शीर्ष 12 विदेशी मुद्रा रणनीति मैट्रिक्स है कि हर व्यापारी को पता होना चाहिए

शायद सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मन में रखने के लिए यदि आप कर रहे हैं व्यापार के बारे में गंभीर है कि व्यापार है एक व्यवसाय है । अन्य व्यवसायों की तरह, सफल व्यापार के विश्लेषण के आधार पर बाजार की गतिशीलता, वित्तीय अनुमानों और पूंजी आवंटन.

विश्लेषण विदेशी मुद्रा बाजार की गतिशीलता को सूचित व्यापार निर्णय लेने में शामिल है के साथ अपनेपन की खेती के प्रत्येक अलग अलग मुद्रा जोड़े आप का इरादा व्यापार करने के लिए, के रूप में अच्छी तरह से चुनने के रूप में एक उचित समय सीमा में व्यापार करने के लिए. आदेश में लागू करने के लिए एक सुसंगत बाजार विश्लेषण पद्धति विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए एक व्यवहार्य व्यापार की योजना विकसित किया जाना चाहिए और पीछा किया.

एक बार एक व्यापार की योजना या विदेशी मुद्रा प्रणाली विकसित की है, backtesting योजना सॉफ्टवेयर का उपयोग कर की तरह MetaTrader, के रूप में अच्छी तरह के रूप में यह बाद में एक विदेशी मुद्रा डेमो खाता होना चाहिए व्यापारी के लिए अगले कदम है । एक उचित समय सीमा के लिए काफी एक व्यापार प्रणाली के मूल्यांकन शायद जाएगा पर निर्भर व्यापारी है, लेकिन कई व्यापारियों के उपयोग के लिए एक पूर्ण तीन महीने के लिए है, तो यह निर्धारित प्रणाली सबसे अधिक संभावना हो जाएगा लंबे समय में लाभदायक.

विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग मेट्रिक्स या व्यापार आँकड़े परिभाषित

जबकि किस्मत कभी कभी हो सकता है रात भर में विदेशी मुद्रा व्यापार, के रूप में सबसे अधिक कारोबार के साथ, वे बना रहे हैं आमतौर पर समय के साथ, धैर्य, अभ्यास, रणनीतिक सोचा था, और बाद में एक व्यवहार्य व्यापार की योजना है. एक बार एक व्यापार की योजना विकसित की है और कार्यान्वित किया, परिणाम उपज जाएगा एक श्रृंखला के आँकड़े या मीट्रिक होती हैं. इस डेटा प्रदान करेगा व्यापारी के साथ बहुमूल्य जानकारी है कि कर सकते हैं तब इस्तेमाल किया जा करने के लिए अपने व्यापार में सुधार प्रणाली.

मूल रूप से, की परिभाषा ट्रेडिंग मेट्रिक्स है, सांख्यिकीय परिणामों से उत्पन्न व्यापार गतिविधियों की एक विशिष्ट अवधि में जो कर रहे हैं प्रयोग किया जाता का आकलन करने के लिए की प्रभावकारिता के लिए एक व्यापार की योजना है. एक सबसे महत्वपूर्ण विचार जब आकलन ट्रेडिंग मेट्रिक्स है समय सीमा का मूल्यांकन कर सकते हैं, जो मामले में भिन्न हैं की इसकी अवधि, और बाजार में स्थिति प्रबल है कि उस अवधि के दौरान.

चुनने के एक सुसंगत समय फ्रेम व्यापार के लिए मीट्रिक विश्लेषण की अनुमति देता है के लिए एक सटीक आकलन के लिए एक व्यापार की योजना के बिना, विचरण का उपयोग करके उत्पादन अलग अलग समय फ्रेम.

लाभ और हानि के परिणाम के लिए एक व्यापार की योजना काफी भिन्न हो सकते हैं का उपयोग करते समय अलग अलग समय फ्रेम और की तुलना रणनीतियों. उदाहरण के लिए, एक अल्पकालिक रेंज ट्रेडिंग रणनीति के लिए किया जाएगा की तुलना में काफी अलग एक लंबी अवधि के रुझान ट्रेडिंग रणनीति जब यह आता है का आकलन करने के लिए और तुलना ट्रेडिंग मेट्रिक्स.

क्यों परिचालन और व्यापार रणनीति मीट्रिक उपयोगी होते हैं

ट्रेडिंग मेट्रिक्स में गिरावट दो बुनियादी श्रेणियों कि विभिन्न का उपयोग करता है के लिए एक विदेशी मुद्रा व्यापारी के लिए बधाई देने के उपाय के परिचालन प्रदर्शन और समग्र सफलता के लिए अपने व्यापार के कारोबार ।

पहली श्रेणी के होते हैं परिचालन मेट्रिक्स उपाय है कि प्रदर्शन के व्यापारी खुद को और परिचालन कार्यक्षमता के लिए अपने उपकरण है । कई के इस प्रकार के उदाहरण मीट्रिक शामिल हो सकता है की संख्या ट्रेडिंग त्रुटियों बनाया, औसत व्यापार की पहचान और प्रतिक्रिया समय है, और संख्या और अवधि के इंटरनेट outages ट्रेडिंग के घंटे के दौरान हो सकता है कि प्रतिकूल प्रभाव व्यापार गतिविधियों. इन मेट्रिक्स कर सकते हैं उपयोगी हो करने के लिए की तरह क्या यह निर्धारित परिचालन परिवर्तन की जरूरत है बनाया जाना करने के लिए द्वारा एक व्यापारी.

दूसरी श्रेणी के होते हैं ट्रेडिंग रणनीति या व्यापार प्रणाली के मैट्रिक्स है कि आम तौर पर उपाय के वित्तीय सफलता के व्यापार के कारोबार और रणनीति काम करते हैं. इन में शामिल हो सकता है के रूप में ऐसी बातों के शुद्ध मुनाफे की संख्या जीतने ट्रेडों, और कैसे पास ट्रेडिंग व्यापार बैठक के लिए एक वित्तीय लक्ष्यों. का आकलन इन मेट्रिक्स आवश्यक लगता है एक व्यापारी के लिए यह निर्धारित करने के लिए एक विशेष रूप से व्यापार रणनीति को जारी रखा जाना चाहिए किया जा करने के लिए प्रयोग किया जाता है ।

विदेशी मुद्रा मीट्रिक कर रहे हैं कई द्वारा प्रयोग किया जाता के विभिन्न प्रकार, बाजार सहभागियों

विदेशी मुद्रा मेट्रिक्स एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं व्यापारियों के लिए विकसित किया है कि एक व्यापार की योजना और सांख्यिकीय विश्लेषण का उपयोग करने के लिए कैसे निर्धारित करने के लिए अपने व्यापार में सुधार कौशल और प्रथाओं. इसके अलावा करने के लिए विवेकाधीन और व्यवस्थित व्यापार, जो व्यापारियों के लिए अपने स्वयं के खाते, अन्य वित्तीय पेशेवरों नियमित रूप से उपयोग व्यापार मेट्रिक्स का आकलन करने के लिए प्रदर्शन.

उदाहरण के लिए, एक फंड मैनेजर की मांग एक सक्षम विदेशी मुद्रा विशेषज्ञ का उपयोग कर सकते हैं एक विदेशी मुद्रा विशेषज्ञ के व्यापार मेट्रिक्स का आकलन करने के लिए अपने अतीत के प्रदर्शन और एक विचार पाने के लिए जोखिम की राशि वे मान के संबंध में आकार के अपने ट्रेडिंग खाते. सामाजिक व्यापारियों रहे हैं, एक और समूह कर सकते हैं कि वास्तव में लाभ के उपयोग से व्यापार मेट्रिक्स का विश्लेषण करने में एक व्यापारी की सफलता, जोखिम लेने की आदतों और जिम्मेदार पूंजी आवंटन. इस मामले में, वे समीक्षा प्रासंगिक आंकड़े के किसी भी व्यापारी है कि वे विचार कर रहे हैं या वर्तमान में नकल के लेनदेन.

का विश्लेषण करके व्यापार के परिणाम नकल व्यापारी, सामाजिक व्यापारी प्राप्त कर सकते हैं पर एक बेहतर विचार के द्वारा इस्तेमाल किया मापदंड का एक सफल व्यापारी का निर्धारण करने के लिए प्रवेश और बाहर निकलें अंक में बाजार. इस सामाजिक व्यापारी एक बेहतर समझ के सफल व्यापारी के मानकों, जो कि अंत में शामिल किया जा सकता अपने स्वयं के व्यापार की योजना है.

जोखिम प्रबंधकों के लिए बड़ा व्यापारिक संगठनों रहे हैं, एक और समूह के वित्तीय पेशेवरों को रोजगार है कि मेट्रिक्स का आकलन करने के लिए जोखिम प्रोफाइल के व्यापारियों है कि वे निगरानी. बड़ी समाशोधन कंपनियों और वित्तीय संस्थानों के साथ निपटने डेस्क का उपयोग करें जोखिम प्रबंधकों का निर्धारण करने के लिए जोखिम के स्तर पर लिया द्वारा व्यापारियों के परिचालन पर उनकी कंपनियों को जो कर रहे हैं का उपयोग कर इसकी राजधानी और क्रेडिट लाइनों के लक्ष्य के साथ पैदा करने के अतिरिक्त लाभ.

शीर्ष 12 विदेशी मुद्रा व्यापार आँकड़े

लोगों को आम तौर पर ध्यान केंद्रित कुछ मीट्रिक और अधिक दूसरों की तुलना में. उदाहरण के लिए, सभी महत्वपूर्ण नीचे लाइन या शुद्ध लाभ है, आम तौर पर पहली आंकड़ा माना जाता है । फिर भी, प्राप्त करने के शुद्ध लाभ की आवश्यकता होती है व्यायाम के विभिन्न व्यापार के तरीकों, इस तरह के औसत के रूप में समय की लंबाई में एक व्यापार के लिए, का गठन किया है जो एक और मीट्रिक.

क्या इस प्रकार है एक बुलेट बिंदु सूची के बारह के सबसे लोकप्रिय विदेशी मुद्रा आँकड़े हैं, जो आम तौर पर प्रयोग किया जाता में सुधार के लिए एक रणनीति का आकलन करने, एक व्यापारी की सफलता या विश्लेषण करने के लिए एक ट्रेडिंग खाता:

शुद्ध लाभ – खाते की रेखा से नीचे है सबसे ज्यादा देखे व्यापार मीट्रिक और मूल रूप से अमेरिका कितना व्यापारी या कंपनी बना दिया है भुगतान करने के बाद खर्च. जब विचार शुद्ध लाभ, जो समय सीमा में शुद्ध लाभ में बनाया गया था, और पूंजी की राशि बनाने के लिए इस्तेमाल किया है कि लाभ कर रहे हैं का काफी महत्व है ।

प्रतिशत की ट्रेडों जीतने – यह मीट्रिक आमतौर पर पहली आंकड़ा माना जाता है के बाद शुद्ध लाभ । प्रतिशत दर जीत ली गई है की संख्या से विभाजित करके लाभदायक ट्रेडों की कुल संख्या से ट्रेडों देता है, जो जीत का प्रतिशत.

के प्रतिशत को खोने ट्रेडों की तरह ज्यादा प्रतिशत जीत ट्रेडों का प्रतिशत ट्रेडों नुकसान दिखा रहे हैं की संख्या को खोने ट्रेडों से विभाजित कुल ट्रेडों की राशि. प्रतिशत के विजेता बनाम खोने ट्रेडों कर सकते हैं बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है का आकलन करने में पैसे के प्रबंधन के नियमों का इस्तेमाल किया खाते में.

सबसे बड़ी जीत व्यापार – इस के लिए संदर्भित करता है सबसे बड़ा विजेता एक व्यापारी था, जो कर सकते हैं की एक बहुत ले जाने के लिए वजन, तो एक खाता की राशि जीतने के व्यापार का एक बड़ा प्रतिशत का शुद्ध लाभ ।

सबसे बड़ी खोने व्यापार – यह मीट्रिक इंगित करता है जोखिम का स्तर है कि व्यापारी की अनुमति दी जा करने के लिए खाते उजागर करने के लिए. इस मीट्रिक अत्यंत महत्वपूर्ण है पर विचार जब एक व्यापारी को कॉपी करने के लिए, एक सामाजिक व्यापारी, और काम पर रखने के लिए एक व्यापारी के मामले में, एक फंड या बैंक.

औसत जीत व्यापार – औसत जीत व्यापार जोड़कर ली गई है की राशि के सभी ट्रेडों जीतने और इस संख्या विभाजन की संख्या के द्वारा जीतने ट्रेडों.

औसत खोने व्यापार – औसत खोने व्यापार है को जोड़कर गणना की राशि के सभी नुकसान और विभाजन की संख्या से इस राशि के खोने ट्रेडों ।

पकड़े समय – समय की राशि है कि एक व्यापारी एक स्थान रखती है निर्धारित करता है कि क्या वे कर रहे हैं, एक अल्पकालिक, मध्यम अवधि या लंबी अवधि के व्यापारी. के प्रकार के आधार पर व्यापारी, एक व्यापार आयोजित किया जाता है हो सकता है एक महत्वपूर्ण मीट्रिक है. औसत पकड़ समय के लिए एक scalper के लिए एक उदाहरण हो सकता है एक मिनट से भी कम है, जबकि एक लंबी अवधि के व्यापारी हो सकता है एक स्थिति पकड़ के लिए कई महीनों. औसत पकड़ समय को विभाजित करके गणना की कुल पकड़े समय के लिए सभी ट्रेडों की संख्या से ट्रेडों.

जीत व्यापार होल्डिंग समय बनाम खोने व्यापार में पकड़े समय – इस मीट्रिक का संकेत कर सकते हैं कि क्या व्यापारी है पकड़ खोने ट्रेडों भी लंबे समय या बाहर काटने के मुनाफे से बाहर निकलने ट्रेडों जीतने भी जल्द ही. पर धारण करने के लिए खोने ट्रेडों के लिए लंबी अवधि के संबंधों की पूंजी है कि इस्तेमाल किया जा सकता है बेहतर कहीं और है ।

अधिकतम Drawdown – यह बहुत महत्वपूर्ण मीट्रिक पता चलता है की कमी में पूंजी खाते के बाद एक स्ट्रिंग के खोने ट्रेडों । उदाहरण के लिए, यदि व्यापारी एक अधिकतम था खोने लकीर के -$10,000 पर एक $100,000 खाते, तो अधिकतम drawdown के लिए खाते में 10 प्रतिशत है ।

इस मीट्रिक आम तौर पर है से व्युत्पन्न एक चोटी में खाते की लाभप्रदता के लिए, एक गर्त या बाद के कम से कम राशि के बाद शिखर ।

सबसे खराब खोने लकीर – इस स्टेट से पता चलता है सबसे लगातार हार ट्रेडों खाते में किए गए. इस मीट्रिक जा सकता है कुछ हद तक भ्रामक है, कि अगर लकीर खोने के लिए किया गया था कई छोटे मौद्रिक नुकसान, यह संकेत मिलता है एक ध्वनि पैसे प्रबंधन रणनीति है.

व्यापार प्रत्याशा – यह संदर्भित करता है, औसत करने के लिए राशि की उम्मीद की जा करने के लिए बनाया है या खो दिया है प्रत्येक व्यापार पर. व्यापार प्रत्याशा गुणा करके गणना की है हानि प्रतिशत के औसत नुकसान और घटाकर राशि से जीत का प्रतिशत से गुणा औसत जीतने के लिए ।

असल में, व्याख्या विदेशी मुद्रा की तरह मेट्रिक्स के ऊपर सूचीबद्ध उन महत्वपूर्ण हो सकता है में सुधार करने के लिए अपने व्यापार कौशल. एक बार एक व्यापार प्रणाली का मूल्यांकन किया गया है एक से अधिक तीन महीने की अवधि के लिए और फिर परीक्षण में एक लाइव खाते के लिए इसी तरह की एक समय सीमा है, व्यापारी तो शायद पर्याप्त सांख्यिकीय जानकारी देखने के लिए वहाँ हो सकता है जहां सुधार की गुंजाइश है ।

बेशक, मुख्य कारणों में से एक का उपयोग करने के लिए विदेशी मुद्रा मैट्रिक्स विकसित करने के लिए है, एक ध्वनि व्यापार की योजना है. के बिना एक व्यापार की योजना, एक विदेशी मुद्रा व्यापारी कर सकते हैं की तुलना में किया जा करने के लिए एक यात्री के बिना एक कम्पास या एक नक्शा. जानने के क्या के लिए देखो जब के लिए विश्लेषण विदेशी मुद्रा मीट्रिक कर सकते हैं काफी में सुधार अपने खुद के व्यापार के परिणाम, के रूप में अच्छी तरह के रूप में अपने विश्वास में नकल ट्रेडों दूसरों की जिसका मीट्रिक अपने मानकों को पूरा.

MetaTrader और रिपोर्ट विश्लेषण उपकरण गणना करने के लिए विदेशी मुद्रा मेट्रिक्स

यदि एक व्यापारी होना होता है का उपयोग कर MetaTrader 4 या 5 के लिए अपने विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग गतिविधियों, तो वे सक्षम हो जाएगा की गणना के लिए विभिन्न मीट्रिक के लिए अपने व्यापार प्रणाली के भीतर से मंच ।

एक व्यापारी या विश्लेषक जाएगी की जरूरत का उपयोग करने के लिए MetaTrader की रणनीति परीक्षक समारोह के क्रम में backtest एक विशेष रूप से व्यापार रणनीति वे में रुचि रखते हैं परीक्षण. इस प्रक्रिया में विस्तार में वर्णित है MetaTrader के परिचालन गाइड और एक बार, उपयुक्त मानकों प्रवेश कर रहे हैं, यह होगा स्वचालित रूप से प्रदान की सबसे उपयोगी विदेशी मुद्रा मेट्रिक्स एक व्यापारी की आवश्यकता होगी का आकलन करने के लिए ऐतिहासिक प्रदर्शन के साथ अपने सिस्टम.

एक और बहुत ही उपयोगी सुविधा है कि MetaTrader प्रदान करता है उन लोगों के परीक्षण में रुचि रखते हैं व्यापार प्रणालियों की क्षमता है करने के लिए मापदंडों का अनुकूलन के लिए एक विशेष रूप से व्यापार प्रणाली के आधार पर हो गया होता क्या सबसे अधिक लाभदायक समाधान पर एक विशेष ऐतिहासिक समय सीमा.

के बाद एक संभावित रूप से व्यवहार्य विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति की पहचान की गई है के द्वारा backtesting, एक और रणनीति परीक्षण के विकल्प का उपयोग शामिल है MetaTrader में बनाया गया है डेमो ट्रेडिंग कार्यक्षमता है कि ज्यादातर ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलालों का समर्थन है । इस में मदद मिलेगी एक व्यापारी एक और अधिक यथार्थवादी भावना की प्रणाली कैसे प्रदर्शन करेंगे वर्तमान में व्यापार वातावरण में, जहां काम से फैलता है और प्रतिक्रिया समय कर रहे हैं खाते में ले लिया.

अंतिम परीक्षण के चरण के लिए एक रणनीति आमतौर पर शामिल है, यह व्यापार, व्यक्तिगत रूप से या स्वचालित रूप से, उचित रूप में, एक वित्त पोषित खाते में छोटी मात्रा में. इस में मदद करता है व्यापारी यकीन है कि उनके व्यापार परिणामों के साथ संगत कर रहे हैं उन लोगों से प्राप्त backtesting और डेमो ट्रेडिंग सिस्टम.

एक बार जब आप किया गया है एक व्यापार रणनीति के लिए एक समय, आप कर सकते हैं तब चाहते हैं की गणना करने के लिए अपने व्यक्तिगत विदेशी मुद्रा मीट्रिक देखने के लिए कैसे अपने प्रदर्शन किया गया है. Earnforex है एक उपकरण है जो गणना कर सकते हैं इन मेट्रिक्स से MetaTrader प्रदर्शन डेटा

एक स्क्रीनशॉट के इस विदेशी मुद्रा की रिपोर्ट विश्लेषण उपकरण नीचे प्रकट होता है:

चित्रा 1 – स्क्रीनशॉट विदेशी मुद्रा की रिपोर्ट विश्लेषण उपकरण द्वारा EarnForex.com

की समीक्षा करने और विश्लेषण व्यापार प्रदर्शन मेट्रिक्स

अब है कि आप प्राप्त किया है कुछ व्यापार प्रदर्शन मेट्रिक्स के माध्यम से जा रहा द्वारा किसी के तीन मुख्य रणनीति का परीक्षण सूचीबद्ध विकल्पों पिछले अनुभाग में, आप अब चाहते हैं करने के लिए पता है क्या के लिए देखो जब के लिए की समीक्षा ट्रेडिंग मेट्रिक्स का एक विशेष रूप से विदेशी मुद्रा की रणनीति है ।

लगभग एक ही प्रदर्शन की समीक्षा प्रक्रिया के लिए इस्तेमाल किया जा सकता का आकलन करने के लिए सफलता की दर और जोखिम का उपयोग करने में एक विशेष कोष प्रबंधक, संकेत प्रदाता, या अन्य प्रबंधित विदेशी मुद्रा खाते का कार्यक्रम है ।

इससे पहले कि आप शुरू इस विश्लेषण की प्रक्रिया में, आप पहली बार चाहते हैं, प्राथमिकता करने के लिए विभिन्न व्यापार प्रदर्शन मेट्रिक्स से प्राप्त कच्चे डेटा और अपने निर्धारित सीमाओं के लिए स्वीकार्य प्रदर्शन. आप आमतौर पर क्या इस आधार पर आपकी व्यक्तिगत जोखिम सहिष्णुता और लाभ के उद्देश्यों में है । उदाहरण के लिए, तुम चाहते हो सकता करने के लिए सेट एक अधिकतम सहनीय drawdown या एक न्यूनतम शुद्ध मुनाफे लक्ष्य के लिए एक प्रणाली या व्यापारी को पूरा करने के क्रम में करने के लिए वारंट आगे विचार.

लाभ के स्थैतिक बनाम वास्तविक समय व्यापार डेटा

पहले प्रकार के विश्लेषण में आता है कि इस शीर्षक के अंतर्गत तुलना के प्रदर्शन के विभिन्न व्यापार प्रणाली के आधार पर एक स्टेटिक सेट के ऐतिहासिक विनिमय दर डेटा है कि परिवर्तन नहीं करता है. इस प्रकार स्थिर की ऐतिहासिक विश्लेषण की अनुमति देता है आप की तुलना करने के लिए सेब के लिए सेब है जब यह करने के लिए आता है का आकलन करने के रिश्तेदार प्रदर्शन एक विशेष ट्रेडिंग रणनीति या व्यापारी दूसरों के लिए एक ही श्रेणी में.

याद रखें कि यह के रूप स्थैतिक विश्लेषण केवल उत्पन्न प्रदर्शन के परिणामों के लिए प्रासंगिक प्रकार के व्यापार की स्थिति में ही अस्तित्व में है कि के दौरान चुना समय सीमा के लिए विशेष मुद्रा जोड़ी या कि जोड़े का मूल्यांकन किया गया । व्यापार की स्थिति में परिवर्तन करते हैं पर समय है, तो हो सकता है आप चाहते हैं का चयन करने के लिए कई अलग अलग समय फ्रेम है कि उदाहरण देना, विभिन्न प्रकार के व्यापार की स्थिति को चलाने के लिए अपने परीक्षण पर.

दूसरे हाथ पर, के एक मामले में कर सकते हैं निश्चित रूप से बनाया जा सकता का उपयोग करने के लिए वास्तविक समय व्यापार डेटा का आकलन करने के लिए प्रदर्शन मेट्रिक्स एक निरंतर आधार पर. हालांकि यह नहीं है किया जा करने के लिए प्रत्येक दिन के लिए, यह एक अच्छा विचार हो सकता में शामिल करने के लिए अपने साप्ताहिक या मासिक व्यापार की योजना के मूल्यांकन की प्रक्रिया है.

प्राथमिक तर्क करने के लिए इतना है कि, के रूप में पहले उल्लेख किया है, बाजार स्थिति को बदल सकते हैं, और यह परिवर्तन कर सकते हैं काफी हद तक प्रभाव की सफलता के लिए एक विशेष रूप से व्यापार रणनीति है. सफलता दर भी बदल सकते हैं व्यापारियों के रूप में कर सकते हैं नियमित रूप से के माध्यम से जाने के जीतने और हारने के चरणों.

उदाहरण के लिए, एक विशेष रणनीति हो सकता है के लिए बहुत उपयुक्त एक सीमा व्यापार वातावरण. के रूप में लंबे समय के रूप में इस तरह के सीमा व्यापार की स्थिति जारी रखने के लिए मौजूद हैं, इस तरह के एक रणनीति के कर सकते हैं, सकारात्मक परिणाम दिखाने के लिए. फिर भी, जब एक ब्रेकआउट से व्यापार सीमा होती है, और एक प्रवृत्ति बन जाता है की स्थापना की, अन्य प्रवृत्ति के बाद ट्रेडिंग सिस्टम शायद मात मूल सीमा व्यापार प्रणाली है.

द्वारा प्रदर्शन वास्तविक समय व्यापार विश्लेषण एक आवधिक आधार पर, इस तरह की स्थिति कर सकते हैं आसानी से पहचाना जा सकता है, और इस्तेमाल किया रणनीति में बदला जा सकता है प्रतिक्रिया करने के लिए नए बाजार की स्थितियों को अधिकतम करने के लिए अपने समग्र लाभप्रदता.

संबंधित सवाल: