विभिन्न प्रकार के विदेशी मुद्रा व्यापार ब्रोकरेज खातों

के नाम का इस्तेमाल किया वर्णन करने के लिए विदेशी मुद्रा दलाल के प्रकार के खाते के लिए उपलब्ध एक व्यापारी के बीच भिन्न हो कई अलग अलग ऑनलाइन दलालों, हालांकि उनमें से ज्यादातर की पेशकश करेगा पर एक भिन्नता कुछ बुनियादी विषयों के लिए अपने ग्राहकों.

के बाद से अलग-अलग खाता प्रकार के हो सकते हैं के उद्देश्य से लाभान्वित कुछ व्यापारी प्रकार के रूप में अच्छी तरह के आकार के रूप में खाते में वे व्यापार करने के लिए है के साथ — यह काफी महत्वपूर्ण है का चयन करने के लिए सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा दलाल के लिए खाते में विशेष जरूरतों और संसाधनों के अलग-अलग व्यापारी.

सबसे अधिक विदेशी मुद्रा ऑनलाइन brokerages की अनुमति देगा ग्राहक को खोलने के लिए एक जगह विदेशी मुद्रा व्यापार खाते है कि या तो एक डेमो खाते के लिए या एक वित्त पोषित खाते रहते हैं कि हो सकता है की पेशकश विभिन्न सुविधाओं के स्तर के आधार पर प्रारंभिक जमा किए गए.

जाँच करने के लिए एक दलाल के बिना किसी भी राशि देने, कर सकते हैं एक व्यापारी आम तौर पर एक दलाली खाते खोलने आभासी पैसे के साथ. इस रूप में जाना जाता है एक डेमो खाते और यह अनुमति देता है व्यापारी का मूल्यांकन करने के लिए ब्रोकरेज फर्म की सेवाओं और उनके ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है ।

इसके अलावा, डेमो खाते की अनुमति देता है एक व्यापारी का परीक्षण करने के लिए अपने व्यापार रणनीति बाहर किसी भी प्रतिबद्धता के बिना धन के रूप में आवश्यक हो जाएगा में एक लाइव विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खाता है । वास्तव में, विदेशी मुद्रा डेमो खाते से एक बन गया है सबसे लोकप्रिय सुविधाओं द्वारा की पेशकश की ऑनलाइन ब्रोकरेज फर्मों.

एक बार एक व्यापारी के साथ सहज है, का उपयोग कर एक ब्रोकरेज फर्म वे शोध किया है और मूल्यांकन में एक डेमो खाते, वे तो कर सकते हैं पर स्थानांतरित करने के लिए जमा धन में खाते रहते हैं तो वे कर सकते हैं असली पैसे के साथ व्यापार.

ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलालों आमतौर पर एक किस्म की पेशकश के प्रकार के खाते में जब व्यापारी है प्रतिबद्ध करने के लिए तैयार करने के लिए एक वित्त पोषित विदेशी मुद्रा व्यापार खाते और इन खातों में गिर जाते हैं कुछ बुनियादी श्रेणियों.

निम्न अनुभागों का वर्णन करेंगे क्या विशेषताएं विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खातों हो सकता है और होगा पर चर्चा के बुनियादी प्रकार विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खातों पर उपलब्ध है, के सबसे ऊपर ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलालों.

दो प्राथमिक विदेशी मुद्रा दलाल खातों के प्रकार

आप कर सकते हैं आसानी से विभाजित बुनियादी प्रकार के विदेशी मुद्रा दलाल के प्रकार के खाते में दो प्राथमिक श्रेणियाँ. पहली श्रेणी है विदेशी मुद्रा डेमो खाता है, जो किसी खाते का उपयोग करता है कि आभासी पैसे के लिए इतना है कि व्यापारी लेता है कोई मौद्रिक जोखिम जब व्यापार. दूसरा प्रकार है, लाइव विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खाता है, जो वित्त पोषित है, असली पैसे के साथ और में परिणाम कर सकते हैं वास्तविक लाभ और हानि के लिए व्यापारी. इन दो मुख्य प्रकार के खाते के नीचे आगे वर्णित हैं.

  • विदेशी मुद्रा डेमो खाता – एक विदेशी मुद्रा डेमो खाते की अनुमति देता है व्यापारी का परीक्षण करने के लिए अपने व्यापार की योजना के लिए लाभप्रदता, drawdowns और अन्य प्रदर्शन के उपाय. यह भी अनुमति देता है एक व्यापारी का मूल्यांकन करने के लिए ब्रोकरेज फर्म की पेशकश के बिना खाते की प्रतिबद्धता वास्तविक धन. सबसे ऑनलाइन ब्रोकरेज देंगे आप एक डेमो खाता खोलने के किसी भी दायित्व के बिना उपलब्ध कराने के द्वारा एक कम से कम राशि के लिए व्यक्तिगत जानकारी. इन अभ्यास खातों अक्सर एक सीमा के मामले में कितना आभासी धन ही प्रदान की जाती है, के रूप में अच्छी तरह के रूप में एक समय सीमा के बाद जो डेमो खाते को समाप्त हो जाएगा और व्यापारी की आवश्यकता बनाने के लिए एक नया एक या एक से स्विच करने के लिए एक लाइव खाता है ।
  • लाइव विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खाता – एक लाइव विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खाता कर सकते हैं आम तौर पर वित्त पोषित किया जा के साथ कहीं भी से $50 के लिए किसी भी सीमा तक ऑनलाइन विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज पर रखा गया है ग्राहक जमा. एक बार लाइव खाता खोला है और वित्त पोषित असली पैसे के साथ, व्यापारी कर सकते हैं तो, आरंभ और समाप्त ट्रेडों विदेशी मुद्रा बाजार में. पर निर्भर करता है कि खाते के प्रकार को चुना है और इसके पूंजीकरण के साथ, एक व्यापारी हो सकता है सक्षम होना करने के लिए व्यापार मुद्रा जोड़े में पूरा बहुत सारे, मिनी बहुत सारे या सूक्ष्म बहुत सारे.

सबसे विवेकपूर्ण व्यापारियों का परीक्षण होगा बाहर एक ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलाल, इसकी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म, निष्पादन सेवा और अन्य भत्तों का उपयोग कर एक डेमो खाते बनाने से पहले एक वित्त पोषित खाते में यदि दलाल के प्रदर्शन बदल जाता है बाहर किया जा करने के लिए संतोषजनक है.

क्या करने के लिए जाता है के बीच मतभेद लाइव विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खाता प्रकार

विभिन्न ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलालों की पेशकश करते हैं विभिन्न भत्तों और सेवाओं है कि हो सकता है या तो उपयोगी हो करने के लिए एक व्यापारी है या नहीं । जब एक व्यापारी पर विचार कर रहा है का उपयोग कर एक विशेष दलाल, वे के माध्यम से जाना चाहिए सेवाओं की पेशकश की है और देखना है कि क्या सभी सेवाओं की आवश्यकता होती है वे प्रदान की जाती हैं, और फिर कुछ समय ले लो करने के लिए निर्धारित करें कि किसी भी अतिरिक्त सेवाओं की पेशकश हो सकता है उपयोगी हो सकता है या तो वर्तमान में या शायद भविष्य में.

निम्नलिखित सूची में शामिल हैं के कुछ तरीके में जो लाइव विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खातों के लिए करते हैं, दोनों अलग दलालों के बीच और के बीच खातों के द्वारा की पेशकश की एक ही दलाल है । सुनिश्चित करें कि समीक्षा करने के लिए एक दलाल की सेवाओं की सूची के लिए अच्छी तरह से किसी भी जीवित खाते के साथ आप पर विचार हो सकता है उद्घाटन का आकलन करने के लिए कि क्या वे पर्याप्त हैं और अपनी आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त.

  • प्रारंभिक जमा राशि – के प्रारंभिक जमा राशि में से एक है सबसे महत्वपूर्ण कारक है कि ऑनलाइन विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज ध्यान में रखना जब एक विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खाता खोला है । सबसे ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलालों की पेशकश करेगा वीआईपी या विशेष खातों में जब प्रारंभिक जमा पर्याप्त है । इन खातों की पेशकश करेगा ग्राहक और अधिक सेवाओं और सुविधाओं के मानक की तुलना में खाता है, जो आम तौर पर की आवश्यकता है एक कम प्रारंभिक जमा है, या एक माइक्रो खाता है कि आम तौर पर की आवश्यकता है केवल एक मामूली राशि के लिए ऊपर खुला.
  • काम करने के लिए टेबल पहुँच – पहुँच के लिए एक डीलिंग डेस्क हो सकता है एक लाभ के लिए व्यापारियों प्राप्त करने के लिए इच्छुक दिशात्मक प्रवाह और अन्य बाजार से सलाह पेशेवर ग्राहक सेवा डीलरों. इस सुविधा की उपलब्धता पर निर्भर करेगा के प्रकार के दलाल और खाते के प्रकार आप के लिए खुला के साथ, उच्च स्तर पर खातों और अधिक होने की संभावना की पेशकश करने के लिए इस सुविधा । यदि दलाल है एक ईसीएन या इलेक्ट्रॉनिक संचार नेटवर्क ब्रोकर की अनुमति देता है कि व्यापार करने के लिए आप के साथ सीधे Interbank बाजार का उपयोग कर एक इलेक्ट्रॉनिक मंच है, तो आप आम तौर पर प्राप्त नहीं लेनदेन डेस्क का उपयोग, हालांकि, आप में सक्षम हो सकता है बात करने के लिए बाजार के लिए पेशेवर सलाह प्राप्त करने के लिए. पर दूसरे हाथ, यदि दलाल है एक बाजार निर्माता लेता है कि दूसरे पक्ष के अपने ट्रेडों, वे अच्छी तरह से हो सकता है एक काम डेस्क के साथ बिक्री स्टाफ है कि आप बात कर सकते हैं सीधे करने के लिए और के साथ सौदा टेलीफोन पर.
  • ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है – एक आसान करने के लिए उपयोग और नेविगेट व्यापार मंच अत्यंत महत्व का है के लिए देख व्यापारियों को अधिकतम करने के लिए अपने व्यापार की गति और क्षमता है । जबकि सबसे ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलालों की पेशकश MetaTrader 4 या 5 एक विकल्प के रूप में, कई विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज भी अपने स्वयं के प्रस्ताव मालिकाना ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में से एक. नीचे स्क्रीनशॉट से पता चलता है एक नमूना देखने के एक MetaTrader 4 निपटने स्क्रीन भी शामिल है कि चार्ट, संकेतक, हाजिर उद्धरण की एक किस्म के लिए उपकरणों और स्थिति के बारे में जानकारी ।

चित्रा 1: एक स्क्रीनशॉट के मेटाट्रेडर 4 विदेशी मुद्रा निपटने मंच है ।

  • विश्लेषिकी के अलावा कई तकनीकी संकेतकों पर की पेशकश की मेटाट्रेडर व्यापार मंच, कई दलालों की पेशकश संकेत जनरेटर और अन्य रूपों के विश्लेषणात्मक व्यापार के उपकरण है कि बहुत उपयोगी हो सकते हैं जब उपयोग करने के लिए समय दीक्षा के परिसमापन और विदेशी मुद्रा की स्थिति.
  • एपीआई के उपयोग के लिए स्वचालित ट्रेडिंग – एक एपीआई या एप्लीकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस सक्षम बनाता है एक सॉफ्टवेयर प्रोग्राम आरंभ करने के लिए और समाप्त विदेशी मुद्रा ट्रेडों स्वचालित रूप से जब कुछ पूर्व निर्धारित बाजार की स्थिति प्राप्त कर रहे हैं. इस तरह के स्वचालित ट्रेडिंग कार्यक्रम भी कहा जाता है "विशेषज्ञ सलाहकार" या ईएएस जब वे चलाने में मेटाट्रेडर व्यापार मंच है, लेकिन वे भी कर सकते हैं कस्टम प्रोग्राम को चलाने के लिए कई अन्य मालिकाना विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में से एक का उपयोग कर के ब्रोकर के एपीआई. सॉफ्टवेयर के इस प्रकार के आम तौर पर या तो उपलब्ध प्रोग्रामिंग के लिए व्यापारी द्वारा या उनके प्रोग्रामर, या यह आता है preprogrammed के रूप में एक ब्लैक बॉक्स है कि डेवलपर्स से कर सकते हैं कभी कभी एक उपयोगकर्ता की अनुमति दें करने के लिए समायोजित और मापदंडों का अनुकूलन.
  • समाचार सेवाओं – कई वित्त पोषित विदेशी मुद्रा खातों में शामिल हैं का उपयोग करने के लिए एक व्यापार न्यूज़वायर सेवा, इस तरह के रूप में रायटर कर सकते हैं, जो दिखाई देते हैं के रूप में एक स्क्रॉल समाचार फ़ीड व्यापार मंच पर या कहीं और पर दलाल की वेबसाइट. इसके अलावा, मेटाट्रेडर व्यापार मंच भी शामिल है, अपने स्वयं के बाजार से संबंधित समाचार फ़ीड.
  • न्यूनतम ट्रेड आकार – सबसे अधिक विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज फर्मों की एक न्यूनतम ट्रेड आकार है जो जाना जाता है के रूप में बहुत आकार और आम तौर पर व्यक्त की इकाइयों में आधार मुद्रा है । उदाहरण के लिए, मानक बहुत सारे हैं आम तौर पर 100,000 इकाइयों की आधार मुद्रा, मिनी बहुत सारे हैं आम तौर पर 10,000 इकाइयों की आधार मुद्रा, और माइक्रो बहुत सारे हैं 1,000 इकाइयों की आधार मुद्रा है । के प्रकार के आधार पर खाते में न्यूनतम ट्रेड आकार भिन्न हो जाएगा के साथ, खातों की आवश्यकता होती है एक उच्च प्रारंभिक जमा आमतौर पर एक मानक लॉट साइज के साथ उन जबकि एक न्यूनतम प्रारंभिक जमा की पेशकश माइक्रो बहुत सारे के रूप में सबसे कम व्यापार मूल्य.

आम प्रकार के लाइव मुद्रा ट्रेडिंग खातों

सबसे ऑनलाइन विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज वर्तमान में की पेशकश की चार मुख्य प्रकार के खातों, के साथ है कि सुविधाओं के आधार पर अलग अलग आकार की प्रारंभिक जमा और उपयुक्त न्यूनतम व्यापार इकाइयों. इन में से एक खाते के प्रकार के आम तौर पर सबसे फिट' व्यापारियों के लिए आवश्यक ट्रेडों के आकार, और उनके समग्र जोखिम प्रोफ़ाइल की पहुंच है. वे कर रहे हैं:

  • माइक्रो खाते – माइक्रो खाते में आमतौर पर व्यापारियों की सुविधा देता है के साथ खाता खोलने के लिए एक न्यूनतम प्रारंभिक जमा की तरह $50 के लिए $100. इसके अलावा, न्यूनतम ट्रेड आकार आमतौर पर है एक बहुत सूक्ष्म या 1,000 इकाइयों की आधार मुद्रा है । इन खातों के लिए आदर्श हो सकता छोटे व्यापारियों या नए व्यापारियों.
  • मिनी खाते – मिनी खाते की आवश्यकता है एक बड़ा प्रारंभिक जमा और न्यूनतम ट्रेड आकार के एक मिनी बहुत या 10,000 इकाइयों की आधार मुद्रा है । इन खातों में किया जा सकता है एक कदम के लिए शुरुआती, या वे हो सकता है जो उन लोगों के पक्ष पर अधिक नियंत्रण की जरूरत है उनके व्यापार के आकार है ।
  • पूरा लेखा– इन खातों में कर रहे हैं के लिए आम तौर पर अधिक अनुभवी व्यापारियों के लिए और एक उच्च प्रारंभिक जमा. पूर्ण खाते में आमतौर पर एक मानक न्यूनतम ट्रेडिंग के आकार 100,000 इकाइयों की आधार मुद्रा है, हालांकि कुछ हो सकता है की अनुमति व्यापारियों में संचालित करने के लिए मिनी बहुत सारे के रूप में अच्छी तरह से.
  • वीआईपी खाते – इन कर रहे हैं के प्रीमियर के लिए खातों अनुभवी, उच्च मात्रा के साथ व्यापारियों को सबसे बड़ा प्रारंभिक जमा की आवश्यकता है । इस तरह के खातों अक्सर सुविधा का उपयोग करने के लिए अतिरिक्त विश्लेषिकी, एक निजी सलाहकार और यानी काम से फैलता है.

विदेशी मुद्रा खातों में कामयाब रहे

प्रबंधित खातों आम तौर पर शामिल के कुछ प्रकार के बाहरी प्रबंधन गतिविधि से अलग व्यापारी या मालिक है कि धन उन्हें.

खाता प्रकार है कि इस श्रेणी में आते हैं अक्सर की आवश्यकता होती है एक बड़ा प्रारंभिक निवेश और की पेशकश कर रहे हैं, जो लोगों के लिए करने की इच्छा नहीं है की परेशानी के साथ सौदा व्यापार या व्यापार निर्णय लेने.

पांच सामान्य प्रकार के खाते प्रबंधित कर रहे हैं कि कभी कभी द्वारा की पेशकश की ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलालों में शामिल हैं:

  • अलग-अलग – यह एक निजी खाते में है कि द्वारा किया जाता है विदेशी मुद्रा दलाल के कर्मचारियों या सॉफ्टवेयर. यह भी हो सकता है का पालन दलाल का मालिकाना "ब्लैक बॉक्स" व्यापार का संकेत है. इस प्रकार के खाते का उपयोग करता है, ग्राहक की राजधानी है, लेकिन ट्रेडों शुरू कर रहे हैं और नष्ट करके एक खाता प्रबंधक. आम तौर पर, निवेशक सेट अपने लक्ष्यों और मानकों के इस प्रकार में खाते में.
  • जमा के साथ– इस प्रकार के खाते में पैसे जमा किया जाता है में एक म्युचुअल फंड के साथ अन्य निवेशकों के धन और लाभ कर रहे हैं, तो विभाजित प्रतिभागियों के बीच. जमा खातों की पेशकश कर सकते हैं विभिन्न जोखिम/इनाम अनुपात के साथ, उच्च रिटर्न की उम्मीद है कि देखा के साथ खातों के लिए एक उच्च जोखिम/इनाम प्रोफ़ाइल की पहुंच है.
  • विवेकाधीन – एक विवेकाधीन खाते का भुगतान शामिल है एक खाता प्रबंधक के लिए एक शुल्क और/या लाभ का एक प्रतिशत व्यापार करने के लिए खाते में अपने मालिक के लिए. इन खातों आम तौर पर की आवश्यकता होती है एक बड़ा प्रारंभिक जमा और अक्सर निकासी पर प्रतिबंध.
  • सामाजिक ट्रेडिंग खाता – इस खाते के प्रकार में से एक है नवीनतम नवाचारों विदेशी मुद्रा व्यापार में । में एक सामाजिक ट्रेडिंग खाते में एक व्यापारी कर सकते हैं चुनिंदा अन्य व्यापारियों का पालन करें के साथ एक अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है. निष्पादन किया जा सकता है विवेकाधीन है, जहां एक संचार प्राप्त हुआ है के बारे में एक विशेषज्ञ व्यापारी के नए व्यापार, या यह स्वत: हो सकता है, जहां विशेषज्ञ व्यापारी के लेन-देन में मिलान मुद्रा जोड़ी और दिशा लेकिन बढ़ाया जा सकता है के अनुसार करने के लिए मालिक की इच्छा.
  • स्वचालित – इस प्रकार के खाते के उपयोग की अनुमति देता है के लिए एक एपीआई के उपलब्ध है, जो स्वचालित करने के लिए व्यापार गतिविधियों. स्वचालित खातों को प्रबंधित किया जा सकता है, या वे का उपयोग कर सकते हैं व्यापारी के स्वयं के मानकों को आरंभ करने के लिए और समाप्त ट्रेडों.

एक विदेशी मुद्रा दलाली खाते की तुलना

सर्वश्रेष्ठ फॉरेक्स ब्रोकर का चयन खाता प्रकार को खोलने के लिए पर निर्भर करेगा कारकों की एक संख्या से संबंधित करने के लिए व्यापारी के अनुभव के स्तर पर और कैसे वे चाहते हैं चलाने के लिए अपने विदेशी मुद्रा व्यापार के कारोबार ।

यदि व्यापारी चाहता है को लागू करने के लिए एक व्यापार की योजना है और यह परीक्षण में एक डेमो खाता है, तो एक डेमो खाता खोलने के साथ एक दलाल सकता है कि मैच में उनके प्रदर्शन एक लाइव खाते के लिए किया जाएगा आदर्श स्थिति है ।

एक व्यापारी है कि पर्याप्त अनुभव के साथ संयुक्त एक अच्छा आकार प्रारंभिक जमा और वास्तव में जानता है कि वे क्या चाहते हैं में एक दलाल, व्यापार मंच और ग्राहक सेवा सुविधाओं शायद ऑप्ट खोलने के लिए एक पूरा विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खाते के बाद पहली कोशिश दलाल के साथ एक डेमो खाता है ।

व्यापारी का मूल्यांकन करना होगा की पेशकश की सुविधाओं, ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म और ब्रोकर डीलर फैलता है. इसके अलावा, एक व्यापारी का मूल्यांकन करना चाहिए दलाल मॉडल – कि क्या एक ईसीएन दलाल है, एक बाजार निर्माता या काम करने के लिए टेबल, और जो मॉडल तय सबसे अच्छा सूट अपने व्यापार लक्ष्यों.

अगर संभावित विदेशी मुद्रा व्यापारी नहीं करता है में शामिल करना चाहते हैं दिन के लिए दिन बाजार की गतिविधियों और करने के लिए पसंद करते हैं दूसरों के काम के अपने धन के साथ इसके बजाय, तो एक प्रबंधित या स्वचालित खाता होगा शायद सबसे अधिक समझ बनाने.

सावधानी के एक शब्द के साथ प्रबंधित या स्वचालित धन warranted है के रूप में अपनी पूंजी जोखिम में हमेशा होता है कि वह खाता है द्वारा प्रबंधित किया जा रहा एक पेशेवर या व्यापार पर एक स्वचालित प्रणाली है ।

कैसे खोलने के लिए एक विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खाते के साथ ऑनलाइन ब्रोकरेज फर्मों

आदर्श रूप में, आप चाहते हैं जाएगा करने के लिए एक दलाली खाते खोलने के साथ एक शीर्ष विदेशी मुद्रा दलाल है । सबसे अच्छा के कई ब्रोकरेज फर्मों की पेशकश कई प्रकार के खाते से चुनने के लिए. के स्तर के आधार पर प्रारंभिक जमा, कई ब्रोकरेज फर्मों की पेशकश बोनस प्रोत्साहन, इस तरह के रूप में अतिरिक्त पूंजी के साथ व्यापार करने के लिए. इन बोनस अच्छा कर रहे हैं, लेकिन हमेशा नहीं पर्याप्त है, के साथ शायद एक $100 बोनस की पेशकश के लिए एक प्रारंभिक जमा की $5,000.

के साथ दिमाग में है कि, खोलने एक ऑनलाइन विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खाते के एक दलाल के साथ बहुत आसान है, जब विशेष रूप से एक डेमो खाता खोलने. आम तौर पर, अगर आप MetaTrader 4 या 5 पहले से ही डाउनलोड किया है, तो है कि आप समय की बचत होगी, के बाद से महान बहुमत ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलालों के इस समर्थन मंच ।

एक बार MetaTrader डाउनलोड किया जाता है, व्यापारी कर सकते हैं एक डेमो खाता खोलने के साथ दलाल की अपनी पसंद है, या वे खोल सकते हैं कई डेमो खातों के साथ अधिक से अधिक एक दलाल है ।

बाद में विश्वास के निर्माण दलाल के मंच, मूल्य निर्धारण और काम सुविधाओं डेमो खाते का उपयोग कर, व्यापारी कर सकते हैं तो फिर आगे बढ़ना करने के लिए एक लाइव खाता खोलने होगा कि आमतौर पर शामिल है एक ऑनलाइन फार्म में भरने के लिए और उपलब्ध कराने की पहचान के लिए आवश्यक दलाल.

कई अनुभवी व्यापारियों के द्वारा शुरू हो जाएगा वित्त पोषण के खाते की न्यूनतम राशि के साथ राजधानी को देखने के लिए अगर ब्रोकर के लाइव प्रदर्शन से मुलाकात की है कि अपने डेमो खाते, के रूप में अच्छी तरह के रूप में देखने के लिए कि क्या दलाल की अनुमति देता है आदेश slippage या का उपयोग करता है पुनःउद्धरण. परीक्षण दलाल की निधि वापसी की नीति भी समझ बनाने बनाने के लिए यकीन है कि धन तुरंत वापस आ रहे हैं, अनुरोध पर.

संबंधित सवाल: