के पेशेवरों और विपक्ष प्रबंधित विदेशी मुद्रा खातों के लिए निवेशकों को

एक प्रबंधित विदेशी मुद्रा खाता है एक ट्रेडिंग खाता है जिससे मालिक के खाते में जमा धन और अनुमति देता है एक खाता प्रबंधक के लिए सही व्यापार पर मालिक की ओर से. जबकि लक्ष्य होने के लिए एक खाता प्रबंधक है आम तौर पर कम करने के लिए मालिक से शामिल हो रही में व्यापार से संबंधित निर्णय, फिर भी, होने के एक अच्छी समझ कैसे विदेशी मुद्रा बाजार काम करता है और गतिशीलता को शामिल कर रहे हैं में बहुत मददगार प्रयास की पहचान करने के लिए एक उपयुक्त खाता प्रबंधक.

विदेशी मुद्रा बाजार में हो सकता है विशेष रूप से माफ में है कि अंतर्निहित उतार-चढ़ाव और आंदोलनों कभी कभी देखा बाजार में सचमुच का सफाया एक overleveraged ट्रेडिंग खाते के साथ आप एक समाचार घटना या आर्थिक आंकड़े जारी है । के बिना एक बुनियादी समझ कैसे विदेशी मुद्रा बाजार काम करता है, एक व्यक्ति को चुनौती दी हो जाएगा का चयन करने में एक प्रबंधित खाते के कार्यकारी है. एक निश्चित ज्ञान की गहराई के साथ कैसे विदेशी मुद्रा बाजार के प्रति प्रतिक्रिया करता है और संचालित कर सकते हैं में फायदेमंद हो सकता है एक खोज के लिए सही खाता प्रबंधक.

एक अच्छी समझ के साथ बाजार की गतिशीलता, के मालिक एक व्यापार खाते में कर सकते हैं एक स्पष्ट विचार है कि क्या एक और व्यक्ति को एक बेहतर काम कर सकता ट्रेडिंग बाजार की तुलना में वे सकता है खुद को. एक खाता खोलने के साथ एक सक्षम विदेशी मुद्रा खाता प्रबंधक ही नहीं है, संभावित रूप से उपयोगी व्यापार के लिए novices, लेकिन यह हो सकता है के लिए एक आदर्श समाधान एक निवेशक बाजार के साथ परिचित हैं, लेकिन जानता है कि अपनी सीमाओं के रूप में एक व्यापारी और पसंद है कि उनके व्यापार एक पेशेवर द्वारा नियंत्रित किया.

दुर्भाग्य से, ज्यादातर लोगों को है कि खुले विदेशी मुद्रा खातों में कामयाब रहे है लगता है कम करने के लिए कोई पृष्ठभूमि या अनुभव में विदेशी मुद्रा बाजार. इसलिए, वे एक मुश्किल समय है, एक को सूचित निर्णय बनाने के लिए जब यह आता है का चयन करने के लिए सही खाता प्रबंधक के लिए उपयुक्त उनके अद्वितीय स्थिति है ।

बुनियादी विदेशी मुद्रा निवेश अवधारणाओं

FX निवेश करने के लिए लगता है कुछ हो सकता है की एक मिथ्या नाम है, के बाद से एक निवेश के तौर पर शामिल है पैसा रखने की उम्मीद के साथ प्राप्त करने के लिए एक वापसी पर निवेश. पकड़े, एक मुद्रा जोड़ी की पेशकश कर सकते हैं एक मामूली वापसी के रूप में स्वैप अंक को प्रतिबिंबित कि ब्याज अंतर दो मुद्राओं के बीच.

फिर भी, एक उम्मीद की वापसी — इस तरह के रूप में एक शेयर लाभांश, ब्याज दर पर जमा का एक प्रमाण पत्र या एक कूपन भुगतान पर एक बंधन है — नहीं करता है, अन्यथा अस्तित्व में विदेशी मुद्रा बाजार. एक तरफ से उलझाने की हेजिंग गतिविधियों के खिलाफ के रूप में कुछ मुद्रा जोखिम, विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार बेहतर होगा के रूप में वर्णित की तुलना में अटकलें पारंपरिक निवेश.

हर लेन-देन में की गई विदेशी मुद्रा बाजार के होते हैं एक साथ एक मुद्रा खरीदने और बेचने के एक पर एक निश्चित दर के आदान-प्रदान, जहां व्यापारियों को प्रभावी ढंग से उपयोग मुद्रा बेचा जा रहा है कि खरीद करने के लिए अन्य मुद्रा में. इस पत्ते को व्यापारी के साथ एक लंबे समय की स्थिति में एक मुद्रा के लिए जो एक ब्याज दर प्राप्त है, और एक छोटी स्थिति में अन्य मुद्रा के लिए जो एक ब्याज दर का भुगतान किया है. इन के बीच अंतर ब्याज दरों में जाना जाता है के रूप में ब्याज की दर में अंतर है और प्रयोग किया जाता है की गणना करने के लिए रोल ओवर स्वैप अंक है कि एक व्यापारी या तो प्राप्त करता है भुगतान करता है या दूर पकड़ करने के लिए अपनी स्थिति रातोंरात.

इन दोनों ब्याज दरों के द्वारा स्थापित कर रहे हैं के केंद्रीय बैंकों के देशों में, जहां इन राष्ट्रीय मुद्राओं आरंभ. रोलिंग बकाया पदों पर एक दायित्व है कि व्यापारियों की जरूरत को पूरा करने के लिए हर दिन विदेशी मुद्रा बाजार में. जबकि ब्याज दरों में की गई है ऐतिहासिक दृष्टि से स्थिर काफी कम स्तर विकसित देशों में पिछले एक दशक से अधिक है, वे कर सकते हैं में एक बहुत बड़ा फर्क के मूल्यांकन मुद्राओं को प्रभावित कर सकते हैं विदेशी मुद्रा पदों के रूप में वे शुरू में वृद्धि करने के लिए और शायद और भी अधिक अस्थिर हो जाते हैं.

के पेशेवरों और विपक्ष दे दूसरों को अपने पैसे का प्रबंधन

का एक महत्वपूर्ण लाभ दे किसी और को अपने पैसे का प्रबंधन, यह है कि यह आप स्वतंत्रता देता है का उपयोग करने के लिए अपने समय में संलग्न करने के लिए अन्य प्रयासों. एक व्यक्ति है कि एक कैरियर या में शामिल है एक व्यवसाय है कि नहीं कर सकते हैं के साथ सौदा करने के लिए दिन व्यापार विश्लेषण, निष्पादन और अन्य गतिविधियों के लिए आवश्यक प्रभावी विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार कर सकते हैं, एक आदर्श उम्मीदवार को खोलने के लिए एक प्रबंधित खाते. काम पर रखने के द्वारा एक अन्य व्यक्ति का प्रबंधन करने के लिए अपने व्यक्तिगत विदेशी मुद्रा खाते के मालिक है कि खाते में नहीं है के लिए व्यक्तिगत रूप से निर्णय के साथ सौदा प्रक्रियाओं और चुनौतियों के दिन के लिए दिन के कारोबार.

नकारात्मक पक्ष पर, केवल आप प्रेरणा का इलाज करने के लिए अपने निवेश और पदों अत्यंत सावधानी के साथ. होने के एक पेशेवर अपने धन का प्रबंधन का मतलब है कि वे भुगतान नहीं कर सकते हैं काफी के रूप में ज्यादा ध्यान के लिए अपने पैसे के रूप में तुम होगा अपने आप को. इसके अलावा, आप से लाभ नहीं सीखना कैसे व्यापार करने के लिए विदेशी मुद्रा बाजार में अगर आप किसी और यह तुम्हारे लिए क्या.

जबकि खाता प्रबंधकों आमतौर पर उपयोग ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार करने के लिए दलालों के तहत, प्रबंधित विदेशी मुद्रा खाते समझौते, मालिक आम तौर पर अनुमति नहीं है व्यापार करने के लिए अपने स्वयं के धन में एक ही खाता है । एक बार धन रखा जाता है में एक प्रबंधित विदेशी मुद्रा खाता है, निश्चित स्थिति है, जो में निर्धारित कर रहे हैं समझौते, सीमा हो सकता मालिक के उपयोग के लिए अपने धन तुरंत. इसके अलावा, कुछ प्रबंधन कंपनियों के एक दंड चार्ज होगा के लिए निधियों की जल्दी वापसी, के रूप में अच्छी तरह के रूप में एक प्रतिशत शुल्क पर निर्भर करता है कि लाभ द्वारा उत्पन्न अपने व्यापार गतिविधियों.

एक अन्य प्रमुख विचार जब शोध कोष प्रबंधकों है, कैसे सुरक्षित होगा अपने धन हो सकता है? सुनिश्चित करें कि जो भी दलाल आप और आपके प्रबंधक का चयन धारण करने के लिए अपने जमा में पूरी तरह से है द्वारा विनियमित एक प्रमुख एजेंसी को विनियमित करने के रूप में इस तरह के CFTC या NFA के संयुक्त राज्य अमेरिका में या एफएसए यूनाइटेड किंगडम में. कारण के लिए कुछ धोखाधड़ी में मौजूद है कि क्षेत्र के विदेशी मुद्रा खातों में कामयाब रहे, उन में रुचि में अपने पैसे का निवेश इस तरह के उद्यमों की जरूरत है, विशेष रूप से सावधान रहने की कंपनियों में अधिवासित स्थानों की तरह रूसी गणराज्य, इक्वाडोर, पनामा, या अन्य क्षेत्रों जहाँ एक प्रमुख विनियमन शरीर है, न के बराबर है ।

यह भी याद है सावधान रहना करने के लिए की कंपनियों या व्यक्तिगत व्यापारियों का प्रस्ताव है कि असामान्य रूप से उच्च रिटर्न पर प्रबंधित खातों । आमतौर पर, इन प्रकार के प्रबंधकों ले जा सकते हैं अत्यधिक जोखिम प्राप्त करने के क्रम में इस तरह के उच्च विज्ञापित देता है । एक निवेशक चाहिए हमेशा पर देखने के जोखिम समायोजित रिटर्न के बजाय निरपेक्ष रिटर्न. सुनिश्चित करें कि करने के लिए अनुसंधान क्या अन्य कंपनियों की पेशकश करते हैं और क्या खुद के लिए तय की तरह लगता है एक यथार्थवादी वापसी के लिए उम्मीद के आधार पर आप जोखिम लेने के लिए तैयार हैं.

कैसे विदेशी मुद्रा खातों में कामयाब रहे काम

के रूप में हम चर्चा की है, विदेशी मुद्रा प्रबंधित खातों में शामिल होने के एक अनुभवी विदेशी मुद्रा व्यापारी के साथ एक स्थापित और लाभदायक ट्रैक रिकॉर्ड ट्रेडों में प्रवेश एक खाता है कि आप अपनी. इस व्यापारी आमतौर पर करने में सक्षम नहीं में जमा करने या वापस लेने के अपने खाते से धन, लेकिन आप उन्हें एक सीमित पावर ऑफ अटॉर्नी या LPOA निष्पादित करने के लिए सौदों में अपने खाते पर अपनी ओर से.

इस वकील की शक्ति समझौते की अनुमति देता है एक विदेशी मुद्रा खाता प्रबंधक के लिए व्यापार में अपने पैसे के लिए एक पारदर्शी तरीके से. न केवल आप पर पूरा नियंत्रण बनाए रखने के अपने खाते है, लेकिन आप कर सकते हैं भी जाँच खाते की शेष राशि के लिए जब भी आप की तरह, एक पूर्ण टूटने के सभी व्यापारिक गतिविधियों, और समायोजित खाते में धन के रूप में वांछित. इस तरह के LPOA समझौतों पर भी कर सकते हैं आम तौर पर हो सकता है रद्द करना चाहते हैं तो आप अब और नहीं की सेवाओं का उपयोग एक विशेष रूप से विदेशी मुद्रा खाता प्रबंधक.

का चयन करने से पहले एक विशेष रूप से विदेशी मुद्रा प्रबंधित खाते प्रदाता, आप चाहते हैं जाएगा करने के लिए विभिन्न शुल्क कार्यक्रम की पेशकश करते हैं वे. इन कर रहे हैं आमतौर पर मुक्त करने के आयोगों लेकिन क्या आम तौर पर शामिल एक पर्याप्त प्रोत्साहन शुल्क के लिए प्रबंधक है कि भिन्न हो सकता है के बीच 20 और 30 प्रतिशत के शुद्ध मुनाफे वे अपने खाते में उत्पन्न. वहाँ भी हो सकता है विभिन्न प्रोत्साहन फीस के आधार पर न्यूनतम खाते की शेष राशि आप कर रहे हैं को बनाए रखने में सक्षम.

आगे बढ़ने के लिए, आप पहली बार होगा की जरूरत है, सहज महसूस करने के लिए की अवधारणा के साथ प्रबंधित विदेशी मुद्रा खातों और शुल्क संरचना द्वारा की पेशकश की एक विशेष खाता प्रबंधक या प्रदाता है । उस बिंदु पर, यह समझ में आता है क्या देखने के लिए प्रबंधित विदेशी मुद्रा खाता विकल्प उपलब्ध हैं, के बाद से ज्यादातर कंपनियों की पेशकश करेगा एक चयन के बीच कई अलग अलग प्रकार के खाते ।

आप चाहते हैं जाएगा एक खाता खोलने के लिए एक सम्मानित दलाल के साथ संगत है कि और बैठक के अनुमोदन के साथ विदेशी मुद्रा खाता प्रबंधक आप का चयन किया है. आप की आवश्यकता होगी करने के लिए निधि के खाते में पर्याप्त धन के साथ अर्हता प्राप्त करने के लिए शुल्क अनुसूची की योजना आप में भाग लेने की इच्छा.

छूट या पूर्ण सेवा दलालों के लिए एक प्रबंधित विदेशी मुद्रा व्यापार खाते

इसके अलावा, के साथ अपने प्रबंधित FX खाता है, तुम जाएगा चाहते हैं का चयन करने के लिए के बीच में दो बुनियादी प्रकार के दलाल: या तो एक डिस्काउंट दलाल है कि सिर्फ निष्पादित सौदों में अपने खाते या एक पूर्ण सेवा दलाल प्रदान करता है कि अतिरिक्त सेवाओं की तरह, बाजार सलाह या अतिरिक्त व्यापार उपकरण, उदाहरण के लिए, इसके अलावा में करने के लिए निष्पादित लेनदेन.

है कि मन में रखने के उत्तरार्द्ध प्रकार दलाल जाता है चार्ज करने के लिए एक अधिक से अधिक आयोग की वजह से उच्च स्तर की सेवा प्रदान की जाती है. यदि आप तय करते हैं के साथ जाने के लिए एक पूर्ण सेवा दलाल है, तो सुनिश्चित करें कि उनके अतिरिक्त सेवाओं के लिए प्रासंगिक हैं अपने की जरूरत है इतना है कि भुगतान की एक अतिरिक्त राशि है करने के लिए उन्हें करने के लिए उपयोग होगा बनाने के लिए वित्तीय समझ में आप के लिए.

चुनने के बीच में विदेशी मुद्रा खाता प्रबंधकों

के बाद से प्रबंधित व्यापार खाते की आवश्यकता होगी एक विदेशी मुद्रा खाता प्रबंधक के लिए लेनदेन निष्पादित, आप चाहते हैं जाएगा करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप किया है अपने आवश्यक कारण परिश्रम, और समीक्षा के पिछले प्रदर्शन खाता प्रबंधक आप चाहते हैं करने के लिए किराया. यदि आप कभी नहीं किया है, इस से पहले, आप कर सकते हैं के लिए देख द्वारा शुरू प्रबंधकों के साथ सुसंगत समग्र लाभप्रदता के साथ संयुक्त एक अपेक्षाकृत कम अधिकतम drawdown के स्तर पर ।

में से एक सबसे अच्छा प्रदर्शन मेट्रिक्स के लिए देखने के लिए है शांत अनुपात है, जो तुलना की औसत वार्षिक चक्रवृद्धि दर की वापसी के लिए अधिकतम drawdown अधिक की अवधि के. उच्च शांत अनुपात बेहतर जोखिम समायोजित रिटर्न, और कम से शांत अनुपात गरीब के जोखिम समायोजित रिटर्न. शांत अनुपात आम तौर पर गणना के लिए एक 3 वर्ष की अवधि.

एक बार जब आप नीचे संकुचित है, विकल्प के लिए कुछ प्रबंधकों के आधार पर उनकी लाभप्रदता और drawdown के मापदंडों, आप चाहते हैं कि जाँच करने के लिए अपने जोखिम प्रोफाइल के साथ संगत कर रहे हैं अपने वित्तीय लक्ष्यों. अंत में, यह भी समझ में आता है यह निर्धारित करने के लिए अगर वे एक अच्छी प्रतिष्ठा है जब यह आता है के साथ निपटने के लिए अपने ग्राहकों और अच्छी ग्राहक सेवा प्रदान करने और प्रभावी संचार को बनाए रखने.

एक में निवेश करने में कामयाब विदेशी मुद्रा कोष

कुछ निवेशकों को और अधिक आरामदायक महसूस के चलते अपने संसाधनों में अन्य निवेशकों के साथ एक प्रबंधित विदेशी मुद्रा कोष. संभावना है कि कर रहे हैं, यदि आप पहले से एक म्युचुअल फंड में निवेश या हेज फंड की है, तो आप पहले से ही परिचित हो सकता है के साथ बुनियादी अवधारणाओं के पीछे प्रबंधित विदेशी मुद्रा कोष.

विदेशी धन का आदान-प्रदान कर रहे हैं आमतौर पर द्वारा संचालित कंपनियों को जो किराए पर पेशेवर फंड प्रबंधकों के लिए व्यापार और प्रबंधन में एक या एक से अधिक विभागों. के मामले में एक प्रबंधित विदेशी मुद्रा कोष, इन विभागों में आम तौर पर मिलकर बनता है मुद्राओं की एक टोकरी के.

किसी भी प्रबंधित विदेशी मुद्रा कोष में निवेश करने पर विचार करना चाहिए एक न्यूनतम ट्रैक रिकॉर्ड के रूप में इस तरह के तीन या पांच साल में, कि आप की समीक्षा कर सकते हैं के लिए समग्र लाभप्रदता और एक स्वीकार्य स्तर के drawdowns. प्रत्येक विदेशी मुद्रा कोष की भी एक सूची है कि आप पढ़ सकते हैं के लिए बाहर खोजने के बारे में अतिरिक्त जानकारी के फंड संचालित होता है, और क्या अपने विशेष रूप से प्रबंधन शैली की है.

आम तत्वों का एक प्रबंधित विदेशी मुद्रा कोष के प्रोस्पेक्टस

प्रोस्पेक्टस की एक प्रबंधित विदेशी मुद्रा कोष का वर्णन होता है कि कैसे फंड चल रही है. उदाहरण के लिए, यह शामिल हो सकते हैं के रूप में जानकारी, प्रबंधक के पेशेवर पृष्ठभूमि, प्रकार की ट्रेडिंग रणनीति या विश्लेषणात्मक विधि का इस्तेमाल किया है, समय सीमा के भीतर जो सबसे अधिक पदों पर रहे हैं, बाहर से बंद कर दिया, और अन्य प्रासंगिक जानकारी.

फंड के प्रोस्पेक्टस भी स्पष्ट जोखिम की डिग्री के प्रबंधकों जाते हैं आरामदायक महसूस करने के लिए ले जा रहा है, शायद द्वारा स्पष्ट रूप से बताते हुए उनकी वापसी की नीति है । यह भी हो सकता है निर्दिष्ट करें कि क्या ट्रेडों कर रहे हैं आम तौर पर तय एक व्यापार प्रणाली या विवेकाधीन विधि, और क्या अनुपात की ट्रेडों में गिर जाते हैं प्रत्येक श्रेणी ।

अंत में, आप चाहते हैं की समीक्षा करने के लिए प्रदर्शन फीस और न्यूनतम खाते में जमा राशि के लिए प्रबंधित विदेशी मुद्रा धन आप सबसे में रुचि रखते हैं में निवेश करने के लिए सुनिश्चित करें कि फीस उचित हैं और कि आप पर्याप्त धन का निवेश करने के लिए.

कुछ विदेशी मुद्रा प्रबंधित फंड कंपनियों ने भी प्रस्ताव जमा धन. इस का एक उदाहरण हो सकता है एक संतुलित फंड जहां औसत रिटर्न के कई स्वतंत्र फंड कर रहे हैं स्वचालित रूप से rebalanced के अंत में प्रत्येक निवेश की अवधि.

यह संतुलन की प्रक्रिया में मदद करता है एक तत्व शुरू की विविधीकरण कर सकते हैं कि अन्यथा हो सकता है याद आ रही है जब चुनने एक व्यक्ति विदेशी मुद्रा प्रबंधित फंड.

का चयन सफल विदेशी मुद्रा कोष प्रबंधकों

स्थिति के विपरीत, एक निवेशक के विचार जहां वे सबसे अच्छा अपने पैसे जगह के बीच में विशाल सरणी की इक्विटी संबंधित म्युचुअल फंड, निवेश करने के इच्छुक लोगों में एक प्रबंधित विदेशी मुद्रा कोष में वर्तमान में नहीं है एक महान सौदे के विकल्प जो से चुनने के लिए.

इस अपेक्षाकृत छोटे से खेल मैदान, हालांकि हो सकता है, बनाने के लिए यह थोड़ा आसान लेने के लिए एक फंड मैनेजर के बीच में से शीर्ष विदेशी मुद्रा निवेश कंपनियों को जो बनाने में कामयाब विदेशी मुद्रा धन जनता के लिए उपलब्ध.

एक महत्वपूर्ण विचार लेने के लिए चुनने के खाते में जब एक विदेशी मुद्रा कोष प्रबंधक है की तुलना करने के लिए ट्रैक रिकॉर्ड के कई प्रतिस्पर्धा धन. आप शायद चाहते हैं देखने के लिए कैसे प्रत्येक संभावित रूप से उपयुक्त प्रबंधित विदेशी मुद्रा फंड प्रदर्शन के मामले में अपने समग्र लाभप्रदता, स्थिरता के अपने लाभ और गहराई के अपने drawdowns.

कई कोष प्रबंधकों का चयन करने के लिए, प्रदर्शन अपने प्रदर्शन का उपयोग कर सामाजिक विदेशी मुद्रा समुदाय उपयोगिता सॉफ्टवेयर. सबसे उल्लेखनीय है, जो MyFXBook.com मंच.

इस अभिनव और नि: शुल्क ऑनलाइन विश्लेषणात्मक उपकरण की मदद से फंड प्रबंधकों का उपयोग उनके सार्वजनिक प्रणाली पृष्ठ के रूप में एक फिर से शुरू के उनके व्यापार कौशल.

नीचे की छवि के एक स्क्रीनशॉट है MyFXBook के मुख पृष्ठ पर सूचीबद्ध करता है कि प्रमुख विशेषताओं में से कुछ की इस उपयोगी वेब आधारित आवेदन:

चित्रा 1: एक स्क्रीनशॉट के होम पेज के MyFXBook है, जो एक अभिनव ऑनलाइन विश्लेषणात्मक उपकरण के लिए विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खातों का समर्थन करता है कि कई दलालों और एक कोष प्रबंधक की तुलना, विश्लेषण और अपने व्यापार गतिविधि और दूसरों के साथ परिणाम.

इसके अलावा, के बाद से आप शायद होगा अपने पैसे का निवेश सीधे फंड में, आप चाहते हैं जाएगा करने के लिए सुनिश्चित करें कि अपने प्रबंधन कंपनी प्रदान करता है एक सम्मानित और सुरक्षित जगह पकड़ करने के लिए अपने पैसे है, जबकि यह है यह होने की प्रक्रिया में कामयाब रहे ।

संबंधित सवाल: