पेशेवरों और विपक्ष के साथ व्यापार मुद्रा पार जोड़े

एक पार मुद्रा जोड़ी है कि एक को शामिल नहीं करता है अमेरिकी डॉलर. जबकि अमेरिकी डॉलर के सबसे अधिक तरल मुद्रा बना रही है, के बहुमत के ऊपर मात्रा में कारोबार दुनिया भर में, वहाँ रहे हैं अतिरिक्त अवसर उपलब्ध व्यापारियों के लिए तैयार कर रहे हैं जो शामिल करने के लिए पार मुद्रा जोड़े.

व्यापार के द्वारा पार जोड़े के साथ संयोजन के रूप में प्रमुख मुद्रा जोड़े के साथ, आप करने में सक्षम हो जाएगा, काफी हद तक वृद्धि की संख्या उपलब्ध ट्रेडिंग इंस्ट्रूमेंट के अपने निपटान में, इस प्रकार उपलब्ध कराने के आप और अधिक व्यापार के अवसरों. जबकि पेशेवरों के व्यापार पार मुद्रा बाजार में विपक्ष पल्ला झुकना, वहाँ एक संख्या कर रहे हैं गति के समान है, आपको पता होना चाहिए के बारे में शुरू करने से पहले एक रणनीति शामिल है कि विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग.

कुछ इतिहास

मुद्रा ट्रेडिंग वर्षों में विकसित किया गया. निम्नलिखित गोलमाल के सोने के मानक, अमेरिकी डॉलर के प्राथमिक बन आरक्षित मुद्रा. समय के साथ, डॉलर बन गया है सबसे अधिक तरल मुद्रा के लिए आधार बनाने, सभी प्रमुख मुद्रा जोड़े. सबसे सक्रिय क्रॉस मुद्रा जोड़े कर रहे हैं उन है कि मेकअप प्रमुख मुद्रा जोड़े.

यूरो, येन (JPY), ब्रिटिश पौंड (GBP), ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (AUD) कैनेडियन डॉलर (सीएडी) और स्विस फ्रैंक (CHF) कर रहे हैं कि मुद्राओं जब कारोबार में अमेरिकी डॉलर के खिलाफ कर रहे हैं करने के लिए भेजा के रूप में प्रमुख मुद्राओं की. प्रमुख मुद्रा पार के रूप में इस तरह के EUR/JPY, या EUR/GBP प्रदान व्यापारियों के साथ मजबूत व्यापार तरलता.

अत्यधिक सहसंबद्ध जोड़े व्यापार

जबकि डॉलर का प्रतिनिधित्व करता है मुद्रा की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था दुनिया में, वहाँ के दर्जनों रहे हैं मुद्रा जोड़ी ट्रेडों कर सकते हैं कि लाभ लेने के सापेक्ष मूल्य का एक मुद्रा एक अन्य बनाम. एक महान उदाहरण की दो मुद्राओं है कि बंधे थे कूल्हे में 23 जून तक, 2016 में जब ब्रिटेन के नागरिकों को मतदान के लिए बाहर निकलें यूरोपीय संघ, यूरो और ब्रिटिश पाउंड.

नतीजा यह की Brexit वोट था गुलेल करने के लिए EUR/GBP मुद्रा जोड़ी से अधिक 13% से अधिक के पाठ्यक्रम 2 सप्ताह. इन सक्रिय व्यापार भागीदारों उत्पन्न में अरबों डॉलर के लेन-देन मूल्य की आवश्यकता है कि एक मुद्रा के आदान प्रदान पर एक दैनिक आधार पर. तरलता जब आप अनुभव ट्रेडिंग EUR/GBP के लिए सबसे अच्छा मुद्रा पार जोड़े व्यापार करने के लिए.

आम तौर पर, देशों है कि आर्थिक रूप से intertwined है कि मुद्राओं मिलकर कदम. आप विचार कर सकते हैं व्यापार के इस प्रकार मुद्रा जोड़ी के दो तरीके में. अत्यधिक सहसंबद्ध जोड़े व्यापार के लिए अवसरों की पेशकश रेंज का उपयोग कर व्यापार तकनीकी संकेतक इस तरह के रूप में बोलिंगर बैंड, या रिश्तेदार ताकत सूचकांक. वैकल्पिक रूप से, आप कर सकते हैं के लिए देखो जब समय शालीनता में स्थापित किया है और एक अप्रत्याशित घटना की संभावना है प्रदान करने के लिए उतार-चढ़ाव ।

उल्टा व्यापार करने के लिए कुछ अत्यधिक सहसंबद्ध मुद्रा पार मुद्रा जोड़े की पेशकश करते हैं वे महान तरलता में सबसे अधिक समय क्षेत्र. आप की उम्मीद करनी चाहिए की बोली प्रस्ताव अन्तर में एशिया, यूरोप और न्यूयॉर्क के लिए अत्यधिक सहसंबद्ध प्रमुख पार के रूप में इस तरह के EUR/GBP के लिए, अपेक्षाकृत तंग और पर्याप्त तरलता प्रदान करने के लिए प्रवेश और बाहर निकलने के लिए अपने पदों.

निपटान नहीं हो सकता है, तो सरल

निपटान एक क्रॉस की जोड़ी व्यापार नहीं है के रूप में सरल रूप में वास्तविक लेन-देन. के बाद से वहाँ है पर्याप्त तरलता पर एक प्रमुख पार व्यापार, सबसे दलालों अपने व्यापार को निष्पादित का उपयोग कर एक अपेक्षाकृत तंग बोली प्रस्ताव में फैल गया । लेकिन, जब आप बाहर निकलने की स्थिति में अपने मुनाफे सकता है अब हो सकता है एक मुद्रा में नहीं है कि अपने घर की मुद्रा. उदाहरण के लिए, यदि अपने घर की मुद्रा अमेरिकी डॉलर है और आप एक सफल EUR/GBP व्यापार, अपने लाभ हो सकता है यूरो में है, जो अब आप की जरूरत है होना करने के लिए व्यापार में अमेरिकी डॉलर.

और अधिक व्यापार के उपकरण

एक प्रमुख लाभ के उपयोग के विदेशी मुद्रा पार मुद्रा जोड़े है कि इन उपकरणों के उत्पादन के लिए और अधिक अवसर आप के लिए व्यापार को बढ़ाने के द्वारा सांस के उपलब्ध ट्रेडिंग इंस्ट्रूमेंट. यदि आप कर रहे हैं केवल व्यापार प्रमुख मुद्रा जोड़े के साथ, आप 6 है-अलग-अलग प्रतिभूतियों उत्पन्न करने के लिए एक व्यापार देखें । यदि आप जोड़ने के पार मुद्रा जोड़े के मिश्रण करने के लिए आप उत्पन्न कर सकते हैं विभिन्न संयोजनों के दर्जनों व्यक्त करने के लिए अपने विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग देखें.

अनुभवी व्यापारियों लगातार कर रहे हैं के लिए अवसरों की तलाश के भीतर fx के पार जोड़े. ऐतिहासिक दृष्टि से मुद्रा बाजारों की प्रवृत्ति के लगभग 30% समय की. इसका मतलब यह है कि 70% के समय, मुद्रा बाजार सीमित दायरे में. यह तब होता है के भीतर विशेष रूप से अत्यधिक सहसंबद्ध मुद्रा पार.

जोड़ने के द्वारा क्रॉस मुद्रा जोड़े के शस्त्रागार के लिए उपकरण तुम देखो, तुम दरवाजा खोलने के लिए उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं कि पर्याप्त उतार-चढ़ाव के लिए आप तैयार करने के लिए और शामिल करने के लिए अपने व्यापार रणनीति है.

काफी उतार-चढ़ाव

दोनों मौलिक और तकनीकी व्यापारियों को पहचान सकते हैं इस मूल्य चार्ट का प्रतिनिधित्व करता है जो एक ऐतिहासिक क्षण में विदेशी मुद्रा बाजार. ऊपर छवि को दर्शाया गया है EURCHF चार्ट से 2013 के शुरू करने के लिए देर से 2016. EUR/CHF का एक आदर्श उदाहरण है एक पार मुद्रा जोड़ी है कि कारोबार एक श्रृंखला में एक लंबी अवधि के लिए केवल अनुभव करने के लिए बड़े पैमाने पर उतार-चढ़ाव और फिर वापस लौट आना करने के लिए एक ऐतिहासिक शांत. में वृद्धि के मूल्य स्विस फ्रांस में हुई प्रारंभिक 2015 में, जब स्विस नेशनल बैंक ने घोषणा की कि वे स्क्रैप जाएगा अपने पिछले 3 साल पुराने खूंटी के 1.20 स्विस फ़्रैंक, यूरो प्रति.

इस परिदृश्य लेकर व्यापक था के लिए नकारात्मक प्रभाव दलालों मुद्रा बाजार में. इस ब्लैक स्वान घटना उत्पन्न नुकसान के लिए व्यापारियों से परे आयोजित इक्विटी में अपनी मुद्रा खातों. दलालों में डाल रहे थे, जहां एक की स्थिति की जरूरत है वे पंजा करने के लिए पैसे वापस करने के लिए ग्राहकों से कर रहे थे, जो मूड में नहीं टट्टू करने के लिए अतिरिक्त धन के लिए उनके दलालों के बाद बस का सफाया । जाहिर है नहीं हर कोई एक हारे हुए था, और वहाँ थे, उन मुद्रा पार के व्यापारियों है कि तैनात थे सही पक्ष पर और लाभान्वित काफी हद तक से यह ऐतिहासिक उतार-चढ़ाव ।

जोड़ी व्यापार

एक अन्य लाभ के साथ ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा पार जोड़े की है कि पार जोड़े का अवसर प्रदान करते हैं की खरीद बिक्री के साथ साथ सबसे मजबूत और सबसे कमजोर मुद्राओं है कि बाजार में मौजूद हैं. अवधारणा के समान है, जोड़ी व्यापार के रूप में आप प्रयास कर रहे हैं खोजने के लिए प्रतिभूतियों है कि तैयार कर रहे हैं हासिल करने के लिए, के साथ-साथ प्रतिभूतियों कर रहे हैं कि करने के लिए तैयार underperform.

अर्थव्यवस्थाओं है कि इसी तरह के निर्यात भी कर रहे हैं महान जोड़े गठबंधन करने के लिए । उदाहरण के लिए, दोनों कनाडाई डॉलर और ऑस्ट्रेलियाई डॉलर कर रहे हैं कमोडिटी मुद्राओं. उनकी अर्थव्यवस्थाओं पर निर्भर हैं, कमोडिटी की कीमतों का अनुभव करने के लिए विकास. यदि आपको विश्वास है कि कैनेडियन डॉलर करने के लिए तैयार है की सराहना करते हैं, लेकिन चाहते हैं को दूर करने के लिए वस्तु घटक आप पर विचार हो सकता है एक पार व्यापार जहाँ आप बेचते हैं, AUD/सीएडी.

क्रॉस मुद्रा का प्रसार

जबकि लगभग सभी प्रमुख मुद्राओं के लिए पर्याप्त तरलता प्रदान नाबालिग के साथ लेन-देन की लागत, पार मुद्राओं, हो सकता है महंगा व्यापार करने के लिए. यह आम तौर पर मामला नहीं है के लिए एक मुद्रा के रूप में इस तरह के EUR/GBP, लेकिन अगर आप का फैसला आप चाहते हैं व्यापार करने के लिए एक मुद्रा जोड़ी है, जहां तरलता में कमजोर है, आप की संभावना एक भुगतान कुछ अतिरिक्त पिप्स में प्रवेश करने और बाहर निकलने के लिए प्रत्येक व्यापार.

इसके अलावा, मुद्रा जोड़े है कि अनुभव में उतार-चढ़ाव डॉलर के खिलाफ भी कर रहे हैं देखने के लिए की संभावना में वृद्धि में उतार-चढ़ाव के रूप में एक क्रॉस । के इन प्रकार के साथ के पार है, इस तरह के रूप में AUD/JPY या सीएडी/येन, बोली प्रस्ताव का प्रसार व्यापक हो जाएगा.

समय क्षेत्र और ट्रेडिंग सत्र जहाँ आप जगह अपने लेन-देन पर विचार करने की जरूरत है जब व्यापार fx मुद्रा पार. के दौरान जल्दी एशियाई घंटे, कई यूरोपीय के पार और कनाडा के डॉलर के कमजोर तरलता. खुद को बचाने के लिए कम से नकदी, विदेशी मुद्रा दलालों चार्ज होगा एक सामान्य से बड़ा प्रसार करने के लिए बनाने के एक बाजार में एक क्रॉस नहीं है कि तरल में अपने समय क्षेत्र.

सिर्फ एक पुनश्चर्या के रूप में, कई विदेशी मुद्रा दलालों पैसा बनाने का लाभ लेने के द्वारा बोली प्रस्ताव अन्तर मुद्रा पर ट्रेडों. के बीच अंतर की बिक्री और खरीद मूल्य के प्रसार के रूप में इस वृद्धिशील मूल्य है, जो दलाल का उपयोग करता है, से पैसे बनाने के लिए लेन-देन मुद्रा ट्रेडों. आम तौर पर, वहाँ कुछ जोखिम शामिल है, में एक बाजार बनाने के लिए. लेकिन अगर एक दलाल बनाता है एक मूल्य के लिए और बाहर कर सकते हैं व्यापार के साथ एक वापस करने के लिए लेन-देन है, तो वहाँ कोई बाजार है जोखिम.

उदाहरण के लिए, यदि बाजार बनाने के दलाल एबीसी, एक उद्धरण EUR/GBP दर के 0.8601 – 0.8604 करने के लिए अपने ग्राहक पर एक विदेशी मुद्रा आदेश, लेकिन एक भाव से उनकी तरलता प्रदाता पर EUR/GBP 0.8602 – 0.8603, वे बाहर कर सकते हैं एक लाभ के साथ. यदि एक वापस करने के लिए वापस स्थिति में मौजूद नहीं है, बाजार निर्माता की आवश्यकता हो सकती करने के लिए स्थिति पकड़ के लिए कुछ समय और उजागर किया जा करने के लिए कुछ बाजार के जोखिम.

प्रसार पर प्रमुख मुद्रा जोड़े के रूप में इस तरह के EUR/अमरीकी डालर हो सकता है के रूप में कम के रूप में 0.5 पिप्स. पर कई पार मुद्राओं जोड़े में फैल हो सकता है के रूप में ज्यादा के रूप में 5 या 10 pips. यह अनुमति देता है एक डीलर पर खरीद के लिए बोली, और प्रयास करने के लिए पर बेचने की पेशकश या यहाँ तक कि मध्य-कीमत लाभ उत्पन्न करने के लिए. बेशक बाजार सकता है जल्दी से स्थानांतरित डीलर के खिलाफ है, लेकिन सामान्य रूप में यह एक मजबूत की तरह डीलरों के लिए आय उत्पन्न करने के लिए.

ट्रेडिंग मुद्रा पार जोड़े और आगे दर

मुद्रा बाजारों में आम तौर पर कर रहे हैं के द्वारा संचालित ब्याज दरों पर दीर्घकालिक. उच्च सापेक्ष ब्याज दरों को आकर्षित करने के बड़े संस्थानों और निवेशकों के लिए एक मुद्रा. निवेशकों का सामना कर रहे हैं एक प्रश्न के साथ जब वे मूल्यांकन के लिए एक मुद्रा जोड़ी के रूप में करने के लिए जो मुद्रा आय प्रदान करते हैं अगर बाजार में कदम नहीं करता है. के ले जाता है कि एक शब्द का वर्णन करता है कि आप ब्याज अर्जित करेंगे या दूर भुगतान ब्याज जब आप चलाना. मुद्रा के साथ उच्चतर दर अर्जित करेंगे क्या है निर्दिष्ट करने के लिए के रूप में ब्याज दर अंतर या ले जाने के.

प्रत्येक देश की अपनी संप्रभु ब्याज दर. उदाहरण के लिए, जापानी सरकार बांड एक विशिष्ट ब्याज दर के आधार पर मूल्य के बांड. ब्रिटिश 10 साल के बांड भी एक इसी ब्याज दर. यदि उपज ब्रिटिश पर 10 साल के बॉन्ड की तुलना में अधिक है ब्याज दर पर जापानी सरकार बांड, आप अर्जित करेंगे के बीच अंतर दो ब्याज दरों में आप खरीद अगर GBP/JPY के साथ एक निपटान की तारीख में 10 साल. जाहिर है, सबसे अधिक विदेशी मुद्रा व्यापारियों योजना नहीं है पकड़ करने के लिए एक मुद्रा लेन-देन के लिए 10 साल है, लेकिन अवधारणा के लिए मौजूद किसी भी अवधि से परे स्थान है ।

याद है, हाजिर दर सबसे आम है प्रसव की अवधि. यदि आप एक जगह हाजिर मुद्रा लेन-देन में, आप सहमत हैं स्वैप करने के लिए शारीरिक मुद्रा में दो व्यावसायिक दिनों का है । किसी भी निपटान की अवधि से परे दो व्यावसायिक दिनों की आवश्यकता है जोड़ने के आगे अंक. आगे अंक जोड़ा या घटाया से मुद्रा के लेन-देन को शामिल करने के लिए ब्याज दर अंतर है.

क्रॉस आगे बात फैल

खामियों में से एक व्यापार के पार दरों के लिए एक अवधि से परे हाजिर है अब आप कर रहे हैं विषय के लिए एक बोली की पेशकश प्रसार के लिए आगे अंक. ही नहीं कर रहे हैं आप की संभावना का भुगतान करने के लिए एक बड़ा बोली प्रस्ताव अन्तर पर अपने स्थान को पार मुद्रा लेन-देन है, लेकिन आप की संभावना एक भुगतान करने के लिए अधिक से अधिक प्रसार रोलिंग जब अपने स्थान को पार मुद्रा दर बाहर करने के लिए एक तारीख से परे स्थान है ।

यदि आप इस प्रक्रिया में कई बार के जीवन के दौरान व्यापार, प्रसार इरोड कर सकते हैं मुनाफे के एक हिस्से को आप भविष्यवाणी कर रहे हैं.

मौलिक विश्लेषण

यह उपयोगी है का विश्लेषण करने के लिए आर्थिक डेटा जब व्यापार पार जोड़े, के रूप में ब्याज दर अंतर में एक भूमिका निभा सकता का निर्धारण करने के भविष्य की दिशा मुद्रा जोड़ी. मूल्यांकन की प्रक्रिया में ब्याज दरों में और अन्य प्रासंगिक आर्थिक डेटा अंक है अक्सर संदर्भित करने के लिए के रूप में मौलिक विश्लेषण. जब की समीक्षा आर्थिक डेटा के लिए एक विशिष्ट देश में, आप जांच करनी चाहिए और क्या कारकों का निर्धारण कर रहे हैं में योगदान करने के लिए आर्थिक विकास और विकास को प्रभावित करेगा देश की अर्थव्यवस्था आगे बढ़ रहा है ।

आमतौर पर, जब एक देश की अर्थव्यवस्था अच्छी तरह से कर की मांग, देश की मुद्रा के लिए और जिसके परिणामस्वरूप विनिमय दर की उम्मीद की जानी चाहिए करने के लिए मूल्य में वृद्धि. दूसरे हाथ पर, अगर एक देश की अर्थव्यवस्था खराब प्रदर्शन और उत्पादन के कमजोर आर्थिक आंकड़ों के लिए मांग है कि देश की मुद्रा की गिरावट हो सकती है. मौलिक विश्लेषण का उपयोग कर, आप कर रहे हैं का विश्लेषण करने में सक्षम सहसंबंध के बीच आर्थिक डेटा और मूल्य एक देश की मुद्रा.

अतिरिक्त जोखिम

आमतौर पर व्यापारियों के लिए दी ले की स्थिरता अमेरिकी अर्थव्यवस्था पर अन्य अर्थव्यवस्थाओं. पार जोड़े है एक जोड़ा परत की वजह से जोखिम के बजाय मूल्यांकन के राजनीतिक और वित्तीय अस्थिरता पर एक देश बनाम अमेरिकी डॉलर के साथ, आप अब कर रहे हैं का विश्लेषण दो अन्य अर्थव्यवस्थाओं में से प्रत्येक के खिलाफ. अपने नेत्र बंद गेंद कर सकते हैं कभी कभी पर कहर बरपा अपने पदों पर नहीं हैं, तो आप के साथ धुन में राजनीतिक और आर्थिक स्थिति के भीतर देशों की मुद्राओं आप का मूल्यांकन कर रहे हैं.

विदेशी मुद्रा मुद्रा जोड़े

मुद्रा जोड़े कर रहे हैं शिथिल में टूट कई श्रेणियों. आप अपने प्रमुख मुद्रा जोड़े, प्रमुख पार जोड़े, माइनर मुद्रा जोड़े, मामूली पार जोड़े और विदेशी मुद्रा जोड़े.

विदेशी मुद्रा जोड़े कर रहे हैं कि मुद्रा जोड़े नहीं कर रहे हैं के रूप में अधिक कारोबार में विदेशी मुद्रा बाजार. आम तौर पर, विदेशी मुद्रा जोड़े कर रहे हैं उन लोगों से विकासशील देशों में इस तरह के क्षेत्रों के रूप में एशिया, मध्य पूर्व, दक्षिण अमेरिका और अफ्रीका. विदेशी मुद्रा जोड़े आम तौर पर बड़ी बोली प्रस्ताव फैलता है और आम तौर पर की आवश्यकता होती है एक लंबी अवधि की रणनीति है, जहां लाभ के अनुमानों में काफी अधिक बोली प्रस्ताव में फैल गया ।

पेशेवरों में से एक के साथ ट्रेडिंग विदेशी क्रॉस मुद्राओं जोड़े में है कि उपज अंतर के पक्ष में है, कम स्थिर मुद्रा है । आप कर रहे हैं भुगतान किया हो रही करने के लिए पर पकड़ के लिए एक मुद्रा है कि हो सकता है, अस्थिर और अस्थिर है । इस प्रकार की रणनीति है, बहुत ही मोहक हो सकते हैं, लेकिन काफी जोखिम भरा है ।

एक अलग रूप में, जब एक देश में एक अपेक्षाकृत कमजोर मुद्रा, अपने माल और सेवाओं सस्ती कर रहे हैं के सापेक्ष अपने प्रतियोगियों. यह बहुत आकर्षक हो सकता है के लिए एक केंद्रीय बैंक है कि प्रयास करने के लिए विकास को प्रोत्साहित.

कई बार एक देश होगा टाई करने के लिए अपनी मुद्रा में अन्य देशों की मुद्राओं, और होने से बचने के अपनी मुद्रा फ्लोट करने के लिए, से बचने प्रशंसा कर सकते हैं, जो कम निर्यात में वृद्धि. अगर एक देश के खूंटे के लिए अपनी मुद्रा अन्य मुद्राओं की तुलना में, केंद्रीय बैंक आमतौर पर है के लिए जिम्मेदार दैनिक व्यापार की गतिविधि रहता है कि मुद्रा में लाइन.

इस का एक उदाहरण परिदृश्य में इस्तेमाल किया जा करने के लिए थाई भाट, जो आंकी करने के लिए अपनी मुद्रा येन, डॉलर और यूरो. इस खूंटी जगह में था 1998 तक, जब थाई सरकार ने फैसला किया कि यह बहुत महंगा था करने के लिए पकड़ खूंटी करने के लिए अन्य मुद्राओं की.

इस अवधि से पहले, एक रणनीति है कि द्वारा इस्तेमाल किया गया था, कुछ व्यापारियों को खरीदने के लिए गया था थाई Bhats और एक साथ बेचने के अमरीकी डालर, यूरो और जापानी येन अर्जित करने के लिए एक ब्याज दर अंतर है. यह माना जाता है का एक प्रकार ले व्यापार. जब खूंटी अंत में टूट गया था, कई व्यापारियों के लाखों खो दिया है डॉलर के मुद्रा के रूप में tumbled.

निष्कर्ष

वहाँ रहे हैं, जबकि के एक नंबर के साथ जुड़े लागत व्यापार पार मुद्रा जोड़े, विस्तार में इस दायरे के साथ आप प्रदान करेगा लाभ के एक नंबर है जो आप मदद कर सकते हैं उत्पन्न अतिरिक्त अवसर. जोड़ने के द्वारा क्रॉस मुद्रा जोड़े के साथ, आप कर सकते हैं जोड़े को खोजने के लिए कर रहे हैं कि इस कदम पर है, जो मामले में नहीं हो सकता है अगर आप कर रहे हैं बस के मूल्यांकन की बड़ी कंपनियों. कई पार मुद्रा जोड़े कर रहे हैं अत्यधिक सहसंबद्ध और चाल में ताला कदम प्रदान कर सकते हैं जो सीमा व्यापार के अवसरों.

विदेशी क्रॉस मुद्रा जोड़े जा सकते हैं अपेक्षाकृत अप्रत्याशित और बेहद अस्थिर है, कभी कभी अच्छी तरह से परे ऐतिहासिक उतार-चढ़ाव होता है कि आप अनुभव से व्यापार प्रमुख मुद्रा जोड़े.

बेशक, व्यापार के पार क्या है, अपने स्वयं के अद्वितीय कमियां है । क्रॉस मुद्रा जोड़े आमतौर पर एक उच्च लेन-देन लागत के सापेक्ष प्रमुख मुद्रा जोड़े के रूप में बोली प्रस्ताव अन्तर मौके पर दर और आगे दर में व्यापक रहे हैं. समय क्षेत्र थे चलाना आप अपने ट्रेडों को भी एक भूमिका निभा में लागत का निर्धारण करने के लिए एक लेन-देन. के व्यापार के साथ जुड़े जोखिम को पार कर सकते हैं, यह भी महत्वपूर्ण हो सकता है, क्योंकि कई बार आप काम कर रहे हैं के साथ कम विकसित अर्थव्यवस्थाओं, तो आप की जरूरत है पर नजर रखने के लिए कई राजनीतिक और आर्थिक स्थितियों और अधिक ध्यान से.

जबकि व्यापार के जोखिम और लागत अधिक हो सकता है, जोड़ने के लाभ अधिक तरल मुद्रा जोड़े के साथ अपने शस्त्रागार करने के लिए इसके लायक हैं ।

संबंधित सवाल: