कैसे पैसे बनाने के लिए ट्रेडिंग मुद्राओं

ट्रेडिंग मुद्राओं द्वारा खुदरा पब्लिक है एक अपेक्षाकृत नए विकास की दुनिया में व्यापार. क्या एक बार गया था के डोमेन बड़े वित्तीय संस्थानों, बैंकों और बड़े निगमों, उपलब्ध हो गया है के साथ किसी के लिए एक इंटरनेट कनेक्शन और एक मामूली राशि के पैसे के साथ व्यापार करने के लिए.

के अलावा के साथ कई नए बाजार में प्रतिभागियों, और अग्रिमों में इलेक्ट्रॉनिक ट्रेडिंग, विदेशी मुद्रा बाजार में अधिक कुशल बन गया है. और के साथ काफी संख्या में नए व्यापारियों को बाजार में प्रवेश करने के लिए, आप होना चाहिए और अधिक तैयार की तुलना में कभी पैसे बनाने के लिए व्यापार विदेशी मुद्रा.

जबकि इस लेख के शीर्षक का तात्पर्य है एक गाइड करने के लिए कैसे पैसा बनाने के लिए विदेशी मुद्रा बाजार में सफल व्यापार एक बहुत अधिक गहरा विषय है । कैसे पैसा बनाया है मुद्रा बाजार में व्यापारियों द्वारा एक सुसंगत आधार पर, निर्भर करता है पर काफी हद तक व्यापारियों के लिए खुद को । निम्न वर्गों की यह लेख कई सवालों के जवाब लोगों को अक्सर के बारे में कैसे एक जीवित करने के लिए व्यापार विदेशी मुद्रा बाजार.

कर सकते हैं आप पैसे बनाने के लिए व्यापार विदेशी मुद्रा?

वहाँ रहे हैं कुछ गलत धारणाओं के आसपास के व्यापार, लेकिन सरल उपरोक्त सवाल का जवाब है "हाँ", आप कर सकते हैं वास्तव में बनाने पैसे व्यापार विदेशी मुद्रा बाजार में; हालांकि, अगर आप भी खो सकते हैं काफी के रूप में अच्छी तरह से. कई अलग अलग विकल्प मौजूद हैं पैसे बनाने के लिए व्यापार विदेशी मुद्रा.

पहला और सबसे आसान विकल्प है एक पेशेवर खोजने के लिए या प्रबंधित फंड के लिए व्यापार के लिए अपने खाते में. इस विकल्प के साथ लोगों के लिए बड़े आकार का बैंक खाता नहीं चाहते हैं कि करने के लिए है देखने के लिए खुद को बाजार. वे शोध किया है और एक पेशेवर व्यापारी, CTA, या हेज फंड है कि वे विचार करना होगा एक उत्कृष्ट काम के प्रबंधन अपने खाते में.

एक पता होना चाहिए कि कारण के लिए ज्यादातर अनियमित प्रकृति के काउंटर मुद्रा बाजार की संभावना बेईमानी मौजूद है । इसलिए, यदि आप विश्वास के एक अन्य व्यापारी या कंपनी के लिए अपने धन का प्रबंधन, सुनिश्चित करें कि आप अपने कारण परिश्रम किया और पुनरीक्षित व्यापारी पूरी तरह से देने से पहले उन्हें अपनी मेहनत का पैसा कमाया ।

दूसरा तरीका पैसे बनाने के लिए विदेशी मुद्रा बाजार में है के द्वारा एक खाता खोलने के साथ एक ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलाल है । यह विकल्प ज्यादातर लोगों के लिए उपलब्ध है, क्योंकि एक खाता खोला जा सकता है के साथ के रूप में छोटा रूप में $100 है और आप व्यापार शुरू कर सकते हैं तुरंत.

जबकि दूसरा विकल्प लग सकता व्यवहार्य ज्यादातर लोगों के लिए, एक ध्वनि ज्ञान के साथ विदेशी मुद्रा बाजार और अनुशासित किया जा रहा करने के लिए आवश्यक है को प्राप्त करने के किसी भी प्रकार में सफलता के खुदरा विदेशी मुद्रा बाजार. पैसा बनाने के लिए ऑनलाइन व्यापार, संभावित खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारी होना चाहिए वास्तव में बाहर शुरू से तैयार करने और परीक्षण कार्रवाई की एक योजना आमतौर पर कहा जाता है एक व्यापार की योजना है.

व्यापार की योजना के लिए आसान होना चाहिए का पालन करें और शामिल की स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने और पैसे के प्रबंधन के तत्वों. योजना विशेष रूप से डिजाइन करने के लिए होने से बचने भावनाओं के रास्ते में मिलता है अपने व्यापार. सबसे सफल विदेशी मुद्रा व्यापारियों का उपयोग एक व्यापार की योजना और कई क्रेडिट करने के लिए उनकी सफलता का पालन करने के लिए यह.

एक बेहतरीन तरीके से तैयार करने के लिए विदेशी मुद्रा में बाजार का परीक्षण करने के लिए और वापस परीक्षण अपने व्यापार की योजना में एक ऑनलाइन विदेशी मुद्रा डेमो खाता है । डेमो खाते की अनुमति देता है आप को लागू करने के लिए अपने व्यापार की योजना करने के बिना किसी भी असली धन है । डेमो खाते खोले जा सकते हैं पर सबसे ऑनलाइन ब्रोकरेज के साथ रिश्तेदार आसानी ।

बहुत पसंद करने के लिए धन एक कंपनी या पेशेवर व्यापारी है, कारण परिश्रम का प्रयोग किया जाना चाहिए के चयन में एक ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलाल है । आदर्श रूप में, दलाल द्वारा विनियमित किया जाना चाहिए एक सम्मानित एजेंसी के संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया या यूरोपीय संघ. तुम चाहते हो सकता है से बचने के लिए अनियमित दलालों में आधारित स्थानों की तरह केमैन द्वीप या अन्य अपतटीय क्षेत्रों में.

कितना पैसा आप कर सकते हैं बनाने के लिए व्यापार विदेशी मुद्रा?

है कि पैसे की राशि में बनाया जा सकता है विदेशी मुद्रा बाजार पर निर्भर करता है, निवेश की गई राशि और जोखिम लिया.

मौके विदेशी मुद्रा बाजार में से एक है, जहां कुछ स्थानों में एक मामूली निवेश में तब्दील किया जा सकता एक बड़ा खाते के साथ उचित प्रबंधन तकनीकों ।

फिर भी, की वजह से बाजार में अस्थिरता, एक पद धारण कर सकता है मौजूद है, तो एक समस्या को रोकने के नुकसान के आदेश भी बंद रखा गया. बाजार के लिए जाता है का पता लगाने बंद करो आदेश और रिवर्स बाहर लेने के बाद बंद हो जाता है । यह अक्सर होता है, और से बाहर ले सकता है आपकी स्थिति के लिए एक नुकसान होने के बावजूद सही पर बाजार की दिशा.

आदेश में शुरू करने के लिए विदेशी मुद्रा में पैसा बनाने के रूप में व्यापार एक खुदरा व्यापारी, आपको पहले की जरूरत होगी स्थापित करने के लिए एक ट्रेडिंग खाते के साथ एक ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलाल है और यह फंड. याद करने के लिए केवल अपने व्यापार खाते निधि जोखिम पूंजी के साथ कि तुम बर्दाश्त कर सकते हैं करने के लिए खो देते हैं. तुम तो काम पर अपने आप को शिक्षित करने के बारे में विदेशी मुद्रा बाजार और विकसित करने के लिए एक व्यापार की योजना है कि आप की आवश्यकता होगी करने के लिए सक्षम होना करने के लिए छड़ी करने के लिए एक अनुशासित तरीके से.

कैसे पैसे बनाने के लिए व्यापार मुद्रा?

हालांकि ट्रेडिंग मुद्राओं में पैसा बनाने के लिए नहीं है, वास्तव में आसान है, कई रणनीति श्रेणियाँ लोकप्रिय हो गए हैं, विदेशी मुद्रा व्यापारियों के बीच रहे हैं और शायद खोज के लायक देखने के लिए जो सबसे अच्छा अपनी जीवन शैली और व्यक्तित्व प्रकार.

के कुछ और अधिक लोकप्रिय तरीकों में व्यापारियों देखो लाभ बनाने के लिए विदेशी मुद्रा में निम्नलिखित शामिल हैं रणनीति है कि कर रहे हैं के अनुसार आदेश दिया करने के लिए समय की लंबाई है कि पदों पर रहे हैं आम तौर पर रखा व्यापारियों द्वारा रोजगार उन रणनीतियों.

दिन के कारोबार के दिन व्यापार की प्रक्रिया को संदर्भित करता है जिसमें सभी पदों पर कारोबार कर रहे हैं और बाहर से बंद कर दिया भीतर एक ही दिन के कारोबार. के बाद से विदेशी मुद्रा बाजार में ट्रेडों 24 घंटे से रविवार की शाम तक बुधवार शाम को न्यूयॉर्क के समय, दिन के कारोबार के लिए एक विशिष्ट व्यापारी को संभवत: शामिल हैं, सामान्य व्यापार घंटे के समय में क्षेत्र में जो दिन व्यापारी स्थित है । इस विचार के पीछे का उपयोग कर इस विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति है कि व्यापारी के पदों में नहीं कर रहे हैं उजागर करने के लिए रात में कीमत कार्रवाई में उतार-चढ़ाव या जोखिम के व्यापार पर व्यापक काम में फैलता है रात भर के बाजार में ।

एक और लाभ यह है कि दिन व्यापारी हमेशा जाग रहा है, सतर्क और करने के लिए उपलब्ध लेनदेन निष्पादित करते हुए अपने पदों के लिए खुले हैं । दिन ट्रेडिंग पदों पर कर रहे हैं आम तौर पर सभी बाहर से बंद कर दिया इससे पहले कि चुने हुए बाजार के समापन के समय के लिए एक विशेष दिन के कारोबार. दिन के कारोबार में काफी आम है के बीच काम कर रहे पेशेवरों के रूप में बैंक व्यापारियों, लेकिन ऑनलाइन व्यापार बना दिया है दिन के कारोबार के लिए बहुत अधिक सुलभ बस के बारे में किसी को भी, जो इच्छाओं के लिए व्यापार विदेशी मुद्रा है ।

एक विशेष प्रकार दिन के कारोबार के रूप में जाना जाता है scalping जहां व्यापारी के उद्देश्य पर कब्जा करने के लिए छोटे लाभ कुछ ही मिनटों के भीतर शुरू करने के लिए एक व्यापार है. पेशेवर बाजार निर्माता का प्रयास करने के लिए कुछ इसी तरह की है जब व्यापार की स्थिति को देखते हुए उन्हें करने के लिए एक ग्राहक द्वारा कब्जा करने के क्रम में के रूप में ज्यादा बोली की पेशकश प्रसार के रूप में संभव है.

गति व्यापार – जब का उपयोग कर एक गति या आवेग के व्यापार रणनीति, एक व्यापारी को पहचानती उपयुक्त स्थान प्रविष्टि का उपयोग करके अंक की कीमत कार्रवाई का विश्लेषण या का एक संयोजन तकनीकी संकेतक. के रूप में चार्ट में दिखाया गया है चित्रा 1 नीचे से पता चलता है, पहली सूचक हो सकता है एक घातीय चलते औसत है कि उपायों की जड़ता और बाजार की पहचान में मदद करता है और नीचे के रुझान के रूप में यह क्रमश: बढ़ जाता है और गिर जाता है । रणनीति तो उपयोग कर सकते हैं एक और सूचक है कि उपायों के बाजार की गति, इस तरह के रूप में चल औसत कन्वर्जेंस विचलन या एमएसीडी हिस्टोग्राम.

इस तरह के व्यापार रणनीति हो सकती है के रूप में वर्णित किया जा रहा है "प्रवाह के साथ" एक बार की दिशा बाजार में तेजी की पहचान की गई है. Oscillating के सूचक के ढलान को दर्शाता स्थानांतरण की प्रधानता खरीदारों की तुलना में विक्रेताओं के साथ विदेशी मुद्रा बाजार में. जब ढलान के एमएसीडी बढ़ जाता है, खरीदारों तेजी से प्रबल होना है, लेकिन जब यह गिर जाता है, तो विक्रेता के लिए करते हैं, प्रबल होना. एक व्यापार प्रविष्टि संकेत द्वारा उत्पन्न होता है, इस गति प्रणाली जब दोनों के औसत से बढ़ रहा है और एमएसीडी संकेतक आगे बढ़ रहे हैं एक साथ एक ही दिशा में है, जबकि एक बाहर निकलें संकेत उत्पन्न होता है जब भी वे हट जाना और विपरीत दिशाओं में स्थानांतरित. समय सीमा के एमएसीडी और चलती औसत संकेतक है आम तौर पर एक स्तर पर सेट के साथ संगत है कि व्यापार के क्षितिज के एक व्यापारी में संचालित करने के लिए.

चित्रा 1 – दैनिक चार्ट के EURGBP के साथ एक घातीय चलते औसत पर आरोपित विनिमय दर में लाल और MACD में प्रदर्शित सूचक बॉक्स.

स्विंग ट्रेडिंग – स्विंग ट्रेडिंग में शामिल है अक्सर मायावी प्रयास से विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए, "कम खरीद और उच्च बेच". स्विंग व्यापारियों तकनीकी विश्लेषण का उपयोग करें और विभिन्न संकेतकों के साथ अधिक खरीददार या oversold स्तर है कि अक्सर इस्तेमाल किया जाता है निर्धारित करने के लिए क्या मुद्रा दरों में मूल्य रहे हैं, उच्च और कर रहे हैं जो कम कीमत. इस तरह के तकनीकी अध्ययन भी किया जा सकता है निर्धारित करने के लिए इष्टतम रोकने के नुकसान या लाभ आदेश के स्तर कर सकते हैं कि यह भी हो सकता है रणनीतिक स्थित के आसपास महत्वपूर्ण समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों की पहचान के द्वारा व्यापारी पर विनिमय दर चार्ट. स्विंग व्यापारियों आम तौर पर रखने के लिए अपने पदों को खोलने के लिए एक ही दिन से अधिक है, लेकिन कम समय के लिए होगा की तुलना में ठेठ के अधिकांश के साथ प्रवृत्ति के बाद व्यापार रणनीति है कि चर्चा की जाएगी अगले अनुभाग में. कई व्यापारियों स्विंग ट्रेडिंग पसंद करते हैं क्योंकि वे कर सकते हैं लाभ दोनों से प्रवृत्ति के बाद चलता है और बाद में काउंटर प्रवृत्ति सुधार.

प्रवृत्ति व्यापार – प्रवृत्ति व्यापार हो गया है एक के सबसे लोकप्रिय लंबी अवधि के विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों और सबसे अच्छा में वर्णित किया जा द्वारा वित्तीय बाजार मैक्सिम: "प्रवृत्ति अपने दोस्त है." एक प्रवृत्ति व्यापारी अक्सर तकनीकी विश्लेषण का उपयोग तकनीक. वे हो सकता है आकर्षित प्रवृत्ति लाइनों के आधार पर मनाया दृश्यों के highs और चढ़ाव. यह मदद करता है उन्हें पहचान अंतर्निहित प्रवृत्ति और निरीक्षण के अस्तित्व चार्ट पैटर्न, के रूप में अच्छी तरह के रूप में पहचान चैनल breakouts जब वे होते हैं.

वे हो सकता है भी ओवरले मूल्य चार्ट के साथ छोटी और लंबी अवधि के मूविंग एवरेज को खोजने के क्रम में क्रॉसओवर है कि संकेत के लघु अवधि के रुझान में विनिमय दर बदल रहा है के सापेक्ष अब तक की प्रवृत्ति है ।

इस तरह के सिस्टम में, जब कम चलती औसत से ऊपर को पार कर अब चलती औसत है, तो उत्पन्न करता है कि एक खरीदने के संकेत है, जबकि जब यह पार के नीचे लंबी अवधि के औसत से बढ़ रहा है, यह एक बेचने के संकेत उत्पन्न करता है.

विदेशी मुद्रा बाजार अक्सर प्रदर्शन उल्लेखनीय प्रवृत्तियों के कारण अंतर्निहित परिवर्तन में व्यापार चक्र और बेंचमार्क ब्याज दरों को प्रतिबिंबित कि मौद्रिक नीति सेंट्रल बैंक द्वारा निर्धारित. यदि एक व्यापारी को दिखाता है इस तरह के एक प्रवृत्ति है, वे आम तौर पर लेने पर योजना है एक की स्थिति पर एक सुधार या काउंटर प्रवृत्ति के भीतर स्थानांतरित समग्र प्रवृत्ति । वे तो कर सकते हैं पर योजना के बाजार में प्रवृत्ति की दिशा के लिए के रूप में लंबे समय के रूप में वे कर सकते हैं जब तक वे बंद कर रहे हैं बाहर के माध्यम से उनके पीछे चल बंद करो. पीछे चल रोकने के नुकसान के आदेश कर रहे हैं एक प्रभावी व्यापार प्रबंधन उपकरण के लिए प्रवृत्ति व्यापारियों, के रूप में यह कार्य करता है स्थानांतरित करने के लिए या शाफ़्ट दिशा में प्रवृत्ति के संचित लाभ, इतना है कि यह संरक्षित किया जा सकता से अचानक pullbacks बाजार में.

नहीं इन रणनीतियों के सभी सही लगता है के लिए हर व्यापारी पर निर्भर करता है उनके व्यक्तित्व है, तो आप कोशिश करना चाहते हो सकता है उनमें से कई के बाहर देखने के लिए है जो एक सबसे अच्छा आप के लिए फिट.

पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारी बनाम स्व कार्यरत विदेशी मुद्रा व्यापारी

पैसे की राशि है कि विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए कर सकते हैं कई कारकों पर निर्भर करता है – चाहे वे द्वारा नियोजित कर रहे हैं एक वित्तीय संस्था है, एक फंड प्रबंधन फर्म, या अगर वे कर रहे हैं एक स्व-नियोजित खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारी के साथ व्यापक अनुभव है, या एक नौसिखिया व्यापारी सिर्फ बाहर शुरू.

आम तौर पर, पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारी कर रहे हैं, जो काम करने के लिए एक बैंक या अन्य वित्तीय संस्था के तौर पर अर्जित वेतन के साथ साथ एक प्रदर्शन से संबंधित बोनस उनके नियोक्ताओं से. अपने व्यापार गतिविधियों करते हैं करने के लिए चारों ओर घूमना बाजार बनाने, scalping और दिन के कारोबार है, हालांकि कुछ ले कर लंबी अवधि के रणनीतिक पदों. के कारण लाभ वे अनुभव के रूप में अभिनय द्वारा बाजार निर्माताओं के लिए ग्राहकों को जो सौदा पर फैलता है, सबसे बैंक व्यापारियों में काफी लाभदायक हैं, या वे नहीं बल्कि जल्दी खोजने के लिए खुद को एक नौकरी से बाहर.

पेशेवर फंड प्रबंधकों जो व्यापार विदेशी मुद्रा के प्रबंधन के तहत धन भी आम तौर पर एक वेतन प्राप्त से उनके फर्मों. फिर भी, के विपरीत बैंक व्यापारियों, वे हो सकता है एक बोनस गणना का निर्धारण करने के लिए उनकी कुल आय है कि और अधिक स्पष्ट रूप से व्यक्त के रूप में एक निश्चित प्रतिशत के लाभ वास्तव में अर्जित धन में वे प्रबंध कर रहे हैं, इस तरह के रूप में 20 प्रतिशत के लिए लाभ का उदाहरण है ।

हालांकि, कुछ फंड प्रबंधकों लेते हैं अल्पकालिक पदों, उनमें से ज्यादातर ले जाते हैं लंबी अवधि के पदों पर आधारित एक मालिकाना ट्रेडिंग रणनीति या प्रणाली । वे समर्थन के लिए अपने फर्म और आवंटित कर सकते हैं पैसे के विकास में जीतने रणनीतियों और स्वचालित अपने व्यापार की योजना है. इसके अलावा, बड़े आकार के उनके व्यापार की स्थिति कर सकते हैं अक्सर बाजार की चाल उनके पक्ष में, कम से कम शुरू में.

में इसके विपरीत करने के लिए पेशेवर व्यापारियों का उल्लेख किया है, ज्यादातर खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारियों आमतौर पर कर रहे हैं स्व कार्यरत हैं, जब यह आता है अपने व्यापार गतिविधियों, और इसलिए वे केवल पैसे बनाने के अगर उनके व्यापार प्रयासों में वास्तव में कर रहे हैं लाभदायक. कुछ विशेष रूप से अच्छा खुदरा व्यापारियों के साथ एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड भी कर सकते हैं पैसे कमाने से जुड़े लाभप्रदता के अपने व्यापार के अनुयायियों में यदि वे दूसरों की अनुमति का पालन करने के लिए उन्हें का उपयोग कर एक सामाजिक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है ।

ज्यादातर खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारियों आम तौर पर केवल व्यापार में छोटे आकार के है, तो वे कदम नहीं कर सकते हैं की तरह बाजार फंड प्रबंधकों. इसके अलावा, वे भुगतान करने को मजबूर हैं दूर बोली प्रस्ताव अन्तर प्रत्येक समय के साथ वे सौदा है, तो वे का हिस्सा नहीं है की क्षमता के लिए बाजार निर्माताओं के लिए लाभ से उद्धृत की कीमतों के लिए ग्राहकों.

शायद एक परिणाम के रूप में, अनुमान की लाभप्रदता के खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारियों वास्तव में बहुत कम है, के साथ कुछ सूत्रों का कहना है कि रिपोर्टिंग के रूप में कई के रूप में 90 प्रतिशत निजी ऑपरेटरों के असफल पैसे कमाने के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार में ।

कैसे तनावपूर्ण है ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा एक जीने के लिए?

पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारियों और बाजार निर्माताओं बहुत व्यस्त हो सकता है उद्धृत की कीमतों के लिए ग्राहकों और प्रबंधन के साथ जुड़े जोखिम पर व्यापार के उन मूल्यों. यह कर सकते हैं निश्चित रूप से एक तेजी से पुस्तक है और तनावपूर्ण माहौल है. पेशेवर व्यापारियों को भी आम तौर पर है एक नंबर को पूरा करने के मामले में अपने कुल वार्षिक लाभ, तो वे गिर जाते हैं कि कम मात्रा में, वे जोखिम हो सकता है अपनी नौकरी खोने के लिए या एक कम प्रदर्शन से संबंधित बोनस.

एक ही तरह की स्थिति लेने के तनाव के स्तर को प्रभावित कर सकते हैं कोष प्रबंधकों जो अक्सर काफी ले अधिक से अधिक जोखिम समय की लंबी अवधि में. फिर भी, वे आम तौर पर कर रहे हैं के रूप में सक्रिय नहीं है जब यह कारोबार के लिए आता है, तो वे आराम कर सकते हैं और बाजार के बीच के सौदों.

के लिए खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारियों, अपने बाधा और मुख्य तनाव कारक शामिल है कितनी अच्छी तरह वे के साथ सामना कर सकते पर पैसा खोने ट्रेडों । उनके तनाव का स्तर भी भिन्न हो सकते हैं पर निर्भर करता है कैसे अक्सर वे खुद को डाल दिया खतरनाक स्थितियों में या खुले पदों की संख्या है कि वे सक्रिय रूप से प्रबंधित करें.

सबसे व्यापारियों के साथ सौदा होगा अलग ढंग से तनाव के रूप में वे व्यापार, लेकिन वहाँ कुछ कर रहे हैं मनोवैज्ञानिक प्रोफाइल है कि कई व्यापारियों के भीतर गिर. कुछ लोगों के साथ एक और अधिक आवेगी व्यक्तित्व का प्रकार हो सकता है मनोवैज्ञानिक तौर पर कम उपयुक्त के लिए एक जोखिम लेने के पेशे की तरह व्यापार और मिल सकता है यह और अधिक मुश्किल से निपटने के लिए अनिश्चितता में निहित बाजार.

अन्य व्यापारियों की तरह, उन लोगों के साथ रणनीतिक व्यापारी व्यक्तित्व का प्रकार, उदाहरण के लिए, लग रहे करने के लिए और अधिक सावधान रहना लेने के बारे में केवल अच्छे ट्रेडों के भीतर गिर कि एक अच्छी तरह से बाहर की योजना बनाई व्यापार रणनीति है. और इसलिए, उनके तनाव का स्तर अक्सर कम है क्योंकि वे जानते हैं कि बिल्कुल क्या वे कर रहे हैं करने के लिए जा रहा में एक विशेष परिस्थिति पैदा हो सकता है कि

संबंधित सवाल: