शीर्ष पांच बातें करने के लिए चुनने से पहले विचार के लिए एक विदेशी मुद्रा दलाल

यहाँ क्लिक करें पाने के लिए ऑडियो संस्करण के इस ब्लॉग पोस्ट

शीर्ष पांच बातें करने के लिए चुनने से पहले विचार के लिए एक विदेशी मुद्रा दलाल 16:52

विदेशी मुद्रा बाजार में सबसे बड़ा पूंजी बाजार दुनिया में है । के रूप में एक उम्मीद हो सकती है के साथ किसी भी अस्थिर बाजार में, क्षमता के लिए महान रिटर्न के साथ आता है के जोखिम के साथ पीड़ित विनाशकारी नुकसान अगर उचित पैसे प्रबंधन तकनीक नहीं कर रहे हैं लगन से लागू किया जाता है ।

विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार कर सकते हैं एक विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण प्रयास के लिए एक व्यक्ति के उपयोग के बिना करने के लिए और समर्थन के एक सक्षम ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलाल है । इसलिए, यह जरूरी है कि एक व्यक्ति के बारे में गंभीर फॉरेक्स ट्रेडिंग खाता खोलने सावधानी से मूल्यांकन करता है और चयन के लिए एक उपयुक्त fx दलाल अधिकतम करने के क्रम में उनके व्यापार परिणामों पर लंबे समय तक.

विवेकपूर्ण विदेशी मुद्रा व्यापारी की एक संख्या है, अलग-अलग मुद्दों पर विचार करने के लिए शुरू करने से पहले में व्यापार करने के लिए एक वित्त पोषित खाते के साथ एक ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलाल है । इन मुद्दों में से कुछ से मिलकर व्यापारी के व्यक्तिगत लक्ष्यों को, अपने व्यापार की योजना या रणनीति है, और राशि और लचीलापन व्यापार की राजधानी है ।

एक बार उन महत्वपूर्ण मुद्दों को संबोधित किया गया है, पहली और महत्वपूर्ण बात पर विचार के लिए एक मुद्रा व्यापारी का चयन शामिल है एक उपयुक्त विदेशी मुद्रा दलाल के साथ भागीदार के लिए बैठक में अपने व्यापार लक्ष्यों. निम्नलिखित वर्गों के इस लेख पर चर्चा करेंगे के पांच शीर्ष पर विचार एक व्यापारी के खाते में रखना चाहिए जब चयन एक विदेशी मुद्रा दलाल है ।

विचार #1 : निधि की सुरक्षा, एक्सेस और नियामक अनुपालन

बेशक, एक प्राथमिक विचार हमेशा रहेगा सुरक्षा और उपयोग की आसानी के व्यापारी के धन. एक नंबर के विदेशी मुद्रा दलालों में बदल गया है बाहर किया जा करने के लिए scammers या चला गया है व्यापार के बाहर लेने का एक अच्छा हिस्सा अपने ग्राहकों को' पैसे के साथ उन्हें. इस बनाता है यह vitally महत्वपूर्ण है करने के लिए सावधानी से स्क्रीन के किसी भी ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलाल माना जा रहा है को खोलने के लिए एक वित्त पोषित खाते के साथ. इस कारण के लिए, हमारी पहली विचार के लिए एक विदेशी मुद्रा दलाल भी शामिल विनियामक अनुपालन.

एक अच्छी तरह से पूंजीकृत और सम्मानित कंपनी है, आम तौर पर क्या होगा देखने के लिए जब प्रदर्शन किसी भी विदेशी मुद्रा दलाल की तुलना, और आम तौर पर एक व्यापारी के लिए लग रही होगी एक दलाल है कि द्वारा नियंत्रित किया जाता है, एक सरकारी एजेंसी के उच्च मानकों के साथ. विदेशी मुद्रा ब्रोकर विनियमन मौजूद है सबसे विकसित देशों में, लेकिन मानकों भिन्न हो सकते हैं काफी के तहत विभिन्न नियामक व्यवस्था. यह बताता है कि क्यों कई सम्मानित विदेशी मुद्रा दलालों अक्सर कर रहे हैं पंजीकृत और लाइसेंस के साथ एक से अधिक विनियमन एजेंसी है । इस देना चाहिए एक व्यापारी अधिक से अधिक आत्मविश्वास जब पबंधन एक दलाल के साथ अपने व्यापार की राजधानी है ।

इसके अलावा, लगभग सभी वैध शीर्ष विदेशी मुद्रा दलालों आम तौर पर क्या की सूची नियामकों वे लाइसेंस प्राप्त कर रहे हैं के साथ और उनके पंजीकरण संख्या पर अपनी वेबसाइट है, जो कर सकते हैं में बारी द्वारा सत्यापित किया जा सकता जाँच पर नियामकों की वेबसाइटों. के कारण कड़े ब्रोकर नियमों संयुक्त राज्य अमेरिका में, विदेशी मुद्रा दलालों के आधार संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर के लिए इच्छा है जो अमेरिका आधारित ग्राहकों के साथ पालन करना चाहिए सख्त नियमों और उच्च पूंजी आवश्यकताओं.

विदेशी मुद्रा विनियमन संयुक्त राज्य अमेरिका में

दो संगठनों, जो की देखरेख विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग संयुक्त राज्य अमेरिका में कर रहे हैं, राष्ट्रीय फ्यूचर्स एसोसिएशन या NFA और जिंसों के वायदा व्यापार आयोग या सीएफटीसी. अमेरिकी पूंजी आवश्यकताओं के लिए विदेशी मुद्रा दलालों के साथ व्यापार कर रही अमेरिका के निवासियों के लिए बढ़ रहे थे $20 मिलियन करने के बाद 2008 के वैश्विक वित्तीय संकट है, जो नेतृत्व में कई वैश्विक विदेशी मुद्रा दलालों के नीचे बंद करने के लिए उनके संचालन में संयुक्त राज्य अमेरिका और करने के लिए मना कर के साथ सौदा अमेरिका आधारित पूरी तरह से ग्राहकों.

इसके अलावा, विनियमित विदेशी मुद्रा दलालों ऑपरेटिंग संयुक्त राज्य अमेरिका में अनुमति नहीं कर रहे हैं की पेशकश करने के लिए अधिक से अधिक 50:1 का लाभ उठाने पर सभी प्रमुख मुद्रा जोड़े और 20:1 का लाभ उठाने पर माइनर मुद्रा जोड़े. इसके अलावा, विदेशी मुद्रा दलालों ऑपरेटिंग stateside जमा स्वीकार नहीं कर सकते क्रेडिट कार्ड के माध्यम से.

अन्य प्रतिबंध पर अमेरिकी विदेशी मुद्रा दलालों में से एक है कि वे से मना कर रहे हैं व्यापार में अन्य लोकप्रिय व्यापार डेरिवेटिव, के रूप में इस तरह के अंतर के लिए अनुबंध या CFDs, जो कई यूरोपीय आधारित विदेशी मुद्रा दलालों की पेशकश कर सकते हैं. अमेरिका आधारित ग्राहकों को कर सकते हैं केवल व्यापार में एक्सचेंज ट्रेडेड डेरिवेटिव उनके खातों में.

विदेशी मुद्रा विनियमन यूरोप में

विदेशी मुद्रा विनियमन देशों में यूरोपीय संघ के भीतर स्थापित किया गया था 2004 में, दलालों के साथ लाइसेंस में एक देश की क्षमता होने के लिए ग्राहकों को सेवा में यूरोपीय संघ के अन्य देशों में हो रही बिना अतिरिक्त लाइसेंस. फिर भी, प्रत्येक देश में अभी भी बरकरार रखती है अपने वित्तीय विनियमन प्राधिकरण, इस तरह के रूप में वित्तीय आचार प्राधिकरण ब्रिटेन में.

क्योंकि विदेशी मुद्रा दलालों के लिए करते हैं ओर केंद्र की ओर झुकना देशों के साथ कम कठोर नियमों, कई की स्थापना की है अपनी कंपनियों साइप्रस में. साइप्रस के प्रतिभूति और विनिमय आयोग या CySEC, के रूप में यह आमतौर पर जाना जाता है, को लागू विनियमन प्राधिकरण के लिए उस देश. CySEC कम समग्र अनुपालन लागत और हल्का नियमों के लिए विदेशी मुद्रा दलालों की अनुमति देता है, जो आधारित दलालों वहाँ की पेशकश करने के लिए अपने ग्राहकों को और अधिक प्रतिस्पर्धी फैलता है.

एक बार नियामक और वित्तीय स्थिरता के एक विशेष रूप से विदेशी मुद्रा दलाल से मुलाकात की है, अपने मानकों, आसानी से पहुँच के लिए अपने धन को सत्यापित किया जाना चाहिए, के रूप में अच्छी तरह के रूप में ग्राहक सहायता के स्तर पर विशेष रूप से जब यह आता है करने के लिए फंडिंग और निकासी के लेनदेन. गरीब ग्राहक समर्थन और अक्षमता के लिए अपने खाते में कोष या अपनी राशि में एक समय पर ढंग से आप नरमी से लागत सकता.

विचार #2: डेटा सुरक्षा

हमारे दूसरे पर विचार के लिए एक विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज है डेटा की सुरक्षा. एक बड़ी राशि के व्यक्तिगत और वित्तीय जानकारी प्रस्तुत किया जाना चाहिए बस को खोलने के लिए एक ठेठ विदेशी मुद्रा व्यापार खाते, सहित की प्रतियां और एक पासपोर्ट या अन्य पहचान, एक बैंक खाता संख्या और संभवतः एक उपयोगिता बिल को साबित करने के लिए एक व्यक्ति के निवास की जगह है.

अगर एक विदेशी मुद्रा दलाल के इंटरनेट सुरक्षा कमजोर है, हैकिंग के अपने खाते में नहीं कर सकता है केवल बाधा अपने व्यापार और परिणाम में धन की हानि, लेकिन चोरी आपकी व्यक्तिगत जानकारी के अधीन सकता करने के लिए आप पहचान की चोरी. इसलिए, एक गहन समीक्षा के एक दलाल के डेटा और इंटरनेट की सुरक्षा के उपाय जरूरी है जब आप विदेशी मुद्रा दलाल की तुलना.

इंटरनेट सुरक्षा अक्सर अनदेखी की है, जब एक खाता खोलने के साथ सबसे बड़ा विदेशी मुद्रा दलालों. फिर भी, अक्टूबर में, 2015 की FXCM लक्ष्य था की एक इलेक्ट्रॉनिक हमले की अनुमति दी है कि हैकर्स बनाने के लिए अनधिकृत निकासी से कुछ के FXCM के ग्राहक खातों, जबकि ई-टोरो था करने के लिए लिया जा ऑफ़लाइन 2014 में होने के कारण एक दुर्भावनापूर्ण DDOS हमले.

आप भी यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि अपने संभावित दलाल एक सम्मानित इंटरनेट सुरक्षा फर्म का उपयोग करता है और उच्च स्तर एन्क्रिप्शन, इस तरह के रूप में सुरक्षित सॉकेट परत या SSL होने से बचने के लिए अपनी व्यक्तिगत और वित्तीय जानकारी गलत हाथों में गिरावट. एक अन्य सुरक्षा सुविधा के लिए कुछ दलालों का उपयोग है दो कारक प्रमाणीकरण की आवश्यकता है, जो एक उपयोगकर्ता नाम, पासवर्ड और एक यादृच्छिक उत्पन्न सुरक्षा कोड के लिए प्रवेश.

विचार #3: व्यापार निष्पादन के साथविभिन्न प्रकार के FX दलालों

तीसरा विचार जब आप विदेशी मुद्रा दलाल की तुलना में है कि कैसे दलाल ट्रेडों कार्यान्वित. पांच आम व्यापार मॉडल के लिए एक विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज मौजूद हैं, जो सभी के लिए है पूरी तरह से अलग तरीके के आदेशों को क्रियान्वित करने के लिए ग्राहकों. इन में शामिल हैं:

  • काम करने के लिए टेबल – एक विदेशी मुद्रा दलाल ऑपरेटिंग एक डीलिंग डेस्क या डीडी के एक बाजार निर्माता है । इसका मतलब यह है कि डीलर को आम तौर पर की पेशकश की एक दो तरफा बाजार के साथ तय काम से फैलता है. डीलर कर सकते हैं बनाने के लिए अपनी बोली के ऊपर या नीचे मौजूदा बाजार के आधार पर बाजार में अपनी पसंद और स्थिति है । बाजार निर्माता के साथ काम करने के लिए टेबल आपरेशन हमेशा लेने के दूसरे पक्ष के एक ग्राहक के व्यापार और आम तौर पर ऑफसेट उनके जोखिम के साथ बड़ा तरलता प्रदाताओं. बाजार निर्माता आमतौर पर बनाता है अपने पैसे के माध्यम से बोली/प्रस्ताव निपटने का प्रसार वे बोली.
  • कोई लेनदेन डेस्क – एक नहीं निपटने डेस्क या NDD विदेशी मुद्रा दलाल प्रदान करता है अपने ग्राहकों के साथ सीधे का उपयोग करने के लिए Interbank बाजार. NDD का उपयोग कर सकते हैं सीधे के माध्यम से प्रसंस्करण या एसटीपी, या वे कर सकते हैं अपने ग्राहकों के विदेशी मुद्रा बाजार का उपयोग के माध्यम से एक इलेक्ट्रॉनिक संचार नेटवर्क या ईसीएन. के साथ काम कर जब एक वास्तविक NDD दलाल, कोई पुनः उद्धृत की कीमतों में जगह ले जाना चाहिए, और इस व्यापारी की अनुमति देता करने के लिए सक्रिय हो सकता है के दौरान उच्च बाजार में अस्थिरता अक्सर आसपास के आर्थिक आंकड़ों विज्ञप्ति प्रतिबंध के बिना. बाजार में फैलता देखा का उपयोग कर NDD दलालों कर रहे हैं आम तौर पर सख्त प्रदान की तुलना में एक डीडी दलाल; हालांकि, वे तय नहीं कर रहे हैं और उतार चढ़ाव हो सकते हैं काफी के समय में उच्च बाजार में अस्थिरता. NDD दलालों कर सकते हैं या तो बनाने के उनके आयोग के माध्यम से बाजार में फैल या वे चार्ज कर सकते हैं एक व्यापार के प्रति आयोग.
  • इलेक्ट्रॉनिक संचार नेटवर्क या ईसीएन – ईसीएन विदेशी मुद्रा दलालों प्रदान करते हैं और प्रदर्शन वास्तविक समय आदेश पुस्तक के बारे में जानकारी के साथ, उद्धरण से सीधे Interbank बाजार. ईसीएन दलालों आमतौर पर एक कमीशन चार्ज पर कारोबार की मात्रा और ट्रेडों कर रहे हैं सीधे संसाधित में कोई काम करने के लिए टेबल मोड interbank बाजार पर.
  • सीधे के माध्यम से प्रसंस्करण या एसटीपी – एसटीपी दलालों का उपयोग एक पूरी तरह से कम्प्यूटरीकृत प्रणाली में संसाधित करता है जो ट्रेडों में सीधे Interbank बाजार के बिना एक तीसरी पार्टी हस्तक्षेप कर सकता है कि परिचय त्रुटियों के लिए, लागत या देरी.
  • बहुपक्षीय व्यापार सुविधा या MTF – इन विदेशी मुद्रा दलालों के तहत काम के रूप में एक ही नियम एक विनियमित मुद्रा वास्तव में किया जा रहा बिना । के MTF लाने के खरीदारों और विक्रेताओं को एक साथ के अनुसार गैर-विवेकाधीन नियम है । पारदर्शी नियमों के एक MTF सुनिश्चित करने के लिए एक निष्पक्ष व्यापार प्रणाली के साथ अधिक से अधिक विवेक, तेजी से आदेश निष्पादन और कम ब्रोकरेज की दरों की तुलना में पारंपरिक आदान-प्रदान ।

किस प्रकार की मुद्रा ट्रेडिंग ब्रोकर सबसे अच्छा फिट होगा अपनी आवश्यकताओं पर निर्भर करता है अपने व्यापार रणनीति और कुछ डिग्री करने के लिए, राशि के व्यापार की राजधानी है कि आप काम कर रहे हैं के साथ अपने खाते में. बाजार निर्माताओं लेने के विपरीत पक्ष को अपने ग्राहकों के पदों के लिए नेतृत्व कर सकता है जो करने के लिए ब्याज की एक संघर्ष और कठिनाइयों, तो व्यापारी के पदों से बाहर किया जा करने के लिए अत्यधिक लाभदायक है । इसके अलावा, की अवधि के दौरान उच्च अस्थिरता, एक बाजार निर्माता आमतौर पर चौड़ा फैलता है और की पेशकश कर सकते हैं फिर से उद्धरण-यदि वे नहीं कर सकते ऑफसेट अपने जोखिम समय में.

के लिए बड़े व्यापारियों, व्यापार के माध्यम से एक ईसीएन या उपयोग करने के लिए एक एसटीपी विदेशी मुद्रा दलाल करते हैं जाएगा करने के लिए और अधिक समझ बनाने के बाद से, ट्रेडों के लिए सीधे जाने अत्यधिक तरल Interbank बाजार है, और व्यापारी से बचने कर सकते हैं के साथ सौदा करने के लिए एक बाजार निर्माता या पीड़ित देरी में शामिल होने के साथ सौदा करने के लिए फिर से उद्धरण पर अपने आदेश. दूसरे हाथ पर, यदि एक व्यापारी लगता है, उपयोग करने के लिए इच्छुक सामाजिक ट्रेडिंग, तो एक खाते में एक MTF संभवतः किया जा सकता है बेहतर अनुकूल करने के लिए समायोजित करें ।

विचार #4: आयोगों, काम और अन्य लागत

चौथे शीर्ष पर विचार इस सूची में है निष्पादन लागत. व्यापार की लागत को प्रभावित कर सकते हैं एक व्यापारी की वापसी काफी लंबे समय से है, खासकर अगर व्यापारी की रणनीति के लिए कॉल लगातार व्यापार, के रूप में के साथ मामला है, एक scalping के रणनीति, उदाहरण के लिए. जबकि एक कम लागत ब्रोकरेज बचा सकता है एक व्यापारी के पैसे लंबे समय में, और अधिक महंगा ब्रोकरेज करते हैं की पेशकश करने के लिए बेहतर ग्राहक सेवा ज्यादातर मामलों में, इसके अलावा में करने के लिए अन्य उपयोगी सेवाओं सहित शैक्षिक सामग्री, बाजार विश्लेषण और व्यापार के उपकरण.

सबसे अधिक विदेशी मुद्रा दलालों चार्ज नहीं होगा एक व्यापार के प्रति आयोग. इसके बजाय वे आम तौर पर उनके पैसे बनाने के लिए की पेशकश के द्वारा एक व्यापक बोली/प्रस्ताव प्रसार की तुलना में Interbank बाजार. बेशक, सख्त व्यवहार के प्रसार, यह सस्ता है के लिए एक व्यापारी के लिए दर्ज करें और बाजार से बाहर निकलें. प्रसार आमतौर पर यह भी पर निर्भर समग्र अस्थिरता और तरलता. मुद्रा जोड़े के साथ उच्च व्यापार की मात्रा आम तौर पर तंग फैलता है, और उन लोगों के साथ अधिक उतार-चढ़ाव के लिए करते हैं, है व्यापक फैलता है.

प्रसार या तो हो सकता है "निर्धारित" है, जो इसका मतलब है कि खरीदने और बेचने की दर से भिन्न होते हैं का एक सेट संख्या पिप्स, या "अस्थायी", जिसका अर्थ है कि प्रसार अनुसार भिन्न हो सकते हैं करने के लिए बाजार की स्थितियों. फ्लोटिंग स्प्रेड्स हो जाते हैं सख्त है, को छोड़कर जब अस्थिरता बढ़ जाती है, बाजार में, जो मामले में प्रसार को चौड़ा कर सकते हैं काफी जब तरलता सूख जाता है और बाजार तेजी से बढ़ रहा है.

कुछ दलालों की पेशकश करेगा ग्राहकों के लिए एक विकल्प है; हालांकि, सबसे दलालों के लिए छड़ी होगी के हवाले से बाजारों में उपयोग कर या तो अस्थायी या निश्चित फैलता है. अन्य दलालों से हो सकता है अपने ग्राहकों की पेशकश tiered खातों, के साथ निपटने फैलता संकुचन के साथ उच्च जमा राशि और/या लेन-देन की मात्रा.

इसके अलावा प्रसार के लिए या प्रति आयोगों व्यापार, अन्य खर्च के व्यापार में शामिल फीस है कि दलालों के लिए चार्ज तार स्थानान्तरण, निकासी, जमा, क्रेडिट कार्ड और निष्क्रियता । कुछ दलालों भी आरोप ग्राहकों के लिए उन्हें भेजने के कागज बयानों और बंद उनके खातों. हो सकता है आप ठीक प्रिंट पढ़ने के लिए अपने भावी दलाल की सेवा करने के लिए समझौते के बारे में पता है इन फीस और शुल्क.

विचार #5: ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म

हमारे पांचवें मुख्य विचार का चयन करते समय एक विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग दलाल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म वे समर्थन करते हैं । एक व्यापार मंच है एक व्यापारी के इंटरफेस के साथ बाजार है, इसलिए एक अच्छा व्यापार मंच की जरूरत के लिए सहज ज्ञान युक्त है और उपयोग करने के लिए आसान.

यह भी होना चाहिए निष्पादित सौदों जल्दी से और कुशलता से पर्याप्त अनुमति देने के लिए एक व्यापारी के लिए तुरंत प्रतिक्रिया करने के लिए किसी भी बाजार की हालत.

जबकि कई विदेशी मुद्रा दलालों का उपयोग अपने स्वयं के स्वामित्व सॉफ्टवेयर, उनमें से एक अच्छी संख्या का उपयोग क्या हो गया है ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार के उद्योग मानक मेटाट्रेडर 4 या MT4.

इस व्यापार मंच के साथ अत्यंत लचीला में इसकी प्रोग्रामिंग और अनुकूलन की आसानी. MT4 मंच भी प्रदान करता है की एक विस्तृत सरणी अपनाने और वापस परीक्षण उपकरण की अनुमति देता है और व्यापारी ट्रेडों निष्पादित करने के लिए वास्तविक समय में होने के कारण इसकी कम विलंबता.

की एक अन्य विशेषता MT4 मंच है कि यह अनुमति देता है व्यापार किया जा करने के लिए पूरी तरह से या आंशिक रूप से स्वचालित प्रोग्रामिंग द्वारा या खरीदने के एक किस्म के "विशेषज्ञ सलाहकार", से मिलकर बनता है जो स्वचालित ट्रेडिंग कार्यक्रम कि उपयोग कर सकते हैं व्यापार मंच का निर्धारण करने के लिए व्यापार के अवसरों में प्रवेश के आदेश और लेनदेन निष्पादित. MT4 संचालित किया जा सकता है पर एक कंप्यूटर का उपयोग कर या तो Windows या Macintosh ऑपरेटिंग सिस्टम, और MT4 के मोबाइल ट्रेडिंग क्षुधा भी उपलब्ध हैं ।

नवीनतम रुझानों में से एक में विदेशी मुद्रा व्यापार सामाजिक ट्रेडिंग. सामाजिक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म की अनुमति व्यापारियों के लिए रणनीतियों पर चर्चा के साथ अन्य व्यापारियों और यहां तक कि घड़ी और कॉपी अधिक अनुभवी व्यापारियों के रूप में वे व्यापार. eToro में से एक है सबसे सफल सामाजिक व्यापार साइटों के साथ, अधिक से अधिक 4.5 लाख व्यापारियों में 170 देशों के.

इसके अलावा पहले उल्लेख के प्लेटफार्मों, मोबाइल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में से एक है, यह भी हाल ही में लोकप्रियता हासिल की. सबसे अधिक विदेशी मुद्रा दलालों की पेशकश करेगा एक या एक से अधिक मोबाइल ट्रेडिंग क्षुधा के लिए व्यापारियों पर नजर रखने के लिए बाजार में अपने स्मार्टफोन पर. MetaTrader के लिए अब उपलब्ध है आईओएस, विंडोज फोन और एंड्रॉयड, और आप सिंक कर सकते हैं अपने मोबाइल के लिए अपने डेस्कटॉप संस्करण के MetaTrader.

अन्य सावधानियाँ

शीर्ष पांच विदेशी मुद्रा दलाल विचार ऊपर चर्चा कर रहे हैं से कोई मतलब ही लोगों को लेने के लिए चुनने के खाते में जब एक विदेशी मुद्रा दलाल है । फिर भी, वे कर रहे हैं, जो लोगों को सबसे अधिक अनुभवी व्यापारियों के लिए करते हैं जाएगा सहमत हैं सबसे महत्वपूर्ण है.

अन्य महत्वपूर्ण विचार के लिए एक विदेशी मुद्रा खाते में शामिल हो सकता है: आवश्यक मार्जिन की राशि के लिए व्यापार और इसलिए उपलब्ध का लाभ उठाने के साथ, बहुत है कि आकार से भिन्न हो सकते हैं माइक्रो बहुत सारे पूरा करने के लिए बहुत सारे है, और भुगतान विकल्प के लिए एक खाता खोलने के.

इसके अलावा, ग्राहक सेवा कर सकते हैं किया जा करने के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण कुछ व्यापारियों, विशेष रूप से नए हैं, जो लोगों के लिए विदेशी मुद्रा बाजार. कुछ ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलालों की पेशकश के लिए प्रशिक्षण नौसिखिए व्यापारियों के रूप में ई-किताबें, वीडियो और webinars. इसके अलावा, के लिए अच्छी तरह से वित्त पोषित खातों, कुछ दलालों की पेशकश भी व्यक्तिगत खाता प्रबंधकों प्रदान करने के लिए बाजार सलाह, सामरिक विचारों, और एक और अधिक व्यक्तिगत निष्पादन सेवा.

संबंधित सवाल: