काम करने के लिए टेबल बनाम कोई डीलिंग डेस्क दलाल के प्रकार

एक पहला कदम किसी भी इच्छुक विदेशी मुद्रा व्यापारी क्या करना चाहिए तय है की अपनी पसंद पर एक विदेशी मुद्रा दलाल है । यह एक बहुत महत्वपूर्ण निर्णय है और विचार किया जाना चाहिए ध्यान से.

वहाँ रहे हैं कई अलग अलग प्रकार के फॉरेक्स ब्रोकर मॉडल है, लेकिन मोटे तौर पर बोल रहा हूँ, वे आम तौर पर गिरावट की दो मुख्य श्रेणियों में – काम करने के लिए टेबल संचालन (डीडी) और गैर-काम करने के लिए टेबल संचालन (NDD). इस पाठ में, हम होगा पर एक करीब देखो लेने के प्रत्येक इन दलाल मॉडल, और के अंत तक इस पाठ में, आप करने में सक्षम होना चाहिए जो प्रकार तय होगा सबसे अच्छा सूट अपने स्वयं के व्यक्तिगत व्यापार शैली है.

कीमत प्रवाह की संरचना में एक गैर निपटने डेस्क दलाल

गैर निपटने डेस्क दलाल का उपयोग करता है की कीमतों में अन्य विदेशी मुद्रा के प्रतिभागियों, आम तौर पर बैंकों, वित्तीय संस्थानों और कभी कभी अन्य व्यापारियों बनाने के लिए बोली/बोली पूछना.

इन बाजार सहभागियों भी जाना जाता है, के रूप में तरलता प्रदाताओं या बाजार निर्माताओं भेजने के लिए, उनकी कीमतों के माध्यम से एक इलेक्ट्रॉनिक नेटवर्क है । इस प्रक्रिया का मतलब है कि कीमतों में वास्तविक समय में अद्यतन, और मदद करता है से बचने के लिए की जरूरत के एक requote. वहाँ रहे हैं दो प्रकार के नेटवर्क; ECN या इलेक्ट्रॉनिक समुदाय नेटवर्क और एसटीपी या सीधे के माध्यम से प्रसंस्करण ।

प्रभावी ढंग से इन गैर निपटने डेस्क (NDD) दलालों की कीमत aggregators एकत्रित की कीमतों के लिए विभिन्न स्रोतों से फिर बोली सबसे अच्छा बोली और कीमत पूछने के लिए अपने ग्राहकों. जब आप के साथ व्यापार इन दलालों, दूसरे पक्ष के व्यापार (प्रतिपक्ष) द्वारा लिया जाता है तरलता प्रदाता है ।

स्वचालन का मतलब है कि दलाल कर सकते हैं जल्दी से निष्पादित अपने ग्राहक के आदेश पर कीमत के द्वारा पोस्ट किया गया प्रतिपक्ष. इस परिदृश्य में, दलाल के साथ काम कर रहा है एक मध्यस्थ के रूप में ले रही है, कीमत के आदेश से अपने ग्राहक और आदेश को क्रियान्वित करने पर तरलता प्रदाता के बोली.

एक ईसीएन को शामिल किया गया की एक भीड़ तरलता प्रदाताओं, के रूप में इसे संभाल कर सकते हैं के सैकड़ों के आदेश के लिए एक ही समय में एक ही मुद्रा जोड़ी. एसटीपी भी एक इलेक्ट्रॉनिक नेटवर्क, लेकिन नहीं संभाल कर सकते हैं के रूप में कई कीमतों या उद्धरण के रूप में एक ECN. एसटीपी सीधे चला जाता है के लिए कई टीयर 1 बैंकों और वित्तीय संस्थानों जिसका अर्थ है वहाँ रहे हैं कम खिलाड़ियों उपलब्ध है ।

प्रवाह चार्ट के ऊपर से पता चलता है के गतिशील कीमतों में बह दलाल के इलेक्ट्रॉनिक मंच (काला तीर) है, जो होगा, तो ग्राहक सबसे अच्छा बोली और पूछना मूल्य उपलब्ध (सफेद तीर). इलेक्ट्रॉनिक नेटवर्क की अनुमति देता है, दलाल प्राप्त करने के लिए ग्राहक के आदेश, आमतौर पर माउस क्लिकों की एक जोड़ी है, और पर अमल प्रतिपक्ष की कीमत बोली (नीले तीर).

कीमत प्रवाह की संरचना डीलिंग डेस्क दलाल

शब्दावली "डीलिंग डेस्क दलाल" प्रयोग किया जाता है परिभाषित करने के लिए एक दलाल नहीं करता है कि ग्राहक के आदेश पर अमल की कीमतों पर तरलता प्रदाताओं, बल्कि लेता है व्यापार के लिए ही है और है, इसलिए, ग्राहक के प्रतिपक्ष. यह कहना नहीं है कि काम करने के लिए टेबल दलाल के लिए पहुँच नहीं है तरलता प्रदाताओं के साथ, यह निश्चित रूप से करता है. वास्तव में पर निर्भर करता है, व्यापार की दिशा, आकार, और बाजार की हालत वे तय करेगा कि क्या वे व्यापार रखने पर उनकी किताबें है या नहीं, और कुछ बिंदु पर, अपनी स्थिति के साथ एक बाजार निर्माता है । अगर बाजार में समर्थन जुटाने में जुट, और वे हिट कर रहे हैं पर कीमत पूछने के लिए, वे चुन सकते हैं करने के लिए व्यापार बंद है, तुरंत सबसे अच्छी कीमत पर उपलब्ध में से एक से उनकी तरलता प्रदाताओं.

दलालों के इन प्रकार का उपयोग भी कर सकते एसटीपी के रूप में यह अनुमति देता है उन्हें करने के लिए कुशलता से निष्पादित है, जब वे नहीं कर रहे हैं जा रहा रखने के लिए दूसरे पक्ष के व्यापार. वे भी अपने ग्राहकों की पेशकश एसटीपी, कि सक्षम हो जाएगा निष्पादित करने के लिए उनके आदेश पर दलाल के मंच इलेक्ट्रॉनिक रूप से और स्वचालित रूप से । लेकिन आप जरूरी नहीं हो रही हो तरलता प्रदाताओं के माध्यम से कीमतों को दलाल के इंटरफेस के रूप में दलाल अभी तक तय करने के लिए स्थिति को रखने के लिए है या नहीं, पर उनकी किताबें. के काम करने के लिए टेबल भी चुन सकते हैं, का निर्माण करने के लिए पदों के रूप में वे अक्सर काउंटर खुदरा व्यापारियों के लिए है कि में काम कर रहे हैं माइक्रो बहुत सारे.

जब वे एक मानक स्थिति है, आमतौर पर कम से कम 1 पूर्ण बहुत कुछ है, वे तय कर सकते हैं करने के लिए बंद की स्थिति के खिलाफ एक तरलता प्रदाता की कीमत. सबसे तरलता प्रदाताओं के हवाले FX के लिए कीमतों में अंतर बैंक बाजार में और नहीं कर रहे हैं तैयार करने के लिए व्यापार में कम से कम 100k या उसके गुणजों. इसलिए, काम करने के लिए टेबल दलाल है, जो तरलता उपलब्ध कराने के लिए खुदरा व्यापारियों को लेने के लिए होगा, दूसरे पक्ष के अपने ग्राहकों को' ट्रेडों यदि वे छोटे हैं, जब तक वह एक स्थिति है कि काफी बड़ी है निष्पादित करने के लिए में से एक के साथ अपनी तरलता प्रदाताओं.

ऊपर के चार्ट से पता चलता है मूल्य के प्रवाह में एक दलाल के साथ काम करने के लिए टेबल. कीमतों से तरलता प्रदाताओं के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं बनाने के लिए एक बोली/बोली पूछना (काला तीर), दलाल गुजरता है तो एक retouched कीमत के लिए अपने ग्राहक (ग्रे तीर). ग्राहक व्यापार कर सकते हैं पर इन कीमतों (नीले तीर) आम तौर पर इलेक्ट्रॉनिक रूप से, का उपयोग कर STP. दलाल मंच फिर से गुजरता है करने के लिए व्यापार के काम करने के लिए टेबल (हरी तीर). के काम करने के लिए टेबल जाएगी पर फैसला कैसे प्रबंधित करने के लिए व्यापार. यह बैठ सकता है पर व्यापार, निर्माण की स्थिति, या यह हो सकता है पर्याप्त मात्रा में बाहर निकलने के लिए स्थिति के साथ सीधे अपनी तरलता प्रदाताओं (नारंगी तीर) के साथ । के काम करने के लिए टेबल हो सकता है यह भी दिखाने की कीमतों के लिए अपने स्वयं के रूप में यह धारण की स्थिति में ही, इन कीमतों में जाना होगा, बोली में अपने ग्राहकों के लिए (लाल तीर) के लिए या अपनी तरलता प्रदाताओं (पीले तीर).

विशेषताओं की एक गैर निपटने डेस्क दलाल

सबसे महत्वपूर्ण सुविधा के गैर लेनदेन डेस्क विदेशी मुद्रा दलालों तथ्य यह है कि वे सबसे अच्छा प्रस्ताव बोली/पूछना बाजार में कीमतों. के रूप में वे का उपयोग किया है करने के लिए विभिन्न तरलता प्रदाताओं के साथ, वे अपने ग्राहकों की पेशकश बाजार की कीमतों के लिए विदेशी मुद्रा में एक शुल्क है ।

कमीशन कर रहे हैं, आय का मुख्य स्रोत के लिए इन दलालों के रूप में वे कभी नहीं पदों पर पकड़ के लिए अपने स्वयं के. बोली/पूछना प्रसार भी किया जाएगा चर के रूप में वहाँ हो जाएगा कई उद्धरण से अलग अलग खिलाड़ियों और समय पर प्रसार को चौड़ा होगा, और कई बार यह बहुत तंग किया जाएगा.

में कोई काम करने के लिए टेबल दुनिया में, वहाँ है कुछ की जरूरत के बीच भेद करने के ECNs और एसटीपीएस. दोनों की पेशकश सबसे अच्छा बोली/पूछना उद्धरण उन्हें करने के लिए उपलब्ध. हालांकि, ECNs के लिए उपयोग किया है कई और अधिक की कीमतों की तुलना में एसटीपीएस और हो सकता है की पेशकश सख्त बोली/पूछना फैलता है की तुलना एसटीपीएस. के रूप में इस प्रकार के दलाल से गुजरता है, सबसे अच्छी कीमत पर अपने ग्राहकों के लिए, वे एक कमीशन चार्ज के रूप में, वे क्रियान्वित कर रहे हैं ग्राहक के व्यापार पर बाजार मूल्य के साथ, कोई मार्कअप । कमीशन के लिए करते हैं हो सकता है बहुत छोटा है और आमतौर पर एक अंश के बोली/पूछना फैल गया ।

के साथ एक NDD दलाल को देखते हुए की गति इलेक्ट्रॉनिक नेटवर्क है, यह बहुत दुर्लभ है में सामान्य बाजार की स्थिति है कि दलाल एक फिर से बोली मारा जब आप चलाएँ बटन पर मंच. के रूप में दलाल पकड़ नहीं है के लिए स्थिति में ही है, न तो यह एक का उपयोग कर मार्कअप, ट्रेडों कर रहे हैं आमतौर पर मार डाला पर दिए गए मूल्य. इस मामले में नहीं हो सकता जब बाजार में कर रहे हैं विशेष रूप से अस्थिर है, उदाहरण के लिए, के बाद एक बड़े आर्थिक आंकड़ों रिहाई या शीर्षक खबर है ।

एक दलाल के लिए की घोषणा की पेशकश करने के लिए कोई काम करने के लिए टेबल निष्पादन, वे किया जाना चाहिए के रूप में उनकी कीमतों से टीयर 1 बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों.

की अवधारणा ECN और एसटीपी व्यापक है, और कई दलालों हो सकता है सही ढंग से कहना है कि वे प्रस्ताव एक या दूसरे के बिना वास्तव में इन सेवाओं की पेशकश. यह पर्याप्त है करने के लिए जोड़ा जा करने के लिए ग्राहकों की भीड़ है कि कर रहे हैं तक पहुँचने के लिए मंच और बनाने के एक ईसीएन, हालांकि वे नहीं जरूरी हो सकता टीयर 1 बैंकों या वित्तीय संस्थाओं.

पाठ्यपुस्तक की परिभाषा ECN का मतलब दलाल मेल में अपने आदेश के एक नेटवर्क की कीमतों से अन्य ग्राहकों या तरलता प्रदाताओं. और यह सच हो सकता है के लिए एक निश्चित दलाल विज्ञापन के रूप में इस तरह, लेकिन तो यह आवश्यक होगा कि कैसे पता करने के लिए कई बाजार निर्माताओं, और किस प्रकार यानी अगर वे कर रहे हैं, टीयर 1 बैंकों, कि दलाल है वास्तव में करने के लिए जुड़ा हुआ.

टीयर 1 बैंकों की पेशकश नहीं तरलता के साथ बोली/पूछना फैलता है के लिए छोटे आकार । अधिकांश संस्थानों केवल बोली तंग कीमतों के लिए न्यूनतम आकार है कि बराबर के गुणकों मानक 100k बहुत सारे. इसका मतलब यह है कि दलाल के साथ उपयोग करने के लिए बाजार निर्माताओं और उनकी तरलता की पेशकश नहीं कर सकते ब्रोकरेज खातों की अनुमति है कि बहुत ही छोटे से खोलने की शेष राशि. यदि दलाल की पेशकश की है मिनी या माइक्रो आकार खातों आमतौर पर के साथ अत्यंत उच्च का लाभ उठाने, अक्सर सैकड़ों में है, तो वे सबसे अधिक संभावना एक डीलिंग डेस्क. डेस्क के लिए आवश्यक है के रूप में दलाल हो जाएगा जमते पदों तक पहुंचने के लिए न्यूनतम आकार के साथ व्यापार करने के लिए अपने बाजार निर्माताओं.

आमतौर पर, दलालों के साथ काम करने के लिए टेबल खातों की पेशकश के साथ शुरू की शेष राशि कम से कम 10k के आसपास, कुछ के लिए पूछना यहां तक कि उच्च मात्रा में, इस तरह के रूप में 25k. लाभ उठाने की राशि भी सीमित है शायद ही कभी से अधिक 10 करने के लिए 1. ये खाते के आकार के रूप में आवश्यक हैं दलाल केवल की पेशकश करेगा बड़ा न्यूनतम आकार के व्यापार; मिनी और माइक्रो बहुत सारे नहीं कर रहे हैं के लिए catered.

तरलता प्रदाताओं के इन दलालों कर रहे हैं खुले 24 घंटे एक दिन, 5 दिनों एक सप्ताह के बाद से वे आम तौर पर व्यापार डेस्क में लंदन, न्यूयॉर्क और टोक्यो. इन टीयर 1 बैंकों रहे हैं यह भी कारण है कि FX बाजारों खुले हैं सभी सप्ताह दौर है । दलालों का उपयोग किया है कि करने के लिए उनकी तरलता सकते हैं, इसलिए, उनकी सेवाओं की पेशकश अपने ग्राहकों के लिए एक ही समय के दौरान फ्रेम.

विशेषताओं की एक डीलिंग डेस्क दलाल खाते

दलालों के साथ एक डीलर करने के लिए टेबल आम तौर पर उनकी सेवाओं की पेशकश करने के लिए खुदरा ग्राहकों के ट्रेडिंग मिनी या माइक्रो बहुत सारे उपलब्ध नहीं है, जो से कोई डीलिंग डेस्क दलाल. ऊपर देखा के रूप में इन दलालों का भी उपयोग किया है करने के लिए बाजार निर्माताओं और तरलता प्रदाताओं. हालांकि, वे पास नहीं है, कीमत पर सीधे ग्राहक के लिए. के रूप में वे नहीं है एक कमीशन चार्ज, वे पर भरोसा अंकन मूल्य बनाने के लिए अपने लाभ.

मार्कअप काम करता है अगर ग्राहक ट्रेडिंग है एक काफी बड़े आकार के लिए दलाल को निष्पादित करने के लिए सीधे पर एक बाजार निर्माता की कीमत. यदि दलाल एक ग्राहक की तलाश में व्यापार करने के लिए 10 बहुत सारे इसे चौड़ा होगा सबसे अच्छी कीमत यह हो जाता है से अपने नेटवर्क के बाजार निर्माताओं. है कि कहने के लिए है; यह बस कम बोली मूल्य, और वृद्धि की कीमत पूछना. तो सबसे अच्छा भाव यह हो जाता है का कहना है 1.2565/1.2575 तो यह हो सकता है बस बोली 1.2560/1.2580. मिलान ग्राहक ट्रेडों की अनुमति देता है यह करने के लिए एक छोटे से लाभ बनाने में pips की एक बड़ी मात्रा में व्यापार.

आय का एक और रूप के लिए इन दलालों के बोली/पूछना फैल गया । जब व्यापार में छोटे आकार के, वे नहीं व्यापार पर बाजार निर्माता की कीमतों के बाद से, वे कर रहे हैं आम तौर पर उद्धृत की एक न्यूनतम के लिए गुणकों के 100k बहुत सारे. इस मामले में, डीडी दलाल रखेंगे स्थिति के लिए अपने स्वयं के पुस्तक. हालांकि, वे भी कर सकते हैं मैच एक ग्राहक की स्थिति के खिलाफ एक और, और ले लाभ के बीच प्रसार से बोली और पूछना. प्रसार बोली और पूछने के बीच एक मुख्य आय के स्रोतों के लिए डीडी दलाल.

उदाहरण के लिए, का उपयोग कर के मूल्य ऊपर बोली चलो कहना है कि एक ग्राहक खरीदता है 1 माइक्रो लूत पर 1.2680, तो ब्रोकर के मूल्य में परिवर्तन करने के लिए 1.2565/1.2585 और एक ग्राहक को बेचता है एक सूक्ष्म पर बहुत 1.2565; अब हम दलाल के साथ एक फ्लैट की स्थिति होने से फायदा बोली के बीच प्रसार के लिए और पूछना.

कुछ काम करने के लिए टेबल दलालों की अनुमति के लिए बड़े ग्राहकों के लिए कॉल करने के लिए सीधे करने के लिए टेबल; यह अनुमति देता है के लिए बाजार में और अधिक बातचीत । मूल रूप से, ग्राहक की तरह महसूस नहीं करता वह बस में अकेली है और किसी और पर स्क्रीन के दूसरे पक्ष. कुछ दलालों के साथ काम करने के लिए टेबल प्रस्ताव एक और अधिक व्यक्तिगत सेवा, हल कर सकते हैं कि समस्याओं या सवालों के जवाब देने के लिए ग्राहकों.

पेशेवरों और विपक्ष के डीडी बनाम NDD

के मामले में तंग फैलता के बीच बोली और पूछो, यह शायद बहुत मुश्किल हो सकता है हरा करने के लिए दलालों के साथ काम करने के लिए टेबल मॉडल.

इन दलालों पर भरोसा कर सकते हैं एक व्यापक ECN के टीयर 1 बैंकों और अन्य बाजार निर्माताओं और गैर बाजार मार्करों प्रदान करने के लिए उपलब्ध सर्वोत्तम मूल्य के लिए अपने ग्राहकों.

प्रसार की संभावना है, परिवर्तन करने के लिए बाजार निर्माताओं के रूप में उनकी कीमतों में परिवर्तन के अनुसार बहती है वे प्राप्त करने और गति के साथ जो बाजार में ट्रेडिंग है. काम करने के लिए टेबल दलालों का होगा व्यापक फैलता है, लेकिन नहीं एक कमीशन चार्ज. यह आपको अनुमति देता है स्पष्ट करने के लिए अपने लाभ और हानि पर अपने कारोबार की कीमतों के बजाय छूट अपने व्यापार के पी के लिए/एल की लागत से आयोगों के लिए भुगतान किया.

वहाँ है, विवाद का एक बहुत कुछ के लिए के रूप में संभव के हित के संघर्ष के लिए एक दलाल के साथ काम करने के लिए टेबल, जहां दलाल प्रतिपक्ष करने के लिए ग्राहक के व्यापार. सोच जाता है कि अगर तुम पैसे बनाने के लिए व्यापार पर तो दलाल पैसे खो रही है, जो प्रकट होता है ब्याज की एक संघर्ष. यह सच है कि एक निश्चित बिंदु है, लेकिन जरूरी नहीं कि हमेशा मामला है. कभी-कभी दलाल हो सकता है जल्दी से मिलान के व्यापार के साथ एक ग्राहक है कि रखा गया है के साथ एक व्यापार के विपरीत दिशा में है ।

अस्तित्व के एक काम करने के लिए टेबल तुलना में कोई काम करने के लिए टेबल अनुमति देता है खुदरा व्यापारियों का उपयोग करने के लिए बोली/पूछना फैलता है कि कर रहे हैं बहुत तंग से पहले किया गया था आदर्श. इस प्रकार के सेट अप के लिए अनुमति देता है बोली/पूछना फैलता है के रूप में कम के रूप में 0.02% या लगभग 2.5 पिप्स में EURUSD के साथ, सबसे अधिक कारोबार मुद्रा जोड़ी दुनिया भर में. अगर तुम थे करने के लिए जाने के लिए एक बैंक विनिमय करने के लिए अपने स्थानीय मुद्रा में एक अन्य पर निर्भर करता है, जहां आप रहते हैं, और मुद्रा खरीदने के लिए चाहते हैं, प्रसार, या मार्कअप बहुत अधिक संभावना है होना करने के लिए चारों ओर 0.5% या अधिक. वहाँ हो सकता है कुछ लाभ से काम करने के लिए टेबल मॉडल, लेकिन विवाद रहा है झूठ बोलने पर मुख्य रूप से नैतिक पक्ष ।

FX बाजार द्वारा अब तक सबसे बड़ा अनियमित वित्तीय बाजार दुनिया में है, और है कि नहीं लगता है की संभावना को बदलने के लिए कभी भी जल्द ही. सबसे विनियमित वित्तीय बाजारों द्वारा नियंत्रित कर रहे हैं आदान-प्रदान और की अनुमति के लिए पूरी तरह से निरीक्षण और लेखा परीक्षा. वहाँ की जरूरत में निवेशकों के लिए शेयर और बांड के लिए संरक्षित किया जा सकता के रूप में इन उपकरणों पर विचार कर रहे हैं नींव सेवानिवृत्त लोगों के लिए, पेंशन फंड और अन्य निवेशकों.

इसलिए हम देखा व्यवहार का एक सेट विकसित की है कि मुख्य रूप से लागू करने के लिए उन बाजारों. उदाहरण के लिए, एक बड़े पैमाने पर अभ्यास किया जा करने के लिए सामने चल रहा है एक ग्राहक के आदेश. आम तौर पर, क्या हुआ था दलाल प्राप्त एक खरीद आदेश के लिए एक ब्लॉक का स्टॉक है, लेकिन खरीदा है, तो के लिए अपने स्वयं के खाते में या एक और अधिक इष्ट ग्राहक है, और फिर आदेश की मूल क्लाइंट. यह हो सकता है के साथ काम करने के लिए टेबल माहौल सकता है, हालांकि यह जरूरी नहीं होता है । संभावना है, तथापि, वहाँ है सभी एक ही.

क्या सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा दलाल के विकल्प?

सबसे अच्छा विकल्प के लिए एक व्यापारी नहीं हो सकता है सबसे अच्छा विकल्प के लिए एक और. इस सवाल में देखा जाना चाहिए के हिस्से के रूप में अपने समग्र व्यापार शैली है. लेकिन वहाँ रहे हैं तीन प्राथमिक कारक है कि विचार किया जाना चाहिए – व्यापार के आकार, आवृत्ति, और सेवा.

चलो पहले देखो ट्रेडिंग आकार; यदि आप एक छोटे खुदरा व्यापारी, आप कोई विकल्प नहीं है लेकिन करने के लिए जाने के लिए एक डीलिंग डेस्क दलाल. आम तौर पर, इस पहलू नहीं है, अच्छी तरह से विज्ञापित, लेकिन अगर दलाल प्रदान करता है माइक्रो और मिनी बहुत आदेश है, तो यह अनिवार्य रूप से एक काम करने के लिए टेबल. एक चिंता का विषय अक्सर द्वारा उठाया खुदरा व्यापारियों रहे हैं फिर से उद्धरण. आप क्लिक करें सौदा बटन है, लेकिन लगता है कि है कि मूल्य बदल गया है, आम तौर पर आप के खिलाफ है, और आप कर रहे हैं पूछा, अगर आप अभी भी चाहते हैं निष्पादित करने के लिए व्यापार. अगर यह भी अक्सर ऐसा होता है तो शायद आप चाहते हैं खोजने के लिए और एक और कोशिश दलाल. अनुभव से, मैं जानता हूँ कि कुछ दलालों के अधीन अपने ग्राहकों के लिए एक फिर से बोली वैसे भी अक्सर, जबकि दूसरों के साथ ऐसा होता है बहुत कम बार.

अगर आप ट्रेडिंग कर रहे हैं के गुणकों में पूरे के बहुत सारे 100k तो अपने विकल्प खुला है करने के लिए अन्य विचार । इन पर निर्भर करती है कितनी बार आप व्यापार और सेवा के प्रकार क्या आप चाहते हैं. अपने व्यापार आवृत्ति हुक्म चलाना होगा कि आप कितना भुगतान आयोगों में और एक उच्च स्तर के व्यापारिक गतिविधियों को निर्देशित कर सकते हैं कि कमीशन का आरोप लगाया प्लस बोली/पूछना फैल सकता है भारी वजन पर अपने पी/एल । इसलिए, आम तौर पर उच्च आवृत्ति, कम अवधि के व्यापारियों की आवश्यकता होगी यानी बोली/पूछना फैलता है. आमतौर पर, बोली/पूछना प्रसार के अनुसार बदलता रहता है बाजार की स्थिति. जबकि सबसे अधिक काम करने के लिए टेबल दलालों की पेशकश सेट फैलता है, वे कर रहे हैं की तुलना में व्यापक NDD दलालों.

अंत में, व्यापारियों का चयन होना चाहिए है कि दलालों विनियमित रहे हैं के साथ देशों में एक ऊंचा स्तर का निरीक्षण. अमेरिका, ब्रिटेन और यूरोपीय न्यायालय सभी प्रस्ताव बहुत ही उच्च स्तर का नियंत्रण । वहाँ भी कर रहे हैं अन्य केन्द्रों – जापान, सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया में है जो अच्छा विनियमन निकायों.

जबकि वहाँ है कोई संदेह नहीं है कि NDD ईसीएन दलाल प्रदान करता है सबसे अच्छा मूल्य निर्धारण संरचना और पारदर्शिता, मैं कहूँगा कि जोखिम के सामने चल रहा है या अन्य बुरी प्रथाओं से सबसे अधिक काम करने के लिए टेबल दलालों कर रहे हैं कुछ हद तक अतिरंजित मिथकों. लंबे समय में, एक अच्छी तरह से स्थापित विनियमित दलाल चाहता है अपने ग्राहकों के लिए सफल हो सकता है और व्यापार जारी रखने के लिए के रूप में लंबे समय के रूप में संभव है. चाहे दलाल के आरोपों के एक आयोग या उनके लाभ में से एक मार्क-अप या बोली/प्रसार पूछना वे हमेशा से रहे हैं पर पैसे बनाने के ग्राहक के व्यापार की परवाह किए बिना कि क्या यह एक हार या जीत के लिए व्यापार के ग्राहक.

संबंधित सवाल: