मुद्रा व्यापारी गाइड FOMC बैठकों, घोषणाओं, और अधिक

की दुनिया में मैक्रोइकॉनॉमिक्स, वहाँ रहे हैं दो प्रमुख घटक है कि निवेशकों को समझना चाहिए: मौद्रिक नीति और राजकोषीय नीति. मौद्रिक नीति को नियंत्रित करने का कार्य संचलन में पैसे की राशि और ब्याज दरों.

राजकोषीय नीति, दूसरे हाथ पर, के बारे में अधिक है की राशि खर्च और कराधान होता है कि एक देश में और कैसे पैसे का निवेश सरकार द्वारा. राजकोषीय नीति आम तौर पर और अधिक राजनीतिक रूप से भरी हुई है की तुलना में मौद्रिक नीति की वजह से अलग अलग मान्यताओं है कि पीठ के निर्णय बनाया जा रहा है.

समझ मौद्रिक और राजकोषीय नीति विशेष रूप से महत्वपूर्ण है समझने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए वजन के कारण का निर्णय किया जा रहा महसूस किया जा सकता है दुनिया भर में.

दस साल पहले, जब दुनिया चला गया के माध्यम से बड़े पैमाने पर वित्तीय संकट है कि निहित था संयुक्त राज्य अमेरिका में' आवास उद्योग में, हमने देखा कि कैसे परस्पर सही मायने में सब कुछ था. यह है क्यों इतना ध्यान का भुगतान किया है करने के लिए FOMC बैठक में खबर है, और निर्णय में बनाया जा रहा है के संबंध में संयुक्त राज्य अमेरिका की मौद्रिक नीति.

फेड और FOMC

केंद्रीय बैंक के संयुक्त राज्य अमेरिका में कहा जाता है फेडरल रिजर्व है, जो बोलचाल की भाषा के रूप में भेजा "फेड" है, जबकि फेड के शरीर के प्रभार में है कि को नियंत्रित करने के पैसे की आपूर्ति और मौद्रिक नीति कहा जाता है फेडरल ओपन मार्केट कमेटी, या FOMC.

जब आवास प्रणाली ध्वस्त हो गई, FOMC हस्तक्षेप किया और कई कठोर कदम उठाने के क्रम में फिर से जान फूंकने की अर्थव्यवस्था. किए गए परिवर्तनों को बुलाया गया मात्रात्मक सहजता के रूप में कार्य किया और उपायों को नियंत्रित करने के लिए ब्याज दरों में प्रभावी ढंग से बदल रहा है जिस तरह से प्रोत्साहन सेट थे ।

लक्ष्य प्राप्त करने के लिए अधिक खर्च करने के लिए घटित करने के लिए बोर्ड भर में, और यहां तक कि हालांकि बहस अभी भी क्रोध पर के बारे में कि क्या यह सही कदम है या नहीं, यह लगता है के लिए प्रभावी किया गया है ।

के रूप में उल्लेख किया है, संघीय खुले बाजार समिति है जो शरीर बनाता है फेड मौद्रिक नीति. मौद्रिक नीति भी शामिल किए गए कार्यों द्वारा केंद्रीय बैंकों को प्रभावित करने के लिए आपूर्ति और पैसे की लागत, क्रम में प्राप्त करने के लिए सतत आर्थिक विकास. फेडरल रिजर्व के आरोप में किया गया है सेट करने के लिए अमेरिकी मौद्रिक नीति के बाद से 1913 के साथ फेडरल रिजर्व अधिनियम.

फेडरल ओपन मार्केट कमेटी (FOMC) के प्रभार में है की देखरेख के संयुक्त राज्य अमेरिका' खुले बाजार के संचालन । वे कर रहे हैं अनिवार्य रूप से निर्णय-निर्माताओं पर खिलाया. उनके मुख्य समारोह सेट करने के लिए मौद्रिक नीति के रास्ते से निर्दिष्ट लघु अवधि के संघीय धन की दर. यह वह दर है कि वाणिज्यिक बैंकों को आम तौर पर चार्ज एक दूसरे को रात भर के लिए ऋण.

FOMC के होते हैं 12 सदस्यों के साथ मतदान के अधिकार, अर्थात् सात सदस्यों के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अध्यक्ष के फेडरल रिजर्व बैंक न्यूयॉर्क की है, और चार अन्य रिजर्व बैंक के अध्यक्षों की सेवा है, जो एक घूर्णन आधार पर एक साल की शर्तों के साथ. हालांकि अन्य रिजर्व बैंक राष्ट्रपतियों में नामित नहीं कर रहे हैं मतदान करने वाले सदस्यों, वे भाग लेने के सभी FOMC की बैठकों.

में एक परिवर्तन समिति की सदस्यता की घोषणा की है, पहली बार में अनुसूचित बैठक के वर्ष. सदस्यता रोटेशन के लिए अगले तीन वर्षों में है कि शो के सदस्यों के साथ मतदान के अधिकार पर फेड ब्याज दरों की बैठकों में प्रस्तुत किया है, निम्न तालिका में है ।

तालिका: रोटेशन में FOMC सदस्यता
  2018 2019 2020
सदस्यों न्यूयॉर्क
क्लीवलैंड
Richmond
अटलांटा
सैन फ्रांसिस्को
न्यूयॉर्क
शिकागो
बोस्टन
सेंट लुइस
कैनसस सिटी
न्यूयॉर्क
क्लीवलैंड
फिलाडेल्फिया
डलास
मिनियापोलिस
वैकल्पिक
सदस्यों
न्यूयॉर्क†
शिकागो
बोस्टन
सेंट लुइस
कैनसस सिटी
न्यूयॉर्क†
क्लीवलैंड
फिलाडेल्फिया
डलास
मिनियापोलिस
न्यूयॉर्क†
शिकागो
Richmond
अटलांटा
सैन फ्रांसिस्को

FOMC बैठकों और क्यों वे महत्वपूर्ण हैं

अनुसूचित बैठकों के FOMC आयोजित कर रहे हैं, आठ बार एक वर्ष में वाशिंगटन डीसी, लेकिन FOMC को पूरा कर सकते हैं और अधिक अक्सर यदि आर्थिक स्थिति की आवश्यकता होती है अतिरिक्त बैठकों. पर FOMC बैठकों में समिति का आकलन अतीत और भावी आर्थिक विकास के क्रम में अच्छी तरह से वाकिफ निर्णय. कारक है कि विचार कर रहे हैं शामिल हैं में प्रवृत्तियों की कीमतों और मजदूरी, आय और खर्च करने की आदतों के उपभोक्ताओं, ब्याज दर, सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि, उधार प्रवृत्तियों, और राजकोषीय नीति.

इस सब के सब में मदद करता है प्रत्येक सदस्य का निर्माण करने के लिए एक राय है और यह वर्तमान. प्रत्येक के अंत में अमेरिका FOMC बैठक, एक आम सहमति तक पहुँच जाता है के मामले में उचित नीति, और फेड बनाता है आवश्यक परिवर्तन को लागू करने के क्रम में । आम तौर पर, अतिरिक्त दिशानिर्देश दिए गए हैं, के मामले में परिचालन दिशानिर्देश फेड का पालन करेंगे जब भविष्य में तय करने को प्रतिबंधित करने के लिए या आसानी से मौद्रिक स्थिति.

फेड की घोषणा के दिनांक और FOMC बैठक अनुसूची के लिए 2017 में प्रस्तुत कर रहे हैं निम्न तालिका । व्यापारियों के बहुत सावधान रहना चाहिए चारों ओर इन तारीखों के रूप में इन बैठकों में हो सकता है एक उच्च बाजार प्रभाव पड़ता है । आमतौर पर यह समझदारी से दूर रहने के लिए व्यापार पर FOMC बैठक दिनांक और के लिए इंतजार धूल व्यवस्थित करने के लिए प्राप्त करने के लिए एक साफ तस्वीर है, जहां पर बाजार जा रहे हो जाएगा के बाद फेड की बैठक में घोषणा की.

FOMC बैठक अनुसूची 2017
महीने तारीख घटना
जनवरी/फ़रवरी 31-1 FOMC बैठक (जनवरी/फरवरी)
मार्च 14-15* FOMC बैठक (Mar)
हो सकता है 2-3 FOMC बैठक (हो सकता है)
जून 13-14* FOMC बैठक (जून)
जुलाई 25-26 FOMC बैठक (अगस्त)
सितंबर 19-20* FOMC बैठक (सितंबर)
अक्तूबर/नवम्बर 31-1 FOMC बैठक (अक्तूबर/नवम्बर)
दिसंबर 12-13* FOMC बैठक (दिसम्बर)

* बैठक के साथ जुड़े एक सारांश के आर्थिक अनुमानों और एक प्रेस सम्मेलन कुर्सी

प्रत्येक बैठक में, के प्रतिनिधि के फेडरल रिजर्व बैंक न्यूयॉर्क के एक सिंहावलोकन देता है वर्तमान में विकास के वैश्विक विदेशी मुद्रा बाजार और गतिविधियों के फेड की ट्रेडिंग डेस्क न्यूयॉर्क में.

फेड ब्याज दरों पर बैठक है गुप्त प्रकृति में है, और वॉल स्ट्रीट विश्लेषकों और प्रयास करने के लिए लगता है कि कैसे बाजार के लिए प्रतिक्रिया होगी बैठक. अगर फेड मजबूत करता है या loosens पैसे की आपूर्ति, ब्याज दरों में वृद्धि या गिर जाएगी.

सात राज्यपालों के FOMC के बोर्ड और सभी रिजर्व बैंक राष्ट्रपतियों, दे, पर अपने विचार आर्थिक दृष्टिकोण और बुनियादी बातों. एक बार जानकारी पर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय आर्थिक स्थिति पर चर्चा कर रहे हैं, FOMC धुनों के साथ अपनी मौद्रिक नीति को प्राप्त करने के लिए सतत आर्थिक विकास और लक्षित मुद्रास्फीति की दर 2% है.

में एक परिवर्तन के बाद मौद्रिक नीति पर मतदान किया है, FOMC आगे जानकारी के लिए खुले बाजार के संचालन के लिए फेड की ट्रेडिंग डेस्क, जहां न्यूयॉर्क में तो मेज कार्यान्वित इस आदेश खरीदने या बेचने से अमेरिकी सरकार की प्रतिभूतियों को खुले बाजार के उद्देश्यों को प्राप्त करने के FOMC.

फेडरल रिजर्व ने तीन उपकरणों को नियंत्रित करने के लिए मौद्रिक नीति. इन कर रहे हैं: खुले बाजार परिचालन, डिस्काउंट दर और आरक्षित आवश्यकताओं. फेडरल ओपन मार्केट समिति जिम्मेदार है के लिए खुले बाजार के संचालन, जबकि बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के लिए जिम्मेदार है, डिस्काउंट दर और आरक्षित आवश्यकताओं.

खरीदने और बेचने की सरकारी प्रतिभूतियों के क्रम में प्रभावित करने के लिए पैसे की आपूर्ति और अन्य आर्थिक संकेतक कहा जाता है खुले बाजार के संचालन । उदाहरण के लिए, फेड बेचता है सरकारी प्रतिभूतियों यदि FOMC का फैसला कसने के लिए पैसे की आपूर्ति, और खरीदता है सरकारी प्रतिभूतियों में वृद्धि करने के लिए पैसे की आपूर्ति. खरीद सरकारी प्रतिभूतियों के शुरू में वृद्धि पैसे की आपूर्ति और जाना जाता है के रूप में विस्तारवादी मौद्रिक नीति है, जबकि बिक्री की सरकारी प्रतिभूतियों को कम कर देता है पैसे की आपूर्ति, भी रूप में जाना contractionary मौद्रिक नीति.

का उपयोग कर तीन उल्लेख उपकरण – खुले बाजार परिचालन, डिस्काउंट दर और आरक्षित आवश्यकताओं – फेडरल रिजर्व को प्रभावित करती है की आपूर्ति और मांग के संतुलन है कि अन्य वित्तीय संस्थानों पर पकड़ फेडरल रिजर्व बैंकों, अंततः को प्रभावित करने वाले संघीय धन की दर – दर जिस पर वित्तीय संस्थानों उधार देने के लिए उनके शेष में आयोजित फेडरल रिजर्व करने के लिए अन्य वित्तीय संस्थानों रात भर. FOMC के चाहता है को प्राप्त करने के लिए एक सकारात्मक आर्थिक प्रदर्शन लक्ष्यीकरण द्वारा संघीय धन की दर के माध्यम से खुले बाजार के संचालन । फेड ब्याज दर निर्णय के बाद प्रकाशित की प्रत्येक बैठक की ।

रातोंरात ऋण कर रहे हैं कम से कम अवधि के ऋण संभव है. उधारकर्ता बस धन उधार लेने की तरलता की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अगले दिन तक और केवल एक छोटे से ब्याज की राशि है वास्तव में चार्ज किया जाता है ।

फेड उद्देश्य के लिए अधिनियमित कुछ प्रकार पर नियंत्रण के आर्थिक प्रणाली और बाहर चिकनी आर्थिक गतिविधि और के साथ सौदा वित्तीय घबरा. यह कल्पना की थी 1913 में, और था में एक भूमिका संभालने के बाद लगभग हर वित्तीय संकट ग्रेट डिप्रेशन के बाद से. संयुक्त राज्य अमेरिका हमेशा कहा है कि उनकी तीन मुख्य उद्देश्यों के लिए मौद्रिक नीति के लिए कर रहे हैं को अधिकतम रोजगार, स्थिर कीमतों, और मध्यम लंबी अवधि के लिए ब्याज दरों. कभी कभी इन लक्ष्यों को संघर्ष में आने के लिए और इस तरह के रूप में चुनौतियों का सामना कर सकते हैं अक्सर उठता में एक संतुलन हड़ताली.

अमेरिकी फेड दर घोषणा को प्रभावित करता है, अन्य ब्याज दरों, विनिमय दरों और पैसे की आपूर्ति और ऋण, जो अंततः प्रभावों रोजगार के स्तर, आर्थिक उत्पादन और मुद्रास्फीति की दरों. व्यापारियों के बारे में पता होना चाहिए के फेड ब्याज दर निर्णय की तारीख, के रूप में वे स्थानांतरित कर सकते हैं के बाजारों में काफी हद तक. FOMC के समाचार रिलीज के बाद प्रत्येक बैठक में भी पाया जा सकता है पर फेड की वेबसाइट.

अमेरिका की संघीय धन की दर

के लिए एक काफी कुछ समय के साथ, रात भर की दर किया गया है प्रभावी ढंग से शून्य पर सेट है, और परिणाम किया गया है आसान पैसे के लिए किसी के लिए कामना की है जो निवेश करने के लिए. आसानी से पैसा है की घटना में सक्षम किया जा रहा करने के लिए उधार पर ज्यादा इस तरह के एक कम दर है कि अधिक परियोजनाओं के संभव हो करने के लिए कारण कम लागत.

इस काम को बदलने के लिए प्रोत्साहन में अर्थव्यवस्था बनाने के लिए और एक दुनिया है जहाँ इसे और अधिक खर्च करने के लिए समझ से बचाने के लिए. उपयोगकर्ताओं के खुदरा बैंकों कोई कारण नहीं था करने के लिए भीड़ के बहुत सारे पैसे के भविष्य के लिए, क्योंकि वे नहीं जा रहे थे करने के लिए मुआवजा दिया जा सकता छोड़ने के लिए, यह वहाँ है, और इस तरह के रूप में वे या तो ले लिया पर अधिक जोखिम है, या बस में अधिक खर्च किया.

जलवायु यह बनाया गया है निर्धारित किया जा करने के लिए बहुत खतरनाक है और यह लगता है के रूप में यदि FOMC के लिए तैयार है शुरू करने के लिए स्थापना दर 2017 में. वे चाहते हटना करने के लिए $4.5 खरब बैलेंस शीट फेड ले जा रहा है और खरीदने के लिए वापस अधिक के बांड बकाया है । एक दर में वृद्धि करने के लिए सोचा है हो सकता है में काम करता है, खासकर के रूप में कनाडा की सरकार ने सिर्फ कार्रवाई करने के लिए शुरू करने के लिए अपनी दरों में वृद्धि के रूप में अच्छी तरह से.

के रूप में ऊपर ग्राफ से पता चलता है, FOMC कम ब्याज दरों के समय में कमजोर आर्थिक संकेतकों के लिए आर्थिक विकास को प्रोत्साहित, मामला था के रूप में 2008 में. फेड के ब्याज की दर एक रिकार्ड कम उस वर्ष के सिर्फ 0.25 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि औसत ब्याज दर संयुक्त राज्य अमेरिका में किया गया था के आसपास 5.8% से 1971 2017 के लिए.

वर्तमान ब्याज दर के रूप में देर से 2017 के बीच सीमा में 1% और 1.25% है अभी भी अच्छी तरह से औसत से नीचे ब्याज दर में संयुक्त राज्य अमेरिका.

ब्याज दर दृष्टिकोण

जब फेड ब्याज दर की घोषणा सार्वजनिक हो जाता है, यह आम तौर पर प्रभावित अमेरिकी डॉलर. में वृद्धि हुई है संघीय धन की दर कम कर देता है, मुद्रास्फीति के दबावों, और बढ़ जाती है अंतरराष्ट्रीय नकदी प्रवाह संयुक्त राज्य अमेरिका में जो काम करता है की सराहना करने के लिए अमेरिकी डॉलर.

दूसरे हाथ पर, एक कमी में संघीय धन की दर बढ़ जाती है, मुद्रास्फीति के दबाव के रूप में पैसे हो जाता है और अधिक आसानी से उपलब्ध है, जो डालता है पर नीचे दबाव अमेरिकी डॉलर.

इसके अलावा, कम ब्याज दरों में अमेरिकी डॉलर और अमेरिका के प्रतिभूति कम अपील करने के लिए अंतरराष्ट्रीय निवेशकों, और पछताना अमेरिकी डॉलर से भी अधिक है । व्यापारियों का उपयोग कर सकते हैं इन व्यापक आर्थिक नियमों के लिए खुद को स्थिति के समय में, जब बाजार की उम्मीद में एक परिवर्तन संघीय धन की दर.

एक लोकप्रिय दृष्टिकोण की कोशिश कर के लिए की भविष्यवाणी करने के लिए विनिमय दरों में ब्याज दर दृष्टिकोण है, जो विश्लेषण ब्याज दर भिन्नता. इस मौलिक तरीके की भविष्यवाणी विनिमय दरों की एक श्रृंखला शामिल है कि सिद्धांतों के दायरे से बाहर हैं इस लेख में ।

लेकिन क्या है पता करने के लिए महत्वपूर्ण है के तहत है कि सिद्धांत की ब्याज दर समता, उम्मीद की ब्याज दर से रिटर्न की एक मुद्रा हो जाएगा बराबरी की अटकलों के माध्यम से अन्य मुद्राओं में एक बार वापस में कनवर्ट करने के लिए पहली मुद्रा.

ज़ाहिर है, बस के साथ की तरह अन्य सैद्धांतिक दृष्टिकोण से, मुद्राओं का उल्लंघन कर सकते हैं ब्याज दर समता के सिद्धांत के लिए पर्याप्त समय की अवधि से पहले वे पूरा संतुलन में.

चलो एक्सट्रपलेशन ब्याज दर समता के सिद्धांत एक चरण आगे और परिचय क्या है के रूप में जाना जाता अंतरराष्ट्रीय फिशर प्रभाव:

  • ब्याज दरों में अंतर = उम्मीद में परिवर्तन के हाजिर विनिमय दर

के साथ के रूप में ब्याज दर समता, अंतरराष्ट्रीय फिशर प्रभाव भी अपनी downsides है । मुख्य प्रोत्साहन के व्यापारियों दिशात्मक लाभ के बजाय, ब्याज आय, और बाजार में चिकित्सकों कभी कभी पूरी तरह से उपेक्षा ब्याज दरों. अभी भी, एक परिवर्तन, ब्याज दर में एक लंबे समय तक चलने वाले प्रभाव बाजार के रूप में अंतरराष्ट्रीय निवेशकों को तय है कि यह लाभदायक में निवेश करने के लिए अमेरिकी अर्थव्यवस्था के साथ बदल गया है मौद्रिक नीति. इन अंतरराष्ट्रीय नकदी प्रवाह पर एक बड़ा प्रभाव है, मुद्रा बाजार, निवेशकों के रूप में की जरूरत है खरीद करने के लिए अमरीकी डॉलर निवेश करने के क्रम में संयुक्त राज्य अमेरिका में, की मांग को बनाने (और ऊपर की ओर दबाव) मुद्रा के लिए.

FOMC आलोचना

FOMC बन गया है एक बहुत ही राजनीतिक रूप से आरोप विषय में पिछले कुछ वर्षों की वजह से तीव्र "बौद्धिकता" है कि कई लगता है के द्वारा समर्थित नहीं एक ठोस ट्रैक रिकॉर्ड है. विचार है कि एक समूह का चयन कर सकते हैं लोगों को इस तरह के बड़े परिवर्तन करने के लिए अर्थव्यवस्था की आलोचना की जा रही के रूप में लोगों को बुद्धिमान अप करने के लिए तथ्य यह है कि समष्टि नहीं है, लगभग के रूप में उम्मीद के मुताबिक है के रूप में अर्थशास्त्रियों की तरह होगा.

यह सब होने के रूप में Bitcoin प्राप्त करने के लिए शुरू के कुछ स्तर की मुख्यधारा के हित में है. Cryptocurrencies से चले गए होने के कुछ स्तर पर बदनामी के रूप में भुगतान पद्धति के विकल्प के लिए ड्रग डीलरों के लिए स्पॉन एक पूरे उद्योग का निर्माण करने के विचार के आसपास एक विकेन्द्रीकृत प्रणाली है ।

केंद्रीकरण और शीर्ष पर निर्णय लेने के दिल में है फेड, और के खिलाफ सीधे जाता है प्रस्तुत विचारों से Bitcoin समर्थकों का मानना है कि एक ही लोगों के एक समूह के आरोप में पूरी अर्थव्यवस्था और भाग्य के अमेरिकी डॉलर है बेतरतीब हैं. मूल रूप से, Bitcoin का एक रूप है libertarianism और अवधारणा के FOMC कुछ नहीं है वे लगता है कि एक जगह है भविष्य में.

तो, सवाल बन जाता है "वहाँ होना चाहिए एक ऊपर से नीचे को नियंत्रित करने की विधि अर्थव्यवस्था या गया है कि साबित करने के लिए अप्रभावी हो सकता है और नहीं बल्कि खतरनाक"? ये सवाल है कि जा रहे हैं करने के लिए बाहर खेलने के रूप में फेड जारी है पर व्याख्या करने के लिए अपनी योजनाओं को नियंत्रित करने के लिए मुद्रास्फीति की दर बढ़ाने, रोजगार प्रबंधन, और सकल घरेलू उत्पाद की विकास.

निष्कर्ष

प्रत्येक फेडरल रिजर्व की घोषणा कर सकते हैं हो सकता है एक संभावित रूप से उच्च-प्रभाव घटना पर बाजार है, और व्यापारियों के लिए तैयार करना चाहिए उच्च अस्थिरता के दौरान ये घोषणाएं की हैं । फेडरल ओपन मार्केट कमेटी किया जा रहा है, मुख्य शरीर है कि पैदा करती है, हमें मौद्रिक नीति, सीधे और परोक्ष रूप से प्रभावित करता है हर आर्थिक संकेतक संयुक्त राज्य अमेरिका में और दुनिया की अर्थव्यवस्था.

व्यापारियों के बारे में पता होना चाहिए की वर्तमान स्थिति में रोजगार के स्तर, मुद्रास्फीति की दर और आर्थिक विकास, फेडरल रिजर्व के रूप में समझता है के सभी तीन इन संकेतकों जब बदल रहा है और मौद्रिक नीतियों को लागू करने. जब ट्रेडिंग के आसपास FOMC बैठक के दिन, व्यापारियों को भी चाहिए लागू उचित जोखिम प्रबंधन के नियमों, या पूरी तरह से दूर रहने के बाजार में, के रूप में इन घटनाओं में काफी वृद्धि होगी कीमत में उतार-चढ़ाव.

संबंधित सवाल: