फायदे और नुकसान के साथ व्यापार द्विआधारी विकल्प

नवीनतम और सबसे लोकप्रिय डेरिवेटिव वर्तमान में की पेशकश की दुनिया में मुद्रा ट्रेडिंग द्विआधारी विकल्प. द्विआधारी विकल्पों के साथ व्यापार करना सरल और सीमा के जोखिम व्यापारी निवेश करने के लिए पैसे की राशि का भुगतान किया खरीद करने के लिए विकल्प.

फिर भी, इस प्रकार के व्युत्पन्न के बिना नहीं आती अपनी कमियां के अलावा, इसके कई लाभ है । द्विआधारी विकल्प पर विचार कर रहे हैं एक "सभी या कुछ भी नहीं है" व्युत्पन्न है और अक्सर कर रहे हैं की तुलना में रखने के लिए एक हार या जीत पर शर्त एक खेल घटना है.

लोकप्रियता और गुंजाइश के द्विआधारी विकल्प काफी बड़ा हो गया है बनने के बाद से व्यापक रूप से उपलब्ध के लिए खुदरा व्यापार पर ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में से एक. इसके अलावा करने के लिए मुद्रा जोड़े, द्विआधारी विकल्प अब हो सकता है पर कारोबार के कई प्रमुख दुनिया अनुक्रमित, वस्तुओं जैसे तेल, सोना और चांदी, और आम शेयरों के कई अंतरराष्ट्रीय निगमों.

क्या कर रहे हैं विदेशी मुद्रा द्विआधारी विकल्प?

द्विआधारी विकल्प कहा जाता है "बाइनरी" क्योंकि वहाँ केवल दो संभव परिणामों के लिए एक व्यापार: जीत या हार. इसका मतलब यह है कि संपत्ति पर जो विकल्प खरीदा है, हासिल करना होगा एक निश्चित कीमत या विनिमय दर के स्तर के लिए व्यापारी इकट्ठा करने के लिए अपनी जीत, या इसके विपरीत वे अपने पूरे निवेश खो या बस एक सांत्वना अदायगी अगर वे गलत थे ।

विदेशी मुद्रा द्विआधारी विकल्प के समान हैं सामान्य करने के लिए विदेशी मुद्रा में विकल्प है कि वे एक समय समाप्ति तिथि और एक हड़ताल की कीमत है. इसके अलावा, विदेशी मुद्रा द्विआधारी विकल्प नहीं है आम तौर पर होते हैं एक प्रारंभिक व्यायाम खंड की तरह अमेरिकी शैली की विदेशी मुद्रा विकल्प है कि प्रयोग किया जा सकता किसी भी समय से पहले समाप्ति के लिए है, तो वे और अधिक कर रहे हैं की तरह यूरोपीय शैली की विदेशी मुद्रा विकल्प है कि प्रयोग किया जा सकता है ।

बहुत पसंद है जब क्रय नियमित रूप से डाला और कॉल विकल्प, अधिकतम संभावित नुकसान पर एक विदेशी मुद्रा द्विआधारी विकल्प अग्रिम में जाना जाता है के बाद से किसी भी नुकसान द्वारा किए गए व्यापारी सीमित राशि के लिए विदेशी मुद्रा द्विआधारी विकल्प लागत खरीदने के लिए.

खुदरा बाजार में, विदेशी मुद्रा द्विआधारी विकल्प आम तौर पर कर रहे हैं के साथ की पेशकश की नहीं बल्कि कम समय समाप्ति टाइम्स से लेकर साप्ताहिक, दैनिक या यहां तक कि इंट्रा डे निश्वासित समय सीमा समाप्त हो कि हर घंटे की है । दैनिक निश्वासित हो सकता है निर्धारित समय पर दिन भर में है, जबकि साप्ताहिक विदेशी मुद्रा द्विआधारी विकल्प आम तौर पर समय सीमा समाप्त होने पर शुक्रवार की दोपहर.

तीन बुनियादी प्रकार के विदेशी मुद्रा द्विआधारी विकल्प कर रहे हैं कि सबसे आम शामिल हैं:

  • कॉल/डाल द्विआधारी विकल्प – यह भी कहा जाता है/नीचे या उच्च/कम विकल्प हैं, इस प्रकार की बाइनरी है सबसे बुनियादी और बस की आवश्यकता है कि व्यापारी सही भविष्यवाणी है कि क्या एक विशेष विनिमय दर ऊपर या नीचे हो जाएगा हड़ताल की कीमत एक निश्चित समय सीमा समाप्ति समय.
  • एक टच द्विआधारी विकल्प – एक स्पर्श विदेशी मुद्रा द्विआधारी विकल्प की अदायगी है या तो ट्रिगर या रद्द कर दिया जब विनिमय दर एक निश्चित स्तर तक पहुँच के दौरान समय से पहले समाप्ति के लिए. ट्रिगर मूल्य और प्रभाव निर्धारित किया जाता है और द्वारा निर्धारित व्यापारी से पहले क्रियान्वित करने के लिए विकल्प व्यापार.
  • में/बाहर सीमा द्विआधारी विकल्प – रूप में भी जाना जाता एक सीमा द्विआधारी, इस प्रकार के विदेशी मुद्रा द्विआधारी विकल्प है, दो विनिमय दर के स्तर को परिभाषित है कि एक श्रृंखला है कि मुद्रा जोड़ी की विनिमय दर में रहना चाहिए या तो के भीतर या बाहर गिर की समाप्ति पर उत्पन्न करने के लिए एक अनुकूल भुगतान. ये विकल्प भी हो सकते हैं करने के लिए संरचित है एक स्पर्श सीमाओं में परिणाम है कि एक तत्काल भुगतान या रद्द करने के लिए जब शुरू हो रहा है ।

द्विआधारी विकल्प विदेशी मुद्रा बनाम

द्विआधारी विकल्प और अधिक महंगा हो सकता व्यापार करने के लिए की तुलना में नियमित रूप से leveraged विदेशी मुद्रा पदों, और वे आम तौर पर एक कम भुगतान की तुलना में अगर एक था व्यापार में सीधे विदेशी मुद्रा बाजार के साथ एक जीत की स्थिति । फिर भी, जोखिम के स्तर पर व्यापार में शामिल बायनेरिज़ लगता है बहुत कम की तुलना में हाजिर करने के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार में, विशेष रूप से अगर विदेशी मुद्रा बाजार में बहुत अस्थिर है, जिसमें जोखिम के नुकसान को रोकने के क्रम slippage उच्च है ।

विदेशी मुद्रा व्यापार कर सकते हैं होना अत्यंत तीव्र और बहुत आवश्यकता है के एक व्यापारी का ध्यान है, जबकि द्विआधारी विकल्प के साथ, यह सिर्फ एक बात का एक समय उठा और एक विनिमय दर के स्तर पर, और फिर जब तक इंतज़ार कर समय सीमा समाप्ति समय देखने के लिए अगर व्यापार या तो जीत या खो दिया है । एक परिणाम के रूप में, व्यापारी आमतौर पर एक बहुत कम स्तर के भावनात्मक भागीदारी में निवेश के व्यापार.

मुख्य नुकसान में से एक व्यापार करने के लिए बायनेरिज़ बनाम विदेशी मुद्रा है कि आप अक्सर बस नहीं कर सकता है, अपने घाटे में कटौती यदि आप बाजार के विपरीत दिशा में बढ़ के बाद से लेन-देन की लागत रहे हैं आमतौर पर पर्याप्त है — अगर आप कर सकते हैं यहां तक कि एक मूल्य प्राप्त करने के लिए खोलना विकल्प है । फिर भी, के एक नंबर द्विआधारी दलाल की पेशकश व्यापारियों चर भुगतान की अनुमति देगा कि विकल्प व्यापारी प्राप्त करने के लिए एक मामूली सांत्वना भुगतान यहां तक कि अगर विकल्प समाप्त हो रहा है के बाहर पैसे.

द्विआधारी विकल्प बाजार और दलालों

द्विआधारी विकल्प बाजार के प्रतिभागियों में शामिल हैं, वित्तीय संस्थानों, विदेशी मुद्रा दलालों और hedgers और एक महत्वपूर्ण प्रतिशत के अलग-अलग विदेशी मुद्रा सट्टेबाजों. इसके अलावा, द्विआधारी विकल्प दलाल और बाजार निर्माताओं में एक प्रमुख भागीदार विदेशी मुद्रा द्विआधारी विकल्प बाजार.

उच्च निवल मूल्य व्यापारियों कर सकते हैं कभी कभी का उपयोग द्विआधारी विकल्प बाजार से सीधे अनुरोध करने का विकल्प कीमतों से निपटने डेस्क के काउंटर पर बाजार निर्माताओं पर काम कर रहे प्रमुख अंतरराष्ट्रीय बैंकों. ऐसे व्यापारियों अक्सर अधिक लचीलापन है के प्रकार में द्विआधारी विकल्प व्यापार कर सकते हैं और आमतौर पर हुक्म उनके विकल्प अनुबंध के मापदंडों के क्रम में कारोबार करने के लिए द्विआधारी विकल्प अनुकूलित करने के लिए अपने बाजार का विचार है ।

की एक सीमित संख्या में विदेशी मुद्रा द्विआधारी विकल्प भी हो सकता है बाजारों में कारोबार के रूप में इस तरह के उत्तरी अमेरिकी डेरिवेटिव एक्सचेंज या NADEX, जो पूरी तरह से है द्वारा विनियमित कमोडिटी वायदा व्यापार आयोग (सीएफटीसी) संयुक्त राज्य अमेरिका में.

की उपलब्धता के बावजूद उन विकल्पों, सबसे खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए की आवश्यकता होगी एक खाता खोलने के साथ एक ऑनलाइन द्विआधारी विकल्प दलाल के लिए अवसर है करने के लिए द्विआधारी विकल्प व्यापार. वे भी आम तौर पर जरूरत से चुनने के लिए की एक सीमित चयन के साथ द्विआधारी विकल्प फिक्स्ड हड़ताल की कीमतों और समाप्ति समय के बजाय पूछने के लिए सक्षम होने के लिए एक द्विआधारी विकल्प मूल्य के साथ विशिष्ट अनुकूलित मापदंडों की तरह ओटीसी व्यापारियों कर सकते हैं.

खुदरा द्विआधारी विकल्प बाजार में वर्तमान में समेटे हुए एक बहुतायत के साथ द्विआधारी विकल्प दलालों कि आम तौर पर उपलब्ध कराने के बाजार के लिए उपयोग के माध्यम से अपने इंटरनेट आधारित ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है.

कुंजी का चयन करने के लिए एक अच्छा दलाल है का आकलन करने के लिए: (1) सुरक्षा के साथ अपने जमा धन और अपनी क्षमता का धन वापस लेने के लिए, (2) दलाल के विनियामक वातावरण और प्रतिष्ठा है, और (3) क्या वे प्रस्ताव पर द्विआधारी विकल्प संपत्ति आप व्यापार करने के लिए इच्छा के लिए उपयुक्त हैं कि अपने व्यापार रणनीति है.

बुनियादी द्विआधारी विकल्प मंच सुविधाओं

काम कर जब द्विआधारी विकल्प इंटरनेट पर, आप की आवश्यकता होगी काम करने के लिए एक द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है । इन प्लेटफार्मों आम तौर पर मिलकर बनता है के डाउनलोड करने या वेब-आधारित कार्यक्रमों या क्षुधा है कि आप की अनुमति पर अमल करने के लिए द्विआधारी विकल्प ट्रेडों. उन सभी के उपयोग की आवश्यकता करने के लिए इंटरनेट के लिए एक व्यापारी में प्रवेश करने के लिए द्विआधारी विकल्प लेनदेन.

उनमें से कुछ पर चलाने के लिए अपने डेस्कटॉप या लैपटॉप कंप्यूटर के रूप में या तो एक स्टैंड-अलोन, डाउनलोड कार्यक्रम के भीतर या अपने पसंदीदा वेब ब्राउज़र, जबकि मोबाइल एप्लिकेशन पर काम करेंगे एक Android या एप्पल आईओएस मोबाइल डिवाइस की अनुमति है और द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग जबकि जाने पर.

कुछ बुनियादी द्विआधारी विकल्प व्यापार मंच सुविधाओं और क्या आप के लिए दिखना चाहिए में एक वांछनीय मंच के नीचे सूचीबद्ध हैं:

ट्रेडिंग इंटरफेस के लिए देखो – कि एक इंटरफेस सहज ज्ञान युक्त है और उपयोग करने के लिए सरल. जो बात अंग्रेजी के अलावा अन्य भाषा के लिए चाहते हो सकता है एक मंच है कि कई भाषाओं का समर्थन करता.

एकाधिक परिसंपत्ति व्यापार – सुनिश्चित करें कि आपके व्यापार मंच प्रदान करता है की एक महत्वपूर्ण संख्या अंतर्निहित संपत्ति है कि आप कर सकते हैं पर द्विआधारी विकल्प व्यापार. उदाहरण के लिए, देखो के लिए एक मंच का समर्थन करता है कि विदेशी मुद्रा मुद्रा जोड़े, वस्तुओं की तरह कीमती धातुओं और ऊर्जा उत्पादों, और महत्वपूर्ण शेयरों और बाजार अनुक्रमित के रूप में इस में मदद कर सकते हैं आप में सुधार अपने व्यापार के लाभ के माध्यम से बहु-बाजार विश्लेषण और विविधीकरण ।

समाप्ति टाइम्स – अपने चुने हुए द्विआधारी व्यापार मंच का समर्थन करना चाहिए दोनों प्रति घंटा और दैनिक समय सीमा समाप्ति समय के लिए उपयुक्त छोटी या लंबी अवधि के व्यापार रणनीतियों.

अधिकतम भुगतान प्रतिशत के लिए देखो – एक 75 से 90 प्रतिशत भुगतान दर पर सफल द्विआधारी विकल्प ट्रेडों के रूप में अच्छी तरह के रूप में एक लौटाने पर असफल ट्रेडों में 5 से 10 क्षेत्र इतना है कि आप के सभी खोना नहीं है में अपने निवेश के एक व्यापार अगर अपने बाजार को देखने के लिए बाहर जाता है होना गलत है ।

न्यूनतम प्रारंभिक जमा बाहर की जाँच करें – न्यूनतम राशि दलाल स्वीकार करने को तैयार है एक खाता खोलने के लिए और किस तरह की पंजीकरण फीस खर्च किया जा सकता है जब साइन अप करने के लिए एक नए द्विआधारी विकल्प दलाल के खाते में.

बोनस मात्रा में – कई द्विआधारी विकल्प दलालों बोनस की पेशकश करने के लिए व्यापारियों रहे हैं कि कभी कभी के रूप में उच्च के रूप में 25 प्रतिशत है, तो हो यकीन है कि क्या जांच करने के लिए बोनस उपलब्ध हैं और क्या आप ऐसा करने के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए उन्हें जब आप साइन अप एक खाते के लिए.

भुगतान के तरीके – सबसे द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म की पेशकश एक भुगतान के प्रवेश द्वार है कि विभिन्न विकल्पों के वित्तपोषण के लिए एक खाता है । वे भी आम तौर पर उपलब्ध कराने के एक धन वापसी के लिए इंटरफ़ेस को हटाने का अनुरोध धन खाते में से एक है.

द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में से एक हो सकता है या तो स्वामित्व के लिए एक विशेष रूप से ऑनलाइन दलाल या वे द्वारा प्रदान किया जा सकता है एक सॉफ्टवेयर कंपनी है । नीचे स्क्रीनशॉट से पता चलता है जो व्यापार मंच के ग्राहकों के 24option.com उपयोग पर अमल करने के लिए द्विआधारी विकल्प ट्रेडों.

चित्रा 1: स्क्रीनशॉट के साथ द्विआधारी विकल्प व्यापार मंच द्वारा प्रदान की 24option.com दिखा रहा है, की सूची उपलब्ध परिसंपत्ति वर्गों के लिए छोड़ दिया है, एक मूल्य चार्ट EUR/USD के लिए सही करने के लिए और अधिक या कम द्विआधारी विकल्प व्यापार प्रविष्टि के रूप में केंद्र.

ध्यान दें कि आप कर सकते हैं की एक किस्म से चुनें परिसंपत्ति वर्गों सूचीबद्ध खड़ी करने के लिए छोड़ दिया है । व्यापार प्रविष्टि प्रपत्र के केंद्र में प्रकट होता है, और आप भी कर सकते हैं प्लाट की कीमत चार्ट में संपत्ति के एक खिड़की के अधिकार पर प्रदर्शित होने के. नीचे व्यापार प्रविष्टि बॉक्स और मूल्य चार्ट एक लम्बी खिड़की है कि शामिल कर सकते हैं की एक सूची को खोलने ट्रेडों, आदेश, व्यापार अलर्ट या एक आर्थिक कैलेंडर.

जब यह आता है करने के लिए दलाल-स्वतंत्र द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म, कई व्यापारियों की तरह का उपयोग करने के लिए SpotOption द्विआधारी व्यापार मंच के बाद से, यह वर्तमान में कथित तौर पर समर्थन के द्वारा 250 से अधिक विभिन्न द्विआधारी विकल्प दलालों.

यह डाउनलोड और वेब आधारित मंच भी प्रदान करता है एक मोबाइल अनुप्रयोग संस्करण है, और यह जल्दी बनने के बाजार के लिए मानक द्विआधारी विकल्प व्यापारियों में ज्यादा एक ही तरीका है कि MetaTrader हावी ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार बाजार में. इसके अलावा करने के लिए बुनियादी द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग कार्यों, SpotOption भी समर्थन करता है सामाजिक ट्रेडिंग के माध्यम से अपने स्थान का पालन करें सुविधा और स्वचालित ट्रेडिंग का उपयोग कर अपने SpotWiz करने की क्षमता है ।

बुनियादी बातों में व्यापार के विदेशी मुद्रा द्विआधारी विकल्प

पहली बात यह याद करने के लिए द्विआधारी के बारे में विदेशी मुद्रा व्यापार है कि अपने विकल्प व्यापार आम तौर पर एक अच्छी वापसी यदि आपके बाजार दृष्टिकोण सही है, लेकिन है कि यह होगा कम या कोई वापसी यदि आपके बाजार का दृश्य बदल जाता है के बारे में करने के लिए गलत हो सकता है.

तदनुसार, पहली बात तुम करना चाहते हो जाएगा जब सही द्विआधारी विकल्प कारोबार है अपने बाजार को देखने के लिए. इसका मतलब है आप की आवश्यकता होगी करने के लिए अपने आप को शिक्षित करने के बारे में संलग्न है और कुछ मौलिक और/या तकनीकी विश्लेषण प्राप्त करने के क्रम में एक अच्छी भावना के बाजार के भविष्य की दिशा और समय के भीतर जो आप की उम्मीद एक अनुमान ले जाने के लिए होते हैं ।

इसके अलावा, मुख्य लाभ में से एक का उपयोग कर के रूप में द्विआधारी विकल्प के लिए एक विकल्प के मौके विदेशी मुद्रा बाजार है कि आप निर्धारित कर सकते हैं अपने नकारात्मक पक्ष जोखिम अग्रिम में के बाद से यह आम तौर पर सीमित करने के लिए प्रीमियम की राशि आप भुगतान करने के लिए द्विआधारी विकल्प. बायनेरिज़ का उपयोग कर में मदद करता है, इसलिए अपने जोखिम प्रबंधन की प्रक्रिया के बाद से अपने विकल्प पदों के अधीन नहीं हैं के लिए संभावित महंगा फिसलन हो सकता है कि जब आप व्यापार विदेशी मुद्रा का उपयोग कर बंद करो नुक्सानः आदेश.

के रूप में एक ठोस उदाहरण पर विचार करें, जहां स्थिति एक व्यापारी की आशंका में वृद्धि EUR/अमरीकी डालर विनिमय दर एक निर्दिष्ट समय फ्रेम के ऊपर मौजूदा हाजिर दर के 1.0500. वह खरीद सकता है एक उच्च, फोन या पर-समाप्ति द्विआधारी विकल्प पर मारा मौजूद 1.0500 हाजिर दर. में वर्तमान बाजार की स्थिति, निवेश $100 की खरीद में इस विकल्प की पेशकश करेगा एक भुगतान की $160 अगर हाजिर दर समाप्त होता है ऊपर 1.0500 समाप्ति पर या कोई भुगतान अगर यह ऊपर समाप्त होता है नीचे है कि हड़ताल की कीमत. यदि व्यापार में चला जाता है के रूप में, इरादा लाभ पर व्यापार होगा तो हो सकता है $60, और प्रारंभिक अपफ्रंट प्रीमियम के $100 की जरूरत है वे के लिए भुगतान के लिए द्विआधारी विकल्प का प्रतिनिधित्व करेंगे के सीमित जोखिम है कि वे होगा की स्थापना में इस तेजी की व्यापार की स्थिति.

इसके विपरीत, वे व्यक्त कर सकता है एक मंदी देखने को खरीदने के द्वारा एक 1.0500 कम डाल दिया है या नीचे-समाप्ति द्विआधारी विकल्प के साथ मौके पर 1.0500 के लिए $100. अगर हाजिर दर समाप्ति पर समाप्त हो गया ऊपर से नीचे 1.0500, तो यह भुगतान करना होगा $160, जबकि अगर हाजिर दर समाप्त हो गया ऊपर 1.0500, तो वे कुछ भी नहीं प्राप्त होगा. एक सफल परिणाम होगा इसलिए एक $60 या 60% वापसी पर 100 डॉलर का निवेश किया है, जबकि एक असफल परिणाम के लिए सीमित हो जाएगा करने के लिए प्रारंभिक $100 प्रीमियम का भुगतान करने के लिए खरीदने के विकल्प.

लोकप्रिय द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग रणनीति

व्यापार के बिना एक अच्छी तरह से परिभाषित रणनीति द्विआधारी विकल्प कारोबार किया जा सकता है आपदा के लिए एक नुस्खा के रूप में, के साथ किसी भी अन्य प्रकार के वित्तीय अटकलें.

बस के रूप में आप की तलाश करना चाहिए विकसित करने के लिए और फिर को रोजगार, एक व्यापार रणनीति के लिए ऑपरेटिंग नकदी विदेशी मुद्रा बाजार में, आप भी चाहते हैं बाहर की योजना के लिए अपने व्यापार गतिविधियों से जब द्विआधारी विकल्प का उपयोग कर. हालांकि कई व्यापार रणनीतियों का उपयोग कर द्विआधारी विकल्प तैयार कर लिया गया है, केवल कुछ और अधिक लोकप्रिय लोगों में कवर किया जाएगा यहाँ.

की पहली प्रकार द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग रणनीति शामिल है एक पर देखने के लिए, मुद्रा जोड़ी के आधार पर मौलिक या तकनीकी विश्लेषण. यह आमतौर पर या तो इसका मतलब है पर देख रहे हैं प्रवृत्तियों में आर्थिक डेटा और रिश्तेदार मुद्रा वैल्यूएशन या कम कीमत कार्रवाई और तकनीकी संकेतकों — या दोनों — के लिए आने के लिए एक तर्कसंगत निर्णय के बारे में जो रास्ता बाजार की संभावना है स्थानांतरित करने के लिए समय सीमा के दौरान एक द्विआधारी विकल्प है । एक तेजी देखने पर बाजार का सुझाव देगा खरीद, फोन या उच्च द्विआधारी विकल्प है, जबकि एक मंदी की दृश्य से पता चलता है खरीदने के नीचे डाल दिया है, या कम बायनेरिज़.

एक अन्य लोकप्रिय द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग रणनीति के करीब लगता है के लिए चमड़े का मौजा में इस्तेमाल किया रणनीति के द्वारा पारंपरिक रूप से कुछ विकल्प व्यापारियों. एक उदाहरण के रूप में, अगर बाजार में आगे बढ़ गया है अधिक खरीद, एक फोन, या उच्च द्विआधारी विकल्प पर मारा EUR/अमरीकी डालर की हाजिर दर के 1.0500 के लिए $100 के साथ एक 60% भुगतान की $160 और बाहर भुगतान करता है कि कुछ भी नहीं है अगर हाजिर समाप्त होता है नीचे हड़ताल कीमत समाप्ति पर. अगर बाजार की चाल 15 पिप्स करने के लिए उच्च 1.0515, तो खरीदने के लिए एक नीचे डाल दिया है, या कम द्विआधारी विकल्प पर मारा 1.0515 के लिए भी $100 के साथ एक 60% भुगतान की $160 के लिए एक ही समय सीमा समाप्ति के रूप में पहला विकल्प है ।

समाप्ति पर, यदि बाजार ऊपर है 1.0515 या नीचे 1.0500, दो विकल्पों में से एक भुगतान करना होगा $160 जबकि अन्य होगा बेकार समय सीमा समाप्त हो. इसका मतलब यह है एक शुद्ध $40 के झड़ने के बाद से $200 का भुगतान किया गया था स्थापित करने के लिए की स्थिति है. फिर भी, अगर बाजार ऊपर समाप्त होता है के बीच 1.0500 और 1.0515, तो आप अर्जित करेंगे $320 के बाद से दोनों विकल्प बंद का भुगतान करेगा $160.

अभी तक एक और अधिक आधुनिक रणनीति का विकास शामिल है एक मालिकाना ट्रेडिंग एल्गोरिथ्म का उपयोग कर या एक सदस्यता आधारित संकेत सेवा है कि विश्लेषण करती है, बाजार की स्थिति का निर्धारण करने के लिए जब खरीदने के लिए द्विआधारी विकल्प । या तो इन तरीकों का इस्तेमाल किया जा सकता देने के लिए आप व्यापार सुझाव है.

बाजार में फैल या खाई ट्रेडिंग रणनीतियों का उपयोग कर सकते हैं द्विआधारी विकल्प प्रभावी ढंग से. उदाहरण के लिए, जब दो संपत्ति कर रहे हैं अत्यधिक सकारात्मक सहसंबद्ध है, आप देख सकते हैं जब क्षणों के लिए एक परिसंपत्ति तेजी से चलता रहता है लेकिन दूसरे के पीछे lags बनाने के लिए एक अस्थायी खाई । इस बिंदु पर, आप एक फोन खरीदने द्विआधारी विकल्प पर कमजोर परिसंपत्ति और एक डाल द्विआधारी विकल्प पर मजबूत परिसंपत्ति के बाद से आप उम्मीद कर रहे हैं की खाई को बंद करने के लिए ।

विकासशील और एक सफल विदेशी मुद्रा द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग सिस्टम

डाल एक साथ एक प्रभावी विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली है कि रोजगार के लिए द्विआधारी विकल्प आम तौर पर कुछ समय लेता है और प्रयास. कुछ व्यापारियों पसंद करते हैं का उपयोग करने के लिए द्विआधारी विकल्प संकेतों द्वारा उत्पन्न एक पेशेवर संकेत सेवा कर सकते हैं वे करने के लिए सदस्यता लें, जबकि दूसरों को पसंद करते हैं बनाने के लिए, अपने खुद के व्यापार प्रणाली है ।

यदि आप जा रहे हैं बनाने के लिए अपनी खुद की प्रणाली, शायद सबसे आसान तरीका है शुरू करने के लिए आधार करने के लिए अपने द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग सिस्टम में से एक पर आप पहले से ही उपयोग के लिए व्यापार मुद्रा जोड़े । के लिए एक प्रमुख घटक सफलतापूर्वक द्विआधारी विकल्प व्यापार करने में सक्षम हो सकता है विकसित करने के लिए एक सटीक बाजार में देखने के लिए.

उन लोगों के लिए नहीं है, जो पहले से ही एक मुद्रा व्यापार प्रणाली के लिए, वे पहली बार होगा की जरूरत है अनुसंधान करने के लिए कैसे प्रदर्शन करने के लिए मौलिक और तकनीकी विश्लेषण के बारे में जानने विभिन्न मुद्रा की भविष्यवाणी के तरीकों में है कि विदेशी मुद्रा व्यापारियों का उपयोग करें.

संबंधित सवाल: