कुंजी अवधारणाओं में मौलिक विश्लेषण विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए

यहाँ क्लिक करें पाने के लिए ऑडियो संस्करण के इस ब्लॉग पोस्ट

कुंजी अवधारणाओं में मौलिक विश्लेषण विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए 17:32

व्यापार में वित्तीय बाजार बन गया है की तुलना में अधिक व्यापक करने के लिए कभी धन्यवाद की उपलब्धता के इंटरनेट और ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में से एक. प्रौद्योगिकीय अग्रिमों की संख्या बढ़ गई है, बाजार सहभागियों और उपलब्ध पूल निवेश के पैसे का एक परिणाम के रूप में. फिर भी, एक को बढ़ाने नीचे लाइन जारी किया जा करने के लिए प्राथमिक लक्ष्य में इस उम्र पुराने खेल के लिए व्यापार विश्लेषण, बाजार बुनियादी बातों में, चाहे अंतर्निहित परिसंपत्ति एक शेयर, बांड, वस्तु या विदेशी मुद्रा मुद्रा जोड़ी की एक आधारशिला बनी हुई है कि कैसे व्यापार निर्णय कर रहे हैं बनाया के लिए कई पेशेवर और खुदरा ऑपरेटरों.

जो उन लोगों के लिए नहीं कर रहे हैं, विशुद्ध रूप से तकनीकी प्रदर्शन, ध्वनि मौलिक बाजार विश्लेषण की शुरुआत से पहले एक व्यापार कर सकते हैं एक महत्वपूर्ण अंतर की समग्र सफलता में एक व्यापार की स्थिति. और यह विशेष रूप से सच है लंबी अवधि के लिए स्थिति व्यापारियों.

उदाहरण के लिए, जानने के कैसे एक मुद्रा जोड़ी हो सकता है प्रतिक्रिया करने के लिए एक प्रमुख केंद्रीय बैंक के फैसले से पहले इसे जारी किया है, और क्या बाजार की उम्मीद है ऐसा करने के लिए जा रहा द्वारा के माध्यम से एक बुनियादी विदेशी मुद्रा मौलिक विश्लेषण की प्रक्रिया बहुत सहायक हो सकता है के लिए एक मुद्रा व्यापारी जब स्थापित करने या समाप्त करने की स्थिति में है.

क्या मौलिक विश्लेषण?

मौलिक विश्लेषण के दो मुख्य तरीके में मूल्यांकन के लिए और भविष्यवाणी आंदोलनों में मुद्रा विनिमय दरों, के रूप में अच्छी तरह के रूप में कीमतों के लिए के प्रतिभूतियों, वस्तुओं, या किसी भी अन्य सार्वजनिक रूप से कारोबार संपत्ति या वित्तीय व्युत्पन्न.

अन्य प्राथमिक विधि व्यापारियों द्वारा प्रयोग किया जाता है जाना जाता है के रूप में तकनीकी विश्लेषण पर केंद्रित है, जो बाजार observables की तरह विनिमय दर या एक परिसंपत्ति की कीमत, मात्रा और कारोबार को खोलने के हित में है.

बुनियादी कौशल में शामिल मौलिक विश्लेषण विदेशी मुद्रा व्यापार में की आवश्यकता है के एक विश्लेषक का निर्धारण करने के लिए कैसे एक मुद्रा के लिए प्रतिक्रिया होगी वृहद आर्थिक घटनाओं, केंद्रीय बैंक मौद्रिक नीति में बदलाव, और राजनीतिक और सामाजिक समाचार से मुद्रा के देश के मूल की तुलना में जब अन्य मुद्रा में एक मुद्रा जोड़ी. के मामले में एक आम क्षेत्रीय मुद्रा, इस तरह के रूप में यूरो, के विश्लेषण के प्रत्येक सदस्य राज्य के अलावा पूरे क्षेत्रीय अर्थव्यवस्था में एक पूरे के रूप में आवश्यक है बनाने के लिए एक सही मौलिक मूल्यांकन की मुद्रा में.

असल में, मुद्रा जोड़े के लिए करते हैं के लिए तेजी से प्रतिक्रिया की रिहाई के आर्थिक डेटा और वर्तमान भू-राजनीतिक और स्थानीय समाचार, घटनाओं, विशेष रूप से जब परिणाम से काफी अलग है मूल रूप से क्या था से उम्मीद की एक आम सहमति के लिए बाजार सहभागियों. इस प्रदर्शन करता है एक मौलिक बाजार विश्लेषण के आर्थिक विज्ञप्ति और घटनाओं और उनके प्रभाव मुद्राओं पर जब मूल्यवान दिशा निर्धारित करने और बाजार के स्तर के भविष्य विनिमय दरों.

बनाम मौलिक विश्लेषण, तकनीकी विश्लेषण

मौलिक और तकनीकी विश्लेषण कर रहे हैं प्राथमिक तरीके व्यापारियों की समीक्षा में आर्थिक और बाजार की स्थिति का निर्धारण करने के लिए भविष्य की दिशा है ।

जबकि ध्यान के मौलिक विश्लेषण आम तौर पर बनी हुई है पर खबर है, भावना और रिलीज की आर्थिक संकेतकों, तकनीकी विश्लेषण पर निर्भर करता है कीमत और मूल्य आंदोलनों की अंतर्निहित परिसंपत्ति या विनिमय दर के विदेशी मुद्रा मुद्रा जोड़ी.

इसके अलावा में देख के लिए पैटर्न के लिए चार्ट पर विनिमय दर का ही है, तकनीकी विश्लेषकों का यह भी गणना और उपयोग की एक संख्या अन्य से संबंधित तकनीकी संकेतक निर्धारित करने के लिए दिशात्मक प्रवृत्तियों और गति में विनिमय दरों. इन oscillators के शामिल हैं, मूविंग एवरेज, मात्रा संकेतकों और खुले ब्याज के मामले में वायदा करने के लिए बस कुछ ही नाम.

तकनीकी विश्लेषण काफी अलग से मौलिक विश्लेषण और इंगित करने के लिए एक अलग दिशात्मक देखने के लिए एक मुद्रा जोड़ी है, लेकिन तथ्य यह है कि तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है एक सबसे अच्छा के उद्देश्य के लिए उपलब्ध उपकरणों में विदेशी मुद्रा व्यापारी के लिए जल्दी से आकलन करने के लिए एक बाजार और व्यापार के लाभ अल्पावधि में.

फिर भी, तकनीकी तरीकों अपनी कमियां है, सहित तथ्य यह है कि बहुत ज्यादा हर दूसरे व्यापारी दुनिया में देख रहा है एक ही विनिमय दर डेटा । इस का उत्पादन कर सकते हैं एक झुंड की तरह प्रभाव जब एक क्लासिक चार्ट पैटर्न शुरू होता है विकसित करने के लिए है कि बढ़ा सकते हैं रोकने के नुकसान संचालित आंदोलनों जब पैटर्न में विफल रहता है.

मौलिक विश्लेषण के पारंपरिक रूप से किया गया बेहतर अनुकूल है, जो व्यापारियों के लिए काम पर एक लंबे समय तक समय फ्रेम. विधि शामिल है का विश्लेषण करने के लिए एक राष्ट्र के समग्र आर्थिक ताकत, अपनी ब्याज दरों, केंद्रीय बैंक मौद्रिक नीति पैसे की आपूर्ति, व्यापार और चालू खाता शेष, के रूप में अच्छी तरह के रूप में देश की समग्र राजनीतिक स्थिरता.

फिर भी, कुछ बुनियादी का उपयोग कर व्यापारियों अल्पावधि समाचार ट्रेडिंग रणनीति है कि आम तौर पर संचालित करने का अधिकार के रिलीज होने के बाद एक प्रमुख आर्थिक संख्या, केंद्रीय बैंक दर निर्णय या समाचार की एक प्रमुख भू राजनीतिक घटना है, इस तरह के रूप में एक युद्ध या प्राकृतिक आपदा है ।

की परवाह किए बिना जो विश्लेषण पद्धति सबसे अच्छा फिट बैठता है एक व्यापारी के व्यापार की योजना, अनुसंधान बनी हुई है में एक महत्वपूर्ण तत्व सफल मौलिक या तकनीकी विदेशी मुद्रा व्यापार, और सबसे व्यापारियों को खोजने की एक काम ज्ञान दोनों विश्लेषणात्मक तरीकों में फायदेमंद है ।

जबकि अनुसंधान और विश्लेषण है सिर्फ एक प्रमुख तत्व के विदेशी मुद्रा व्यापार, पैसे के प्रबंधन के संरक्षण के उद्देश्य से पूंजी जा सकता है बस के रूप में महत्वपूर्ण के लिए एक व्यापारी की दीर्घकालीन सफलता.

मौलिक विश्लेषण उपकरणों

सबसे उपयोगी उपकरण के लिए मौलिक विश्लेषण से मिलकर बनता है के आर्थिक कैलेंडर वित्तीय समाचार मीडिया, और ऐतिहासिक मौलिक डेटा. आर्थिक कैलेंडर बताते हैं व्यापारी पर निर्धारित समय और तारीख की रिहाई के प्रमुख और मामूली आर्थिक डेटा है कि कर सकते हैं पर एक प्रभाव है देश की मुद्रा.

व्यापार समाचार प्रसारण से वित्तीय समाचार मीडिया रखता है बाजार के बारे में सूचित किसी भी प्रमुख आर्थिक या भू राजनीतिक घटनाक्रम सकता है कि सीधे या परोक्ष रूप से बाजार को प्रभावित.

ऐतिहासिक मौलिक डेटा उपयोगी हो सकता है निर्धारित करने के लिए प्रवृत्तियों में मौलिक संकेतक, के रूप में अच्छी तरह के रूप में विश्लेषण करने के लिए कैसे एक मुद्रा हो सकता है प्रतिक्रिया के लिए एक विशिष्ट आर्थिक रिहाई के बाद जांच में अपने व्यवहार के मद्देनजर पिछले एक रिलीज या केंद्रीय बैंक दर निर्णय, उदाहरण के लिए.

मौलिक विश्लेषण संकेतक

के कुछ प्रमुख संकेतक मौलिक विश्लेषण द्वारा इस्तेमाल के लिए मुद्रा व्यापारियों का निर्धारण करने के लिए समग्र शक्ति के साथ एक देश की अर्थव्यवस्था और संभावित विनिमय दर का पूर्वानुमान में शामिल हैं, सकल घरेलू उत्पाद या सकल घरेलू उत्पाद, रोजगार डेटा, व्यापार संतुलन, खुदरा बिक्री, और मुद्रास्फीति की संख्या की तरह उपभोक्ता मूल्य सूचकांक या भाकपा. उनमें से कुछ भी दे सकते हैं व्यापारियों की एक विचार क्या एक भविष्य के रिलीज की तरह लग सकता है, इस तरह के रूप में प्रारंभिक सर्वेक्षण में सकल घरेलू उत्पाद या संख्या.

इसके अलावा, कुछ आर्थिक संकेतकों अक्सर नेतृत्व में अन्य संकेतक संकेत है जब एक अर्थव्यवस्था बदल रहा है ऊपर या नीचे. प्रमुख बुनियादी आर्थिक संकेतकों में शामिल हैं क्रय प्रबंधक सर्वेक्षण, उत्पादक मूल्य सूचकांक या पीपीआई डेटा, और टिकाऊ वस्तुओं के आदेश की संख्या.

चलो कुछ पर एक नज़र रखना महत्वपूर्ण बुनियादी आर्थिक संकेतकों द्वारा इस्तेमाल के लिए विदेशी मुद्रा व्यापारी:

  • रोजगार रिपोर्ट सहित – बेरोजगारी दर, की संख्या के दावेदारों या बेरोजगार व्यक्तियों को लागू करने के लिए सेवाओं, वेतन का स्तर, और अन्य नौकरी से संबंधित डेटा.
  • व्यापार संतुलन के बीच अंतर – एक देश के आयात और निर्यात है जो एक प्रत्यक्ष प्रभाव के लिए मांग है कि देश की मुद्रा. एक घाटे का मतलब होगा देश में आयात से अधिक निर्यात करना है, जबकि एक अधिशेष का संकेत होगा अधिक निर्यात आयात की तुलना में.
  • चालू खाता – दो घटकों में से एक के एक देश के भुगतान संतुलन, चालू खाता है, व्यापार संतुलन और शुद्ध नकद हस्तांतरण के लिए एक देश है । एक अधिशेष का संकेत होगा मूल्य एक देश की विदेशी परिसंपत्तियों की तुलना में अधिक थे अपने कर्ज है, जबकि एक कमी का संकेत होता है रिवर्स
  • – सकल घरेलू उत्पाद में परिवर्तन एक राष्ट्र के सकल घरेलू उत्पाद उल्लेखनीय प्रभाव पर है कि देश की मुद्रा. एक तेज सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि को इंगित करता है शक्ति में अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहित कर सकता है कि प्रशंसा में अपनी मुद्रा है, खासकर अगर बाजार की आशंका एक संभव ब्याज दर में वृद्धि ।
  • भाकपा उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के स्तर से पता चलता कीमतों पर उत्पादों की एक उपभोक्ता के स्तर पर और एक प्रमुख मुद्रास्फीति की दर सूचक है । नियंत्रित मुद्रास्फीति के जनादेश के सबसे प्रमुख केंद्रीय बैंकों तो भाकपा परिवर्तन कर सकते हैं सीधे प्रभावित मौद्रिक नीति. मुद्रास्फीति में वृद्धि का संकेत मिलता है एक ब्याज दर में वृद्धि, जबकि कम उपभोक्ता कीमतों का संकेत होगा कम बेंचमार्क ब्याज दरों.
  • पीपीआई – उत्पादक मूल्य सूचकांक गेज क्या निर्माताओं का भुगतान कर रहे हैं के लिए अपनी सामग्री बनाने से पहले एक खत्म उत्पाद है । इस संख्या को प्रभावित करता है एक राष्ट्र की मुद्रा की वजह से एक उच्च पल्स पोलियो टीकाकरण संख्या से पता चलता है उच्च भविष्य उपभोक्ता मुद्रास्फीति, जबकि एक कम संख्या को इंगित करता है के विपरीत है ।
  • पीएमआई – क्रय प्रबंधकों के सूचकांक के सर्वेक्षणों की गतिविधि क्रय प्रबंधकों और हो सकता है एक अग्रणी आर्थिक संकेतक । क्रय प्रबंधकों को आम तौर पर कर रहे हैं पता करने के लिए पहली की बढ़ जाती है या कम हो जाती है, भविष्य में उत्पादन कर सकते हैं कि संकेत ताकत या कमजोरी विनिर्माण क्षेत्र में.
  • कमोडिटी की कीमतों –मूल्य की वस्तुओं हो सकता है पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव मुद्राओं के दोनों उत्पादक और उपभोक्ता देशों और कर रहे हैं सीधे से संबंधित करने के लिए मुद्रास्फीति और disinflationary चक्र. कम कीमतों पर वस्तुओं में इस तरह के कच्चे तेल के रूप में सीधे प्रभावित परिवहन और इसलिए माल की लागत, जिससे कम मुद्रास्फीति का नंबर है, जबकि उच्च तेल की कीमतों में आम तौर पर नेतृत्व करने के लिए वृद्धि की परिवहन लागत और उच्च मुद्रास्फीति.
  • राष्ट्रीय क्रेडिट गुणवत्ता – अन्य कारणों के लिए reevaluating एक राष्ट्र की मुद्रा के लिए किया जाएगा, तो देश की क्रेडिट गुणवत्ता में सुधार या खराब के अनुसार एक प्रमुख रेटिंग एजेंसी या अगर यह घोषणा की एक इरादा चुकाने के लिए या डिफ़ॉल्ट पर ऋण.

केंद्रीय बैंक मौद्रिक नीति

प्रत्येक प्रमुख अर्थव्यवस्था में एक केंद्रीय बैंक है कि आम तौर पर सफल हुआ है अपनी मुद्रा है, बेंचमार्क ब्याज दरों में और पैसे की आपूर्ति. केंद्रीय बैंक की गतिविधियों और भाषणों द्वारा केंद्रीय बैंक के अधिकारियों की बारीकी से मौलिक व्यापारियों के लिए सुराग के बारे में भविष्य में मौद्रिक नीति में बदलाव.

  • ब्याज दर निर्णय – ब्याज की राशि वसूल एक केंद्रीय बैंक द्वारा अत्यंत महत्वपूर्ण है का मूल्यांकन करने के लिए एक देश की मुद्रा. अगर एक देश के केंद्रीय बैंक सेट एक उच्च ब्याज दर को छोड़कर अन्य कारकों, इस तरह के राजनीतिक अस्थिरता के रूप में, उदाहरण के लिए — यह है कि देश की मुद्रा जाता है को आकर्षित करने के लिए विदेशी संपत्ति के साथ देशों से एक कम ब्याज दर है ।
  • केंद्रीय बैंक दर बयान – सबसे केंद्रीय बैंकों को जारी एक बयान के बाद एक दर रिहाई का वर्णन अपनी मौद्रिक नीति समिति के मतदान और कारणों दर बदल गया था, या अपरिवर्तित छोड़ दिया. बयान को प्रभावित कर सकता है बाजार में अगर नीति निर्माताओं मतदान अप्रत्याशित था या अगर केंद्रीय बैंक एक और अधिक तेजतर्रार या dovish आचरण, भविष्य के लिए दर निर्णय ।
  • Policymaker और केंद्रीय बैंक के अधिकारी के भाषण – सामग्री के एक भाषण से राष्ट्रपति, राज्यपाल या अन्य सरकारी के एक प्रमुख केंद्रीय बैंक कर सकते हैं कभी कभी संकेत दे बैंक की भविष्य की मौद्रिक नीति है, जो अक्सर प्रभावित है कि देश की मुद्रा. अन्य प्रमुख नीति निर्माताओं में शामिल हैं, मतदान करने वाले सदस्यों के केंद्रीय बैंक की मौद्रिक नीति समिति, और जबकि उनके भाषण नहीं हो सकता है वजन ले जाने के केंद्रीय बैंक के गवर्नर, वे भी एक प्रभाव है पर देश की मुद्रा पर निर्भर करता है, भाषण की सामग्री.
  • संपत्ति की खरीद और मात्रात्मक सहजता – पैसे की राशि एक केंद्रीय बैंक का उपयोग करता है की खरीद के लिए ऋण प्रतिभूतियों और अन्य संपत्ति का समर्थन करने के लिए एक कमजोर अर्थव्यवस्था. बढ़ जाती है या कम हो जाती है की राशि में प्रोत्साहन उपायों कर सकते हैं पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव है, एक देश की मुद्रा है, क्योंकि परिवर्तन में संपत्ति खरीद सकते हैं एक बदलाव का संकेत ब्याज दर में और पैसे की आपूर्ति.

भू राजनीतिक घटनाओं

  • युद्धों – ब्रेकआउट के एक युद्ध या एक संघर्ष विराम को प्रभावित करता है मूल्यांकन मुद्राओं के द्वारा जारी किए गए युद्ध में एक राष्ट्र और कभी कभी पर निर्भर करता है, क्या देश शामिल हैं, विदेशी मुद्रा बाजार में सामान्य है. युद्ध भी कर सकते हैं काफी प्रभावित कमोडिटी की कीमतों और अन्य परिसंपत्तियों में उत्पादित राष्ट्र शामिल है, जिससे प्रभावित करने वाले अन्य देशों की मुद्राओं का उत्पादन है कि इसी तरह की संपत्ति है.
  • चुनाव का एक परिवर्तन – शासन या राजनीतिक बहुमत को प्रभावित कर सकते हैं के मूल्य एक देश की मुद्रा. यदि आने वाली सरकार के पक्ष में पूंजी प्रोत्साहन और कम ब्याज दरों, मुद्रा के मूल्य में हो सकता है नकारात्मक रूप से प्रभावित होता है । अन्य प्रकार के लोकप्रिय वोट भी कर सकते हैं काफी प्रभावित मूल्यांकन की एक मुद्रा. उदाहरण के लिए, एक जनमत संग्रह पर एक देश के बाहर निकलने से यूरोजोन हो सकता है काफी हद तक प्रभाव के मूल्य यूरो.
  • सत्ता परिवर्तन – एक राष्ट्र है कि एक परिवर्तन किया था, सत्ता के इस तरह के रूप में एक तख्तापलट d ' etat या एक जबरन सत्ता परिवर्तन का अनुभव कर सकता है एक पूरा पुनर्मूल्यांकन या अपनी मुद्रा का अवमूल्यन.
  • प्राकृतिक आपदाओं – जब एक देश है हिट के साथ एक पर्याप्त प्राकृतिक आपदा, उस देश की मुद्रा के तौर पर की सराहना करता है अल्पावधि में जरूरत की वजह से प्रत्यावर्तित करने के लिए पैसे के लिए आपदा राहत. फिर भी, लंबी अवधि में, मुद्रा सकता है पर प्रतिकूल प्रभावित हो तो प्राकृतिक आपदा है, एक काफी नकारात्मक प्रभाव पर है कि देश की अर्थव्यवस्था.

बाजार की धारणा में

  • जोखिम लेने की क्षमता/घृणा – औपचारिक रूप से कहा जाता है के लिए एक उड़ान की गुणवत्ता तक गुणवत्ता की कुछ बन गया एक मिथ्या नाम, जोखिम लेने की क्षमता और घृणा कर रहे हैं नवीनतम बाजार के लिए इस्तेमाल की शर्तें करने के लिए उल्लेख निवेशक वरीयताओं के लिए उच्च उपज और उच्च जोखिम मुद्राओं बनाम सुरक्षित हेवन मुद्राओं. उदाहरण के लिए, एक जोखिम से हिचकते बाजार के माहौल, आर्थिक और राजनीतिक स्थिरता के पक्ष में है, तो जापानी येन और अमेरिकी डॉलर के आम तौर पर सराहना की यूरोपीय कंपनियों और कमोडिटी मुद्राओं की तरह ऑस्ट्रेलियाई, न्यूजीलैंड और कनाडा डॉलर. अगर जोखिम लेने की क्षमता अधिक है, तो उच्च उपज कमोडिटी मुद्राओं और अन्य जोखिम भरी मामूली मुद्राओं आम तौर पर रैली.
  • वित्तीय सर्वेक्षण – इसके अलावा में करने के लिए जोखिम लेने की क्षमता और घृणा की भावनाओं को प्रभावित है कि पूरे बाजार में, हर प्रमुख अर्थव्यवस्था विज्ञप्ति बाजार की धारणा संकेतक के रूप में सर्वेक्षण और अनुक्रमित, आम तौर पर एक मासिक आधार पर. उपभोक्ता विश्वास और क्रय प्रबंधक सूचकांक सर्वेक्षण गिनती इन के बीच में है.
  • भावना संकेतकों के उदाहरण – - आमतौर पर इस्तेमाल किया भावना संकेतकों में शामिल हैं प्रतिबद्धता के व्यापारियों या खाट रिपोर्ट से पता चलता है कि वायदा की स्थिति के विभिन्न प्रकार, बाजार सहभागियों; के CBOE अस्थिरता सूचकांक या वीआईएक्स जो इंगित करता है, निवेशक डर के स्तर; और CBOE इक्विटी डाल/कॉल अनुपात से पता चलता है कि क्या विकल्प निवेशकों को पसंद करते हैं, तेजी पर कॉल मंदी की डालता है या इसके विपरीत.

व्यापार पर समाचार

कुछ मौलिक व्यापारियों का उपयोग आर्थिक समाचार और डेटा के रिलीज करने के लिए आरंभ और समाप्त अल्पावधि ट्रेडों के परिणामों के आधार पर जारी है । जबकि यह साधारण ध्वनि हो सकता है व्यापार करने के लिए मौलिक समाचार, अक्सर बाजार की प्रतिक्रिया नहीं करेंगे के रूप में की उम्मीद, या कई मामलों में यह कदम होगा एक पूरी तरह से विपरीत दिशा में क्या करने के लिए व्यापारियों intuitively होगा उम्मीद है ।

इसके अलावा, अस्थिरता रणनीतियों से जुड़े खरीद और बिक्री के विकल्प उपयोगी हो सकता है खोलने के लिए एक बाजार तटस्थ स्थिति की सराहना करेंगे कि एक महत्वपूर्ण के साथ या तो दिशा में स्थानांतरित. एक और तरीका का लाभ लेने के लिए चरम संबंधित खबर में उतार-चढ़ाव के साथ जब व्यापार की बुनियादी बातों है स्थापित करने के लिए दोनों लंबी और छोटी स्थिति में एक ही मुद्रा जोड़ी और फिर बाहर व्यापार के प्रत्येक पक्ष — अधिमानतः एक लाभ के लिए — एक बार खबर या आर्थिक रिपोर्ट जारी की है.

सबसे अधिक पेशेवर व्यापारियों से बचने की कोशिश में एक बड़े स्थिति के लिए तुरंत पहले एक महत्वपूर्ण आर्थिक विज्ञप्ति जारी की, बस, क्योंकि उतार-चढ़ाव के बाद तुरंत एक प्रमुख रिहाई को ट्रिगर सकता है बंद पदों के दोनों तरफ बाजार है । अस्थिरता के बावजूद, एक की स्थिति में आने से एक नंबर की अनुमति कर सकते हैं एक व्यापारी का लाभ लेने के लिए उतार-चढ़ाव । व्यापारी अनलोड कर सकते हैं अपनी स्थिति पर एक लाभ और संभवतः रिवर्स स्थिति का लाभ लेने के लिए एक "रबर बैंड" प्रभाव है कि आम तौर पर होता है के बाद महत्वपूर्ण विज्ञप्ति.

व्यापार मौलिक विश्लेषण देता है एक विदेशी मुद्रा व्यापारी की एक गहरी समझ कैसे बाजार प्रतिक्रिया करने के लिए घटनाओं की एक किस्म. फिर भी, ज्ञान के तकनीकी विश्लेषण के साथ-साथ बुनियादी बातों को दे सकते हैं व्यापारी पर एक महत्वपूर्ण बढ़त एक व्यापारी है कि केवल का उपयोग करता है एक पद्धति है.

मौलिक व्यापार लेने से जुड़े छोटी अवधि के विदेशी मुद्रा के पदों पर भी कर सकते हैं भावना के साथ एक व्यापार की योजना के लिए अनुमति देता है कि विस्तृत झूलों बाजार में. कुछ व्यापारियों सकता है खरीदने के विकल्प के संयोजन की तरह straddles या strangles के साथ कॉल और पुट दोनों को भुनाने के लिए संक्षिप्त में उतार-चढ़ाव अक्सर देखा जाता है के तुरंत बाद जारी की एक संख्या है.

लंबी अवधि के विदेशी मुद्रा की स्थिति व्यापारियों का मूल्यांकन देश की आर्थिक विज्ञप्ति और अधिक समय की विस्तारित अवधि के. इस देने में मदद करता विदेशी मुद्रा व्यापारी एक और अधिक सटीक मूल्यांकन के साथ-साथ देश के आर्थिक स्वास्थ्य, सामाजिक-राजनीतिक माहौल और मौद्रिक नीति स्थापित करने के क्रम में एक लंबी अवधि के बाजार में स्थिति.

तो परवाह किए बिना, कि क्या आप कर रहे हैं एक अल्पकालिक या लंबी अवधि के व्यापारी लागू करने, ध्वनि मौलिक विश्लेषण में मदद कर सकते हैं आप गाइड में अपने समग्र व्यापार निर्णय लेने की प्रक्रिया.

संबंधित सवाल: