नौसिखिया गाइड करने के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए एक जीवित

कई नौसिखिया विदेशी मुद्रा व्यापारियों लगता है, जो वे वास्तव में आनंद अटकलें मुद्रा जोड़ों के आंदोलनों के साथ शुरू करने के लिए आश्चर्य है कि कैसे वे के बारे में हो सकता है बनाने के लिए सक्षम व्यापार में एक कैरियर के लिए खुद को. इन में से कुछ व्यापारियों को हो सकता है शुरू में मिल गया में विदेशी मुद्रा व्यापार करने के लिए बनाने के लिए अतिरिक्त नकदी का एक सा खुद के लिए.

के रूप में वे के साथ अधिक परिचित बनने के लाभ है कि विदेशी मुद्रा व्यापार प्रदान करता है, वे स्वाभाविक रूप से शुरू करने के लिए आश्चर्य है कि क्या पर ध्यान केंद्रित व्यापार पूरा समय एक व्यवहार्य विकल्प है. निम्नलिखित लेख पर चर्चा करेंगे कई पहलुओं के बारे में विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए एक जीवित करने के लिए मदद से आप एक को सूचित निर्णय बनाने के लिए अपने आप को.

के बीच मतभेद एक पेशेवर और स्वतंत्र व्यापारी

पर निर्भर करता है, अपनी शैक्षिक पृष्ठभूमि, व्यावसायिक संपर्कों और स्पष्ट की डिग्री प्रवीणता ट्रेडिंग मुद्राओं में, दो बुनियादी प्रकार की मुद्रा ट्रेडिंग की नौकरियों उपलब्ध हो सकता है आप के लिए यदि आप चाहते हैं शुरू करने के लिए एक जीने के लिए व्यापार.

पहली प्रकार के शामिल है एक नौकरी हो रही के साथ एक वित्तीय संस्था की तरह, एक बैंक, एक फंड प्रबंधन फर्म या एक बहु राष्ट्रीय निगम मुद्राओं व्यापार करने के लिए अपने खाते के लिए. जब तक आप कुछ पेशेवर व्यापार के अनुभव का प्रदर्शन कर सकते हैं, बस के बारे में किसी भी प्रारंभिक विदेशी मुद्रा व्यापार काम किया जाएगा के एक प्रवेश स्तर की प्रकृति, जहां आप शुरू के रूप में अभिनय द्वारा एक क्लर्क के लिए एक व्यावसायिक मुद्रा व्यापारी या बाजार निर्माता है । यह काम आम तौर पर शामिल है नीचे लिखने या इलेक्ट्रॉनिक रूप से उनके ट्रेडों में प्रवेश करने के लिए उन्हें. आप कर सकते हैं जानने के एक महान सौदा व्यापार के बारे में सिर्फ देखने के द्वारा एक पेशेवर में कार्रवाई की है ।

वैकल्पिक रूप से, आप व्यापार की स्थापना के रूप में एक स्वतंत्र विदेशी मुद्रा व्यापारी व्यापार मुद्राओं के लिए एक जीवन है. इसके विपरीत बनने के लिए एक पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारी है, यह किया जा सकता है बहुत जल्दी से और बिना किसी विशेष पृष्ठभूमि आवश्यकताओं.

फिर भी, यह शामिल होने या प्राप्त करने के लिए कुछ व्यापार पूंजी और विकास के लिए एक व्यापार की योजना आप का पालन कर सकते हैं के रूप में आप काम में मुद्रा बाजार. जा रहा है एक स्वतंत्र व्यापारी मूल रूप से एक स्व-रोजगार की स्थिति, और आप की आवश्यकता होगी का प्रबंधन करने के लिए अपने आप को और अपने व्यापार गतिविधियों से संबंधित है.

कुछ लोगों को पसंद नहीं है जोखिम लेने के लिए के साथ अपने स्वयं के पैसे और कमाई के विचार एक वेतन के रूप में एक पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारी जा रहा है के बजाय एक आत्म कार्यरत व्यापारी. वे हो सकता है पसंद करते हैं करने के लिए नियोजित किया जा सकता है द्वारा एक फर्म के रूप में एक मुद्रा व्यापारी इतना है कि वे प्राप्त कर सकते हैं भुगतान करने के लिए व्यापार, और जगह कर सकते हैं दांव का उपयोग फर्म के बजाय पैसे. ज्यादातर कंपनियों है कि रोजगार के विदेशी मुद्रा व्यापारियों के प्रस्ताव अच्छा वेतन और प्रदर्शन से संबंधित बोनस.

जबकि यह लग सकता है विशेष रूप से आकर्षक एक नौकरी खोजने के लिए ट्रेडिंग मुद्राओं के लिए एक बैंक, फंड प्रबंधन फर्म या अन्य वित्तीय संस्था को स्वीकार करने, किसी भी विदेशी मुद्रा से संबंधित रोजगार की स्थिति अभी भी ले जाने के साथ यह एक उम्मीद के प्रदर्शन के द्वारा अपने नियोक्ता. होता है, तो आप पैसा खोने के लिए लगातार व्यापार जब — या यहां तक कि अगर तुम असफल को पूरा करने के लिए एक नियोक्ता की स्थापना की लाभप्रदता लक्ष्य — वे हो सकता है सिर्फ तुम आग.

प्रकार के पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारी

पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारी एक जीवित ट्रेडिंग मुद्राओं. इसके अलावा, अधिकांश वित्तीय संस्थानों, मुद्रा से संबंधित व्यापार की स्थिति के लिए विदेशी मुद्रा वायदा अनुबंध और उन लोगों के लिए काम में मुद्रा विकल्प और प्रबंध जोखिम मुद्रा के विकल्प के विभागों.

सामान्य में, पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारियों में गिर जाते हैं तीन मुख्य श्रेणियों. इन अलग-अलग भूमिकाओं की आवश्यकता अद्वितीय नौकरी के लिए कौशल है, लेकिन प्रत्येक प्रकार की आवश्यकता है कि आप काम करने में सक्षम हैं अच्छी तरह से तनाव के तहत. वे कर रहे हैं के रूप में इस प्रकार है:

  • बाजार निर्माता – इन पेशेवर व्यापारियों आमतौर पर काम के लिए एक प्रमुख वित्तीय संस्था के एक बैंक की तरह. वे आम तौर पर उनके पैसे बनाने के बंद काम का प्रसार वे बोली के लिए ग्राहकों पर विशिष्ट मुद्रा जोड़े है कि वे में विशेषज्ञ. बाजार निर्माताओं के लिए करते हैं जल्दी विचारकों लगते हैं, जो विशेष रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रहा मानसिक गणित तेजी से. वे आम तौर पर ऑफसेट पदों वे प्राप्त से जल्दी से ग्राहकों को कम करने के लिए जोखिम. बाजार निर्माताओं नहीं हैं लेने के लिए लंबी अवधि के पदों के लिए और के बजाय मुख्य रूप से खोपड़ी के बाजार में मुद्रा जोड़ी वे में विशेषज्ञ. वे प्रयास को अधिकतम करने के लिए लाभ के रूप में ज्यादा के रूप में संभव ट्रेडों से और आदेश दिया करने के लिए उन्हें उनके द्वारा संस्था के ग्राहकों.
  • रणनीतिक व्यापारी – इस तरह के पेशेवर व्यापारियों लेने की गणना की शर्त मुद्रा बाजार में कंपनी की ओर से वे काम के लिए. वे ले जाते हैं लंबी अवधि के पदों पर रहे हैं और आम तौर पर और अधिक में माहिर विश्लेषण, रणनीतिक योजना और प्रबंधन पदों और पैसा बुद्धिमानी से. वे हो सकता है काम पर एक फंड प्रबंधन फर्म, एक निगम या एक वित्तीय संस्था है । वे भी अच्छी तरह से काम के दबाव के तहत.
  • ग्राहक डीलर – इन पेशेवर व्यापारियों के साथ सीधे सौदा ग्राहकों के लिए वित्तीय संस्था के लिए वे काम करते हैं लेकिन जोखिम लेने के लिए नहीं. वे के साथ संपर्क में रखने के बाजार के घटनाक्रम और विश्लेषण कर सकते हैं बाजार की स्थितियों. वे बात कर सकते हैं उनके बारे में वाकपटुता और बाजार सलाह है । वे जिम्मेदार हैं, को प्रोत्साहित करने के लिए ग्राहकों को सौदा करने के लिए और छोड़ने के आदेश के साथ उनकी कंपनी. वे करते हैं करने के लिए है बिक्री उन्मुख लोगों के कौशल और भी अच्छी तरह से काम के तनाव के तहत. वे ले सकता है, छोटे से विदेशी मुद्रा के पदों, लेकिन वे काफी हद तक जिम्मेदार हैं के लिए मूल्य जोड़ने के लिए ग्राहक के व्यापार.

पहले दो प्रकार के पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारी लगते हैं के लिए सबसे उपयुक्त है, जो उन लोगों का आनंद लेने के जोखिम के लिए एक जीवित, जबकि तीसरे प्रकार के सबसे अच्छा लगता है के लिए लोगों को उन्मुख व्यक्तियों पसंद करते हैं, जो देने के लिए विश्लेषणात्मक सलाह विदेशी मुद्रा बाजार पर है, बजाय वास्तव में लेने के जोखिम पर ।

एक नौकरी हो रही के रूप में एक पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारी

दिलचस्प है, पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारियों के नहीं आने से किसी विशेष प्रकार की शैक्षिक पृष्ठभूमि. कुछ मुद्रा व्यापारियों कभी नहीं यहां तक कि कॉलेज खत्म और सिर्फ अपने तरह से काम करने के लिए एक व्यापारी होने के नाते एक वित्तीय संस्थान के भीतर या अन्य संगठन ।

के बाद से वहाँ है कोई विशेष कैरियर पथ के लिए एक पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने के एक संकल्प लेता है, ध्यान केंद्रित करने और शायद यह भी एक अच्छा सा की किस्मत. एक अपवाद हो सकता है मौजूद होता है, तो आप पता करने के लिए उद्योग में किसी को तैयार है, जो करने के लिए ज़मानत के लिए आप के लिए मानव संसाधन लोगों को उनकी कंपनी के भीतर.

शुरुआत के लिए, एक महत्वाकांक्षी पेशेवर मुद्रा व्यापारी चाहिए के साथ खुद को परिचित मुद्रा व्यापार शब्दजाल और बड़े पैमाने पर पढ़ें के बारे में क्या जा रहा है एक पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारी शामिल हो सकता है. यदि वे व्यापार करना चाहते हैं, वे भी तय करना चाहिए कि क्या उनके व्यक्तित्व के प्रकार का मतलब है कि वे शायद क्या बेहतर है के रूप में एक बाजार निर्माता के रूप में या एक रणनीतिक व्यापारी और बाजार में खुद को उचित रूप से संभावित नियोक्ताओं के लिए.

एक बार जब आप किया है कि बुनियादी अनुसंधान के साथ, आप शुरू कर सकते हैं प्रसारित करने के लिए अपने को फिर से शुरू करने के लिए भावी नियोक्ता हो सकता है, जो काम पर रखने मुद्रा व्यापारियों. यदि आप नहीं है एक सहायक शैक्षिक पृष्ठभूमि की तरह, में एक डिग्री अर्थशास्त्र या वित्त उदाहरण के लिए, आप चाहते हो सकता है एक नौकरी पाने के लिए के साथ एक छोटी कंपनी के लिए कुछ हाथ पर अनुभव एक पेशेवर वातावरण में लागू करने से पहले करने के लिए एक प्रमुख पैसा केंद्र बैंकों, जो अक्सर बड़े मुद्रा ट्रेडिंग आपरेशनों.

क्या व्यक्ति की तरह बनना चाहता है एक स्वतंत्र विदेशी मुद्रा व्यापारी?

आकर्षण की एक संभावित असीमित आय, स्वतंत्रता के घर से काम, और नहीं एक मालिक को रिपोर्ट करने के लिए कर रहे हैं, शायद कुछ के लिए सबसे अच्छा और सबसे आम कारण क्यों कई लोगों को बनने के लिए चाहेंगे एक स्वतंत्र विदेशी मुद्रा व्यापारी.

जबकि काम कर रहे लोगों की स्थिति आदर्श हो सकता है कुछ लोगों के लिए, नहीं सभी लोगों के व्यक्तित्व प्रकार के साथ संगत कर रहे हैं कि सफलता के लिए के रूप में एक स्वतंत्र विदेशी मुद्रा व्यापारी. आदर्श रूप में, एक स्वतंत्र विदेशी मुद्रा व्यापारी होना चाहिए एक रणनीतिक विचारक, एक उत्साही, लेकिन समझदार जोखिम लेने वाला है, और एक अच्छा पैसा प्रबंधक है । वे भी की आवश्यकता होगी करने के लिए तैयार हो सकता है निवेश करने के लिए एक काफी समय और प्रयास की राशि बनाने के लिए सीखने के रहने वाले एक विदेशी मुद्रा व्यापार, तकनीक का उपयोग कर के लिए प्रासंगिक के लिए अपने अद्वितीय व्यक्तित्व है ।

इसके अलावा, किसी भी स्वतंत्र विदेशी मुद्रा व्यापारी सहज होना चाहिए या तो जोखिम लेने के साथ अपने स्वयं के पैसे या प्रबंध अन्य लोगों के पैसे. यदि आप बाद चुनते हैं, तो आप को जवाबदेह होना चाहिए और तैयार किया जा रहा है साझा करने के लिए लाभ के साथ अपने निवेशकों. यदि आप का उपयोग केवल अपने स्वयं के व्यापार की राजधानी है, आप सभी पुरस्कार काटना या घाटे में है, लेकिन जब पैसे का प्रबंध, आप केवल प्राप्त लाभ का एक प्रतिशत उत्पन्न होता है ।

नहीं दे ऊपर अपने दिन का काम करने के लिए व्यापार के बिना स्वतंत्र रूप से कुछ बचत

जाने से पहले बहुत आगे है, ऐसा लगता है करने के लिए विवेकपूर्ण उल्लेख है कि — जब तक आप ऐसा करने के लिए हो सकता है स्वतंत्र रूप से अमीर और सिर्फ व्यापार मुद्राओं के रूप में एक शगल है — विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग अनिवार्य रूप से अपने उतार चढ़ाव के लाभ के मामले में. इस परिवर्तनशीलता में आय प्राप्त कर सकते हैं के लिए तनावपूर्ण कई लोगों को जब वे की जरूरत है वे पैसे कमाने के लिए भुगतान के लिए जीवन की आवश्यकताएं जैसे भोजन और आश्रय.

तदनुसार, आप की आवश्यकता होगी बनाने के लिए एक जीवित ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा का समर्थन करने के लिए अपने आप को और/या अपने परिवार, यह समझ में आता है करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप कुछ बचत डाल दूर एक अलग खाते में सुरक्षा के लिए.

छोड़ने से पहले अपने दिन नौकरी में कूद करने के लिए मुद्रा व्यापार पूरा समय, तो आप चाहिए सुनिश्चित करें कि आप कर रहे हैं आर्थिक रूप से तैयार करने के लिए समर्थन के लिए अपने आप को कम से कम 6 महीने के लिए एक वर्ष के लिए, ड्राइंग के बिना किसी भी राशि से अपने विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज खाता है ।

कुछ सुरक्षित बचत पर आकर्षित करने के लिए अलग सेट से अपने ट्रेडिंग खाते में धनराशि में मदद मिलेगी आप बेहतर मौसम किसी भी drawdowns में अपने ट्रेडिंग खाते.

अपने आप को स्थापित करने के रूप में एक स्वतंत्र विदेशी मुद्रा व्यापारी एक योजना की आवश्यकता है

हालांकि दुकान स्थापित करने के रूप में एक स्वतंत्र विदेशी मुद्रा व्यापारी ज्यादा समय नहीं लगता है, तो आप चाहिए है एक अच्छी तरह से विकसित व्यापार की योजना शुरू से.

सबसे पहले, इससे पहले कि आप शुरू व्यापार विदेशी मुद्रा बाजार में, आप को विकसित करना चाहिए एक बुनियादी ज्ञान और समझ के क्या बाजार की ताकतों ड्राइव विनिमय दरों. विनिमय दर मूल रूप से के स्तर के उपाय की आपूर्ति और मांग में एक विशेष मुद्रा जोड़ी. के बाद से विदेशी मुद्रा बाजार में स्थानांतरित कर सकते हैं एक आँख की झपकी कर सकते हैं और यहां तक कि खाई को व्यापक रूप से के बाद प्रमुख समाचार और आर्थिक घटनाओं, लगभग सभी ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलालों सावधानी संभावित मुद्रा व्यापारियों है कि उनके नुकसान कर सकते हैं संभावित रूप से अधिक अपने जमा.

इसके अलावा, मैं सुझाव है कि सभी नए व्यापारियों पढ़ें क्लासिक किताब: "एक जीने के लिए व्यापार द्वारा" सिकंदर बड़ी और रिचर्ड डेविडसन. यह मदद मिलेगी व्यापारी के साथ खुद को परिचित इष्टतम मनोविज्ञान, व्यापार रणनीति और धन प्रबंधन के विवरण है कि हर व्यापारी के बारे में सोचना चाहिए निर्णय लेने से पहले व्यापार में वित्तीय बाजारों.

इसके अलावा, हर इच्छुक विदेशी मुद्रा व्यापारी होना चाहिए करने के लिए की तलाश के साथ खुद को परिचित दो परंपरागत रूपों के विश्लेषण है कि लगभग सभी वित्तीय बाजार के व्यापारियों के लिए करते हैं का उपयोग करें.

कई व्यापारियों का एक संयोजन का उपयोग तकनीकी और मौलिक विश्लेषण, के बाद से आर्थिक विज्ञप्ति और भू राजनीतिक कारकों को प्रभावित कर सकते हैं बाजार पर काफी एक लंबी अवधि के आधार, जबकि तकनीकी कारकों पर हावी कर सकते हैं लघु अवधि के ट्रेडिंग गतिविधि. इन रूपों में से प्रत्येक के विश्लेषण के नीचे आगे वर्णित:

  • तकनीकी विश्लेषण का उपयोग कर व्यापारियों के इस लोकप्रिय फार्म के विश्लेषण आम तौर पर देखने में आंदोलनों कि विनिमय दरों बना दिया है और गणना कर सकते हैं विभिन्न संकेतकों के आधार पर नमूदार कीमत कार्रवाई की है । वे हो सकता है के लिए देखो, विशेष रूप से, चार्ट पैटर्न, गिनती लहरों और देखने के लिए चल औसत क्रॉसओवर या चरम बाजार की स्थितियों, उदाहरण के लिए. के बाद हो रही है उद्देश्य खरीदने या बेचने के संकेतों से तकनीकी विश्लेषण, एक व्यापारी का प्रयास कर सकते हैं में प्रवेश करने के लिए बाजार पर विशिष्ट चार्ट अंक है, शायद जा रहा द्वारा लंबे समय से आगे के समर्थन या छोटे के आगे प्रतिरोध के स्तर की है । चित्रा 1 से पता चलता है एक उदाहरण के एक ऐतिहासिक विनिमय दर चार्ट के लिए GBP/USD मुद्रा जोड़ी का उपयोग कर साजिश रची MetaTrader 4 ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है । नोट प्रवृत्ति लाइनों खींचा वर्णन करने के लिए एक चार्ट पैटर्न है, चलती औसत संकेतक प्लॉट पर विनिमय दर, और सापेक्ष शक्ति सूचकांक थरथरानवाला तैयार सूचक में नीचे दिए गए बॉक्स.

चित्रा 1: ऐतिहासिक विनिमय दर के दैनिक मोमबत्ती चार्ट के लिए GBP/USD मुद्रा जोड़ी दिखा रहा है और एक ब्रेकआउट से एक त्रिकोण चार्ट पैटर्न encased में trendlines, 10 दिन साधारण चलती औसत से तैयार नीले रंग में और 20 दिन हरे रंग में, और 14 दिन की सापेक्ष शक्ति सूचकांक थरथरानवाला में दिखाया सूचक बॉक्स तल पर हल्के नीले रंग में. इस चार्ट का उत्पादन किया गया था के साथ लोकप्रिय मेटाट्रेडर 4 विदेशी मुद्रा व्यापार मंच द्वारा समर्थित कई ऑनलाइन दलालों.

  • मौलिक विश्लेषण – व्यापारियों के लिए इस प्रपत्र का उपयोग का विश्लेषण हो सकता है यह निर्धारित करने का प्रयास सापेक्ष मुद्राओं के मूल्य के अनुसार करने के लिए अंतर्निहित आर्थिक स्थिति की एक विशेष क्षेत्र में. वे अक्सर जगह पर एक विशेष जोर देने की समीक्षा आर्थिक कैलेंडर कुंजी के लिए आगामी समाचार विज्ञप्ति. इन मदों को शामिल कर सकते हैं एक देश के रोजगार की संख्या, एक केंद्रीय बैंक की ब्याज दर जारी है और मौद्रिक नीति वक्तव्य, सकल घरेलू उत्पाद, उपभोक्ता मूल्य सूचकांक, और एक धसान के अन्य डेटा है कि मौलिक व्यापारियों के लगातार ट्रैक रखने के.

प्राप्त करने के बाद एक बुनियादी समझ के अंतर्निहित तत्व के प्रभाव है कि मुद्रा के मूल्यांकन, संभावित व्यापारी के लिए तैयार है विकसित करने के लिए एक उपयुक्त व्यापार की योजना है. एक व्यापार की योजना आम तौर पर देता है, जिसके तहत की स्थिति एक व्यापारी पर विचार करेंगे में प्रवेश करने और बाहर निकलने ट्रेडों के साथ-साथ, एक विवेकपूर्ण पैसे प्रबंधन रणनीति वे का उपयोग करने का इरादा और आकस्मिकताओं के लिए प्रतिकूल या बदलते बाजार की स्थितियों.

विदेशी मुद्रा डेमो खातों

खोलने से पहले एक लाइव वित्त पोषित खाते के साथ, नौसिखिया विदेशी मुद्रा व्यापारी के लिए किया जाएगा अच्छी तरह से की सलाह दी लागू करने के लिए अपने व्यापार की योजना में एक डेमो खाता है । इस खाते की सबसे द्वारा की पेशकश की ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलालों के लिए अनुमति देता है कि करने के लिए बिना व्यापार खाते निधि. आभासी खाते को दर्शाता है अर्ध वास्तविक बाजार की स्थितियों और एक शानदार तरीका है एक व्यक्ति के लिए बिना विदेशी मुद्रा बाजार में अनुभव प्राप्त करने के लिए एक firsthand देखो कैसे मुद्रा बाजार में ट्रेडों.

सफलतापूर्वक परीक्षण के बाद व्यापार की योजना में एक विदेशी मुद्रा डेमो खाते, एक महत्वाकांक्षी स्वतंत्र व्यापारी महसूस कर सकते हैं अभी तक अधिक आत्मविश्वास लेने के बारे में अपने व्यापार की योजना में एक लाइव खाता है । जबकि प्रक्रिया सरल ध्वनि हो सकता है, एक व्यापार की योजना होना चाहिए सख्ती से पालन करने के लिए एक अनुशासित तरीके से अगर लंबे समय तक सफलता का लक्ष्य है.

के द्वारा अपने व्यापार की योजना को सफलतापूर्वक डेमो खाते में पहली बार, संभावित विदेशी मुद्रा व्यापारी शायद है:

(1) निर्धारित की संभावनाओं और जोखिम मुद्रा व्यापार में शामिल,
(2) लागू एक उपयुक्त पैसे प्रबंधन रणनीति है, और
(3) सीमित खोने की संभावना अपने पूरे खाते के दौरान अस्थिर बाजार.

इसके अलावा, निष्पक्षता है कि एक व्यापार की योजना प्रदान करना चाहिए आदर्श रूप में ले लो व्यापारी की भावनात्मक राज्य से बाहर व्यापार समीकरण और मदद के लिए उन्हें बेहतर व्यापारिक निर्णय.

एक विदेशी मुद्रा दलाल का चयन

एक बार स्वतंत्र व्यापारी आश्वस्त महसूस करता है उनकी योजना में और आगे बढ़ना चाहता है, एक लाइव खाता खोला जाना चाहिए के साथ एक भरोसेमंद ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलाल है ।

का चयन एक उपयुक्त दलाल के साथ भागीदार के लिए की आवश्यकता होगी की एक निश्चित राशि अनुसंधान. यह भी महत्वपूर्ण है के लिए अमेरिकी नागरिकों के मन में रखने के लिए है कि इस लेखन के रूप में, सबसे अधिक विदेशी मुद्रा दलालों, के आधार संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर नहीं होगा, लोगों को सेवा में अधिवासित संयुक्त राज्य अमेरिका.

एक अन्य महत्वपूर्ण विचार है दलाल के विनियमन शरीर है । संयुक्त राज्य अमेरिका में, विदेशी मुद्रा दलालों के साथ रजिस्टर करना होगा जिंसों के वायदा व्यापार आयोग या राष्ट्रीय फ्यूचर्स एसोसिएशन के साथ व्यापार करने के लिए अमेरिकी ग्राहकों. ब्रिटेन में, वित्तीय सेवा प्राधिकरण के विनियमन शरीर और यूरोपीय संघ में, एक दलाल विनियमित किया जाना चाहिए के तहत बाजारों में वित्तीय साधनों निर्देशक या MiFID.

इसके अलावा, विनियमन के लिए संभावित व्यापारी की जांच करना चाहिए दलाल की प्रतिष्ठा के साथ अपने ग्राहकों. विभिन्न वेबसाइटों पर मौजूद ग्राहकों के लिए पोस्ट करने के लिए विदेशी मुद्रा दलाल की समीक्षा की है. इसके अलावा, व्यापारी का चयन करने की जरूरत के बीच कई अलग अलग प्रकार के फॉरेक्स ब्रोकर मॉडल के प्रकार के अनुसार वे व्यापार की योजना में उलझाने पर.

वे चाहिए इसलिए बाहर का पता लगाएं कि क्या अपने संभावित दलाल एक बाजार निर्माता के साथ काम करने के लिए टेबल या डीडी, या कोई काम करने के लिए टेबल NDD या दलाल, और है कि क्या वे व्यापार का संचालन के माध्यम से एक इलेक्ट्रॉनिक संचार नेटवर्क (ईसीएन) या का उपयोग करें तो वे सीधे के माध्यम से प्रसंस्करण (एसटीपी).

एक बार संभावित व्यापारी का चयन किया है, उनके दलाल और वित्त पोषित उनके खाते, वे कर रहे हैं डुबकी लेने के लिए तैयार है और व्यापार शुरू करते हैं ।

संबंधित सवाल: