यूरो के व्यापार के लिए युक्तियाँ – व्यापार EURUSD के विदेशी मुद्रा जोड़ी

इस अनुच्छेद में, हम पर एक नज़र ले जाएगा व्यापार करने के लिए कैसे EURUSD जोड़ी. यह जोड़ी है सबसे अधिक तरल मुद्रा जोड़े में विदेशी मुद्रा और के होते हैं, दो सबसे महत्वपूर्ण दुनिया भर में मुद्राओं – अमेरिकी डॉलर और यूरो. हम के माध्यम से जाना जाएगा विभिन्न सुझाव और सर्वोत्तम प्रथाओं के लिए व्यापार EURUSD. हम चर्चा करेंगे सबसे अच्छा दिन के समय व्यापार करने के लिए इस जोड़ी है, जो बुनियादी कारकों कदम इस मुद्रा जोड़ी, एक आम तकनीकी रणनीति है, और कैसे खबर प्रभावों इसकी कुल कीमत आंदोलन.

EURUSD मुद्रा सिंहावलोकन

अमेरिकी डॉलर के सबसे अधिक कारोबार और सबसे बड़ी रिजर्व मुद्रा है दुनिया में. यह प्रयोग किया जाता है के द्वारा अन्य देशों में आधिकारिक या अनाधिकारिक रूप में उनके अपनाया मुद्रा.

की राशि अमरीकी डॉलर में रक्त परिसंचरण द्वारा नियंत्रित किया जाता है फेडरल रिजर्व बैंक (फेड), और कार्यों यह तब होता है के दौरान अनुसूचित फेडरल ओपन मार्केट कमेटी (FOMC) की बैठकों.

यूरो की सरकारी मुद्रा यूरोपीय संघ, और यह दूसरा सबसे अधिक कारोबार और सबसे बड़ी रिजर्व मुद्रा है दुनिया में. यूरो को अपनाया गया है द्वारा 19 से 28 सदस्य राज्यों. के 19 देशों में, सबसे प्रमुख हैं जर्मनी और फ्रांस, के रूप में वे सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में यूरोपीय संघ के ब्लॉक. 2016 में, अकेले जर्मनी में योगदान दिया 21% की सकल घरेलू उत्पाद में यूरोपीय संघ के भीतर है, जबकि फ्रांस का योगदान 16%.

हालांकि संयुक्त राज्य अमेरिका से बना है 50 अलग-अलग राज्यों, सबसे आर्थिक डेटा एकत्र किया जाता है पर एक समग्र और प्रतिनिधित्व एक राष्ट्रीय स्तर पर. एक ही होता है के लिए डेटा के 19 देशों के यूरो के रूप में, लेकिन डेटा भी एकत्र की है और जारी की एक राज्य स्तर पर, हम मिल सकता है उपयोगी के लिए अनुमान से यूरो द्वारा जारी आंकड़ों जर्मनी और फ्रांस.

के रूप में किया जा सकता है नीचे दिए गए चार्ट में, जर्मनी और फ्रांस में योगदान लगभग 50% की सकल घरेलू उत्पाद के भीतर यूरो देशों के. उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए सकल घरेलू उत्पाद और उनके राजनीतिक शक्ति के भीतर यूरोपीय संघ के इन दो देशों के लिए vitally महत्वपूर्ण के बराबर में रखने के लिए सुराग के बारे में यूरो की दिशा में है ।

सबसे अच्छा समय के लिए व्यापार EURUSD

की तरह सबसे अधिक मुद्रा जोड़े, यूरो अमरीकी डालर का व्यापार होता है, घड़ी के चारों ओर 24 घंटे एक दिन, 5 दिनों एक सप्ताह, के रूप में व्यापार पुस्तकों से टीयर 1 बैंकों के पास लंदन से न्यूयॉर्क के लिए, और उसके बाद टोक्यो के लिए.

इस सतत व्यापार करने के लिए टेबल वातावरण की गारंटी देता है तरलता व्यापारियों की जरूरत करने के लिए सक्षम होना करने के लिए दर्ज करें और बाजार से बाहर निकलने पर किसी भी समय. यदि आप एक दिन व्यापारी के साथ, आप सबसे अधिक होगा व्यापार में रुचि रखते यूरो जब वहाँ है एक की संभावना अधिक उतार-चढ़ाव के बजाय कम है. अधिक उतार-चढ़ाव हो सकता है की अनुमति देने के लिए अपने व्यापार रणनीति के लिए अपने लाभ के लक्ष्यों को पूरा और अधिक नियमित रूप से.

ज़ाहिर है, पर निर्भर करता है जहाँ आप कर रहे हैं आधारित दुनिया में, कुछ समय के अनुरूप होगा एक व्यापारी दूसरों की तुलना में बेहतर. हालांकि, वहाँ हैं कुछ भागों जब दिन के उतार-चढ़ाव को आम तौर पर वृद्धि हुई विदेशी मुद्रा बाजार में और विशेष रूप से EURUSD जोड़ी. सबसे महत्त्वपूर्ण दिन के समय कर रहे हैं के तुरंत बाद आर्थिक आंकड़ों विज्ञप्ति या मौद्रिक नीति वक्तव्य के बाद केंद्रीय बैंक की बैठकों.

सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक डेटा जारी कर रहे हैं, यूरो के लिए 10 बजे जीएमटी. हालांकि, जर्मनी और फ्रांस में आम तौर पर जारी आंकड़ों सिर्फ उस समय से पहले. के समय यूरो डेटा विज्ञप्ति आमतौर पर मेल खाता के उद्घाटन के साथ लंदन में ट्रेडिंग सत्र शुरू होता है, जो लगभग 7 बजे जीएमटी.

आर्थिक डेटा, अमेरिका से जारी किया गया है विभिन्न समय पर दिन भर में; सबसे महत्वपूर्ण डेटा जारी किया है से पहले शेयर बाजारों को खोलने में 08:30 am EDT. अन्य डेटा में जारी किया गया है के बाद घंटे, और न बाद में की तुलना में 4:30 pm EST.

केंद्रीय बैंक बैठकें आयोजित कर रहे हैं और अधिक या कम मासिक, हालांकि नहीं सभी बैठकों एक मौद्रिक नीति निर्णय लेने की प्रक्रिया है, और इसलिए कर रहे हैं कम होने की संभावना बनाने के लिए उतार-चढ़ाव । आप देख सकते हैं कार्यक्रम के लिए आर्थिक डेटा और केंद्रीय बैंक की बैठकों पर विभिन्न विदेशी मुद्रा समाचार वेबसाइटों ।

ऊपर के चार्ट से पता चलता है 7 ट्रेडिंग सत्र से 29 जून, 2017, एक 1 घंटे मोमबत्ती के लिए समय सीमा. हम देख सकते हैं कि यूरो डॉलर के व्यापार में अधिक हो जाता है, अस्थिर समय के माध्यम से के द्वारा उल्लिखित नीले रंग की आयतों की तुलना में, समय में घंटे के द्वारा उल्लिखित पीले रंग की आयतों में से एक । नीले रंग की आयतों कर रहे हैं लगातार लम्बे दिखा रहा है, एक व्यापक ट्रेडिंग रेंज उन घंटों के दौरान. नीले रंग की आयतों को दिखाने के ट्रेडिंग रेंज से लंदन में खुला 7 pm GMT करने के लिए अपने करीब 4 बजे जीएमटी; इन ट्रेडिंग के घंटे के साथ ओवरलैप न्यूयॉर्क खोलने पर है जो 12 pm GMT. पीले रंग की आयतों के बाकी प्रदर्शित न्यूयॉर्क में ट्रेडिंग सत्र और टोक्यो सत्र शुरू होता है, जो शाम 6 बजे ईएसटी.

बुनियादी कारकों चलती EURUSD मुद्रा जोड़ी

की तरह सभी मुद्रा जोड़े, बुनियादी बातों ड्राइविंग प्रशंसा की एक मुद्रा दूसरे के ऊपर परिभाषित कर रहे हैं की शक्ति के द्वारा दो मुद्राओं' अर्थव्यवस्थाओं. यह द्वारा परिभाषित किया गया है की तुलना में दो मुद्राओं के सकल घरेलू उत्पाद की विकास दर, बेरोजगारी, और अन्य महत्वपूर्ण आर्थिक मीट्रिक. आमतौर पर, मुद्रा जिसका अर्थव्यवस्था है, उच्च विकास दर और कम बेरोजगारी जाएगा करने के लिए करते हैं की सराहना करते हैं के खिलाफ अपने सहकर्मी.

मुद्रास्फीति और ब्याज दरों में भी एक प्रमुख भूमिका निभा में यूरो डॉलर के व्यापार. उच्च मुद्रास्फीति के साथ कम सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि को कमजोर करेगा एक लंबे समय में मुद्रा. जबकि संभावना के उच्च ब्याज दरों के साथ इसी तरह की सकल घरेलू उत्पाद विकास को मजबूत करेगा एक मुद्रा की तुलना में एक मुद्रा के साथ स्थिर या कम ब्याज दरों के लिए दृष्टिकोण.

यह आवश्यक है, इसलिए का ट्रैक रखने के लिए सकल घरेलू उत्पाद विकास, बेरोजगारी और मुद्रास्फीति. इन तीन कारकों प्रदान करेगा एक मूल्यवान बुनियादी ढांचे के व्यापार के लिए EURUSD जोड़ी. अमेरिका और यूरो सकल घरेलू उत्पाद विकास, के रूप में अच्छी तरह के रूप में अन्य आर्थिक डेटा, आसानी से हो सकता है और पता लगाया की तुलना में पर प्रासंगिक साइटों के रूप में इस तरह Tradingeconomics. इस वेबसाइट विशेष रूप से उपयोगी है के रूप में यह अनुमति देता है आप करने के लिए ऐतिहासिक डेटा की तुलना के लिए एक देश दूसरे के खिलाफ.

के लिए मध्यम अवधि के व्यापारियों, जो पदों पर पकड़ दिनों या हफ्तों के लिए, इन चार्ट के लिए आवश्यक हैं की एक अच्छा विचार पाने के अंतर्निहित बुनियादी बातों के लिए प्रत्येक मुद्रा. ऊपर के चार्ट से पता चलता है अमेरिका और यूरो सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि करने के लिए 2012 से 2017.

दिन व्यापारियों के लिए, वहाँ रहे हैं डेटा की एक श्रृंखला के रिलीज से अमेरिका और यूरोप के लिए अनुमति है कि एक संभावित वृद्धि में उतार-चढ़ाव है, जो प्रदान कर सकते हैं के लिए व्यापार के अवसरों. संभवतः सबसे महत्वपूर्ण दिन महीने के गैर कृषि Payrolls दिन. इस डेटा रोजगार सृजन संख्या के पूरे के लिए हमें और बहुत प्रत्याशित के प्रथम शुक्रवार को हर महीने में 08:30 am EDT. यह महत्वपूर्ण है के लिए देखने के लिए अप्रत्याशित डेटा के रूप में, सभी आर्थिक विज्ञप्ति. इस संख्या का महत्व में यह दर्शाता है कि कैसे अच्छी तरह से अर्थव्यवस्था प्रदर्शन कर रहा है इसका मतलब है कि किसी भी आश्चर्य से भविष्यवाणी कर सकते हैं कारण बड़ी चाल मूल्य में है । कभी कभी, इन की कीमत कदम पिछले हो सकता है केवल कुछ मिनट या घंटे के लिए, तो समय पर निष्पादन के लिए महत्वपूर्ण है ।

केंद्रीय बैंक की नीति बनाने की भी एक ड्राइवर के EUR USD कीमत आंदोलनों । दोनों केंद्रीय बैंकों' नीति बैठकें कर रहे हैं व्यापक रूप से प्रत्याशित है, और है कि बयान का पालन कर सकते हैं चिंगारी के महान मुकाबलों में उतार-चढ़ाव के बाजार के रूप में समायोजित कर देता है मूल्य के लिए नई उम्मीदें हैं । उच्च ब्याज दरों में आम तौर पर सकारात्मक, या तेजी, प्रभाव पर एक मुद्रा है, कम से कम अल्पावधि के लिए. दूसरे हाथ पर, ब्याज दरों में कमी आम तौर पर एक मुद्रा के मूल्य कम अल्पावधि के लिए.

इस तथ्य से स्पष्ट किया है कि के अंतर्गत के लिए तरह तरह की परिस्थितियों में निवेशकों को पसंद करते हैं पकड़ करने के लिए एक मुद्रा का भुगतान करती है कि उच्च ब्याज से अधिक भुगतान करता है कि एक कम है, और कई बड़े संस्थानों और हेज फंडों का लाभ ले लो इन ब्याज दर भिन्नता के माध्यम से मुद्रा ट्रेडों ले.

यूरोपीय सेंट्रल बैंक (ईसीबी) से मिलता है, और अधिक या कम, एक महीने में दो बार है, जहां एक बैठक निर्धारित है के रूप में किया जा रहा है एक मौद्रिक नीति बैठक । फेड की बैठक, और अधिक या कम, एक महीने में एक बार.

हालांकि फेड बैठकें कर रहे हैं संभावित रूप से खुला करने के लिए उत्पादन में एक परिवर्तन, मौद्रिक नीति में परिवर्तन आमतौर पर केवल में होते हैं, मार्च, जून, सितंबर या दिसंबर में, जो है, जब फेड चेयर रखती है एक प्रेस सम्मेलन और मुद्दों पर एक भाषण में मौद्रिक नीति. इसका मतलब यह है कि यदि ब्याज दरों में बदलाव किए गए थे, यह आसान हो जाएगा करने के लिए संवाद के पीछे के कारणों को बदलने के लिए, और मूल्यांकन के लिए भविष्य में परिवर्तन आ रहा है महीने.

केंद्रीय बैंक नीतिगत बैठकों और बाद में प्रेस बयान बढ़ाने में भी उतार-चढ़ाव हो सकता है और वर्तमान में कम अवधि के व्यापारियों के अवसर पर कूद करने के लिए एक उभरती हुई प्रवृत्ति है । यदि नीति वक्तव्य का उपयोग करता है शब्दों है कि उम्मीद नहीं थी या हो रहा है पर इशारा में एक परिवर्तन मौद्रिक नीति के लिए, EURUSD की कीमत तेजी से बदल सकते हैं के अंतरिक्ष के भीतर एक कुछ मिनट के लिए.

के रूप में EURUSD मुद्रा जोड़ी है सबसे अधिक कारोबार की दुनिया में, वहाँ रहे हैं की एक बड़ी संख्या में व्यापारियों को देख हर महत्वपूर्ण आर्थिक आंकड़ों रिहाई या मौद्रिक नीति बैठक में प्रभावित कर सकते हैं कि इसकी विनिमय दर. डेटा उपलब्ध है हर किसी के लिए लगभग एक ही समय में. उपयोग की आसानी के लिए डेटा का मतलब है कि आश्चर्य में डेटा, और अधिक सामान्य में अमेरिकी डेटा, या में परिवर्तन, मौद्रिक नीति बना सकते हैं बड़े आंदोलनों मूल्य में है ।

विशिष्ट तकनीकी रणनीतियों

हम अब कर रहे हैं करने के लिए जा रहा है पर एक नज़र के एक जोड़े के बुनियादी तकनीकी रणनीति है कि कर रहे हैं अक्सर में प्रयोग किया जाता EURUSD के बाजार में । के रूप में किसी भी तकनीकी रणनीतियों, ये मूर्ख सबूत नहीं है, लेकिन बल्कि, इस्तेमाल किया जाना चाहिए के रूप में एक प्रारंभिक बिंदु से जो पर निर्माण करने के लिए अपने स्वयं के विचारों की है ।

ट्रिपल चल औसत क्रॉसओवर

पहली रणनीति हम जा रहे हैं पर देखो करने के लिए है तीन चलती औसत पार । एक औसत चलती बस में एक विशिष्ट अवधि चलो का कहना है कि 21 दिनों के लिए गणना करता है और औसत बंद कीमत से अधिक है कि अवधि – इस मामले में पिछले 21 दिनों के लिए । के साथ एक के बाद एक बार, यह फिर अगले 21 दिनों के लिए गणना करता है और औसत बंद कीमत, बनाने के एक औसत कीमत पर पूर्ववर्ती 21 दिनों के लिए । इस रणनीति को फिर से बनाता है, दो चल औसत, एक के साथ तुलना में एक लंबी अवधि 21, और एक अन्य के साथ तुलना में एक छोटी अवधि 21.

एक लोकप्रिय संयोजन है 55 और 13 की अवधि के साथ युग्मित, 21 की अवधि. के रूप में 13 दिन चलती औसत को पार, नीचे से ऊपर, 21 दिन और 55 दिन चलती औसत है, यह बनाता है एक खरीदने के संकेत. खरीदने के संकेत है केवल पुष्टि एक बार 21 दिन के संकेत भी पार के ऊपर 55 दिन चलती औसत ।

से EURUSD चार्ट के ऊपर आप देख सकते हैं कि रणनीति नहीं करता है करने के लिए करते हैं जब बहुत अच्छी तरह से बाजार में बग़ल में आगे बढ़ रहे हैं. में दो गुलाबी आयतों, EURUSD की कीमत कारोबार के भीतर एक काफी विस्तृत श्रृंखला है, लेकिन अभी भी कारोबार क्षैतिज के साथ कोई वास्तविक प्रवृत्ति या तो दिशा में. हम देख सकते हैं कि कैसे, के बाद पहली बार गुलाबी आयत से छोड़ दिया, इस रणनीति ने एक बेचने के संकेत के लिए अक्टूबर 2013 में नेतृत्व किया है, जो एक भालू प्रवृत्ति जब तक 2016 के अंत. कीमत तो शुरू कर दिया है बग़ल में व्यापार में बड़े झूलों के माध्यम से करने के लिए अप्रैल 2017 में, दूसरा गुलाबी त्रिकोण है. अप्रैल के अंत तक 2017, हम देख सकते हैं की रणनीति का संकेत दिया एक नया बैल की प्रवृत्ति है ।

के लिए संख्या की अवधि के प्रत्येक चलती औसत अनुकूलित किया जा सकता है, लेकिन व्यापारियों को सावधान रहने की जरूरत है की वक्र ढाले डेटा. इसके अलावा, लंबे समय फ्रेम, और अधिक सही इस रणनीति हो जाता है, इसे छोड़ने के लिए सबसे अच्छा अनुकूल व्यापार पर दैनिक चार्ट. किसी भी मामले में, जब बाजार बढ़ रहा है, बग़ल, के इस प्रकार के ट्रेंड निम्नलिखित रणनीति के लिए करते हैं जाएगा कई देना गलत संकेत है ।

EURUSD ब्रेकआउट रणनीति

अगली रणनीति हम पर दिखेगा है ब्रेकआउट रणनीति है, यह भी अच्छी तरह से जाना जाता है और आम तौर पर लाभदायक मार डाला जब अनुशासन के साथ. इस रणनीति का इस्तेमाल किया जा सकता है पर किसी भी समय सीमा है, लेकिन यह जरूरत के गठन की एक छोटी आयत चार्ट पैटर्न । इस गठन के और अधिक आम है पर 30 मिनट और 1 घंटे मोमबत्ती चार्ट और है, इसलिए, अनुकूल सबसे अच्छा करने के लिए इन समय फ्रेम.

के उपयोग को सही समय फ्रेम के एक निजी मामला है, तथापि, कि मन में रखो 30 मिनट के चार्ट दे देंगे आप और अधिक अवसर है, लेकिन यह अधिक होने की संभावना देने के लिए और अधिक झूठी संकेतों, जबकि 1 घंटे के चार्ट दे देंगे आप कम अवसर में परिणाम होगा कम झूठी संकेतों.

रणनीति सरल है; आप के लिए लग रही होगी आयताकार के आकार का संरचनाओं – ये आम तौर पर पाए जाते हैं के दौरान कम अस्थिर घंटे के ट्रेडिंग सत्र, देर से न्यूयॉर्क में दोपहर के दौरान और टोक्यो सत्र. जब मूल्य चालें बाहर की आयत की सीमा, एक ब्रेकआउट होता है, और एक संकेत खरीदने या बेचने के लिए बनाई गई है. संकेत के लिए किया जा करने के लिए की पुष्टि की कीमत बंद करना होगा के साथ मोमबत्ती के शरीर के बाहर आयत की रेंज. जब मोमबत्ती के शरीर के ऊपर बंद की सीमा है, यह बनाता है एक खरीदने के संकेत है, और जब यह नीचे बंद कर देता श्रृंखला बनाता है यह एक बेचने के संकेत.

ऊपर से EURUSD के 1 घंटे के चार्ट से, हम देख सकते हैं विभिन्न हरे रंग की आयतों की पहचान जो समय के बग़ल में कीमत कार्रवाई की है । तुम नोटिस करेंगे कि सही करने के लिए प्रत्येक आयत की कीमत अचानक चाल से बाहर आयतों श्रृंखला बनाने के लिए एक खरीदने या बेचने के संकेत. रणनीति भी हो सकता है दूसरे के साथ संयुक्त सीमा है, इस तरह के रूप में अधिकतम लाभ की सीमा 30, 40 या 50 पिप्स या द्वारा सीमित दिन के एक विशिष्ट समय में, उदाहरण के लिए, 2 pm GMT. पुष्टिकरण का संकेत भी हो सकता है संयुक्त समय सीमा के साथ, उदाहरण के लिए, लंदन या न्यूयॉर्क सत्र खोलने, ऐसी है कि यदि कारोबारी सत्र चुना नहीं खोला गया है संकेत की पुष्टि नहीं की है.

अनुसूचित घटनाओं के समाचार

खत्म करने के लिए सूची Eurusd के व्यापार टिप्स, हम जा रहे हैं करने के लिए है पर एक नज़र अनुसूचित समाचार और इसके प्रभाव. आर्थिक रिपोर्ट है कि आम तौर पर बाजार की चाल सबसे अधिक है, कर रहे हैं जो उन लोगों में परिणाम से अलग क्या बाजार उम्मीद कर रहा था. यह आवश्यक है करने के लिए एक स्पष्ट विचार है की उम्मीदों के बाजार के बारे में है यूरो और अमेरिकी डॉलर, विशेष रूप से के विषय में ब्याज की दर, रोजगार सृजन और सकल घरेलू उत्पाद की विकास. किसी भी नए डेटा से भटक कि उम्मीद की सीमा के कारण कर सकते हैं अचानक और तेज कीमत आंदोलनों में विनिमय दर.

जैसा कि हम पहले कहा, निवेशकों के लिए करते हैं पसंद करते हैं पकड़ करने के लिए मुद्राओं की तरह, के लिए की तरह है कि उच्च ब्याज दर का भुगतान. हालांकि, यह अक्सर संभव है गवाह करने के लिए एक दर में वृद्धि, उदाहरण के लिए, अमेरिका, और अमेरिकी डॉलर डुबकी के रूप में जल्द ही के रूप में नीति वक्तव्य जारी किया है । यह हो सकता है, के रूप में बाजार में कीमत की तुलना में अधिक है क्या वास्तव में छूट गया है.

अगर यूरो अमरीकी डालर के बाजार में कीमत एक दर में वृद्धि की अधिक से अधिक तेजतर्रार भाषा नीति के लिए बयान है, लेकिन केवल पहली घटना होता है, तो शीर्षक खबर, "एक दर में वृद्धि नहीं है" करने के लिए रहने की उम्मीदों के बाजार में चल रहा था घटना में.

एक ही अवधारणा के लिए रखती है आर्थिक डेटा; अगर बाजार की उम्मीद गैर कृषि भगतान रजिस्टर करने के लिए पर जारी किया 180k लेकिन वास्तविक रिलीज के लिए है 110k, हम कर रहे हैं के लिए बहुत संभावना देखने में बिकवाली से अमेरिकी डॉलर के यूरो के पक्ष में. कुछ डेटा विज्ञप्ति भी संशोधन के पहले महीने के डेटा रिहाई, के रूप में के साथ मामला है गैर कृषि Payrolls. अगर पहले महीने के संशोधन है एक ही दिशा में के रूप में डेटा को चालू माह के लिए तो बाजार पर प्रभाव बढ़ाया जाएगा. यही है, अगर संशोधन उपरोक्त मामले में भी उतारा से पहले महीने की नौकरियों की संख्या है, तो बेचने के बंद हो जाएगा अधिक से अधिक. जबकि, अगर संशोधन में अधिक है इस मामले में है, तो बाजार पर प्रभाव कम किया जाना चाहिए ।

लपेटकर

वहाँ रहे हैं कई कारकों है कि EURUSD व्यापारी का जानकार होना चाहिए, के रूप में वहाँ रहे हैं महत्वपूर्ण आर्थिक आंकड़ों विज्ञप्ति बाहर आ रहा है व्यावहारिक रूप से एक दैनिक आधार पर. चाहे आप कर रहे हैं, दिन के कारोबार या लंबी अवधि के पदों के लिए, यह महत्वपूर्ण है करने के लिए प्रयास करने के लिए बराबर में रखने के सभी प्रमुख डेटा विज्ञप्ति है, और केंद्रीय बैंक के बयान ।

टिप्पणियों और डेटा का एक तत्काल प्रभाव पड़ता है और संकेत भी कर सकते हैं मध्यम अवधि के रुझान. यह महत्वपूर्ण हो सकता करने के लिए एक मध्यवर्ती अवधि के व्यापारियों के' निर्णय लेने की. बाजार में उतार-चढ़ाव के दौरान बनाया यूरोपीय घंटे और पहले घंटे के न्यूयॉर्क सत्र कर रहे हैं आमतौर पर सबसे अच्छा समय में जगह करने के लिए प्रवेश के आदेश में बाजार, और daytraders पर विचार कर सकते हैं इंट्रा-डे रणनीतियों उन घंटों के दौरान. के रूप में हमेशा की तरह, यह एक अच्छा विचार है करने के लिए मिश्रण तकनीकी मौलिक विश्लेषण के साथ बनाने के लिए सबसे प्रभावी व्यापार रणनीति है.

संबंधित सवाल: