बनने एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी – महत्वपूर्ण कारकों पर विचार करने के लिए

बनने के लिए एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी के लिए, आप की आवश्यकता होगी विकसित करने के लिए एक व्यापार शैली है कि के साथ लाइन में अपने व्यक्तित्व और जोखिम के स्तर सहिष्णुता. अपनी यात्रा में करने के लिए एक लगातार लाभदायक व्यापारी बनने के अलावा, आप भी जानने के लिए की जरूरत का इलाज करने के लिए अपने विदेशी मुद्रा व्यापार एक व्यवसाय के रूप में और नहीं एक जुआ उद्यम है ।

क्या है अपने व्यापार शैली?

एक तरह से सोचने के लिए के बारे में एक संभावित व्यापार शैली हो सकता है कि आप के लिए उपयुक्त है, टुकड़े करना करने के लिए अपने वर्तमान आदतों और देखें अगर आप की नकल कर सकते हैं उन आदतों में एक व्यापार शैली है.

उदाहरण के लिए, की तरह है जो व्यक्तियों के लिए सस्ते दामों पर जब वे दुकान और आरामदायक महसूस के लिए इंटरनेट दस्त छुपा जवाहरात की संभावना हो जाएगा और अधिक सफल विकास के लिए एक व्यापार रणनीति है कि अधिक मूल्य संचालित.

दूसरों के महसूस हो सकता है और अधिक आरामदायक के लिए देख ऐतिहासिक परिणाम और अनुमति देता है, एक स्वचालित व्यापार प्रणाली उत्पन्न करने के लिए उनके संकेतों को खरीदने और बेचने. मुद्दा यह है कि इससे पहले कि आप चुन सकते हैं एक व्यापार विधि, आप पहली बार पहचान क्या व्यक्ति के प्रकार आप कर रहे हैं और जहां अपने आराम के स्तर lye.

सट्टेबाजों जो में रुचि रखते हैं खोजने के छुपा जवाहरात रहे हैं अक्सर कहा जाता है मूल्य निवेशकों. विदेशी मुद्रा बाजार में, निवेश के इस प्रकार के शैली आम तौर पर ध्यान केंद्रित कीमत पर मूल्य के सापेक्ष लंबी अवधि के दृष्टिकोण की एक मुद्रा जोड़ी.

मुद्रा व्यापारियों अक्सर मूल्य के एक मुद्रा जोड़ी के आधार पर ब्याज दर भिन्नता. यह है के बीच का अंतर एक देश के संप्रभु ब्याज दरों बनाम एक और. अंतर में मदद करता है बनाने के मूल्य को आगे दर है, जो कई लोगों का मानना है ड्राइविंग के पहलू के पीछे लंबी अवधि के आंदोलनों मुद्रा बाजार में.

इस प्रकार के व्यापारी का विश्लेषण कर सकते ब्याज दर भिन्नता के समान करने के लिए नीचे दिए गए चार्ट का मूल्यांकन करने के लिए ट्रेडिंग के अवसर:

चार्ट अमेरिका के 10 साल उपज बनाम जर्मन 10 साल उपज विपरीत दिशा में ले जाने के EUR/अमरीकी डालर वर्तमान में जोड़ी. निर्धारण अपनी शैली में मदद मिलेगी आप एक सक्षम विदेशी मुद्रा व्यापारी.

वहाँ रहे हैं कई सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी और विदेशी मुद्रा सफलता की कहानियों के व्यापारियों शामिल है कि अपने स्वयं के अद्वितीय मौलिक और तकनीकी दृष्टिकोण के बाजार में है । मुद्रा बाजार में, जॉर्ज सोरोस मन में आता है । वह के लिए प्रसिद्ध है तोड़ने पाउंड और इंग्लैंड के बैंक में 1992. वह श्रेय दिया जाता है के लिए मजबूर बीओई से यूरोपीय विनिमय दर तंत्र है । इक्विटी में अंतरिक्ष, वॉरेन बुफे की संभावना है सबसे अधिक प्रसिद्ध है । कई स्वतंत्र विदेशी मुद्रा व्यापारियों सहित इन अच्छी तरह से जाना जाता है, निवेशकों को पता है कि वे का पालन करना चाहिए कि एक शैली के लिए सबसे उपयुक्त है, अपने स्वयं के व्यक्तित्व है ।

सापेक्ष मूल्य ट्रेडिंग भी एक शैली के मूल्य निवेश. रिश्तेदार मूल्य है, आकर्षण का एक साधन दूसरे के सापेक्ष, या के लिए एक दिया साधन है, एक परिपक्वता दूसरे के सापेक्ष. रिटर्न कर रहे हैं के संदर्भ में मापा जोखिम और तरलता, रिश्तेदार लौटने के लिए. कई रिश्तेदार मूल्य रणनीतियों की आवश्यकता होती है एक दृश्य के एक साधन के सापेक्ष एक और जो उत्पन्न किया जा सकता से एक मौलिक विचार या सांख्यिकीय देखें. के बाद से एक मुद्रा जोड़ी है एक मूल्य बनाम एक और है, यह परम सापेक्ष मूल्य व्यापार.

विश्लेषणात्मक व्यापार रणनीतियों

एक और व्यापार शैली है कि आप का उपयोग कर सकते हैं बनने के लिए एक मुद्रा व्यापारी है एक विश्लेषणात्मक रणनीति के आधार पर intermarket विश्लेषण, कीमत पैटर्न या सांख्यिकीय आर्बिट्रेज.

कई निवेशकों का मानना है कि ऐतिहासिक कीमत पैटर्न खुद को दोहराने और इस तरह के रूप में इन पैटर्न की भविष्यवाणी कर सकते हैं भविष्य के मूल्य आंदोलनों.

कुछ विश्लेषणात्मक रणनीतियों दिखा सकते हैं शानदार रिटर्न, लेकिन वहाँ बहुत कुछ कर रहे हैं जो कर सकते हैं बनाए रखने के लिए दीर्घकालीन सफलता. वास्तव में, "यादृच्छिक चलना नीचे वॉल स्ट्रीट" एक किताब है कि तर्क है कि अलग-अलग व्यापारियों को नहीं हरा सकता है बाजार पर लंबी अवधि के. कई ब्लैक बॉक्स रणनीतियों काम के लिए समय की एक छोटी अवधि है, लेकिन अंत में अनुभव चट्टानी अवधि. एक कारण यह है कि विश्लेषणात्मक रणनीतियों में विफल रहा है की अवधि के विशिष्ट वापस-परीक्षण को शामिल किया गया जो केवल हाल के समय में. जब भावना में परिवर्तन, एक स्वचालित व्यापार प्रणाली हो सकता है एक कठिन समय को समायोजित करने और खराब प्रदर्शन में एक नया प्रतिमान है ।

पुनर्जागरण प्रौद्योगिकियों में से एक है सबसे प्रसिद्ध विश्लेषणात्मक हेज फंडों द्वारा स्थापित जेम्स शमौन, जो हो सकता है का पिता माना जाता सांख्यिकीय आर्बिट्रेज. फंड का उपयोग करता है का एक संयोजन है उच्च गति कंप्यूटर और सांख्यिकीय विसंगतियों पर कब्जा करने के लिए अक्षमताओं के भीतर वित्तीय बाजारों.

विश्लेषणात्मक रणनीतियों आम तौर पर ध्यान केंद्रित विसंगतियों या ऐतिहासिक मूल्य वितरण. वहाँ रहे हैं एक नंबर के सापेक्ष मूल्य ट्रेडिंग रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित है कि एक प्रत्यावर्तन करने के लिए मतलब है. उदाहरण के लिए, एक जोड़ी के व्यापार रणनीति, कर सकते हैं को मापने के ऐतिहासिक अनुपात के एक साधन बनाम एक और और कितनी दूर निर्धारित अनुपात खिंचाव जाएगा मतलब से पहले लौटना.

विवेकाधीन व्यापार के तरीकों

विवेकाधीन ट्रेडिंग, एक शैली है जहां आप पूर्ण विवेक पर है, जब आप प्रवेश करेंगे, और एक स्थिति से बाहर निकलें. इन रणनीतियों रहे हैं कि आम तौर पर कर रहे हैं के आधार पर व्यक्तिपरक विश्लेषण. कई खुदरा व्यापारियों की सराहना करते हैं और केंद्र की ओर झुकना की ओर इस व्यापार शैली के रूप में यह देता है उन्हें और अधिक नियंत्रण और छूट पर निर्णय लेने की प्रक्रिया.

व्यापारियों आम तौर पर दो अलग अलग प्रकार के विश्लेषण उत्पन्न करने के लिए रिटर्न जब का उपयोग कर एक विवेकाधीन व्यापार शैली है. पहले प्रकार के विश्लेषण मौलिक विश्लेषण कहा जाता है और दूसरे कहा जाता है तकनीकी विश्लेषण.

मौलिक विश्लेषण का उपयोग करता है एक रिश्तेदार मूल्य शैली गेज करने के लिए एक परिसंपत्ति की कीमत इस तरह के एक के रूप में स्टॉक, बॉन्ड, कमोडिटी और या जो मुद्रा पर predicated है परिवर्तन में आर्थिक डेटा, के साथ-साथ मौद्रिक नीति. मौलिक विश्लेषकों का मानना है कि नई जानकारी है, जो वर्तमान में नहीं शामिल किया गया में एक परिसंपत्ति की कीमत, जल्दी से परिवर्तन करने के लिए एक नए स्तर पर आधारित है, व्याख्या के बारे में जानकारी, बाजार सहभागियों द्वारा. एक उदाहरण के मैक्रो मौलिक विश्लेषण की जांच के बयान फेडरल रिजर्व निम्न ब्याज दर निर्णय ।

व्यापारियों को भी तकनीकी विश्लेषण का उपयोग एक उपकरण के रूप में बनाने में सहायता करने के विवेकाधीन ट्रेडिंग के निर्णय. अवधारणा के तकनीकी विश्लेषण है कि सभी उपलब्ध जानकारी पहले से ही है, कीमत में परिलक्षित के एक वित्तीय सुरक्षा और इसलिए अध्ययन के ऐतिहासिक मूल्य आंदोलनों का सबसे अच्छा तरीका है गेज करने के लिए भविष्य के मूल्य की दिशा है ।

उदाहरण के तकनीकी विश्लेषण शामिल समर्थन और प्रतिरोध लाइनों को प्रतिबिंबित कि आपूर्ति और मांग के लिए एक मुद्रा जोड़ी. इसके साथ ही, तकनीकी विश्लेषकों का मूल्यांकन कर सकते हैं विभिन्न तकनीकी संकेतकों और चार्ट पैटर्न विशिष्ट बाजार के लिए समय निर्णय.

जोखिम प्रबंधन को शामिल

एक जीवित करने के लिए व्यापार विदेशी मुद्रा आप एक व्यापार तरीका है कि सफलतापूर्वक काम कर सकते हैं लंबे समय में. लेकिन साथ साथ एक सकारात्मक प्रत्याशा विधि के लिए, आप की आवश्यकता होगी करने के लिए व्यापार में एक तरह से है कि आप के साथ आराम कर रहे हैं.

यदि आप का प्रयास करने के लिए व्यापार के बाहर एक को तोड़ने की रणनीति है, लेकिन अपने व्यापार के मनोविज्ञान मूल्य को खोजने के लिए हर समय, हो सकता है आप लगातार तलाश के लिए एक वापस खींच के बाद एक ब्रेकआउट के बजाय व्यापार के प्रारंभिक ब्रेकआउट.

ट्रेडिंग या तो प्रारंभिक ब्रेकआउट या पुलबैक के बाद ब्रेकआउट ठीक है, लेकिन मुद्दा यह है कि आप के बारे में पता होना चाहिए के अपने मनोवैज्ञानिक श्रृंगार और प्रवृत्तियों इतना है कि आप वास्तव में कर रहे हैं व्यापार लगातार प्रति अपने निर्दिष्ट व्यापार की योजना है. एक बार तुम मिल गया है अपने इष्टतम ट्रेडिंग शैली, आप कर सकते हैं तो अपने जोखिम सहिष्णुता को निर्धारित एक शामिल है कि घटक में अपने व्यापार की योजना के रूप में अच्छी तरह से.

की परवाह किए बिना व्यापार शैली चयनित, एक व्यापारी का सामना करेंगे के विशिष्ट प्रकार के जोखिम है कि वे स्वीकार करने की आवश्यकता होगी. उदाहरण के लिए, एक नीचे अप व्यापार शैली होगा की संभावना उत्पन्न घाटे से पहले शुरू में बाजार में फिर से मूल्यांकन करता है एक सुरक्षा कर सकता है, जो अंततः का नेतृत्व करने के लिए लाभ. रिटर्न की उम्मीद से विवेकाधीन ट्रेडिंग शैलियों हो सकता है और अधिक अनिश्चित कारण के लिए मानव की भागीदारी के विरोध के रूप में व्यवस्थित व्यापार के तरीकों हो सकता है कि किया गया है bask परीक्षण से अधिक एक दशक या उससे अधिक समय.

प्राप्त करने के लिए किसी भी स्तर पर विदेशी मुद्रा व्यापार की सफलता, आप की जरूरत है शामिल करने के लिए ठोस जोखिम प्रबंधन में अपने व्यापार कार्यक्रम है । कई व्यापारियों के माध्यम से जाना जाएगा खोजने की प्रक्रिया में एक महान प्रविष्टि संकेत है, लेकिन विफल करने के महत्व को समझने की स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने और जोखिम प्रबंधन.

सबसे बड़ी गलती से एक विदेशी मुद्रा व्यापारी बनाने के लिए एक सुसंगत आधार पर उपयोग कर रहा है बहुत ज्यादा लाभ उठाने की है. यदि आप लाभ उठाने का उपयोग आक्रामक तरीके से, आप कर रहे हैं करने के लिए बाध्य है एक बुरा व्यापार कर सकते हैं कि नियंत्रण से बाहर निकलना और संभवतः यहां तक कि नेतृत्व करने के लिए बाहर बह अपने खाते में.

स्थिति / शर्त आकार

इष्टतम परिणामों को प्राप्त करने, आप की आवश्यकता होगी करने के लिए उचित मात्रा का निर्धारण करने के लिए राजधानी के व्यापार के प्रति जोखिम है, और यह भी कि कैसे ज्यादा से अपने पोर्टफोलियो आवंटित किया जाना चाहिए करने के लिए प्रत्येक रणनीति है । के लिए, एक पोर्टफोलियो निवेशकों की जरूरत है यह निर्धारित करने के लिए सबसे कुशल पूंजी की राशि का उपयोग करने के लिए जब एक निवेश कर रही है.

वहाँ रहे हैं कई पैसे प्रबंधन रणनीति है कि इस्तेमाल किया जा सकता है निर्धारित करने के लिए शर्त आकार के एक निवेश शामिल हैं, जो एक निश्चित शर्त या एक निश्चित आंशिक शर्त है. में एक निश्चित शर्त प्रणाली, पूंजी की राशि एक ही रहता है, कोई बात नहीं कैसे बड़े पोर्टफोलियो बढ़ता है । एक वैकल्पिक एक निश्चित आंशिक सट्टेबाजी रणनीति है । फिक्स्ड आंशिक शर्त नौकरशाही का आकार घटाने के मॉडल पर निर्भर करता है का उपयोग कर एक निश्चित प्रतिशत पर राजधानी के प्रत्येक व्यापार, की परवाह किए बिना खाते के आकार के. बाद रणनीति गतिशील है और मदद करता है बढ़ाने या कम जोखिम के रूप में अपने पोर्टफोलियो से बढ़ता है, या गिरावट आती है में आकार का है.

समझ परिसंपत्ति आवंटन

परिसंपत्ति आवंटन शामिल है appropriating अपने धन के विभिन्न प्रकार के लिए वित्तीय साधनों, के रूप में अच्छी तरह के रूप में, अलग अलग निवेश रणनीतियों. लक्ष्य है का उपयोग करने के लिए परिसंपत्ति आवंटन के लिए रिटर्न उत्पन्न है कि अपनी अपेक्षाओं को पूरा करेगा, जबकि जोखिम को कम करने के रूप में ज्यादा के रूप में संभव है. जबकि आप मिल सकती है कि आप उत्पन्न कर सकते हैं बहुत मजबूत रिटर्न पैदा करने के द्वारा आय से एक विवेकाधीन रणनीति है, यह महत्वपूर्ण नहीं है डाल करने के लिए अपने सभी अंडे एक टोकरी में. एक विविध पोर्टफोलियो की परिसंपत्ति वर्गों और रणनीतियों में से एक है सबसे अच्छा सुरक्षा उपायों के खिलाफ अत्यधिक drawdowns और संभावित ब्लैक स्वान की घटनाओं.

ज्यादातर निवेशकों के साथ परिचित हैं, स्टॉक और बांड, लेकिन एक विवेकपूर्ण आवंटन रणनीति भी शामिल वैकल्पिक निवेश जैसे मुद्रा व्यापार, अचल संपत्ति या वस्तुओं रणनीतियों.

एक बेहतरीन तरीके से ड्राइव करने के लिए अपने आवंटन रणनीति निर्धारित करने के लिए है के प्रकार आप जोखिम ग्रहण करने को तैयार हैं. यह शुरू होता है के मूल्यांकन के द्वारा अपने समय क्षितिज. अगर अपने समय क्षितिज है एक लंबी अवधि के लिए, आप कर सकते हैं की संभावना लेने के लिए खर्च कर अधिक से अधिक जोखिम । लाभ है कि आप प्राप्त करेंगे कर रहे हैं सीधे सहसंबद्ध करने के लिए आप जोखिम लेने के लिए तैयार हैं. निवेशकों को भुगतान कर रहे हैं जोखिम लेने के लिए. उदाहरण के लिए, कंपनियों के शेयरों को आम तौर पर उत्पन्न एक उच्च वापसी के लिए की तुलना में एक जोखिम मुक्त रिटर्न के रूप में इस तरह के एक ट्रेजरी बिल. अपने लक्ष्य को खोजने के लिए होना चाहिए एक मिश्रण की संपत्ति को पूरा करेगा कि अपनी लंबी अवधि के निवेश लक्ष्यों ।

लक्ष्यीकरण अपने रिटर्न की उम्मीद

यह बहुत महत्वपूर्ण है के बारे में यथार्थवादी होना और अपने रिटर्न. खोजने के उचित मिश्रण के वित्तीय उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे कि प्रति अपनी मान्यताओं के लिए महत्वपूर्ण है अपने दीर्घकालिक सफलता. वास्तविकता यह है, अगर आपकी उम्मीदों से परे हैं कारण आप की आवश्यकता होगी स्वीकार करने के लिए और अधिक जोखिम.

यदि आप देख रहे हैं को हरा करने के लिए मानक, आप की जरूरत प्रदर्शन करने के लिए अच्छी तरह से में अच्छे और बुरे समय के साथ एक परिसंपत्ति आवंटन रणनीति है कि कर सकते हैं अभी भी पैसे बनाने के दौरान अशांति । बस एक बेंचमार्क के रूप में, एस एंड पी 500 वापस आ गया है 9.75% करने के लिए निवेशकों को प्रति वर्ष से अधिक औसत पर पिछले 20 साल, लाभांश को छोड़कर, जबकि 10 साल के अमेरिकी ट्रेजरी वापस आ गया है के एक औसत प्रति वर्ष 3% को छोड़कर कूपन.

तो एक उदाहरण के रूप में, अगर आप को लक्षित कर रहे हैं एक 20 % प्रति वर्ष के लिए वापस अपने समग्र पोर्टफोलियो, और आप आवंटित 50% करने के लिए एक अमेरिकी इक्विटी इंडेक्स फंड के साथ एक ऐतिहासिक औसत वापसी की दर के 10%, और 50% आवंटित करने के लिए एक विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खाता है, तो आप की आवश्यकता होगी बनाए रखने के लिए एक 30% वापसी से अपने विदेशी मुद्रा व्यापार खाते को प्राप्त करने के लिए 20% समग्र लक्ष्य है ।

लाभ की एक विविध दृष्टिकोण

एक विविध पोर्टफोलियो का मतलब है कि आप जोखिम का प्रसार में कई श्रेणियों के रूप में ऐसी मुद्राओं, शेयर, बांड, और वस्तुओं, लेकिन यह भी विविधता लाने का जोखिम एक विशिष्ट श्रेणी के भीतर. अपने लक्ष्य के लिए सही मिश्रण मिल जाएगा कि अच्छी तरह से प्रदर्शन समय के पाठ्यक्रम पर.

विविधीकरण के भीतर शेयर श्रेणियाँ मतलब है कि एक निवेशक के लिए लग रही होगी कि शेयरों के मूल्य में वृद्धि के दौरान विकास की अवधि, के रूप में अच्छी तरह के रूप में, कंपनियों के शेयरों कि मात जब इक्विटी बाजार में खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. एक उदाहरण के एक रक्षात्मक प्रकार के स्टॉक के क्षेत्र में उपभोक्ता स्टेपल. कंपनियों के इन प्रकार के बेचते हैं कि आइटम है कि आवश्यक हैं की परवाह किए बिना बाजार की स्थितियों.

उपभोक्ता स्टेपल कंपनियों का उत्पादन इस तरह के आइटम के रूप में साबुन, टूथ पेस्ट और टॉयलेट पेपर, जो मात के दौरान कमजोर आर्थिक समय में, लेकिन कमजोर प्रदर्शन जब बाजार में स्थिति मजबूत कर रहे हैं. मुद्रा बाजार में, कुछ बड़ी कंपनियों, मुद्रा पार और विदेशी मुद्रा जोड़े कर सकते हैं कमजोर प्रदर्शन या मात के आधार पर प्रमुख ब्याज दर भिन्नता या कुछ अन्य बुनियादी कारकों.

निवेशकों में विविधता लाने की जरूरत के भीतर सभी श्रेणियाँ. उदाहरण के लिए, मुद्रा व्यापारियों के लिए चाहते हो सकता करने के लिए कुछ पैसे आवंटित करने के लिए ब्रेकआउट रणनीतियों, के रूप में अच्छी तरह के रूप में, मूल्य के तरीके में. के लिए बांड निवेशकों, बनाने के एक विविध पोर्टफोलियो के भीतर कॉर्पोरेट, नगर निगम और संप्रभु है दीर्घकालिक सफलता के लिए महत्वपूर्ण. निवेशकों को भी जरूरत के लिए उनकी संरचना बांड विभागों द्वारा तत्त्व से लाभ के लिए उच्च लंबी अवधि की पैदावार और सुरक्षा के लघु अवधि के पैदावार.

अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने

जब बाजार अस्थिर बनने के लिए आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण और तदनुसार जवाब के साथ एक शांत सिर. आमतौर पर, घुटने झटका प्रतिक्रियाओं समाप्त कर सकते हैं पैदा खो देता है । इसके अलावा, आप नहीं चाहते हैं एक जिद्दी रवैया है कि नेतृत्व कर सकते हैं के लिए outsized घाटा.

की क्षमता के लिए एक FX व्यापारी अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है सफलता या विफलता है कि वे बाजार में अनुभव. इससे पहले कि आप शुरू व्यापार विदेशी मुद्रा में एक असली पैसे खाता है, तो आप को समझना चाहिए और इस कदम उठाने के लिए सुनिश्चित करें कि आप कर सकते हैं अपने आप को रखने के नियंत्रण के तहत. यदि आप करने में असमर्थ हैं, अपनी भावनाओं पर नियंत्रण, आप होगा की संभावना नहीं देख मुनाफा आप के लिए देख रहे हैं के रूप में एक विदेशी मुद्रा व्यापारी.

निष्कर्ष

वहाँ रहे हैं कई कारणों से क्यों मुद्रा की कीमतों में वृद्धि या गिर जाते हैं । इन कारकों में शामिल कर सकते हैं राजनीति, आपदाओं (दोनों मानव निर्मित और प्राकृतिक), सामाजिक अशांति, राय, द्वारा, विश्लेषकों की आपूर्ति/मांग आदि । कुल के साथ साथ इन कारकों के साथ अतिरिक्त प्रासंगिक जानकारी है कि फैलाया किया गया है, हालांकि बाहर के बाजारों बनाता है या तो एक तेजी या मंदी की भावना है ।

वहाँ रहे हैं के रूप में कई अलग अलग व्यापार के दृष्टिकोण के रूप में वहाँ रहे हैं कारणों के लिए बाजार आंदोलनों. और अपने काम है करने के लिए एक दृष्टिकोण है कि सबसे अच्छा सूट अपने व्यक्तित्व. प्रत्येक व्यापारी का विश्लेषण करना चाहिए अपने व्यक्तित्व और शैली को शामिल किया गया है, अपने जोखिम सहिष्णुता और आदतों है । यह एक प्रारंभिक लेकिन अभिन्न कदम बनने में एक लाभदायक विदेशी मुद्रा व्यापारी.

इसके अलावा खोजने के लिए एक व्यापार शैली है कि अपने व्यक्तित्व फिट बैठता है, तुम तो जरूरत को जोड़ने के लिए एक विवेकपूर्ण जोखिम प्रबंधन की रणनीति पर केंद्रित है कि जोखिम पर व्यापार के स्तर और पोर्टफोलियो के स्तर पर । इसके अलावा, आप की आवश्यकता होगी करने के लिए आवंटित उचित पूंजी की राशि के लिए अपने व्यापार के कारोबार और विविधता है कि राजधानी में जहां एक तरह से अपने समग्र पोर्टफोलियो मात कर सकते हैं एक पूरे के रूप में किसी भी बाजार की हालत. और अंत में, अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने और इलाज के रूप में व्यापार एक व्यवसाय के रूप में करने का विरोध किया एक जुआ उद्यम हो जाएगा करने के लिए महत्वपूर्ण कारक अपने व्यापार सफलता.

संबंधित सवाल: