पर सुझाव का उपयोग कर एक विदेशी मुद्रा आर्थिक कैलेंडर

आज हम चर्चा करेंगे सबसे महत्वपूर्ण व्यापार उपकरण है कि हर विदेशी मुद्रा व्यापारी होना चाहिए एक दैनिक आधार पर उपयोग. इस विदेशी मुद्रा आर्थिक कैलेंडर, जो विवरण आगामी आर्थिक विज्ञप्ति, भाषण, ब्याज दर बैठकों, और अधिक. में निम्नलिखित सामग्री के साथ, हम चर्चा करेंगे कुछ सर्वोत्तम प्रथाओं के आसपास का उपयोग कर एक आर्थिक कैलेंडर मार्गदर्शन करने के लिए अपने मुद्रा व्यापार.

क्या है एक विदेशी मुद्रा आर्थिक कैलेंडर?

विदेशी मुद्रा आर्थिक कैलेंडर के लिए एक घटना आधारित कैलेंडर है कि व्यापारियों के उपयोग के साथ चालू रखने के लिए आगामी वित्तीय जानकारी. एक FX कैलेंडर के लिए जानकारी शामिल हैं भविष्य और अतीत की आर्थिक घटनाओं के अलग अलग देशों और कर सकते हैं सुराग के व्यापारी में संभावित उतार-चढ़ाव के विस्तार के कुछ मुद्रा जोड़े.

प्रत्येक मुद्रा के प्रतिनिधि, राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक स्थिरता के एक देश. इस संबंध में, परिवर्तन में आर्थिक संकेतकों के एक देश कर रहे हैं की संभावना को प्रभावित करने के लिए मूल्य के संबंधित मुद्रा. के बाद से हर विदेशी मुद्रा जोड़ी के होते हैं दो मुद्राओं, प्रत्येक जोड़ी का प्रतिनिधित्व करता है के संतुलन बाजार की धारणा के लिए दो देशों का प्रतिनिधित्व करते हैं कि संबंधित मुद्रा जोड़ी.

उदाहरण के लिए, EUR/अमरीकी डालर की मुद्रा जोड़ी के होते हैं दो मुद्राओं यूरो और अमेरिकी डॉलर. यूरो मुद्रा का प्रतिनिधित्व करता है कि यूरो क्षेत्र, और अमेरिकी डॉलर का प्रतिनिधित्व करता है संयुक्त राज्य अमेरिका. इस परिदृश्य में, यदि आप कर रहे हैं ट्रेडिंग EUR/अमरीकी डालर Fx जोड़ी, आप रुचि हो जाएगा में आर्थिक घटनाओं से आते हैं कि यूरो क्षेत्र और संयुक्त राज्य अमेरिका, के बाद से वे कर रहे हैं की संभावना पैदा करने के लिए उच्चतम उतार-चढ़ाव के लिए EUR/अमरीकी डालर के लिए. जब उतार-चढ़ाव दिखाई देता है, प्रवृत्तियों उभरने की संभावना प्रदान करने, आकर्षक व्यापार के अवसरों के लिए सूचित व्यापारी.

महत्वपूर्ण घटनाओं पर विदेशी मुद्रा कैलेंडर

वहाँ रहे हैं कई घटनाओं रहे हैं कि पता लगाया के भीतर एक आर्थिक बाजार कैलेंडर. इन में से कुछ पर एक बड़ा प्रभाव पड़ता विशिष्ट मुद्रा उपकरण है, जबकि दूसरों को नहीं कर रहे हैं कि महत्वपूर्ण है । यह महत्वपूर्ण है पता करने के लिए जो कर रहे हैं घटनाओं की संभावना के कारण उतार-चढ़ाव का विस्तार करने के लिए बनाम अन्य घटनाओं है कि हो सकता है केवल एक मामूली है, अगर किसी भी प्रभाव पर मुद्रा के मूल्य निर्धारण.

नीचे है एक सूची में से कुछ के सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक डेटा सेट जारी कर रहे हैं कि एक मुद्रा पर व्यापार आर्थिक कैलेंडर.

नौकरियाँ डेटा

  • बेरोजगारी दर
  • बेरोजगारी बदलें
  • रोजगार बदलें
  • गैर कृषि भगतान रजिस्टर
  • नौकरी के उद्घाटन में

क्रय प्रबंधक सूचकांक

  • क्रय प्रबंधक सूचकांक (पीएमआई)
  • विनिर्माण पीएमआई
  • निर्माण पीएमआई
  • सेवाओं पीएमआई
  • गैर-विनिर्माण पीएमआई

मुद्रास्फीति संकेतक

  • खुदरा बिक्री
  • कोर खुदरा बिक्री
  • उपभोक्ता विश्वास
  • उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई)
  • उत्पादक मूल्य सूचकांक (पीपीआई)
  • कोर सीपीआई
  • मुद्रास्फीति रिपोर्ट

व्यापार डेटा

  • आयात
  • निर्यात
  • व्यापार संतुलन

सकल घरेलू उत्पाद

  • सकल घरेलू उत्पाद (सकल घरेलू उत्पाद)
  • सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि

मौद्रिक नीति

  • ब्याज दर निर्णय
  • भाषण के अधिकारियों
    • FOMC बैठक मिनट
    • फेड के अध्यक्ष जेनेट Yellen
    • ईसीबी के अध्यक्ष मारियो Draghi
    • बैंक ऑफ इंग्लैंड के गवर्नर कार्नी
    • बैंक ऑफ जापान के अध्यक्ष Kuroda
    • कनाडा के बैंक के गवर्नर Polioz
    • न्यूजीलैंड के रिजर्व बैंक के गवर्नर व्हीलर
    • ऑस्ट्रेलिया के रिजर्व बैंक के गवर्नर लोव
    • स्विस नेशनल बैंक के गवर्नर जॉर्डन

आप ऊपर देख सबसे महत्वपूर्ण FX आर्थिक कैलेंडर घटनाओं की जरूरत है कि पीछा किया जा करने के लिए जब व्यापार मुद्राओं । प्रत्येक इन घटनाओं के होने की संभावना है करने के लिए लाने के लिए वृद्धि की अस्थिरता के लिए अपनी विशिष्ट संबंधित मुद्रा जोड़े.

यदि आप में रुचि रखते हैं अन्य मुद्रा जोड़े है, तो आप भी दिखना चाहिए का पालन करने के लिए मौद्रिक नीतियों में उन देशों में उसी तरह के रूप में आप के साथ क्या होगा के देशों के ऊपर उल्लेख किया. उदाहरण के लिए, यदि आप व्यापार कर रहे हैं, तुर्की लीरा, आप के बारे में पता होना चाहिए की मौद्रिक नीति कार्यान्वित किया जाता है कि केंद्रीय बैंक द्वारा तुर्की गणराज्य के (CBRT).

व्याख्या विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग कैलेंडर

प्रत्येक आर्थिक आंकड़ों रिहाई भी शामिल है, कई डेटा बिंदुओं की चिंता करने के लिए व्यापारियों. जब आप देख रहे हैं एक आर्थिक घोषणा कैलेंडर, आप कर रहे हैं देखने के लिए की संभावना कई क्षेत्रों में चिंता का विषय है कि प्रत्येक आर्थिक संकेतक । चलो ले, उदाहरण के लिए वार्षिक चीनी सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि के बाद के 4 तिमाही 2016. यह है क्या आप आमतौर पर देखने में एक विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग समाचार कैलेंडर से संबंधित करने के लिए इस घटना है.

शुक्रवार, 20 जनवरी, 2017

समय (जीएमटी) मुद्रा महत्व घटना वास्तविक पूर्वानुमान पिछले
02:00 CNY उच्च चीनी के सकल घरेलू उत्पाद (Q4) (YoY) 6.8% 6.7% 6.7%

शीर्ष पर, आप देख तारीख के आर्थिक घटना – 20 जनवरी, 2017, के साथ-साथ दिन – शुक्रवार । "समय" को संदर्भित करता है, सटीक समय की घोषणा की – 02:00 GMT के बाद से हम चुना है, ग्रीनविच मध्याह्न के समय के रूप में एक आधार के लिए हमारे कैलेंडर. के तहत "मुद्रा" आप मिल जाएगा "CNY" – जो मुद्रा की घटना की संभावना है करने के लिए प्रभाव. "महत्व" का पता चलता है कि कैसे के लिए महत्वपूर्ण घटना के लिए CNY के मामले में संभावित उतार-चढ़ाव । तो हम देखते हैं "घटना" क्षेत्र.

सूचना है कि यह कहते हैं, चीनी के सकल घरेलू उत्पाद (Q4) (YoY) । क्या (Q4) और (YoY) के लिए खड़े हो जाओ? (Q4) के लिए खड़ा है वर्ष के 4 तिमाही. हर वित्तीय वर्ष में है चार तिमाहियों में विभाजित:

  1. Q1: जनवरी – मार्च
  2. Q2: अप्रैल – जून
  3. Q3: जुलाई – सितंबर
  4. Q4: अक्टूबर – दिसंबर

के बाद से विदेशी मुद्रा कैलेंडर कहते हैं (Q4), इसका मतलब यह है कि हमारे जारी चिंताओं 2016 की चौथी तिमाही.

तो हम (YoY) । YoY खड़ा है "के लिए वर्ष से अधिक वर्ष." इसका मतलब यह है कि हम एक वार्षिक रिलीज है, जो अवधि को शामिल किया गया के Q1, Q2, Q3, और Q4.

"वास्तविक" क्षेत्र से पता चलता है वर्तमान रिलीज डेटा है, जो हम के लिए इंतज़ार कर रहे. "पूर्वानुमान" के लिए संदर्भित करता है के अधिकारी के लिए उम्मीदों के सूचकांक – एक परिणाम के सांख्यिकीय सर्वेक्षण द्वारा किए गए चीनी सरकार. "पिछला" संदर्भित करता है पिछले करने के लिए चीनी के सकल घरेलू उत्पाद (Q4) (YoY) डेटा जारी है ।

तो आंकड़ों के अनुसार, ऊपर से हम निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि चीनी सरकार की उम्मीद पकड़ करने के लिए सकल घरेलू उत्पाद में देश पर अपरिवर्तित 6.7%. हालांकि, यह प्रतीत होता है कि चीनी के सकल घरेलू उत्पाद में मुद्रित किया गया था पर 6.8% है, जो 0.1% की तुलना में अधिक सूचना दी उम्मीदें हैं ।

इसका मतलब यह है कि चीनी के सकल घरेलू उत्पाद डेटा की तुलना में बेहतर है उम्मीदों की संभावना है, जो करने के लिए एक सकारात्मक प्रभाव पड़ता है पर चीनी युआन । चलो देखते हैं कैसे CNY के लिए प्रतिक्रिया व्यक्त की घोषणा की:

आप ऊपर देख H4 चार्ट के अमरीकी डालर/CNY के विदेशी मुद्रा जोड़ी के लिए 16 जनवरी – 23, 2017. काला तीर छवि पर अंक जब पल के लिए चीनी के सकल घरेलू उत्पाद (Q4) (YoY) जारी किया है । के बाद से डेटा उम्मीद से बेहतर (6.8% वास्तविक बनाम 6.7% उम्मीदों), चीनी युआन की सराहना बनाम अमेरिकी डॉलर का कारण बनता है जो अमरीकी डालर/CNY के विदेशी मुद्रा जोड़ी के लिए ड्रॉप – अमरीकी डालर बूँदें बनाम CNY. एक परिणाम के रूप में, CNY लाभ 0.66% अमरीकी डालर बनाम.

कैसे उपयोग करने के लिए विदेशी मुद्रा समाचार कैलेंडर

व्यापारियों का उपयोग आर्थिक घटनाओं कैलेंडर का पालन करने के लिए डेटा विज्ञप्ति और पकड़ने के लिए कीमत चलता रहता है एक तरह से हम पता चला है कि ऊपर के उदाहरण में. यदि आप एक डेटा जारी है, जो है की तुलना में बेहतर पूर्वानुमान है, तो आप की संभावना कर रहे हैं देखने के लिए संबंधित मुद्रा जोड़ी की सराहना करते हैं, बनाम अन्य मुद्राओं की.

इसलिए, आप खरीदने पर विचार कर सकते मुद्रा के देश के साथ बेहतर से भी उम्मीद डेटा रिहाई पर धारणा है कि इस मुद्रा में वृद्धि होगी एक परिणाम के रूप में आशावादी आर्थिक जारी है ।

विपरीत पर लागू होता है, तो रिलीज से भी बदतर है उम्मीदों । इस मामले में, निवेशकों का कहना है कि डेटा जारी है "downbeat," जो पैदा होने की संभावना है के अवमूल्यन से संबंधित मुद्रा बनाम अन्य मुद्राओं की. इन मामलों में, आप विचार कर सकते हैं मुद्रा की बिक्री की उम्मीद है कि क़ीमत कम करना.

समय ट्रेडों का उपयोग करते समय एक FX कैलेंडर

व्यापार निष्पादन समय बहुत महत्वपूर्ण है जब व्यापार आर्थिक खबर है, क्योंकि मुद्राओं जाते हैं प्रतिक्रिया करने के लिए लगभग तुरन्त खबर के लिए घटना. कुछ डेटा विज्ञप्ति, हालांकि, कर रहे हैं की संभावना पैदा करने के लिए एक लंबी अवधि के प्रभाव के रूप में अच्छी तरह से.

उदाहरण के लिए ले लो ब्याज दर निर्णय में एक देश है. ब्याज दरों में केंद्रीय बैंकों द्वारा इस्तेमाल के रूप में एक मुद्रा की कीमत और मुद्रास्फीति नियामक. कोई देश चाहता है देखने के लिए अपनी मुद्रा का बहुत ही उच्च (महंगा) या बहुत कम (सस्ते). इसलिए, केंद्रीय बैंकों में वृद्धि कर सकते हैं और ब्याज दरों में कमी में उनके संबंधित देशों को प्रोत्साहित करने के लिए या विकास को दबाने और खर्च.

अगर ब्याज दरों में उच्च रहे हैं, तो ऋण की लागत उच्च किया जाएगा के रूप में अच्छी तरह से. इसका मतलब यह है कि निवेशकों पर ले जाएगा कम ऋण. यह आमतौर पर कम खर्च, मुद्रास्फीति और मुद्रा के मूल्य में उस देश.

अगर ब्याज दरें कम कर रहे हैं, तो ऋण सस्ता हो जाएगा और अधिक लोगों के लिए आकर्षक. यह आमतौर पर खर्च में वृद्धि, मुद्रास्फीति और मुद्रा के मूल्य में देश. इसलिए, ब्याज दरों में एक लंबी अवधि के प्रभाव पर मुद्रा जोड़े.

आर्थिक समाचार कैलेंडर उदाहरण

दो-पंक्ति हम तालिका के ऊपर प्रयोग किया जाता करने के लिए आप को दिखाने के कैसे एक आर्थिक रिहाई प्रदर्शित किया जा सकता है है सिर्फ एक ही घटना का उदाहरण है । अब हम दिखा देंगे क्या आप एक वास्तविक विदेशी मुद्रा कैलेंडर की तरह लग रहा है.

एक के सबसे लोकप्रिय आर्थिक कैलेंडर ऑनलाइन विदेशी मुद्रा फैक्टरी आर्थिक कैलेंडर. नीचे आप देखेंगे एक नमूना के चित्रण विदेशी मुद्रा फैक्टरी कैलेंडर:

सूचना है कि इस समय हम कई घटनाओं में सूचीबद्ध है । डेटा संरचित है बहुत ज्यादा एक ही तरीका है के रूप में उदाहरण के साथ, हम पहले से ही दे दी है । हालांकि यहाँ आप विकल्प पर क्लिक करने के लिए "ग्राफ" की हर आर्थिक घटना है, जो तुम्हें दे देंगे एक चित्रमय इतिहास के विषय में घोषणाओं संबंधित आर्थिक संकेतक । इसके अलावा, आप पर क्लिक करें "विवरण" के आर्थिक संकेतक के साथ, आप मिल जाएगा के बारे में अतिरिक्त जानकारी के आगामी रिलीज, सहित आवृत्ति की घोषणा और अगले की तारीख रिलीज की उम्मीद है.

"प्रभाव" के लिए रहता है के महत्व के आर्थिक जारी है । सूचना है कि "प्रभाव" फ़ील्ड में तीन अलग-अलग रंगों:

  1. पीला – कम प्रभाव
  2. नारंगी – मध्यम प्रभाव
  3. लाल – उच्च प्रभाव

कम, मध्यम और उच्च रहे हैं अस्थिरता की उम्मीद है, जो घटना की संभावना है करने के लिए लाने के लिए.

ट्रेडिंग रणनीतियों का उपयोग कर विदेशी मुद्रा इवेंट कैलेंडर

अब है कि आप के साथ परिचित हैं, विदेशी मुद्रा आर्थिक कैलेंडर और आप जानते हैं कि कैसे की व्याख्या करने के लिए डेटा के अंदर, मैं तुम्हें दिखाने के एक जोड़े के द्वारा प्रयोग किया रणनीतियों मौलिक खबर व्यापारियों.

व्यापार की दिशा में रिलीज

इस में से एक है सबसे आम समाचार व्यापार रणनीतियों. मुद्दा यह है प्रतीक्षा करने के लिए एक घटना के लिए और व्यापार करने के लिए तुरंत की दिशा में की घोषणा ।

अगर घटना है, उम्मीद की तुलना में बेहतर है, तो आप खरीदने के संबंधित मुद्रा. अगर घटना की उम्मीद से भी बदतर है, तुम बस बेचने के लिए मुद्रा.

अपने बंद नुकसान के आदेश पर रखा जाना चाहिए, दूसरे पक्ष के अपने प्रवेश बिंदु, अधिमानतः से परे एक हाल ही में जोरों पर है । हालांकि, आप का प्रयास करना चाहिए रखने के लिए अपने एक बंद सा ढीला के बाद से, उच्च उतार-चढ़ाव की उम्मीद है पर रिहाई के समय और उसके बाद शीघ्र ही. अगर बंद होता है, तो वहाँ एक उच्च संभावना है कि कीमत अपने बंद नुकसान हिट से whipsawing कीमत कार्रवाई की है ।

चलो यह प्रदर्शित रणनीति के साथ एक उदाहरण है । पर 11 जनवरी, 2017, संयुक्त राज्य अमेरिका की घोषणा की एक अतिरिक्त कच्चे तेल, 4.097 लाख बैरल पर एक पूर्वानुमान के 1.162 लाख बैरल. इसके अलावा, पिछले रिलीज के अमेरिकी कच्चे तेल की सूची पर खड़ा है, 7.051 लाख बैरल. इसका मतलब यह है कि अमेरिकी कच्चे तेल की सूची के लिए जिम्मेदार है एक अप्रत्याशित भारी वृद्धि हुई है ।

वहाँ है तेल की एक अतिरिक्त अमेरिका में, और तेल की कीमतों में गिरावट की संभावना के कारण oversupply. के बाद से एक बड़ा हिस्सा अमेरिका के सकल घरेलू उत्पाद पर निर्भर करता है, तेल उत्पादन, तेल की कीमतों में कमी करने की संभावना है में कमी का कारण अमेरिकी डॉलर विनिमय दर.

इसलिए, अमरीकी डालर होने की संभावना है कम करने के लिए की तुलना में अन्य मुद्राओं की. इस तरह के रूप में, एक समाचार व्यापारी का मूल्यांकन इस घटना खोल सकता है एक लंबे समय की स्थिति पर EUR/अमरीकी डालर के लिए. मौलिक पीछे तर्क यह व्यापार है कि अमरीकी डालर होना चाहिए पछताना, और EUR चाहिए की सराहना करते हैं, एक परिणाम के रूप में.

पर एक नज़र रखना EUR/अमरीकी डालर चार्ट के ऊपर प्रदर्शित करता है जो कीमत कार्रवाई के समय में downbeat अमेरिका कच्चे तेल की सूची जारी है । यूरो से शुरू होता है की प्रशंसा की तुलना में डॉलर. अमरीकी डालर मूल्य खोने की वजह से तेल की कीमतों में कमी. इसलिए, EUR/अमरीकी डालर जोड़ी बढ़ जाती है ।

जब आप देखते हैं गरीब अमेरिकी कच्चे तेल की सूची की रिपोर्ट के संबंध में की उम्मीद है और डेटा के साथ, आप तय कर सकते हैं खरीदने के लिए EUR/अमरीकी डालर पर धारणा है कि इस जोड़ी की संभावना में वृद्धि होगी. आप रख सकते हैं अपने रोकने के नुकसान के नीचे सबसे हाल ही में स्विंग या समर्थन / प्रतिरोध स्तर है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप कर रहे हैं उदार होने के नाते के साथ बंद नुकसान स्थान. जैसा कि आप देख कीमत बनाता है एक तेजी से वृद्धि में प्रवेश करती है और एक तेजी की प्रवृत्ति के बाद.

व्यापार बाहर निकलने के लिए आप लागू करना चाहिए कुछ बुनियादी कीमत कार्रवाई का नियम है । इस मामले में, आप पकड़ कर सकते हैं व्यापार के रूप में लंबे समय के रूप में कीमत के ऊपर स्थित है, प्रवृत्ति लाइन । अगर ट्रेंडलाइन टूट जाता है, तो आप कर सकते हैं व्यापार बंद है, यह सोचते हैं कि तेजी से चलाने की संभावना है समाप्त हो गया ।

Scalping के रिलीज के साथ लंबित आदेश

इस रणनीति से पता चलता है आप एक OCO आदेश (एक दूसरे को रद्द करता है) के लिए पहले खबर जारी. के पहले भाग OCO आदेश होना चाहिए, एक खरीद बंद करो आदेश और दूसरे भाग के OCO आदेश होना चाहिए एक बेचने के रोक आदेश.

  1. Buy Stop आर्डर खरीदता के विदेशी मुद्रा जोड़ी पर एक कीमत की तुलना में अधिक वर्तमान.
  2. बेचने के बंद करो आदेश – बेचता है के विदेशी मुद्रा जोड़ी पर एक कम कीमत की तुलना में वर्तमान.

आप शायद अनुमान लगाया है कि इस उद्देश्य के दो लंबित आदेश है, व्यापार करने के लिए मुद्रा जोड़ी की दिशा में शुरुआती उतार-चढ़ाव के विस्तार के बावजूद क्या डेटा में आता है – अगर डेटा की उम्मीद है, उम्मीद की तुलना में बेहतर हमारे खरीदें पक्ष शुरू हो जाएगा, और अगर डेटा की उम्मीद से भी बदतर है तो हमारे बिकवाली शुरू हो जाएगा. इस रणनीति की आवश्यकता है एक उतार-चढ़ाव के विस्तार, यदि जोड़ी बनाता है एक तेज चाल या तो दिशा में, संबंधित आदेश क्रियान्वित किया जाएगा स्वचालित रूप से. चलो देखते हैं कि यह कैसे काम करता है:

मैं तुम्हें दे देंगे एक ऐतिहासिक उदाहरण के लिए जनवरी, 2015 में जब स्विस नेशनल बैंक न्यूनतम विनिमय दर की स्विस फ्रैंक 1.20 यूरो प्रति. एक परिणाम के रूप में है कि के साथ, स्विस फ्रैंक बनाया अविश्वसनीय बढ़ जाती है में अपने विनिमय दरों. हालांकि यह कुछ हद तक एक दुर्लभ घटना है, यांत्रिकी के लिए इस रणनीति में ही रहते हैं, जो है क्या हम कोशिश कर रहे हैं का मूल्यांकन करने के लिए.

ऊपर के चार्ट से पता चलता है USD/CHF मुद्रा जोड़ी के समय में इस खबर घटना । दो लाइनों के शीर्ष पर चार्ट का प्रतिनिधित्व दो लंबित आदेश जो आप इस्तेमाल किया जा सकता है ब्रैकेट करने के लिए कीमत के लिए पहले आगामी स्विस ब्याज दरों में जारी है । नुकसान रोकने के आदेश की खरीद बंद करना चाहिए के स्तर मैच बेचने को रोकने के क्रम में. इसके अलावा, नुकसान को रोकने के लिए बेचने के बंद करो आदेश से मेल खाना चाहिए के स्तर को खरीदने के लिए बंद करो ।

हमारे मामले में, दरों में जारी किए गए थे पर बहुत कम मूल्य की -0.75% (ऋणात्मक मान), के कारण होता है जो स्विस फ्रैंक के लिए वृद्धि बनाम अन्य प्रमुख मुद्राओं की. एक परिणाम के रूप में, इस घटना USD/CHF नाटकीय रूप से गिरा दिया (अमरीकी डालर घिस बनाम प्रशंसा CHF). यह शुरू हो रहा है OCO आदेश के साथ रोक बेचने के आदेश से भरा जा रहा है, तुम डाल के साथ बाजार में एक छोटी व्यापार, और खरीद को रोकने के क्रम होता है, स्वचालित रूप से रद्द कर दिया गया.

निष्कर्ष

  • जारी की आर्थिक आंकड़ों एक देश में पैदा होने की संभावना है में अस्थिरता मुद्रा से संबंधित देश है ।
  • विदेशी मुद्रा बाजार कैलेंडर है एक जानकारीपूर्ण उपकरण भी शामिल है कि अतीत और भविष्य के आर्थिक घटनाओं ।
  • विदेशी मुद्रा व्यापारियों का उपयोग आर्थिक कैलेंडर को ट्रैक करने के लिए आर्थिक आंकड़ों विज्ञप्ति और उनके प्रभाव पर मुद्राओं.
  • के कुछ सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक घटनाओं में शामिल हैं निम्नलिखित आर्थिक रिपोर्ट:
    • नौकरियाँ डेटा
    • क्रय प्रबंधकों सूचकांक
    • मुद्रास्फीति संकेतक
    • व्यापार डेटा
    • सकल घरेलू उत्पाद
    • मौद्रिक नीतियों
  • एक उम्मीद से बेहतर आर्थिक जारी होने की संभावना है को बढ़ावा देने के लिए मुद्रा से संबंधित देश है ।
  • एक उम्मीद से भी बदतर आर्थिक जारी होने की संभावना है मूल्य कम करने के लिए मुद्रा से संबंधित देश है ।
  • हर विदेशी मुद्रा कैलेंडर, कई प्रमुख क्षेत्रों:
    • समय – समय में जो आर्थिक डेटा जारी किया जाएगा ।
    • मुद्रा – मुद्रा जोड़ी के डेटा का सवाल है ।
    • महत्व – कैसे महत्वपूर्ण घटना के लिए संबंधित मुद्रा.
    • घटना – क्या घटना है.
    • वास्तविक ( । ) – मूल्य पर जो आर्थिक संकेतक है, अब जारी किया जा रहा है.
    • उम्मीद (Exp.) – उम्मीद मूल्य की रिहाई.
    • पिछला (Prev.) – पिछले मूल्य, जिस पर सूचक जारी किया गया था ।
  • दो सबसे आम विदेशी मुद्रा कैलेंडर ट्रेडिंग रणनीतियों रहे हैं:
    • व्यापार की दिशा में रिलीज
    • Scalping के रिलीज के साथ लंबित आदेश

संबंधित सवाल: