एक विदेशी मुद्रा व्यापारी की गाइड करने के लिए स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने रणनीतियाँ

यहाँ क्लिक करें पाने के लिए ऑडियो संस्करण के इस ब्लॉग पोस्ट

एक विदेशी मुद्रा व्यापारी गाइड करने के लिए स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने रणनीतियों 16:22

के आगमन के साथ, इंटरनेट विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग — जो एक बार गया था के अनन्य डोमेन बड़े बैंकों, धन, निगमों और उच्च निवल मूल्य व्यक्तियों के लिए अब उपलब्ध है बस के बारे में किसी को भी एक इंटरनेट कनेक्शन के साथ और पैसे की एक छोटी राशि के साथ व्यापार के लिए.

जबकि बनाने की संभावना बड़ी रकम विदेशी मुद्रा बाजार में मौजूद है के कारण काफी लाभ उठाने की पेशकश करने के लिए व्यापारियों द्वारा कई ऑनलाइन दलालों के साथ, इस सुविधा के ऑनलाइन विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग भी हो सकता है आपदा के लिए एक नुस्खा के लिए नौसिखिए व्यापारियों के साथ अपरिचित महत्वपूर्ण जोखिम शामिल व्यापार में विदेशी मुद्राओं की.

व्यापार के लिए रणनीतिक रूप से विदेशी मुद्रा बाजार में आम तौर पर शामिल है, तत्वों की एक संख्या है कि होना चाहिए अच्छी तरह से समीक्षा की है से पहले एक वास्तविक व्यापार किया जाता है के साथ किसी भी पर्याप्त राशि के व्यापार की राजधानी है । मुख्य तत्व होते हैं के विकास और परीक्षण के लिए एक उद्देश्य व्यापार की योजना है, जो आदर्श रूप में इंगित करता है जब एक व्यापारी होना चाहिए दर्ज करें और बाजार से बाहर निकलें, के रूप में अच्छी तरह के रूप में जोखिम की राशि व्यापारी के लिए तैयार है, मान के साथ प्रत्येक स्थिति में.

जोखिम प्रबंधन के पहलू एक व्यापार की योजना है, जहां स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने हो जाता है, बहुत ही प्रासंगिक है के लिए एक विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने में रुचि रखते व्यापार में लंबे समय के लिए, और हो जाएगा कि इस अनुच्छेद के ध्यान केंद्रित.

महत्व की स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने में विदेशी मुद्रा जोखिम प्रबंधन

उचित स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने का प्रतिनिधित्व करता है एक सबसे महत्वपूर्ण घटकों में सफल प्रबंधन के जमा धन में एक विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खाते. एक उपयुक्त संकल्प के आकार के एक व्यापार की स्थिति के सापेक्ष आकार के व्यापार खाते, आनुपातिक जोखिम खर्च करने के लिए रिश्तेदार की उम्मीद के अवसरों व्यापार की सफलता, और बाजार जोखिम दिए गए अस्थिरता के स्तर के लिए आवश्यक घटक हैं एक ध्वनि व्यापार की योजना है. एक उचित पैसे प्रबंधन और स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने की योजना को रोकने सकता है व्यापारी के खाते से बनने गंभीर रूप से समझौता के द्वारा एक अप्रत्याशित प्रतिकूल बाजार की चाल है ।

रणनीतिक रूप से, उचित स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने विदेशी मुद्रा व्यापार में मदद करता है एक व्यापारी कम निहित जोखिम लेने में शामिल पर एक विदेशी मुद्रा की स्थिति में एक अस्थिर बाजार है । जोखिम की राशि लिया जा करने के लिए प्रत्येक व्यापार पर एक विशिष्ट भाग के पैसे के प्रबंधन के पहलू एक व्यापार की योजना है. एक ध्वनि व्यापार की योजना के लिए आदर्श स्थिति को निर्दिष्ट आकार के प्रत्येक व्यापार के अनुसार कुछ उद्देश्य मानदंडों के व्यापारी लगता है के साथ आराम से.

इसके अलावा, एक स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने की रणनीति का एक महत्वपूर्ण तत्व एक व्यापार की योजना के लिए एक नए विदेशी मुद्रा व्यापारी मुख्य रूप से, क्योंकि अगर वे बहुत ज्यादा जोखिम है जब वे व्यापार शुरू, विशेष रूप से एक अस्थिर बाजार में, की संभावना अपने खाते के अस्तित्व के सकता है काफी कम किया जा सकता है इससे पहले कि वे कर सकते हैं लाभ लेने के अन्यथा एक ध्वनि व्यापार रणनीति है.

निम्न अनुभागों का वर्णन होगा कुछ अधिक आम स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने के द्वारा प्रयोग किया रणनीतियों विदेशी मुद्रा व्यापारी अधिक से अधिक विस्तार में.

लोकप्रिय विदेशी मुद्रा की स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने रणनीतियाँ विदेशी मुद्रा व्यापारियों के बीच

विदेशी मुद्रा व्यापारियों आम तौर पर अपने स्वयं के अद्वितीय दृष्टिकोण के लिए जोखिम लेने और चुन सकते हैं पालन करने के लिए किसी भी संख्या की अलग-अलग स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने के तरीकों में है कि समझाया जाना चाहिए में विस्तार के भाग के रूप में समग्र रणनीति में उल्लिखित अपने व्यापार की योजना है.

उदाहरण के लिए, कई व्यापारियों के आकार का निर्धारण करेगा अपनी स्थिति के अनुसार करने के लिए पैसे की राशि वे चाहते हैं डाल करने के लिए जोखिम पर अपने ट्रेडिंग खाते. एक अनुभवी व्यापारी आमतौर पर होगा कि क्या वास्तव में पता प्रतिशत की उनके खाते में किया जा रहा है के जोखिम में डाल के साथ किसी भी व्यापार.

इसके अलावा, कई पेशेवर व्यापारियों कम हो जाएगा, उनके व्यापार की स्थिति के आकार में जोखिम भरा अस्थिर बाजार में, या जब वे कर रहे हैं एक खोने का जादू. यह काफी कम कर सकते हैं समग्र जोखिम और इसलिए संभावित नुकसान करने के लिए अपने खाते की शेष राशि.

एक नंबर के लोकप्रिय स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने रणनीतियों में सूचीबद्ध कर रहे हैं और नीचे समझाया.

तय की बहुत की स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने

रूप में भी जाना जाता "निश्चित मूल्य" पैसे के प्रबंधन, फिक्स्ड बहुत कुछ स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने है, शायद सबसे सरल के लोकप्रिय पैसे के प्रबंधन मॉडल के लिए इस्तेमाल किया नौकरशाही का आकार घटाने, व्यापार की स्थिति. इस रणनीति में, एक निश्चित संख्या के बहुत सारे नामित कर रहे हैं के लिए व्यापार की परवाह किए बिना खाते में शेष या कितना खाते fluctuates. उदाहरण के लिए, एक खाते के साथ $10,000 अमरीकी डॉलर, एक व्यापारी हो सकता है निरुपित एक मानक स्थिति आकार की एक पूरी बहुत कुछ व्यापार के प्रति.

प्रिंसिपल इस तकनीक का लाभ यह है में अपने समग्र सादगी. रणनीति के लिए प्रबंधन आसान है की वजह से लगातार बहुत आकार, इस तरह की अनुमति के लिए खाते में वृद्धि हिसाब से, या द्वारा एक निरंतर राशि पर समय की एक निश्चित अवधि, यह देखते हुए अनुकूल परिणाम है. इस रणनीति लगता है विशेष रूप से उपयुक्त के लिए एक व्यापारी है कि योजना वापस लेने पर उनके मुनाफे में एक मासिक आधार पर.

फिर भी, एक नुकसान के फिक्स्ड बहुत कुछ रणनीति है कि यह प्रदान नहीं करता है, व्यापारी के साथ की क्षमता को बनाए रखने के लिए एक निरंतर लाभ उठाने के रूप में खाते की शेष राशि fluctuates. यह नेतृत्व कर सकते हैं करने के लिए बड़ा और बड़ा drawdowns खाते में कर सकते हैं, जो असहज हो जाते हैं तो व्यापारी सम्हालता एक लंबे समय तक खोने लकीर ।

फिक्स्ड आंशिक स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने

मूल रूप से विकसित किया राल्फ विन्स में 1990 पुस्तक "पोर्टफोलियो प्रबंधन सूत्र", फिक्स्ड आंशिक स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने की रणनीति के तौर पर परिभाषित व्यापार की योजना के व्यापार इकाई के रूप में एक पूर्व निर्धारित के अंश में उपस्थित इक्विटी ट्रेडिंग खाते.

इसका मतलब यह है कि जोखिम लिया प्रत्येक व्यापार पर एक ज्ञात अंश या प्रतिशत या तो की कुल राशि में ट्रेडिंग खाते या राशि के व्यापारी का उपयोग करने के लिए के रूप में व्यापार की राजधानी है ।

क्योंकि फिक्स्ड आंशिक मॉडल की संख्या के आधार पर कारोबार इकाइयों का प्रतिनिधित्व करते हैं कि जोखिम पर व्यापार, जोखिम लगातार बना रहता है, एक अंश के रूप में इक्विटी के खाते में. यूनिट कम है, तो इक्विटी में ट्रेडिंग खाते घट रही है, जबकि इकाइयों के रूप में वृद्धि में इक्विटी ट्रेडिंग खाते में बढ़ता है.

व्यापार में जोखिम इस विधि पूंजी की राशि व्यापारी के लिए तैयार है पेट द्वारा प्रतिनिधित्व के स्तर में जो एक सुरक्षात्मक बंद रखा गया है, एक डॉलर की राशि के लिए जोखिम शामिल है । अगर बंद हो जाता है नियोजित नहीं कर रहे हैं, तो व्यापार जोखिम की गणना है द्वारा अधिकतम drawdown या औसत नुकसान हो सकता है, जो काफी विदेशी मुद्रा बाजार में एक व्यस्त दिन पर.

सिद्धांत रूप में, क्योंकि आकार के व्यापार इकाई रहता है के लिए आनुपातिक खाते में आकार, कुल नुकसान के जोखिम शून्य है । फिर भी, व्यवहार में, विशेष रूप से एक के रूप में बाजार में उतार-चढ़ाव के रूप में विदेशी मुद्रा बाजार में हो सकता है, समय-समय पर सुरक्षात्मक बंद के आदेश के अधीन हैं slippage और भरा जा सकता है काफी दूर से आदेश के मूल्य सकता है, जो कुछ मामलों में भी कारण खाते की शेष राशि के लिए हो सकता है पूरी तरह से समझौता. इसलिए, यह हमेशा एक अच्छा विचार है का उपयोग करने के लिए छोटे फिक्स्ड आंशिक जोखिम प्रतिशत के साथ.

का एक अन्य लाभ यह नौकरशाही का आकार घटाने तकनीक है, इसकी जटिल प्रभाव पर जीतने ट्रेडों. के रूप में खाते की सराहना करता है, आकार के व्यापार इकाई वृद्धि हुई है के लिए अनुमति देता है, ज्यामितीय वृद्धि के खाते में. इसके अलावा, यदि व्यापारी माध्यम से जा रहा है एक खोने का जादू, इस स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने तकनीक कॉल की कमी के लिए व्यापार इकाई है, जो जोखिम को कम से कम करने के लिए व्यापारी की इक्विटी ।

इस तकनीक का नुकसान आम तौर पर निहित है में अपने आवेदन के साथ एक छोटे खाते की शेष राशि. में खातों के साथ कम इक्विटी संतुलन, बहुत इकाई हो जाता है करने के लिए बहुत छोटे में काफी वृद्धि की इक्विटी खाते में पर्याप्त औचित्य साबित करने के लिए व्यापारी का ध्यान । इसके अलावा, ट्रेडों जीतने की जरूरत को बढ़ाने के लिए यूनिट का आकार व्यापारी की आवश्यकता का उत्पादन करने के लिए एक उच्च वापसी. इसके अलावा, आकार को कम करने के लिए व्यापार इकाइयों के दौरान एक खोने लकीर बना सकता है ठीक से एक बड़ी गिरावट के लिए तेजी से मुश्किल एक बार व्यापारी के भाग्य बदल जाता है.

निश्चित अनुपात की स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने

निश्चित अनुपात की स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने की रणनीति पेश किया गया था द्वारा रयान जोन्स में अपनी पुस्तक "व्यापार खेल". में निश्चित अनुपात की स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने मॉडल, के बीच के रिश्ते के विकास और जोखिम को संबोधित कर रहे हैं, जिससे व्यापारी सटीक संकेत के जब बढ़ाने या घटाने के लिए अपने बहुत आकार ।

निश्चित अनुपात के व्यापार की अनुमति देता है के लिए स्थिति आकार बढ़ाने या घटाने के लिए एक समारोह के रूप में लाभ और हानि खाते में. जीतने ट्रेडों कर सकते हैं जोड़ा जा करने के लिए और अधिक के साथ बहुत सारे है, जबकि खोने ट्रेडों प्राप्त के रूप में कम नुकसान वृद्धि हुई है । यह अनुमति देता है के लिए व्यापारी को बढ़ाने के लिए उपलब्ध मार्जिन खाते में जोखिम को कम.

तकनीक के लिए आदर्श है एक छोटे खाते के आकार में यह है कि का लाभ लेता है लगातार जीतने ट्रेडों. के रूप में खाते बढ़ जाती है के दौरान एक लकीर जीतने, व्यापारी हो सकता है और अधिक आक्रामक व्यापार से बड़ा स्थान आकार. इसके विपरीत, अगर बाजार में चला जाता है के खिलाफ व्यापारी, स्थिति के आकार में कमी आई है, इसलिए है कि अधिक रूढ़िवादी ट्रेडों ले रहे हैं । अगर उनके व्यापार प्रणाली जारी है उत्पन्न करने के लिए घाटा, व्यापारी अंततः व्यापार बंद करो यह कुछ बिंदु पर.

मुख्य जोखिम इस स्थिति में नौकरशाही का आकार घटाने विधि के होते हैं संभावित drawdown स्थिति पर अपनी प्रारंभिक अवस्था में है. यदि स्थिति incurs एक गंभीर drawdown प्रारंभ में, खाते में ले सकता है एक काफी झटका करने के लिए अपने संतुलन. बनाने के लिए तकनीक काम ठीक तरह से नकारात्मक पक्ष पर, drawdown से अधिक नहीं होना चाहिए एक निर्धारित राशि पहले से.

निश्चित जोखिम की स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने

में एक निश्चित जोखिम की स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने विधि, एक व्यापारी हो सकता है निर्धारित करने के लिए आकार ट्रेडों में किए गए अपने खाते के आधार पर जोखिम में व्यापार के एक विशेष रूप से बाजार के रूप में मूल्यांकन का उपयोग करके एक उपयुक्त जोखिम को मापने के रूप में इस तरह के उतार-चढ़ाव. इस विधि में, वे छोटे पदों में riskier बाजारों में अधिक उतार-चढ़ाव और बड़े पदों में कम जोखिम भरा है, कम अस्थिरता बाजार.

इसके अलावा, के साथ फिक्स्ड जोखिम की स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने, आकार के व्यापार के एक समारोह के कुछ उपाय बाजार में जोखिम है, बजाय खाते की शेष राशि है, तो लाभ या हानि नहीं है दिखाने के लिए एक सुसंगत प्रकार की इक्विटी में वृद्धि या हानि.

की इस विधि का मुख्य लाभ यह है कि यह व्यापारी की अनुमति देता समायोजित करने के लिए अपनी स्थिति का आकार इतना है कि जोखिम के प्रारंभ में ले लिया पर प्रत्येक स्थिति लगातार बनी हुई है के आधार पर हाल ही में बाजार में स्थिति. अस्थिर बाजार में, यह आमतौर पर परिणाम में छोटे स्थान आकार मदद कर सकते हैं कि एक पोर्टफोलियो की रक्षा से अवांछनीय drawdowns में व्यापक रूप से अस्थिर बाजार. फिर भी, बड़े पदों पर ले जाया जा सकता है में शांत बाजार है, जो सुधार कर सकते हैं रिटर्न उत्पन्न होता है जब व्यापार में इस तरह के बाजारों में सफलतापूर्वक.

के इस प्रकार के नुकसान की स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने है कि जोखिम उपाय कर सकते हैं आसानी से काफी परिवर्तन के कारण बाजार में झटका है कि होता है, जबकि एक व्यापार की स्थिति को आयोजित किया जा रहा है, और एक विधि से निपटने के लिए इस तरह की पारी की जरूरत करने के लिए योजना बनाई है में व्यापार की योजना है. स्थिति का समायोजन का आकार उपयुक्त हो सकता है इस स्थिति में.

उदाहरण के लिए, यदि अस्थिरता में एक मुद्रा जोड़ी कूदता के बाद एक अप्रत्याशित घटना है, तो स्थिति, आकार में आयोजित की है कि मुद्रा जोड़ी हो सकता है कम करने के लिए जोखिम को लाने के लिए वापस के साथ लाइन में मूल रूप से क्या था के लिए इरादा व्यापार. इसके विपरीत, यदि एक पूर्व अस्थिर मुद्रा जोड़ी के आराम में एक ट्रेडिंग रेंज में उतार-चढ़ाव आते हैं और स्थिति का आकार बढ़ाया जा सकता है के लिए खाते में कम बाजार में जोखिम.

इस प्रकार की स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने में भी उधार देता करने के लिए जा रहा है के साथ संयुक्त एक आंशिक स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने तकनीक है, ताकि जब इक्विटी खाते में उगता है, के कारण लाभ है कि जमा किया गया है, आकार के जोखिम भारित स्थिति बढ़ आनुपातिक. इसके विपरीत, जब इक्विटी खाते में कम हो जाती है, जोखिम भारित स्थिति का आकार भी गिरावट आती है ।

विदेशी मुद्रा स्थिति आकार कैलकुलेटर

के हिस्से के रूप में उनकी तैयारी शुरू करने के लिए व्यापार करने के लिए एक व्यापार की योजना है, यह आम तौर पर समझ में आता है एक व्यापारी के लिए बनाने के लिए एक विदेशी मुद्रा की स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने कैलकुलेटर यदि उनकी योजना कॉल के लिए कुछ भी अन्य की तुलना में बहुत सरल तय की स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने ।

इस कैलकुलेटर का इस्तेमाल किया जाएगा की गणना करने के लिए बहुत आकार के लिए प्रत्येक व्यापार कर सकते हैं और आमतौर पर आसानी से प्रोग्राम किया जा सकता है एक एक्सेल स्प्रेडशीट में खुला रखा कंप्यूटर पर इस्तेमाल किया व्यापार के लिए. यह आम तौर पर एक और अधिक विश्वसनीय विधि का उपयोग की तुलना में एक हाथ से आयोजित कैलकुलेटर की स्थिति निर्धारित करने के लिए आकार. एक बार निर्णय व्यापार करने के लिए बनाया गया है और उचित आकार गणना की गई है, व्यापार कर सकते हैं तो हो सकता है निष्पादित बाजार में.

अतिरिक्त जोखिम विचार और जोखिम प्रबंध रोकने के नुकसान के साथ

कुछ अतिरिक्त आम भावना जोखिम मापदंडों लगते हैं उल्लेख के लायक है और में शामिल किया जा सकता है व्यापार की योजना है और स्थिति आकार कैलकुलेटर. उदाहरण के लिए, सुरक्षित करने के लिए एक व्यापारी होना चाहिए स्वीकार करने के लिए सक्षम खोने पर किसी भी व्यापार के लिए और जीवित करने में सक्षम हो लेने पर घाटा लगातार दस ट्रेडों. के बाद से उन दस लगातार घाटे से अधिक नहीं होना चाहिए एक कुल 25 प्रतिशत drawdown, इसका मतलब यह है कि कोई दो से अधिक प्रतिशत के पोर्टफोलियो में डाल दिया जाना चाहिए जोखिम पर किसी भी विशेष रूप से व्यापार.

एक बार व्यापारी पता लगा है कि कैसे ज्यादा वे आराम कर रहे हैं खोने, एक रोकने के नुकसान के स्तर के प्रत्येक व्यापार के लिए निर्धारित किया जाना चाहिए और या तो रखा के रूप में बाजार में एक आदेश या ध्यान से देखा. एक अनुभवी व्यापारी आम तौर पर पता है, जहां डाल करने के लिए अपने बंद नुकसान के आदेश होने के बाद अनुकूलित अपने व्यापार की योजना है, और चार्ट विश्लेषण अक्सर किया जाता है जब स्थापना को रोकने के नुकसान का स्तर.

दो अंगूठे के नियम मनाया जाना चाहिए जब का उपयोग बंद हो जाता है का प्रबंधन करने के लिए जोखिम पर विदेशी मुद्रा पदों:

  1. कभी नहीं समायोजित रोकने के नुकसान पर पहुंचने के लिए एक इच्छित स्थान के आकार, लेकिन इसके बजाय के आकार को समायोजित स्थिति को पूरा करने के लिए अपने जोखिम का स्तर और वांछित रोकने के नुकसान के आदेश प्लेसमेंट के अपने विश्लेषण के आधार पर.
  1. व्यापार का उपयोग कर एक ही जोखिम मापदंडों पर हर व्यापार की परवाह किए बिना आकार के व्यापार को अलग करने के लिए कारण की दूरी के झड़ने बंद करो. डाल से बचने और अधिक पैसे पर जोखिम का उपयोग करने के लिए एक व्यापक बंद करो, और खतरे में डाल से बचने के किसी भी कम पैसे पर एक बंद करने के लिए करीब ट्रेडिंग स्तर. अपनी स्थिति को समायोजित करने के लिए अपने पूर्व निर्धारित जोखिम मापदंडों.

क्या तकनीक का उपयोग करने के लिए

कारण चरम करने के लिए उतार-चढ़ाव में निहित ट्रेडिंग मुद्राओं के चयन, एक उपयुक्त स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने तकनीक हो सकता है की सफलता के लिए महत्वपूर्ण एक विदेशी मुद्रा व्यापारी. पहला और सबसे महत्वपूर्ण विचार के लिए स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने और विदेशी मुद्रा व्यापार में सामान्य करने के लिए है जीवित रहने के लिए एक और दिन व्यापार, और कहा कि केवल किया जा सकता है के प्रबंधन द्वारा उचित जोखिम. सफलता माध्यमिक है के बाद से, सक्षम नहीं किया जा रहा व्यापार करने के लिए मूल रूप से की संभावना को समाप्त किया जा रहा है सफल.

स्थिति पर निर्भर करता है नौकरशाही का आकार घटाने की विधि को अपनाया है, व्यापारी की गणना करना चाहिए, बहुत आकार, जोखिम मापदंडों और/या प्रतिशत की इक्विटी खाते में प्रत्येक व्यापार के लिए. प्रत्येक व्यापारी अलग है और हर कोई अपने खुद के दृष्टिकोण के लिए पैसे के प्रबंधन, जिनमें से कुछ प्रदर्शन दूसरों की तुलना में बेहतर समय पर और अलग अलग स्थितियों में. एक स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने तकनीक है कि काम करता है एक व्यापारी के लिए, जरूरी काम नहीं करता है के लिए एक और व्यापारी का उपयोग कर एक अलग व्यापार रणनीति है.

ध्वनि पैसे प्रबंधन तकनीकों में मदद कर सकते हैं बनाने के एक औसत व्यापारी बन जाते हैं बेहतर है, और एक अच्छा व्यापारी बन जाते हैं । उदाहरण के लिए, एक व्यापारी है कि केवल सही आधा समय है, लेकिन बाहर हो जाता है, खोने ट्रेडों के नुकसान से पहले महत्वपूर्ण हो जाता है, और जानता है कि सवारी करने के लिए विजेताओं के लिए एक बड़ा लाभ होगा, कई गुना आगे की सबसे दूसरों को, जो वहाँ से बाहर व्यापार के साथ कोई स्पष्ट योजना की कार्रवाई पर निर्भर है ।

संबंधित सवाल: