी व्यापारी दृष्टिकोण के साथ बाजार.

तो आम तौर पर, मौलिक व्यापारियों आम तौर पर उपयोग आर्थिक समाचार विज्ञप्ति और डेटा पर सट्टा करने के लिए कीमत चलता रहता है । अगर खबर जारी है और अधिक से अधिक आशावादी उम्मीदों, एक मौलिक व्यापारी खरीद सकते हैं, संबंधित मुद्रा पर धारणा है कि यह सराहना करेंगे.

अगर खबर जारी है और अधिक निराशावादी उम्मीदों से है, तो एक मौलिक व्यापारी को बेचने की संभावना है कि संबंधित मुद्रा सोचते हैं कि यह मूल्य कम करना होगा.

यह महत्वपूर्ण है ध्यान दें करने के लिए है कि उम्मीदों के रूप में महत्वपूर्ण नहीं है और अधिक खबर के लिए व्यापारी की तुलना में वास्तविक आंकड़ा है, क्योंकि यह है के बीच अंतर क्या है वास्तव में सूचना दी और क्या पूर्व में आम सहमति की उम्मीदों थे कि होगा ईंधन की कीमत आंदोलन.

तकनीकी व्यापारियों बनाम मौलिक व्यापारियों

के रूप में हम पर छुआ है इस प्रकार अब तक, विदेशी मुद्रा व्यापारी कर रहे हैं, अक्सर विभाजित में दो पक्षों के आधार पर उनके विश्लेषण दृष्टिकोण – तकनीकी विश्लेषकों और मौलिक विश्लेषकों का कहना है.

तकनीकी विश्लेषकों का मानना है कि भविष्य के मूल्य चाल कर सकते हैं होना पूर्वानुमानित पर आधारित चार्ट विश्लेषण तकनीक । वे विश्वास है कि सबसे अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है पहले से ही कीमत में बाजार.

कई मौलिक विश्लेषकों का मानना है कि तकनीकी विश्लेषण है केवल एक आत्म भविष्यवाणी को पूरा और सबसे अच्छा तरीका है कि विश्लेषण करने के लिए मुद्रा आंदोलनों के माध्यम से अध्ययन के लिए आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक स्थिति के साथ देशों में – मौलिक डेटा.

सच्चाई यह है कि दोनों तकनीकी और मौलिक विश्लेषण के अपने फायदे और कमियां है, और वहाँ होना चाहिए कोई कारण नहीं करने के लिए उन्हें दृष्टिकोण में एक पारस्परिक रूप से अनन्य तरीके से.

तकनीकी व्यापारियों भरोसा करते हैं, जो मुख्य रूप से अपने चार्ट निश्चित रूप से लाभ होने से एक बुनियादी समझ और ज्ञान के एक देश की बुनियादी बातों. एक ही समय में, मौलिक विश्लेषकों का काफी लाभ कर सकते हैं उपयोग से तकनीकी विधियों के लिए बेहतर बाजार के समय के उनके मौलिक रूप से बाजार आधारित दृष्टिकोण है.

विदेशी मुद्रा रणनीति के उदाहरण

अब है कि आप के साथ परिचित हैं के दो प्राथमिक प्रकार के विदेशी मुद्रा व्यापार दर्शन है, हम पर स्थानांतरित करने के लिए illustrating तीन सरल रणनीति है कि आप जोड़ सकते हैं करने के लिए अपने उपकरण बॉक्स है । हम पर एक नज़र ले जाएगा एक कुछ व्यापार उदाहरण कीमत कार्रवाई का उपयोग कर विश्लेषण, तकनीकी संकेतकों, और आर्थिक समाचार विज्ञप्ति.

विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति का उपयोग कर चार्ट पैटर्न

पहली रणनीति हम चर्चा करेंगे पर निर्भर करता है, पारंपरिक तकनीकी विश्लेषण. शुद्ध कीमत कार्रवाई विश्लेषण आम तौर पर लागू किया पर नग्न चार्ट होते हैं कि कोई ट्रेडिंग संकेतक या oscillators. कीमत कार्रवाई व्यापारियों अक्सर उपयोग क्षैतिज और विकर्ण लाइनों खोजने के लिए महत्वपूर्ण समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों पर चार्ट ।

ऊपर छवि से पता चलता है तीन व्यापार setups पर आधारित शुद्ध कीमत कार्रवाई का विश्लेषण. चार्ट का उपयोग कर रहे हैं है हर घंटे के चार्ट EUR/अमरीकी डालर के लिए जनवरी 12 – 23, 2016.

पहले पैटर्न हम नोटिस चार्ट पर एक गिरने कील गठन, जो हम के रूप में चिह्नित के साथ नारंगी । कीमत कार्रवाई कदम नीचे के रूप में सबसे ऊपर कम कर रहे हैं के साथ उच्च तीव्रता की तुलना में नीचे. EUR/अमरीकी डालर की कीमत धीरे-धीरे पहुंचता समर्थन में $1.0580. जल्द ही बाद, कीमत टूटता कील के माध्यम से ऊपरी स्तर और शुरू होता है में स्थानांतरित करने के लिए एक तेजी की दिशा में है ।

आप जा सकते हैं लंबे समय में ब्रेकआउट रखकर एक बंद करो नुक्सानः आदेश के नीचे के निम्नतम बिंदु कील. आप चाहते हैं पकड़ करने के लिए व्यापार के लिए एक न्यूनतम कीमत की चाल के बराबर आकार की कील पर इसकी व्यापक हिस्सा है । यह मापा कदम प्रक्षेपण के लिए गिरने कील.

तेजी से चलाने के लिए प्रेरित करने के लिए कीमत प्रतिरोध पर $1.0715 जहां EUR/अमरीकी डालर को मजबूत बनाने शुरू कर दिया फिर से. श्रृंखला जैसा दिखता है एक आरोही त्रिकोण है, जो हम पीले रंग में चिह्नित.

आरोही त्रिकोण की क्षमता है करने के लिए कीमत को धक्का की दिशा में एक कदम के बराबर त्रिकोण के आकार में इसकी व्यापक हिस्सा है । हालांकि, दिशात्मक के संभावित पैटर्न अज्ञात है । इसलिए, आप इंतजार करना चाहिए और ध्यान से देखो कीमत कार्रवाई के लिए एक ब्रेकआउट से एक के माध्यम से दो के स्तर की है ।

इस मामले में, ब्रेक करने के लिए है नकारात्मक पहलू है । इसलिए, आप कम EUR/USD जोड़ी पर ब्रेकआउट, एक स्टॉप लॉस रखकर ऊपर के आदेश के ऊपरी स्तर के पैटर्न है । तो फिर तुम होगा पकड़ व्यापार एक न्यूनतम मूल्य के लिए स्थानांतरित करने के लिए बराबर आकार के त्रिकोण है.

नीचे रास्ते पर कीमत कार्रवाई बनाता है एक और त्रिकोण पैटर्न विस्तार त्रिकोण (नीला). के बाद से त्रिकोण के नीचे की ओर झुका है, यह एक तेजी की क्षमता है । इसलिए, आप स्थिति सकता खरीदने के लिए EUR/अमरीकी डालर की कीमत जब कार्रवाई टूट जाता है के माध्यम से पैटर्न के ऊपरी स्तर पर रखने, एक रोकने के नुकसान के आदेश के नीचे अपने निम्नतम बिंदु. फिर, आप चाहते हैं पकड़ करने के लिए व्यापार के मूल्य के लिए स्थानांतरित करने के लिए बराबर के आकार के पैटर्न के द्वारा मापा इसकी व्यापक हिस्सा है ।

FX रणनीति का उपयोग कर 2 SMA + मात्रा

यदि आप पसंद करते हैं एक और अधिक व्यवस्थित दृष्टिकोण के प्रकार, आप कर सकते हैं एक रणनीति विकसित करने का एक संयोजन पर आधारित तकनीकी संकेतक. अधिकांश संकेतक हैं गणितीय डेरिवेटिव के मूल्य है कि क्रमादेशित किया जा सकता है और स्वचालित उत्पन्न करने के लिए व्यापार का संकेत है.

कुछ संकेतक प्लॉट किए जाते हैं पर सीधे मूल्य चार्ट (मूविंग एवरेज, बोलिंगर के बैंड, और पैराबोलिक एसएआर) है, जबकि दूसरों को जोड़ रहे हैं नीचे करने के लिए एक अलग क्षेत्र में नीचे चार्ट (एमएसीडी, स्टोकेस्टिक, आरएसआई, या मात्रा सूचक).

उदाहरण के लिए हम पर दिखेगा अब जोड़ती तीन संकेतक – एक 20-अवधि के सरल चलायमान औसत, एक 50-अवधि के सरल चलायमान औसत, और एक मात्रा सूचक है । के बाद से 20-अवधि SMA की तुलना में तेजी है 50-अवधि SMA के साथ, हम का उपयोग होता है कि ट्रिगर के रूप में SMA. इसलिए, हम खुले ट्रेडों जब 20 एसएमए पार 50 एसएमए. यदि विदेशी है उल्टा करने के लिए हम लंबे समय से जाना जाएगा. इसके विपरीत, यदि विदेशी मंदी है, हमें जाना होगा ।

हम भी जोड़ने का एक महत्वपूर्ण फ़िल्टर साफ़ करने के लिए कम संभावना व्यापार का संकेत है. हम का उपयोग करेगा की मात्रा सूचक के रूप में हमारे फिल्टर है. तो, हम केवल ले जाएगा संकेत है कि कर रहे हैं के दौरान बनाया हाल ही में उच्च या बढ़ व्यापार की मात्रा.

हम जगह में बंद एक रिश्तेदार दूरी के पास एक महत्वपूर्ण स्विंग की रक्षा के लिए हमारे खाते से एक प्रतिकूल मूल्य चाल है. और अंत में, हम का आयोजन करेगा व्यापार तक SMA के पार विपरीत दिशा में ।

उदाहरण चार्ट पर ऊपर जगह लेता है पर H1 के चार्ट पर GBP/अमरीकी डालर विदेशी मुद्रा जोड़ी के लिए जुलाई 2016. नीले घुमावदार लाइन आप चार्ट पर देख रहा है 20-अवधि के सरल चलायमान औसत है । लाल वक्र रेखा है, जो चिकनी है, 50-अवधि SMA.

चार्ट के साथ शुरू होता है एक तेजी SMA विदेशी, जहां नीले 20 एसएमए पार लाल 50 एसएमए में तेजी की दिशा में है । यह तब होता है के दौरान एक अपेक्षाकृत उच्च की अवधि हाल ही में व्यापार की मात्रा. हम एक बंद जगह हानि के आदेश के पास हाल ही में एक स्विंग और एक उचित दूरी पर नीचे प्रवेश बिंदु है ।

कीमत कार्रवाई के शुरू में विफल रहता है में स्थानांतरित करने के लिए तेजी की दिशा तुरंत, और कीमत वापस खींचती बनाने के magenta प्रतिरोध लाइन आप चार्ट पर देख. अंततः कीमत है टूट जाता है के माध्यम से प्रतिरोध क्षेत्र और शुरू होता है स्थानांतरित करने के लिए अधिक है ।

एक सप्ताह बाद में कीमत कार्रवाई में कमी शुरू होता है और दो SMAs धीरे-धीरे एकाग्र करने के लिए शुरू. तो, नीले 20-अवधि SMA के पार नीचे लाल 50-अवधि SMA, जो हमें देता है एक बाहर निकलें संकेत है.

समाचार विदेशी मुद्रा Scalping के रणनीति

पिछले ट्रेडिंग रणनीति हम पर एक नज़र ले जाएगा शामिल है एक मौलिक विश्लेषण के दृष्टिकोण के आधार पर निर्धारित आर्थिक समाचार घटना है ।

हर सुबह आप खींच चाहिए एक आर्थिक कैलेंडर क्या पता लगाने के लिए महत्वपूर्ण समाचार और घटनाओं निर्धारित कर रहे हैं के लिए दिन के कारोबार. यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण खबर के लिए जो व्यापारियों के लिए देख रहे हैं संभावित उतार-चढ़ाव निभाता है हो सकता है कि प्रस्ताव scalping के अवसरों.

समाचार scalping नहीं है दिल के बेहोश के लिए और समय और निष्पादन बहुत महत्व का है के साथ व्यापार के इस प्रकार के. इसके अलावा, आप यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बोली/पूछना फैलता है नहीं कर रहे हैं इतना व्यापक है कि यह होगा काफी सीमा के संभावित लाभ पर व्यापार. आप की जरूरत है होना करने के लिए बहुत जल्दी खोलने में अपने ट्रेडों के बाद से बाजार के प्रति प्रतिक्रिया करता है लगभग तुरन्त. आप चाहिए एक बंद जगह काफी उदारतापूर्वक के रूप में घुटने झटका प्रतिक्रियाओं दोनों दिशाओं में अक्सर आम है ।

अब चलो एक उदाहरण पर एक नज़र के एक समाचार रिलीज खोपड़ी व्यापार.

उदाहरण आप ऊपर देख लेता है जगह पर 1 मिनट के चार्ट EUR/अमरीकी डालर चार्ट. हम प्रदर्शन करेंगे कैसे करने के लिए खोपड़ी के लिए एक त्वरित अल्पकालिक कीमत बढ़ने से जिसके परिणामस्वरूप एक आर्थिक डेटा की रिपोर्ट ।

इस उदाहरण के मामले में, हम लेने के रिलीज अमेरिका ADP Nonfarm रोजगार बदलने पर 1 फरवरी, 2016. आंकड़ा जारी किया है 246K है, जो 81K से अधिक की उम्मीद 165K. इसका मतलब यह है कि अमेरिका ADP Nonfarm रोजगार परिवर्तन और अधिक आशावादी है की तुलना में आम सहमति का अनुमान है, और एक परिणाम के रूप में, यह तेजी, डॉलर के लिए और हम होना चाहिए कम से कम एक छोटी अवधि के नीचे ले जाने के लिए EURUSD जोड़ी.

हम तुरन्त कम EUR/अमरीकी डालर पर प्रिंट इस डेटा के लिए, फिर, इस धारणा है कि अमेरिकी डॉलर में वृद्धि होगी बनाम अपने यूरोपीय समकक्ष के रूप में एक परिणाम के के लिए एक तत्काल प्रतिक्रिया की उम्मीद से बेहतर अमेरिकी आंकड़ों जारी है । हम कम EUR/अमरीकी डालर और एक बंद जगह हानि के आदेश पर एक रिश्तेदार प्रवेश बिंदु से दूरी.

के रूप में आप देख सकते हैं, EUR/अमरीकी डालर की कीमत बूँदें जल्दी और तेजी से प्रभावित आशावादी हमें डेटा जारी है । रखने में मन है कि यह एक खोपड़ी व्यापार, हम व्यापार में लगभग 5 मिनट के लिए और फिर बाजार से बाहर निकलें.

ध्यान दें कि यदि डेटा जारी किया गया था से भी बदतर की उम्मीद (निराशावादी), आप खरीदा होगा EUR/अमरीकी डालर पर धारणा है कि अमरीकी डालर मूल्य कम करना होगा की तुलना में EUR. अन्य शब्दों में:

कम करने के लिए EUR/अमरीकी डालर के आर्थिक आंकड़ों के आधार पर जारी है, या तो आप की जरूरत है सकारात्मक डेटा से आ रहा है, संयुक्त राज्य अमेरिका, या नकारात्मक डेटा से आ रहा है यूरो क्षेत्र. पर इसके विपरीत, खरीदने के लिए EUR/अमरीकी डालर के आर्थिक आंकड़ों के आधार पर प्रिंट, या तो आप की जरूरत है अच्छे आर्थिक आंकड़ों से यूरो क्षेत्र के संबंध में उम्मीदों या बुरा से डेटा संयुक्त राज्य अमेरिका के संबंध में उम्मीदों.

यह उसी तरह काम करता है के साथ अन्य मुद्रा जोड़े और संबंधित अर्थव्यवस्थाओं वे प्रतिनिधित्व करते हैं. यह एक नहीं बल्कि सामान्यीकृत व्याख्या है, लेकिन कार्य करता है वर्णन करने के लिए सोच और मानसिकता जब व्यापार समाचार के लिए अल्पकालिक प्रतिक्रियाओं.

निष्कर्ष

  • वहाँ रहे हैं दो प्राथमिक प्रकार के विदेशी मुद्रा व्यापार के दृष्टिकोण:
    • तकनीकी विश्लेषण का इस्तेमाल शामिल है व्यापार के उपकरण की तरह संकेतक, oscillators, मोमबत्ती पैटर्न, चार्ट पैटर्न, प्रवृत्ति लाइनों, चैनल, समर्थन और प्रतिरोध स्तरों.
    • मौलिक विश्लेषण का उपयोग शामिल है, आर्थिक संकेतकों और डेटा विज्ञप्ति.
  • आप का चयन करना चाहिए एक विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति है कि सबसे अच्छा अनुकूल करने के लिए अपने स्वयं के व्यक्तित्व है ।
  • आप ध्यान में रखना चाहिए कि तकनीकी और मौलिक विश्लेषण परस्पर अनन्य नहीं हैं दृष्टिकोण. आप उन्हें गठबंधन कर सकते हैं एक जोड़नेवाला ट्रेडिंग रणनीति का लाभ हासिल करने के लिए दोनों दृष्टिकोण.
  • तीन बुनियादी व्यापार रणनीतियों हम चर्चा कर रहे हैं:
    • चार्ट पैटर्न ट्रेडिंग: कीमत कार्रवाई का उपयोग कर विश्लेषण हाजिर करने के लिए चार्ट संरचनाओं.
    • 2 SMA + मात्रा सूचक: दोहरी SMA विदेशी द्वारा समर्थित व्यापार की मात्रा में वृद्धि.
    • समाचार Scalping: के लिए इंतजार कर प्रभावपूर्ण समाचार विज्ञप्ति का लाभ लेने के लिए लघु अवधि के उतार-चढ़ाव के विस्तार.

संबंधित सवाल: