प्रभाव भाकपा के आर्थिक सूचक पर मुद्रा की कीमत आंदोलनों

उपभोक्ता मूल्य सूचकांक या भाकपा के रूप में यह आमतौर पर जाना जाता है, एक सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक संकेतक के लिए संबंधित मुद्रास्फीति द्वारा इस्तेमाल के लिए विदेशी मुद्रा व्यापारियों और मुद्रा बाजार विश्लेषकों का कहना है.

व्यापारियों आम तौर पर उपयोग भाकपा का मूल्यांकन करने के लिए मुद्रास्फीति के स्तर में उपभोक्ता वस्तुओं. और परिवर्तन के स्तर में भाकपा बन गए हैं एक महत्वपूर्ण निर्धारक के मूल्य के खिलाफ अमेरिकी डॉलर के अन्य मुद्राओं की.

निम्न अनुभागों का वर्णन क्या भाकपा है, जो पैदा करता है और जब इसे जारी किया गया है, इसके अलावा में करने के लिए विस्तार में जाने के बारे में क्यों इस आर्थिक सूचक के इस तरह के महान महत्व के लिए विदेशी मुद्रा व्यापारी.

अमेरिकी उपभोक्ता मूल्य सूचकांक या भाकपा की रिपोर्ट

कुछ आर्थिक संकेतकों में ले जाने के रूप में ज्यादा वजन और प्रभाव विदेशी मुद्रा बाजार पर के रूप में भाकपा आर्थिक संकेतक ।

संख्या है, जो मासिक जारी की अमेरिका के श्रम सांख्यिकी ब्यूरो के, उपायों के परिवर्तन की औसत कीमतों में उपभोक्ताओं द्वारा भुगतान के लिए एक टोकरी के माल और सेवाओं.

अमेरिकी उपभोक्ता मूल्य सूचकांक या भाकपा का प्रतिनिधित्व करता है सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल किया उपाय के मूल्य मुद्रास्फीति की दर है और आम तौर पर एक के रूप में देखा गेज की कैसे प्रभावी सरकार की आर्थिक नीति पर वर्तमान स्थिति में घरेलू अर्थव्यवस्था. संख्या महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है पर कीमत में परिवर्तन करने के लिए सरकार, श्रम, व्यवसायों और निजी नागरिकों और प्रयोग किया जाता है एक गाइड के रूप में तैयार करने के लिए आर्थिक नीतियों के लिए फेडरल रिजर्व और कांग्रेस.

इसके अलावा, संकेतक और उसके घटकों इस्तेमाल कर रहे हैं को समायोजित करने के लिए अन्य आर्थिक श्रृंखला और अनुवाद करने के लिए इन में मुद्रास्फीति नि: शुल्क डॉलर है । कुछ उदाहरण की श्रृंखला है जो कर रहे हैं द्वारा समायोजित किया सीपीआई में शामिल हैं, खुदरा बिक्री, साप्ताहिक और प्रति घंटा आय और अन्य घटकों के लिए उत्पाद खातों और राष्ट्रीय आय.

क्या उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के उपाय

उपभोक्ता मूल्य सूचकांक मूल रूप से उपायों के औसत मूल्य के लिए माल की एक टोकरी के रूप में अनुभव के दो प्रमुख जनसंख्या समूहों: लिपिक कार्यकर्ताओं और सभी शहरी उपभोक्ताओं. सभी शहरी उपभोक्ताओं के समूह का प्रतिनिधित्व करता है, लगभग 90 प्रतिशत के लिए पूरे संयुक्त राज्य अमेरिका की आबादी और है के आधार पर मूल्य निर्धारण के अनुभव के लगभग सभी निवासियों के प्रमुख शहरी जनसंख्या केन्द्रों.

सूचकांक को दर्शाता व्यय के पेशेवरों, गरीब, सेवानिवृत्त लोगों, लिपिक श्रमिकों और वेतन अर्जक शहरी क्षेत्रों में रहने वाले. फिर भी, सूचकांक omits खर्च की जानकारी लोगों को ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले, खेत ऑपरेटिंग परिवारों, उन सशस्त्र बलों में सेवारत, और में रहने वाले लोगों, संस्थानों, इस तरह के रूप में उन के बीच में जेल की आबादी और कैदियों पर मनोरोग सुविधाएँ.

इसके अलावा, उपभोक्ता मुद्रास्फीति द्वारा मापा जाता है दो अनुक्रमित के लिए सभी शहरी उपभोक्ताओं. इन से मिलकर बनता है के लिए उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के सभी शहरी उपभोक्ताओं या भाकपा-U, और जंजीर के लिए उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के सभी शहरी उपभोक्ताओं या C-भाकपा-U. जंजीर सी-भाकपा-यू का उपयोग करता है कि एक सूत्र को दर्शाता है के प्रभाव प्रतिस्थापन द्वारा किए गए उपभोक्ताओं भर में आइटम के रूप में श्रेणियों के लिए एक प्रतिक्रिया में परिवर्तन के रिश्तेदार की कीमतों.

शीर्षक सीपीआई संख्या

निम्न वस्तुओं और सेवाओं के द्वारा कवर कर रहे हैं गणना के श्रम सांख्यिकी के ब्यूरो का उपयोग करता है की गणना करने के लिए शीर्षक सीपीआई संख्या:

  • खाद्य और पेय पदार्थ – इन में शामिल हैं दूध, कॉफी, नाश्ता अनाज, चिकन, शराब, नमकीन और पूर्ण सेवा भोजन.
  • आवास – प्राथमिक निवास किराया, बंधक या मालिक के बराबर किराये, शयन कक्ष फर्नीचर और ईंधन तेल.
  • परिधान – वस्त्र आइटम, जो की कीमतों के लिए करते हैं हो सकता है काफी मौसमी.
  • परिवहन – यह भी शामिल है पेट्रोल, नए वाहनों, विमान किराया और वाहन बीमा.
  • चिकित्सा देखभाल चिकित्सक सेवाओं, पर्चे दवाओं और अन्य चिकित्सा की आपूर्ति, नेत्र देखभाल और अस्पताल सेवाओं.
  • शिक्षा और संचार – टेलीफोन सेवाओं, शिक्षण महाविद्यालय, डाक, कंप्यूटर सॉफ्टवेयर और अन्य कंप्यूटर सहायक उपकरण
  • मनोरंजन – पालतू जानवर और पालतू पशु उत्पादों, टीवी, खेल उपकरण और मनोरंजन के लिए प्रवेश शुल्क.
  • – अन्य व्यक्तिगत सेवाओं के इस तरह के रूप में सौंदर्य की देखभाल, वित्तीय सेवाओं, अंतिम संस्कार का खर्च, और तम्बाकू और धूम्रपान उत्पादों ।

चित्रा 1 नीचे से पता चलता है के सापेक्ष आकार के प्रतिशत के संदर्भ में प्रत्येक के ऊपर के आठ घटकों के शीर्षक सीपीआई, उर्फ के लिए उपभोक्ता मूल्य सूचकांक शहरी उपभोक्ताओं या भाकपा-U, द्वारा सौंपा के रूप में श्रम सांख्यिकी ब्यूरो के जब यह था पिछले reweighted के दिसंबर में 2015.

अन्य मदों में शामिल शीर्षक सीपीआई सूची रहे हैं सरकार इस उपयोगकर्ता की फीस, के रूप में इस तरह के सीवेज और जल प्रभार, वाहन टोल और ऑटोमोबाइल पंजीकरण शुल्क, बिक्री कर और उत्पाद शुल्क करों के रूप में अच्छी तरह के रूप में अन्य आरोपों में सीधे की कीमतों के साथ जुड़े विशिष्ट वस्तुओं और सेवाओं.

फिर भी, शीर्षक सीपीआई संख्या शामिल नहीं है आय और सामाजिक सुरक्षा करों, निवेश जैसे शेयरों बांड, जीवन बीमा और अचल संपत्ति की कीमतों से संबंधित हैं, जो करने के लिए बचत कर रहे हैं और नहीं करने के लिए संबंधित प्रत्यक्ष खरीद के दिन के लिए दिन के उपभोक्ता खर्च.

कोर सीपीआई संख्या

इसके अलावा करने के लिए शीर्षक सीपीआई संख्या, कोर सीपीआई संख्या है, जो एक साथ जारी किया गया शीर्षक के साथ भाकपा परिणाम का प्रतिनिधित्व करता है, परिवर्तन की कीमतों में माल और सेवाओं से खरीदा उपभोक्ताओं के अपवाद के साथ खाद्य और ऊर्जा की लागत.

इस तथ्य के कारण है कि खाद्य और ऊर्जा की लागत में अधिक से अधिक एक तिमाही भाकपा के, और इन कीमतों दिखाने के लिए करते हैं एक उच्च स्तर के उतार-चढ़ाव, कई मामलों में उनके उतार-चढ़ाव होगा विकृत अंतर्निहित प्रवृत्ति में मुद्रास्फीति.

इस कारण के लिए, कई अर्थशास्त्रियों का, विदेशी मुद्रा व्यापारियों और FOMC करते हैं करने के लिए और अधिक ध्यान देना करने के लिए कोर सीपीआई संख्या की तुलना में नियमित रूप से हेडलाइन उपभोक्ता मूल्य सूचकांक व्यापक रूप से सूचना दी समाचार एजेंसियों द्वारा.

भाकपा रिलीज की तारीख

मूल शीर्षक सीपीआई मुद्रास्फीति के आंकड़े आम तौर पर जारी की लगभग 16 दिनों के अंत के बाद प्रत्येक रिपोर्टिंग महीने, हालांकि वास्तविक रिलीज की तारीख भिन्न हो सकते हैं के बीच 14 वीं और प्रत्येक माह की 20 तारीख.

भाकपा डेटा सबसे अधिक सूचना दी और देखा द्वारा विदेशी मुद्रा व्यापारियों के प्रतिशत परिवर्तन की औसत कीमत में माल की एक टोकरी और सेवाओं से खरीदा उपभोक्ताओं के लिए की तुलना में पिछले महीने के नमूने.

जो Compiles और रिलीज अमेरिका भाकपा संख्या?

अमेरिका भाकपा नंबर संकलित कर रहे हैं और द्वारा जारी अमेरिका के श्रम सांख्यिकी ब्यूरो. बीएलएस डेटा कलेक्टरों, यह भी कहा जाता है आर्थिक सहायकों, यात्रा या कॉल के हजारों के व्यापारों, खुदरा दुकानों, किराये की इकाइयों, सेवा प्रतिष्ठानों और चिकित्सा सुविधाओं में संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए स्रोत की कीमतों में वस्तुओं के हजारों में प्रयोग किया जाता उपाय के मूल्य में परिवर्तन CPI.

बीएलएस' आर्थिक सहायकों ट्रैक लगभग 80,000 आइटम मासिक गेज करने के लिए कीमत में उतार चढ़ाव.

यदि आइटम या सेवा अब उपलब्ध नहीं है, या अगर वहाँ कर रहे हैं में परिवर्तन की गुणवत्ता या मात्रा के आइटम, परिवर्तन परिलक्षित होता है, या एक नए आइटम का चयन किया है.

जानकारी है, तो के लिए भेजा BLS' राष्ट्रीय कार्यालय जहां कमोडिटी विशेषज्ञों की समीक्षा और जानकारी बनाने के लिए किसी भी आवश्यक परिवर्तन या समायोजन.

के महत्व को भाकपा डेटा विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए

उपभोक्ता मूल्य सूचकांक प्रदान करता है विदेशी मुद्रा व्यापारियों के एक उपाय के साथ उपभोक्ता वस्तुओं की मुद्रास्फीति में संयुक्त राज्य अमेरिका. भाकपा सूचक अक्सर इस्तेमाल किया जाता है के साथ-साथ उत्पादक मूल्य सूचकांक या पीपीआई भावना देने के लिए ताकत के लिए मुद्रास्फीति के दबावों के संयुक्त राज्य अमेरिका के भीतर.

मौद्रिक नीति की तरह है जो उन लोगों के काम पर फेडरल रिजर्व बैंक और उन पर बैठते हैं, जो संघीय खुले बाजार समिति या FOMC के रूप में मतदान करने वाले सदस्यों — आम तौर पर समीक्षा भाकपा संख्या और किसी भी रुझान में हाल के परिणाम जब तय है चाहे या नहीं करने के लिए के स्तर को समायोजित बेंचमार्क ब्याज दरों की तरह, फेड धन की दर और प्रधानमंत्री की दर.

परिवर्तन में इन प्रमुख ब्याज दरों में कर रहे हैं, तो प्रेषित के आराम करने के लिए अमेरिकी अर्थव्यवस्था में परिवर्तन के रूप में उधार देने और उधार दरों से वाणिज्यिक बैंकों. इस तरह के परिवर्तन को प्रोत्साहित कर सकते हैं अर्थव्यवस्था में अगर ब्याज दरें कम कर रहे हैं, या वे कर सकते हैं शुरू करने के लिए दबाना अर्थव्यवस्था अगर ब्याज दरों उठा रहे हैं.

शीर्षक बनाम कोर सीपीआई रिपोर्ट विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए

कई अखबारों और वित्तीय समाचार तारों पर ध्यान केंद्रित करते हैं रिपोर्टिंग वास्तविक अमेरिका भाकपा संख्या द्वारा रिपोर्ट के श्रम सांख्यिकी ब्यूरो भी शामिल है कि खाद्य और ऊर्जा की कीमतों. यह अमेरिका भाकपा समाचार संख्या quantifies कच्चे मुद्रास्फीति आंकड़ा में परिवर्तन के रूप में खरीद की औसत लागत की एक निश्चित टोकरी में उपभोक्ता वस्तुओं संयुक्त राज्य अमेरिका.

इस के बाद से कच्चे मुद्रास्फीति संख्या आमतौर पर सुर्खियों में आता है, इसलिए यह अक्सर करने के लिए भेजा के रूप में "शीर्षक" उपभोक्ता मुद्रास्फीति के बीच वित्त पेशेवरों.

में इसके विपरीत करने के लिए समाचार संवाददाताओं से कहा, कई विदेशी मुद्रा व्यापारी और मौलिक विश्लेषकों के बजाय करते हैं, ध्यान केंद्रित करने के लिए रियायत के तौर पर कोर सीपीआई संख्या. इस वजह से कोर की संख्या के लिए जाता है, कम अस्थिर हो सकता है की तुलना में शीर्षक सीपीआई संख्या के कारण तथ्य यह है कि यह शामिल नहीं खाद्य और ऊर्जा की कीमतों के लिए करते हैं कि उतार चढ़ाव के भीतर व्यापक रूप से एक दिया रिपोर्टिंग महीने.

उनकी चिंता यह है कि अस्थिरता अक्सर मनाया शीर्षक में भाकपा संख्या से उल्लेखनीय खाद्य और ऊर्जा मूल्य में परिवर्तन में परिणाम कर सकते हैं अल्पावधि मुद्रास्फीति के spikes हो सकता है कि अस्पष्ट मौलिक प्रवृत्ति में कीमत बढ़ जाती है के लिए एक विश्लेषक या व्यापारी की तलाश में उन्हें प्रकट करने के लिए.

एक परिणाम के रूप में, कोर सीपीआई संख्या में हो सकता है और आम तौर पर प्रयोग किया जाता है के द्वारा एक मौलिक विदेशी मुद्रा व्यापारी के लिए प्रदान की एक बेहतर समझ अंतर्निहित प्रवृत्ति में उपभोक्ता वस्तुओं के मूल्य मुद्रास्फीति की दर की तुलना में आम तौर पर अधिक अस्थिर और अप्रत्याशित शीर्षक सीपीआई संख्या.

कैसे भाकपा द्वारा इस्तेमाल के लिए विदेशी मुद्रा व्यापारी, और यही कारण है कि भाकपा महत्वपूर्ण है?

विदेशी मुद्रा व्यापारी है, जो के तत्वों को शामिल मौलिक विश्लेषण में अपने व्यापार के फैसले आम तौर पर उपयोग में परिवर्तन उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के रूप में एक तरीका के स्तर का आकलन करने के लिए मुद्रास्फीति के दबावों में अमेरिकी अर्थव्यवस्था के नजरिए से औसत अमेरिकी आधारित उपभोक्ता.

सामान्य में, उच्च मुद्रास्फीति में संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा मापा के रूप में भाकपा महत्वपूर्ण है करने के लिए विदेशी मुद्रा व्यापारी होगा, क्योंकि यह आम तौर पर अनुवाद में उच्च अमेरिकी बेंचमार्क ब्याज दरों में स्थापित किया जा रहा द्वारा अमेरिकी मौद्रिक नीति में बैठते हैं, जो के रूप में मतदान करने वाले सदस्यों पर फेड FOMC.

इस तथ्य के कारण है कि नीति सेटिंग FOMC के सदस्यों को देखने के लिए करते हैं, बढ़ती उपभोक्ता मूल्य मुद्रास्फीति की दर के रूप में एक संकेत है कि वे की जरूरत है मजबूत करने के लिए मौद्रिक नीति को ऊपर उठाने के द्वारा बेंचमार्क ब्याज दरों में मदद करने के लिए गीला हो जाना, अर्थव्यवस्था और वापसी मूल्य मुद्रास्फीति के लिए अधिक वश में स्तरों.

इसके अलावा, कम अमेरिका भाकपा सूचकांक मुद्रास्फीति नीचे FOMC के लक्ष्य के स्तर के लिए करते हैं जाएगा में परिणाम कम अमेरिकी बेंचमार्क ब्याज दर के बाद से नीति-निर्माताओं को देखना होगा अमेरिकी अर्थव्यवस्था में होने के रूप में की जरूरत है कि उत्तेजना कम ब्याज दरों प्रदान कर सकते हैं.

FOMC की मुद्रास्फीति लक्ष्य

फेडरल रिजर्व बैंक और FOMC मतदान के सदस्यों को आम तौर पर एक मामूली राशि के मुद्रास्फीति के रूप में एक अच्छी बात के बाद से यह इंगित करता है एक तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है । वे इसलिए आम तौर पर सेट और जनता के लिए एक किसी न किसी लक्ष्य के लिए मुद्रास्फीति के स्तर में अमेरिकी अर्थव्यवस्था है कि वे के लिए लक्ष्य कर रहे हैं.

मुद्रास्फीति लक्ष्य में दो प्रतिशत प्रतिवर्ष क्षेत्र में लग रहे हैं के बीच काफी आम केंद्रीय बैंकों में प्रमुख विकसित देशों में, हालांकि, यह भिन्न हो सकते हैं, और बनी हुई है बदलने के लिए विषय.

के मामले में संयुक्त राज्य अमेरिका, अपनी FOMC नोट में अपनी सितम्बर 2016 दर बयान है कि, "समिति न्यायाधीशों है कि मुद्रास्फीति की दर 2 प्रतिशत (द्वारा मापा के रूप में वार्षिक परिवर्तन में मूल्य सूचकांक के लिए निजी उपभोग व्यय, या PCE) सबसे सुसंगत पर लंबे समय तक चलाने के साथ फेडरल रिजर्व की वैधानिक जनादेश."

यदि FOMC बनाता है जनता के किसी भी निर्णय को बदलने के लिए इस लक्ष्य मुद्रास्फीति की दर, इस तरह के एक परिवर्तन आम तौर पर किया जाएगा के साथ एक पारी में अमेरिकी डॉलर के मूल्य अन्य मुद्राओं के सापेक्ष है, खासकर अगर बदल नहीं है व्यापक रूप से प्रत्याशित और इतने के रूप में आता है एक आश्चर्य करने के लिए मुद्रा व्यापारियों और अर्थशास्त्रियों.

उदाहरण के लिए, यदि FOMC उठाती इसकी मुद्रास्फीति लक्ष्य है, तो उस के लिए करते हैं जाएगा के मूल्य में कमी अमेरिकी डॉलर के रूप में वास्तविक ब्याज दरों में शायद वृद्धि, जबकि एक में कमी FOMC के लक्ष्य मुद्रास्फीति की दर को बढ़ावा देने के लिए करते हैं जाएगा अमेरिकी डॉलर, क्योंकि वास्तविक ब्याज दरों की संभावना कम हो.

ठेठ प्रतिक्रियाओं के विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए मनाया भाकपा परिणाम

जब विदेशी मुद्रा व्यापारियों के एक मजबूत अमेरिका भाकपा संख्या के साथ शब्द "मजबूत" जिसका अर्थ है कि परिणाम के लिए मासिक प्रतिशत परिवर्तन में भाकपा गया था, उम्मीद की तुलना में अधिक — से बाहर आने के हिस्से के रूप में व्यापक भाकपा समाचार विज्ञप्ति में बाहर डाल द्वारा श्रम सांख्यिकी ब्यूरो के प्रत्येक महीने के, कि ताकत के रूप में देखा जाएगा एक संकेत की सख्त मौद्रिक नीति और इसलिए उच्च अमेरिकी डॉलर की पैदावार भविष्य में.

एक परिणाम के रूप में एक मजबूत भाकपा संख्या, बाजार निर्माताओं ऊपर निशान होगा अमेरिकी डॉलर में इसके विभिन्न विनिमय दरों, और विदेशी मुद्रा व्यापारी आमतौर पर खरीदने के लिए अमेरिकी डॉलर की तुलना में अन्य देशों की मुद्राओं के रूप में एक प्रारंभिक प्रतिक्रिया करने के लिए उच्च भाकपा संख्या.

इसके विपरीत, जब विदेशी मुद्रा व्यापारियों के एक कमजोर भाकपा संख्या में बाहर आने के नीचे है कि बाजार में आम सहमति की उम्मीद है, वे के लिए करते हैं जाएगा कि देखो के रूप में dampening के लिए उम्मीदों उच्च बेंचमार्क ब्याज दरों और कम अमेरिकी डॉलर की पैदावार भविष्य में. इस परिणाम के लिए करते हैं जाएगा के कारण अमेरिकी डॉलर के मूल्य पर गिर करने के लिए विदेशी मुद्रा बाजार में विदेशी मुद्रा के रूप में बाजार निर्माताओं के निशान इसकी कीमत कम है और व्यापारियों को बेचने अमेरिकी डॉलर.

एक भाकपा संख्या है कि बाहर आता है और अधिक या कम के साथ लाइन में बाजार की आम सहमति होनी चाहिए पर थोड़ा प्रभाव विदेशी मुद्रा बाजार के मूल्यांकन के लिए अमेरिकी डॉलर के स्तर के बाद से मनाया परिणाम पहले से ही कीमत में विदेशी मुद्रा बाजार में अमेरिकी डॉलर विनिमय दर के खिलाफ अन्य मुद्राओं की.

का उपयोग कर भाकपा की गणना करने के लिए वास्तविक ब्याज दरों में

के हिस्से के रूप में उनके मौलिक विश्लेषण, कुछ विदेशी मुद्रा व्यापारियों की तरह भी घटाना करने के लिए सीपीआई मुद्रास्फीति संख्या से प्रचलित अमेरिकी ब्याज दरों में एक परिणाम प्राप्त करने के लिए वास्तविक ब्याज दर से संबंधित करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका' अर्थव्यवस्था. इस वास्तविक ब्याज दर की संख्या कर सकते हैं, तो की तुलना में किया जा करने के लिए अनुरूप वास्तविक ब्याज दर में प्रचलित अन्य देशों की अर्थव्यवस्थाओं.

कर इस विश्लेषण में मदद कर सकते हैं विदेशी मुद्रा व्यापारियों का मूल्यांकन करने की क्षमता के लिए प्रशंसा या मूल्यह्रास के अमेरिकी डॉलर के सापेक्ष अन्य राष्ट्रीय मुद्राओं के बाद से इस तरह के रुझान के लिए करते हैं के पक्ष में उन मुद्राओं के साथ उच्च वास्तविक ब्याज दरों.

उदाहरण के लिए, यदि वास्तविक ब्याज दर संयुक्त राज्य अमेरिका में हो रहा है के बाद से गिर भाकपा बढ़ रहा है, लेकिन बेंचमार्क ब्याज दरों को स्थिर रहेगा, तो उस के रूप में देखा जाएगा एक नकारात्मक अमेरिकी डॉलर के लिए. एक विदेशी मुद्रा व्यापारी हो सकता है इसलिए उम्मीद अमेरिकी डॉलर के मूल्य कम करने के लिए सापेक्ष मुद्राओं के साथ देशों के एक वास्तविक ब्याज दर है कि स्थिर है या बढ़ रहा है ।

दूसरे हाथ पर, तो वास्तविक ब्याज दर संयुक्त राज्य अमेरिका में बढ़ती जा लगता है के रूप में भाकपा पड़ता है, लेकिन बेंचमार्क ब्याज दरों को स्थिर बने हुए हैं, तब कि करते हैं जाएगा प्रदान करने के लिए कुछ अंतर्निहित मौलिक समर्थन के लिए अमेरिकी डॉलर और एक व्यापारी हो सकता है यथोचित उम्मीद यह की सराहना करने के लिए मुद्राओं की तुलना में जिसका वास्तविक ब्याज दरें स्थिर थे या गिरने.

संबंधित सवाल: